चतरा : घर में लगी आग, नगदी सहित अनाज जलकर राख

NewsCode Jharkhand | 10 June, 2018 8:46 PM
newscode-image

चतरा। सदर थाना क्षेत्र के डमडोइया पंचायत अंतर्गत डहुरी गांव में तीन भाइयों के घर घटे अगलगी की घटना में नगदी समेत अनाज जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार तीन सगे भाई गेंदों यादव, भोला यादव व मुंशी यादव के खपरैल घर में अचानक आग लग गई।

परिजनों व ग्रामीणों को कुछ समझ आता इससे पूर्व आग इतना भयावह हो गया कि घर में रखे छह क्विंटल चावल, दो क्विंटल गेंहू, एक क्विंटल आलू, एक क्विंटल प्याज व दो क्विंटल महुआ, करीब दस हजार नकद समेत जमीन का दस्तावेज व घर के बच्चों का शैक्षणिक प्रमाण पत्र समेत अन्य उपकरण व दस्तावेज जलकर राख हो गया।

चतरा : असरदार रहा भाकपा माओवादियों का बंद, नहीं हुआ वाहनों का परिचालन

हालांकि इस दौरान घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उप मुखिया ललन राम व समाजसेवी उपेंद्र यादव ने ग्रामीणों के साथ मिलकर अपने स्तर से पम्प के माध्यम से आग पर काबू पाने का अथक प्रयास किया लेकिन धधकते आग के सामने उनकी एक नहीं चली। जिसके बाद सूचना के करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इधर सूचना के बावजूद मौके पर एक घंटा देर से पहुंची दमकल की टीम को ग्रामीणों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बोकारो : वज्रपात से चार बच्चों की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 9:08 PM
newscode-image

बोकारो। रविवार दोपहर चास प्रखंड के अलकुश गांव में ठनका गिरने से चार बच्चों की मौत हो गयी। सभी बच्चे दो तल्ले घर के कमरे में बैठकर पढाई कर रहे थे। इस दौरान वज्रपात हुआ जिससे सभी बच्चों की मौत हो गई, तुरंत बच्चों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहाँ चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

बोकारो : आधे घंटे की बारिश ने खोल कर रख दी चास नगर निगम की पोल

मृतकों के नाम संदीप महतो 13 वर्ष, कमरेज आलम 12 वर्ष, लादेन साह 14 वर्ष और फारूक साह 12 वर्ष। खबर की जानकारी मिलने पर अधिकारी गांव पहुँचे। पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 25-06-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 25 June, 2018 7:34 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – भाईयों के ऊपर विशेष भरोसा करेंगे, छोटे भाई की तरक्की या नयी नौकरी मिलने की संभावना है, कलाकारों को लाभ मिलेगा, विदेश संबंधी कार्यों को ध्यान पूर्वक करना होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – धन की चिंता होगी, निकट संबंधियों से मुलाकात होगी, अच्छे माहौल में बात होगी, व्यावसायिक पार्टनर की तलाश होगी।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – चिंतामुक्त होकर कार्य करेंगे, साझेदारी वाले कामों में तरक्की की संभावना है, सरकारी कार्यों में तेजी के संकेत हैं, युवाओं के विवाह की बात होगी।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – अचानक मानसिक चिंता होगी, स्वास्थ्य के प्रति भी सतर्क रहें, अपव्यय से बचना होगा, कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में जल्दबाजी करने से बचें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – आज लाभ के लिए कार्य करेंगे, जोखिम भरे काम करने वाले लोग मुनाफा कमा सकते हैं, सतर्कता से काम करना होगा, प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – कार्य के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे, खर्च की अधिकता होगी, दाम्पत्य जीवन में लड़ाई-झगड़े के संकेत हैं, विरोधियों से बचना होगा।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – सोच-विचार कर ही नये कार्य प्रारंभ करें, आने वाला समय अनुकूल है चिंता न करें, अपने अनुभव का सदुपयोग करना होगा, अपने ऊपर भरोसा करना होगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – सावधानीपूर्वक निवेश करें, आय के साथ-साथ व्यय की अधिकता होगी, स्त्री जातक के लिए समय अनुकूल है, वाहन सावधानीपूर्वक चलाना होगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – परेशानियों के बावजूद प्रसन्न रहेेंगे, जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा, व्यावसायिक पार्टनर भी आज मददगार होंगे, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, निर्णय लेने में परेशानी होगी, बड़े निर्णय के लिए अनुभवी लोगों से सलाह लेना होगा, विदेश संबंधी व्यापार में तरक्की के संकेत हैं।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – किसी बड़े कार्य के सफल होने की संभावना है, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय सामान्य से अच्छा रहेगा, प्रेमी विवाह की बात सोच सकते हैं।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – घर-परिवार के ऊपर ध्यान देना होगा , घर-मकान खरीदने की बात होगी, जमा धन खर्च होने की संभावना है, किसी भी तरह के परिवर्तन करने से बचें।

सरिया : उज्ज्वला योजना के तहत 69 लाभुकों को दिया गया गैस कनेक्शन

NewsCode Jharkhand | 24 June, 2018 10:09 PM
newscode-image

सरिया (गिरिडीह)। सरिया प्रखंड के मन्दरामो पूर्वी पंचायत भवन में रविवार को 69 लाभुकों के बीच रसोई गैस कनेक्‍शन का वितरण किया गया। गैस कनेक्‍शन वितरण के समय अतिथि के तौर पर प्रखंड प्रमुख रामपति प्रसाद व जीप सदस्य सह आजसू नेता अनूप पांडेय उपस्थित थे। गैस कनेक्‍शन का वितरण अतिथियों ने किया।

गैस एजेंसी संचालक सन्टी अग्रवाल ने लोगों को गैस इस्तेमाल करने के सही तरीकों से रूबरू कराया। वहीं प्रखंड प्रमुख रामपति प्रसाद ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए केन्द्र सरकार महिलाओं को इस योजना से जोड़ रही है। उन्होंने गैस कनेक्‍शन का अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु महिलाओं को प्रोत्‍साहित किया।

मौके पर भाजपा प्रखंड अध्यक्ष मुरली मनोहर मण्डल, बबलू मंडल, मुखिया ललिता देवी, पूर्व मुखिया विनोद यादव, संजय राणा, डीलर संघ अध्यक्ष अनूप तर्वे, मिंटू जैन, विनोद सिंह, बासुदेव मण्डल समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

निरसा: मंदिर सौंदर्यीकरण कार्य का विधायक ने किया उद्घाटन

more-story-image

झरिया : 10 लाख के करेंसी नोट सहित तीन गिरफ्तार