चतरा : जमीन विवाद को लेकर चचेरे भाई आपस में भिड़े, 15 घायल

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 9:26 PM

चतरा : जमीन विवाद को लेकर चचेरे भाई आपस में भिड़े, 15 घायल

चतरा। 80 डिसलिम जमीन के लिए सदर प्रखंड के तरोग गांव में मंगलवार को चचेरे भाइयों में जमकर मारपीट हुयी। जिसमें दोनों पक्ष से 15 लोग घायल हो गए। घायलों में पहले पक्ष के अजय पासवान, मंटू पासवान रंजन पासवान, सुभाष पासवान, प्रकाश पासवान व दो महिला का नाम शामिल है जबकि दूसरे पक्ष में बीरेंद्र पासवान, अनिल पासवान, उमेश पासवान, पंकज पासवान, अंबुज पासवान व अन्य का नाम शामिल है।

चतरा : आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जनसेवकों ने दिया धरना

दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे के खिलाफ सदर थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पहले पक्ष के लोगों का आरोप है कि बीरेंद्र पासवान मंगलवार को खेत पहुंचकर लाठी व डंडे से मारपीट शुरू कर दिया। ग्रामीणों की पहल से मामला शांत हुआ।

वही दूसरे पक्ष के लोगों का आरोप है कि गांव के ही कुशवाही टांड में 80 डिसमिल जमीन है। अजय पासवान रविवार से खेत में जेसीबी लगाकर तालाब खुदवाने का कार्य करा रहा था। उसी बीच सोमवार को कार्य बंद कराकर सुलह समझौता करने को कहा गया लेकिन अजय पासवान माना नही और खेत मे ही तू-तू-मैं-मैं शुरू हो गया। उसके बाद मंगलवार की सुबह घर पर लाठी व डंडे के साथ दर्जनों लोगों को बुलाकर मारपीट शुरू कर दिया। जिसमे बीच बचाव करने पहुंचे महिलाओ के साथ भी मारपीट करने लगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : पेट्रोल पंप पर कम तेल देने का मामला आया सामने, मशीन को किया सील

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 3:00 PM

देवघर : पेट्रोल पंप पर कम तेल देने का मामला आया सामने, मशीन को किया सील

ग्राहक साथ उलझे पेट्रोल पंप कर्मी

देवघर। इन दिनों पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी से पूरे झारखंड में लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। जिसका लगातार विरोध किया जा रहा है। बैद्यनाथधाम स्टेशन स्थित पेट्रोल पम्प पर कम पेट्रोल देने का मामला सामने आया है। मशीन को सील कर दिया है।

स्थानीय ग्राहकों द्वारा हो हंगामा के बीच पम्प कर्मियों से भी नोंक-झोंक हुई है। जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोगो द्वारा पंप कर्मियों पर पेट्रोल कम देने की बात कही गयी। लीटर से नाप कर पेट्रोल मांगा गया लेकिन पेट्रोलपंप कर्मियों ने ग्राहक के साथ दुर्व्‍यवहार कर उलझ गए।

पेट्रोल पंप कर्मियों का कहना था कि अगर आपको पेट्रोल लेना हो तो गाड़ी के टंकी में ही दिया जाएगा, ऐसे अलग से नहीं मिलेगा। इसी बहस के बीच देखते ही देखते स्थानीय ग्राहकों की भीड़ जमा हो गयी। सभी ने पेट्रोल कम देने की बात कहने लगे।

मामला बिगड़ते देख स्थानीय ग्राहकों ने थाना को सूचित किया। मौके पर पीसीआर वैन पहुंच गयी और जांच पड़ताल में देखा कि सच में तेल कम दिया जाता है। पुलिस ने उस मशीन को सील कर दिया है, और नगर थाने में शिकायत दर्ज की गयी है।

लातेहार : कागज पर नहीं, धरातल पर उतारें विकास योजना- उपायुक्त

इस मामले को लेकर नगर थाना इंस्पेक्टर विनोद कुमार बताते हैं कि एक ग्राहक द्वारा शिकायत की गई थी की उक्‍त पेट्रोल पम्प पर कम तेल दिया जाता है। जब इसकी जांच की गई तो पाया की कंटेनर में तेल कम था। जिसका रिटेन शिकायत लिया है।

इस घटना की सूचना मेजर इंस्पेक्टर को दे दी गयी है, जो कल आ जाएंगे। जिस मशीन से कम तेल दिया जा रहा था उसका मीटर राइडिंग ले लिया गया है। उससे अब पेट्रोल नहीं दिया जा रहा है। मेजर इंस्पेक्टर के आने के बाद विधिसंवत जो भी कार्रवाई होगी वह पेट्रोल पंप पर की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

बोकारो : कई राज्यों में आतंक का पर्याय बन चुका हसन चिकना गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 May, 2018 9:54 PM

बोकारो : कई राज्यों में आतंक का पर्याय बन चुका हसन चिकना गिरफ्तार

33.64 लाख नगद व पांच किलो सोना बरामद

बोकारो। मुंबई के नेरूल पुलिस ने कई राज्यों में बैंक लूट और आभूषण चोरी मामले में आतंक का पर्याय बन चुका हसन चिकना को गिरफ्तार कर लिया है। सम्भावना है कि चिकना बुधवार की सुबह तक बोकारो पहुंचेगा।

बोकारो पुलिस ने मांगी थी नेरुल पुलिस से मदद

मालूम हो झारखंड पुलिस ने नेरुल पुलिस से मदद मांगी थी। 2017 में क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान  करोड़ों के सोना बोकारो स्टील सिटी के एसबीआई शाखा से आरोपी हसन खलील शेख उर्फ ​​हसन चिकना (37) चोरी करवा लिया था। नेरूल पुलिस को एक टिप ऑफ मिला कि अभियुक्त सोमवार को किसी से मिलने के लिए सेक्टर 20 में आएगा।

सर्वे के बहाने हसन चिकना तक पहुंची पुलिस

जनगणना श्रमिकों के रूप में छिपे हुए दो पुलिसकर्मियों ने क्षेत्र का सर्वेक्षण करना शुरू कर दिया। शेख को ढूंढ़ने के बाद उन्होंने अन्य अधिकारियों को संकेत दिया जो पास में छिपे थे। तब टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक राजपूत ने दिया।

बोकारो पुलिस अभी तक गिरफ्तारी की नहीं की पुष्टि

पुलिस ने ₹ 33.64 लाख नकद और 5.5 किलो सोने के गहने ₹ 1.79 करोड़ रुपये के बरामद किए हैं। हालांकि बोकारो पुलिस अभी तक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं किया है। बोकारो पुलिस ने चोरी में शामिल 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि मुख्य आरोपी शेख पुलिस को चकमा दे रहे थे। गिरोह ने हसन चिकना के नेतृत्व में बोकारो स्टील सिटी के प्रशासनिक भवन शाखा स्थित एसबीआई शाखा से 76 लॉकर तोड़ कर कीमती गहनों को चोरी कर लिए थे।

धनबाद में बनी थी चोरी की योजना

बता दें कि चोरी की योजना धनबाद के एक होटल में बनी थी, जहां हसन चिकना भी मौजूद था। पूर्व में भी लगभग 5 किलो चांदी, 1 किलो से अधिक सोने के निर्मित गहने बरामद किए जा चुके हैं। चिकना की पत्नी भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुकी है। गहने की पहचान के लिए सिटी थाना परिसर में परेड भी कराए गए थे।

जमशेदपुर : मोबाइल चोरी करते तीन युवक धराये, पुलिस ने की कार्रवाई

पड़ोसी राज्यों में भी कई घटनाओं को दे चुका है अंजाम

सूत्रों की माने तो पड़ोसी राज्यों में भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। जिसे पुलिस को तलाश है। सम्भावना है बोकारो के अलावे अन्य पुलिस भी रिमांड पर ले सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक बोकारो पुलिस की टीम भी छापेमारी में शामिल थी, लेकिन गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं किया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : पुलिस की छापेमारी में विस्फोटक व्यवसायी राजू मेहता गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 May, 2018 9:54 PM

कोडरमा : पुलिस की छापेमारी में विस्फोटक व्यवसायी राजू मेहता गिरफ्तार

कोडरमापाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना पुलिस ने नवलशाही पुलिस के सहयोग से थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में छापेमारी कर लंबे समय से फरार वारंटी रविन्द्र कुमार उर्फ राजू मेहता को गिरफ्तार कर पहले कोडरमा न्यायालय में ट्रांजिट रिमांड के लिए प्रस्तुत किया। इसके बाद पाकुड़ पुलिस द्वारा पाकुड़िया थाना ले जाया गया।

कोडरमा : सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ झाविमो का धरना

इस संबंध में नवलशाही थाना प्रभारी शाहिद रजा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त पर पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज था। उनके खिलाफ कई अन्य थानों में भी विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। दो वर्ष पूर्व जिले के तत्कालीन एसपी जी क्रांति कुमार ने उनके खिलाफ अपने रिपोर्ट में काफी गंभीर टिप्पणी की थी।

इधर विस्फोटक को लेकर हाल में दर्ज मामले को लेकर भी जल्द कुछ लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। हाल ही में बसंत तिवारी समेत अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने