चास : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में फूट, जातिवाद का लगाया आरोप

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 11:58 AM
newscode-image

चास (बोकारो) । देश के बड़े छात्र संगठन में से एक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस समय जातिवाद  करने के विवादों में घिर गया है। यह आरोप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  झारखण्ड प्रदेश सगठन मंत्री यागलव शुक्ला एवं बोकारो महानगर विस्तारक शिवम आनंद  पर लगा है।

यह आरोप बोकारो जिले के चास नगर मंत्री रह चुके गणेश सिंह चौधरी ने लगाया है । उन्होंने यागलव शुक्ला और शिवम् आनंद पर आरोप लगाते हुए कहा की प्रदेश संगठन मंत्री और बोकारो महानगर विस्तारक  ने चास नगर मंत्री के पद पर काफी जातिवाद किया है। उन्होंने जातिवाद करके अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जैसे बड़े संगठन को बदनाम करने काम किया है।

चतरा : राष्ट्र व छात्र हित के लिए हमेशा तत्पर है ABVP- नगर मंत्री

हम सभी छात्रगण प्रदेश अध्यक्ष को लिखित माध्यम से सूचना देकर उनको पदमुक्त करने का आग्रह करेंगे ताकि संगठन की छवि हमेशा बरकार रहे। गणेश सिंह चौधरी का समर्थन करते हुए सभी छात्रों ने कहा की हम गणेश सिंह चौधरी के साथ हैं अगर प्रदेश संगठन मंत्री और बोकारो महानगर विस्तारक को पदमुक्त नहीं किया गया तो हम सभी इस्तीफा दे देंगे। अखिल भरतीय विद्यार्थी परिसद के प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह ने बताया की आपके माध्यम से सूचना मिली है अगर मामला मेरे पास आता है तो सामूहिक रूप से निर्णय लिया जायेगा।

मेरा काम मिडिया में बोलना नहीं आपसे लोकल यूनिट के लोग बात कर लेंगे। मेरा काम सुध रूप से संगठन चलाना है-प्रदेश संगठन मंत्री यागलव शुक्ला

मोके पर राहुल शर्मा, बिक्रम कुमार, मिथलेश महतो, कपिल देव माहथा, पंकज शर्मा, बासु बावरी, मुकेश राज माहि , रंजीत महतो आदि मौजूद थे ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

क्या अविश्वास प्रस्ताव से आएगा सियासी भूकंप, टि्वटर पर ट्रेंड हुआ #BhookampAaneWalaHai

NewsCode | 20 July, 2018 11:55 AM
newscode-image

नई दिल्ली। संसद में आज पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। इससे पहले बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट कर दिया है।

गिरिराज ने ट्वीट में लिखा है- भूकंप के मज़े लेने के लिए तैयार हो जाइए। सोशल मीडिया साइट टि्वटर पर #BhookampAaneWalaHai टॉपिक ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव को लेकर ट्रेंड करने वाला यह टॉपिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 2016 में दिए गए एक बयान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के तंज का नतीजा है। गिरिराज के इस ट्वीट को राहुल गांधी के उस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें राहुल ने कहा था कि अगर उन्हें संसद में 15 मिनट बोलने दिया जाए तो भूकंप आ जाएगा।

राहुल के इसी बयान को भाजपा के कई नेताओं ने आज के अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली बहस से जोड़ते हुए ‘भूकंप आने वाला है’ से संबंधित ट्वीट किए हैं। भाजपा नेता राम माधव और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जहां गुरुवार को भूकंप से संबधित ट्वीट किया था।

वहीं, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय और पार्टी के सांसद परवेश साहिब सिंह ने आज राहुल गांधी के वक्तव्य का वीडियो शेयर करते हुए #BhookampAaneWalaHai टॉपिक से ट्वीट किया है।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सभी पार्टियों के लिए वक्त मुकर्रर कर दिया गया है। यह वक्त तय किया गया है संख्या बल के हिसाब से। ऐसे में 44 सीटों वाली कांग्रेस के खाते में आए हैं 38 मिनट।

ये भी पढ़ें:

संसद LIVE: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू, बीजेडी का वॉकआउट

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:30 PM
newscode-image

बोकारो। पूर्वोंतर सीमांत रेलवे के बारसोई कुमेदपुर रेलखंड पर केएम 161/5 के समीप रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात शव को आजमनगर पुलिस ने बरामद किया। शव मिलने की खबर सोशल मीडिया के साथ आर्मी को दी गयी। तब  जाकर पता चला कि मृतक मनोरंजन कुमार सिंह चास बोकारो का रहने वाला है। छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था।

बोकारो : दहशत फैलाने के उद्देश्य से छाई ले जा रहे हाइवा पर अपराधियों ने की फायरिंग

 

घटना की सूचना पर परिजन के साथ आर्मी ऑफिसर मौके पर पहुंचे और गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर आज चास स्थित पैतृक आवास लाया गया।

बोकारो : सीएसआर मद से हो रहा कार्य को जल्द किया जाये जांच- उपायुक्त

 

शव पहुंचने के बाद परिवार में मातम का माहौल है वही आस पड़ोस के लोग भी काफी गमगीन नजर आये।शवयात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। जंहा पर आर्मी के जवानो ने मृतक जवान को अंतिम विदाई सलामी के साथ दिये।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

बताया जा रहा है कि मनोरंजन कुमार सिंह सिलीगु़ड़ी सेवक रोड स्थित आर्मी कैंप में ड्राइवर ट्रेड में जवान के पद पर तैनात है जो छुट्टी में अपने घर बोकारो जिला के उपनगर चास को जा रहे थे। जवान का उंतरबंगो एक्सप्रेस एसी वन में 55 नंबर सीट आरक्षित था आखिर ऐसा क्या हुआ कि जवान बोगी से बाहर आ गिरा या फिर किसी ने उनको धक्का दिया, परिजन रेलवे पर सवाल उठा रहे है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी...

more-story-image

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर,...