चास : 11 अगस्त को 700 डाक कांवरियां बाबाधाम के लिए होंगे रवाना

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 8:04 PM
newscode-image

चास(बोकारो)। डाक बम सेवा समिति की बैठक चास स्थित जगदंबा मंदिर परिसर में हुई। बैठक में इस वर्ष बाबाधाम के लिए, 700 डाक कांवरियों को ले जाने के लिए निबंधन शुरू करने का निर्णय लिया गया। बैठक में बताया गया कि इस वर्ष 11 अगस्त को डाक बम का जत्था सुल्तानगंज के लिए रवाना होगा।

देवघर: बाबा नगरी में होगी हाईटेक सुरक्षा, ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी नजर

इस वर्ष डाक कांवरियों के लिए पंजाब से पोशाक लाया जाएगा। वहीं चास में निकलने वाली शोभायात्रा की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी। डाक कावरियों के लिए सुल्तानगंज से बाबाधाम के बीच 15 सेवा शिविर भी लगाए जाएंगे, जहां खाने-पीने और चिकित्सा सेवा की भी व्यवस्था होगी।

 

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

गुमला : सुबह-सबेरे और शनि परब की प्रस्तुति को दर्शकों ने सराहा

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 8:04 PM
newscode-image

गुमला। पर्यटन, कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के सौजन्य से सुबह-सवेरेशनि परब सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। नगर भवन गुमला में आयोजित कार्यक्रम में सुबह को भजन एवं सांस्कृतिक संगीत की प्रस्तुति दी गई। सुबह के कार्यक्रम में देवकुमार प्रजापति माँ अम्बे जागरण ग्रूप गुमला ने प्रस्तुति दी। देवकुमार प्रजापति के द्वारा बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम… से कार्यक्रम की शुरूआत की गई। उसके बाद एक से बढ़कर एक कई प्रस्तुति दी गई जिसमें गणपति बप्पा मोरया… भोले ओ भोले… सहित कई गीत प्रस्‍तुत किए गए।

वहीं शाम के कार्यक्रम में परिबो भगत, बिन्देश्वर बड़ाईक एवं राजू बाघवार के दलों की टीमों के कलाकारों द्वारा कई झारखण्डी लोक नृत्य, संगीत, गायन, वादन एवं नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई। शनि परब कार्यक्रम के दौरान पोस्टर और पम्पलेट के माध्यम से 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक ‘स्वच्छता ही सेवा है’ पखवाड़ा में सहभागिता एवं सभी व्यक्तियों को एक घंटा श्रमदान कर आस-पास के क्षेत्रों में सफाई करने हेतु अपील की गई।

गुमला : प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने की तैयारियों की समीक्षा

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

Tarun Kumar Choubey | 26 September, 2018 10:03 AM
newscode-image

जामताड़ा। मंगलवार शाम करीब पांच बजे नारायणपुर थाना क्षेत्र के पबिया बाजार में गोविंदपुर-साहेबगंज हाइवे पर सीमेंट लदा ट्रक (जेएच 10 ओ 6365) से बाइक का आमने सामने टक्कर हो जाने से तीन लोग घायल हो गए। ट्रक धनबाद से सीमेंट लादकर जामताड़ा जा रही थी।

तीनों के सिर  व शरीर पर काफी चोटें लगी है। मौके पर ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। भीड़ ने ट्रक को अपने कब्जे में कर लिया। जानकारी के अनुसार  मोटरसाइकिल में तीन व्यक्ति सवार थे। चालक लबसन हेम्ब्रम (27), जितेंद्र टुडू (65) व महिला पकलु टुडू (35) तीनों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

जामताड़ा : संतुलन बिगड़ने से किरासन तेल का टैंकर पलटा, तेल लेने जुटी भीड़

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

सभी घायल नारायणपुर थाना क्षेत्र के मझलाड़ीह पंचायत के बरमसिया गांव का रहने वाले हैं। बजरंग दल के जिला संयोजक सोनू सिंह व भाजपा के मंडल अध्यक्ष सुधीर मंड़ल ने तीनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए जामताड़ा सदर अस्पताल लाया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए धनबाद भेज दिया।

स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

स्थानीय लोगों ने दुर्घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया गया। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर नारायणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह व एसआई बीके सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। लोगों ने सरकारी मुआवजे की मांग कर रहे थे।

जामताड़ा : चार शातिर साइबर अपराधियों के ठिकानों पर ईडी का छापा

थाना प्रभारी ने सड़क जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाया। प्रभारी ने कहा कि सरकारी सहायता घायलों को जरूर मिलेगा। स्थानीय लोगों ने पबिया में अक्सर हो रहे दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बेरिकेड लगाने की मांग की। थाना प्रभारी ने उक्त व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बाघमारा : प्रखण्ड में आयोजित दिव्यांग शिविर में नहीं पहुंचे अधिकारी

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 9:10 AM
newscode-image

बाघमारा। प्रखण्ड में आयोजित दिव्यांग शिविर में को भी अधिकारी नहीं पहुंचा। बाघमारा प्रखण्ड में दिव्यांगों के सर्टीफिकेट बनाने के लिये शिविर का आयोजन की गई थी और साथ ही दिव्यांगों को पेंशन कार्ड भी बनाया जाना था। आयोजित शिविर में अधिकारी के नहीं पहुँचने पर दिव्यांग लोग बेहाल रहे।

 बाघमारा : पूना महतो फुटबॉल टूर्नामेंट में पहुंचेगें सीएम

सुबह 10 बजे से ही दिव्यांग प्रखण्ड मुख्यालय पहुँच गये थे। तपती गर्मी में लाचार लोग तडपते रहे।  इस शिविर के लिये प्रचार-प्रसार किया गया था। ऐसे में अधिकारी का समय पर शिविर में न पहुँचना सरकार से लोगों का विस्वास तोड़ने का काम कर रहे  है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : दुकानों में लगी आग, लाखों रूपये का हुआ...

more-story-image

चास : टेलर की चपेट में आने से महिला हुई...