चंदनकियारी : विभिन्न समस्याओं को लेकर मासस ने दिया एक दिवसीय धरना

NewsCode Jharkhand | 12 June, 2018 6:37 PM
newscode-image

चंदनकियारी (बोकारो)। प्रखंड मार्क्सवादी समन्वय समिति ने चंदनकियारी की विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रखंड कार्यालय में एक दिवसीय धरना दिया। जहां धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अध्यक्ष लालमोहन राजवार ने कहा कि भाजपा सरकार हवा हवाई व घोषणाओं का सरकार है। विकास के नाम पर ढिंढोरा पीट रही है लेकिन धरातल पर कुछ काम नही हुआ हैं। किसान बीच एवं खाद के लिए भटक रहे हैं। किसान को बीज का एक दाना भी नसीब नहीं हुआ है।

बेरमो : नावाडीह एवं गांधीनगर थाना में हुई शांति समिति की बैठक

केंद्र एवं राज्य सरकार सिर्फ बात बड़ी-बड़ी करती है लेकिन बिजली की स्थिति में सुधार नहीं हो रही है। आज बिजली की समस्या बहुत बढ़ गई है चंदनकियारी के लोगों को दिन में महज पांच से छह घंटे ही बिजली मिलती है।

रोजगार के लिए युवा दूसरे राज्य की और पलायन कर रहे है। यह कैसी विकास की जहां अपने ही राज्य में अपनों को रोजगार न मिलकर बाहरी को रोजगार दे रही हैं। किसानों के जमीन छीनकर पूंजीपतियों को दिया जा रहा है। विरोध करने पर भाजपा के माफियाओं द्वारा निर्दोष किसानों पर गोलियां बरसाई जाती हैं।

इस दौरान एक प्रतिनिधि मंडल ने किसान क्रेडिट कार्ड, सिचाई व्यवस्था दुरुस्त करने, पंचायत स्तर पर कोल्ड स्टोर बनाने समेत अन्य मांगों के समर्थन में झारखंड के राज्यपाल के नाम से एक मांग पत्र सौंपा गया। मौके पर जिला सचिव दिलीप तिवारी, भीम राजवार, कालीपद राजवार, चिनिवास रवानी, पंकज मांझी, जानकी महतो, तेज महतो समेत अन्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सिमडेगा : मिशनरी संस्थाओं को निशाना बनाने का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 6:03 PM
newscode-image

सिमडेगा। पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप बलमुचु ने राज्य में, एनजीओ की जांच के नाम पर मिशनरी संस्थाओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है। ये बातें उन्‍होंने स्थानीय सर्किट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। बलमुचु ने कहा कि अगर किसी एनजीओ ने गलती की है तो उसकी जांच होनी चाहिए। अगर सरकार की मंशा साफ है तो मिशनरी संस्था के अलावा और जितने भी एनजीओ हैं, जिन्हें किसी भी मद से राशि आवंटित की गई है, उसकी जांच सीबीआई से करानी चाहिए।

उन्‍होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में व्यवसाय को बढ़ावा देने के नाम पर आदिवासियों की जमीन को लूटने का प्रयास किया जा रहा है। इसका कांग्रेस पार्टी  विरोध करेगी। आदिवासी जमीन को अधिग्रहण के नाम पर लेकर पूंजीपतियों को देने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पूर्व में भी राज्य में उद्योग धंधे लगाए गए लेकिन कभी भी जमीन अधिग्रहण के लिए अधिसूचना जारी नहीं करनी पड़ी।

प्रदीप बलमुचू ने कहा कि कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव में अभी किस पार्टी को टिकट दिया जाएगा यह निर्णय नहीं हुआ है। महागठबंधन में बैठकर इसका निर्णय लिया जाएगा किंतु कुछ नेता बयानबाजी कर बचकाना हरकत कर रहे हैं।

लोहरदगा : सामूहिक रेप के आरोप में पुलिस ने 12 युवकों को हिरासत में लिया

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गुमला : कुएं में डूबने से युवक की मौत, हसुआ बनाने के दौरान हुआ हादसा

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:08 PM
newscode-image

गुमला। घाघरा थाना क्षेत्र के कुंदो ग्राम में एक युवक की कुएं में डूबने से मौत हो गई। सुबोध भुईयां (28 वर्ष) अपने घर से कुछ दूरी पर, बारी में पशुओं के लिए घास काट रहा था। इसी दौरान हसुआ खराब हो गया जिसे बनाने के लिए वह, पास के कुआँ पर जा कर हसुआ को बनाने लगा। इसी दौरान पैर फिसल जाने से वह कुएं मे जा गिरा। कुएं मे गिरने से उसके सिर व अन्य जगहों पर गंभीर चोट आई। जब तक उसे कुएं से बाहर निकला गया, उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक हिंडाल्को कंपनी बिमला में दैनिक मजदूरी पर काम करता था। घटना के बाद घाघरा थाना को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने घटनास्थल से शव को कब्जे में कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

गुमला : ज्‍यादा वृक्षारोपण से ही होगा ग्रामीणों का विकास – अशोक भगत

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बेंगाबाद : दो पक्षों में उत्पन्न विवाद सुलझाने को लेकर शांति समिति की बैठक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:04 PM
newscode-image

बेंगाबाद(गिरिडीह)। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के ताराटांड़ पंचायत स्थित बंदियाबाद में शनिवार को थाना प्रभारी फ़ैज़ रब्बानी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में स्थानीय मुखिया सोमर दास समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बंदियाबाद गावँ में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच बीते एक वर्ष से ईदगाह में नमाज अदा करने की बात को लेकर विवाद चल रहा था, जिससे दोनों पक्षों में तनातनी की स्थिति बनी हुई थी।

बकरीद के मद्देनजर थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में इस मामले को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने गांव में दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठक की और दोनों पक्षों की बातों को सुनकर सुलह करने का निर्णय लिया गया।

मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश

उक्त गांव में एक पक्ष के लोगों द्वारा अंजुमन का खर्चा आदि नही देने के कारण दूसरे पक्ष द्वारा उन्हें अंजुमन से अलग कर दिया गया था।

बैठक में थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को समझाते हुए एक साथ मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश दिया और आपसी भाईचारे के साथ शांति पूर्वक त्योहार मनाने की हिदायत दी।

थाना प्रभारी एवम अन्य गणमान्य लोगों ने एक पक्ष को अंजुमन के बकाए रकम को अदा करने की नसीहत दी और दूसरे पक्ष को सभी को साथ लेकर अंजुमन चलाने का निर्देश दिया।

शांति और सौहाद्र को भंग करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई 

थाना प्रभारी ने सभी को सख्त निर्देश दिया कि त्योहार के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना नही होनी चाहिए।

अगर किसी भी पक्ष के द्वारा किसी प्रकार से शांति और सौहाद्र को भंग करने की कोशिश की जाएगी तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में अंजुमन के सदर हमीद अंसारी, सेक्रेटरी गुलाम रसूल, मुमताज अंसारी, करामात अंसारी, रमजान मियां, नासिर अंसारी, अकबर अंसारी, गयासुद्दीन, यूनुस अंसारी, होरील मियां, समीर अंसारी, जनाब अंसारी एवम दूसरे पक्ष के रहमान मियां, गफूर मियां, इस्लाम मियां, इशहाक मियां, निजाम मियां समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : सलमान, शाहरुख और अक्षय बिकने को तैयार, बाजारों...

more-story-image

गोमिया : गोमिया विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता-...