चंदनकियारी : कस्तूरबा विद्यालय में प्रतिभागियों के बीच मंत्री ने दिया प्रशस्ति पत्र

NewsCode Jharkhand | 13 May, 2018 5:22 PM
newscode-image

बच्चों में पढ़ाई के साथ संस्कृति की ज्ञान होना बहुत जरूरी

चंदनकियारी (बोकारो)। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में झारखंड सरकार कला, संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित छह दिवसीय गायन, नृत्य, चित्रकला, रंगोली एवं व्यक्तित्व निर्माण कार्यक्रम के अंतिम दिन सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

जहां मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के पर्यटन कला संस्कृति मंत्री सह चंदनकियारी विधायक अमर कुमार बाउरी ने समापन समारोह दीप प्रज्जलित कर किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में भाग लिए प्रतिभागी छात्राओं को मंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया।

मौके पर मंत्री ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से सरकारी विद्यालय में बच्चों की पढ़ाई के साथ साथ खेल कूद व सांस्कृतिक शिक्षा की व्यवस्था कराई जा रही है।

बच्चों में पढ़ाई के साथ संस्कृति की ज्ञान होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि सर्वांगीन विकास के लिए झारखंड सरकार हर तरह से प्रयासरत है। लगन और मेहनत के साथ आगे बढ़ना है। इस अवसर पर प्रशिक्षिका रंजू सिंह, वार्डन कविता कुमारी, नीलोफर समेत अन्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

दुमका : ड्रग्स मामले में सीडब्ल्यूसी ने संत जोसफ स्कूल प्राचार्य को किया तलब, बयान दर्ज

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:16 PM
newscode-image

दुमका। बीते दिनों संत जोसेफ स्कूल में सीनियर बच्चों द्वारा जूनियर छात्रों को चोरी एवं नशे के लत धराने के मामले के उजागर होने के बाद स्कूल प्रबंधन लगातार जांच प्रक्रिया से गुजर रही है। जांच के क्रम में सीडब्लूसी के नोटिस पर शुक्रवार को स्कूल प्रबंधन की ओर से प्राचार्य फादर पियूस मरांडी से कार्यालय में पूछताछ कर बयान दर्ज किया।

प्राचार्य फादर पियूस मरांडी ने बताया कि छात्रों के गलत गतिविधियों की जानकारी नहीं थी। मामले का उजागर होते ही अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दोषी छात्रों को विद्यालय से निष्कासित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अनुशासन कमेटी द्वारा भी छात्रों के गतिविधियों से अवगत नहीं करवाया गया था। जिसके कारण छात्रों के गलत गतिविधियों से अनभिज्ञ थे।

दुमका : संत जोसेफ स्कूल प्रबंधन के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच हो-विमल मरांडी

फादर मरांडी ने बताया कि स्कूल में अनुशासन बनाये रखने के लिए कई ठोस कदम उठाये है। विद्यालय में प्रतिदिन छात्रों के बैंग का जांच, अनुपस्थित होने वाले छात्रों के अभिभावकों को जानकारी देना।

सीडब्लूसी के समक्ष छात्रों के भविष्य को प्रभावित करने वाले सभी गलत गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वान दिया। जांच कमेटी में सीडब्लूसी अध्यक्ष अधिवक्ता मनोज साह, सदस्य सुमिता सिंह, रमेश कुमार, रंजन सिन्हा एवं  धर्मेन्द्र नारायण उपस्थित थे।

दुमका : किराना स्टोर में पुलिस ने किया छापेमारी, डुप्लिकेट गुलाब जल बरामद

जानकारी के अनुसार 14 सितंबर को अभिभावकों द्वारा स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नगर थाना में लिखित शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग किया था। मामले में अभिभावकों समूह स्कूल प्रबंधन से मिलकर 12 सितंबर को सीनियर छात्रों के करतूतों से अवगत करवाया था।

दो दिन बीत जाने के बाद भी स्कूल प्रबंधन द्वारा दोषी छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होता देख थाना में लिखित शिकायत किया था। इसके बात मामला प्रकाश में आते ही पुलिस प्रशासन सहित जिला प्रशासन हरकत में आयी थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चंदनकियारी : मुहर्रम जुलूस में हुई हिंसक झड़प, एएसआई गंभीर रूप से घायल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:11 PM
newscode-image

चंदनकियारी(बोकारो)। चंदनकियारी के अमलाबाद ओपी अंतर्गत मोहाल गांव में एक ही समुदाय के दो गुट के बीच विवाद हो गया। विवाद को सुलझाने गये एएसआई को ग्रामीणों की जमकर पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये।

जानकारी के अनुसार चंदनकियारी के अमलाबाद ओपी के एएसआई अभिमन्यु पासवान को अमलाबाद ओपी की और से ड्यूटी पर तैनाती किया गया था। जहाँ निर्धारित रुट से ताजिया की जुलूस चल रही थी। इस बीच ताजिया मिलन के दौरान उक्त समुदाय के बीच वापस में झगड़ा होने लगा।

गोमिया : मुहर्रम पर साड़म में लाठी खेल प्रतियोगिता का आयोजन

जिसे छोडाने गए एएसआई अभिमन्यु पासवान पर ही पूरे समुदाय के लोग हथियार एवं लाठी डंडे से टूट पड़े। एएसआई पासवान किसी तरह बचकर अपनी जान बचाई। जिसके बाद वह चंदनकियारी थाना पंहुचकर घटना की जानकारी अंचल पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी शिवलाल टुडू को दी।

शिवलाल टुडू ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर इलाज करवाये। कुछ दिन पहले उक्त गांव में वक विशेष समुदाय द्वारा राष्ट्र विरोधी नारा लगाया गया था। जिसके पुलिस द्वारा कई व्यक्ति पर नामजद मामला दर्ज किया था, जिसके बाद सभी आरोपी फरार चल रहा हैं। इस घटना के बाद पुनः मोहाल गांव एक सुर्खियों में आ गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गढ़वा : गमगीन माहौल में निकाला गया ताजिया का जुलूस

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:56 PM
newscode-image

गढ़वाबरडीहा प्रखंड क्षेत्र में मुस्लिम धर्मावलंबियों द्वारा गमगीन माहौल में ताजिया का जुलूस निकाला गया। जुलूस के दौरान इस्लामिया  अंसार कमेटी  जोगीबीर द्वारा बनाया गया ताजिया  आकर्षण का केंद्र रहा। पूरा क्षेत्र या अली और या हुसैन की नारों से गूँज उठा।

जायंट्स ग्रुप ऑफ मझिआंव इकाई द्वारा स्टॉल लगाया गया था।  यहां पर जलपान की व्यवस्था की गई थी। साथ ही जुलूस का नेतृत्व करने वाले लोगों को पगड़ी बांधकर सम्मानित भी किया गया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी एवं प्रशासनिक अधिकारियों को भी पगड़ी प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस दौरान प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया गया था। जुलूस के दौरान जेएमएम नेता अनवर हुसैन अंसारी, जायंट्स ग्रुप अध्यक्ष मारुत नंदन सोनी पवन कुमार, खुशी जयसवाल, सूरज जायसवाल, मो.रियाज़, मो. सक्लेन समेत कई  लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : पुलिस की गाड़ी की टक्कर से महिला की...

more-story-image

साहेबगंज : सड़क दुर्घटना में एक बच्चा सहित 3 की...