चक्रधरपुर : उर्दू टाउन उच्च विद्यालय को मिलेगा +2 का दर्जा, आयोग की टीम ने दौरा कर लगायी मुहर

NewsCode Jharkhand | 6 November, 2017 7:39 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। उर्दू टाउन उच्च विद्यालय के लिए एक खुशखबरी है। खुशखबरी की बात यह है कि झारखंड अल्पसंख्यक आयोग की टीम ने स्कूल का दौरा कर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। इस दौरान अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी  व गुरुदेव सिंह राजा ने उर्दू टाउन उच्च विद्यालय के प्रबंधक शिक्षा एवं स्वच्छता अभियान पर काफी खुश नजर आए।

मौके पर अनुमण्डल पदाधिकारी प्रदीप प्रसाद व जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी पोलटू महतो भी मौजूद रहे। मौके पर मौजूद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने भी उर्दू टाउन हाई स्कूल की काफी तारीफ की।

इस दौरान बच्चों की संख्या तथा शिक्षकों की संख्या समेत संसाधनों की जानकारी ली गई। भवन निर्माण के लिए भवन की कमी तत्काल दूर करने की घोषणा भी की गई। इस अवसर पर अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी जी ने तत्काल जिला शिक्षा पदाधिकारी के पास प्लस टू के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया, ताकि यह प्रस्ताव जल्द आयोग के पास आए और इस दिशा में सकारात्मक कार्रवाई किया जा सके। इस दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापक हसनैन  ने विस्तार पूर्वक स्कूल के बारे में जानकारी दी। मौके पर  प्रबंधन समिति के अनवर  खान के अलावे काफी संख्‍या में सदस्य मौजूद थे।

सरिया : आइसा का आंदोलन लाया रंग, कॉलेज में खुला अतिरिक्त फ़ीस काउंटर

NewsCode Jharkhand | 18 July, 2018 5:23 PM
newscode-image

सरिया(गिरिडीह)। सरिया कॉलेज सरिया में चल रहे एडमिशन व अन्य कार्यो को लेकर फ़ीस काउंटर में पिछले दिनों विद्यार्थियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था।  छात्र-छात्राओं को होने वाले इस परेशानियों को देखते हुए ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्राचार्य से आवेदन देकर शुल्क काउंटर बढ़ाने की मांग की थी।

छात्र एसोसिएशन की मांग को मद्देनजर रखते हुए प्राचार्य ने तत्काल कॉलेज में अतिरिक्त फ़ीस काउंटर की व्यवस्था करवाई है। जिससे छात्रों में खुशी है। इस बाबत छात्र-संघ के पूर्व संयुक्त सचिव कुश कुमार कुशवाहा ने बताया कि पिछले वर्ष ही भूख हड़ताल के माध्यम से इस समस्या के लिए लड़ाई लड़ी गयी थी। उसके बाद नए भवन में फ़ी काउंटर का निर्माण शुरू हुआ।

बेंगाबाद :  महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, जाल बिछाकर पुलिस ने दबोचा

लेकिन वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। कहा कि कॉलेज की अन्य समस्याओं का अविलम्ब समाधान हो अन्यथा आइसा उग्र आंदोलन की दिशा में बढ़ेगी।मौके पर अमन पांडेय, सज्जाद अंसारी, सोनल माथुर, दीपक मंडल, सुनील, दीपक रजक, पिंकू माण्डल, रूस्तम अंसारी, अयान अहमद, अर्जुन पांडेय, मयंक कुमार समेत दर्जनों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : डोरंडा के बेलदार में महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की गोली मार कर हत्या

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:39 AM
newscode-image

रांची । झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार की सुबह डोरंडा थाना क्षेत्र के बेलदार मोहल्ला के डोम टोली में महावीर मंडल डोरंडा के उपाध्यक्ष धीरज राम की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।  हमलावरों ने धीरज को पांच गोलियां मारी। धीरज के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

घटना उस वक्त घटी जब धीरज राम किसी काम के लिए अपने घर से निकले थे।  घात लगाये अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। धीरज को पांच गोलियां लगी जिससे घटनास्थल पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। महावीर मंडल के उपाध्यक्ष की हत्या करने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गये। इधर गोली चलने की आवाज सुनते ही लोग सड़क पर आ गये।

पलामू : डायन-बिसाही के आरोप दंपत्ति की हत्या

उन्होंने लहूलुहान अवस्था में धीरज राम को मृत देखा तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। लोग हंगामा करने लगे। बाद में पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराया। लोगों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। डोरंडा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और हत्या की जांच शुरू कर दी है। पुलिस संदिग्ध अपराधियों की तलाश में जुट गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

खूंटी : खेत में काम करने के दौरान करंट लगने से दो महिला मौत

NewsCode Jharkhand | 19 July, 2018 10:21 AM
newscode-image

खूंटी । एसपी ऑफिस कार्यलय के पीछे कामंता गांव के खेत में बिचड़ा निकाल रही दो महिला करेंट की चपेट में आ गई। दोनों महिला की घटनास्थल पर हीं मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि खेत में दो महिला और एक बच्चा धान का बिचड़ा निकालने का काम कर रही थी। खेत से महज एक फीट की ऊंचाई पर बिजली का तार गुजर रही थी जिसे एक बच्चे ने छू लिया और तड़पने लगा ।

पलामू : यात्री बस व ट्रैक्टर में सीधी टक्कर, एक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

खेत में काम कर रही बच्चे की मां बचाने गई और करेंट की चपेट में आ गई। उसी दौरान महिला की सास को भी बिजली ने अपने चपेट में ले लिया। दोनों महिला की मौत घटनास्थल पर हीं हो गई जबकि मासूम बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बच्चे को इलाज़ के लिए अस्पताल रेफर कर दिया है।  वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है। मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने का आश्वाशन दिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

खूंटी : कोचांग गैंगरेप का पांचवा आरोपी गिरफ्तार

more-story-image

रांची : सजिश के तहत हमला कराया गया, न्यायिक जांच...