चक्रधरपुर : उर्दू टाउन उच्च विद्यालय को मिलेगा +2 का दर्जा, आयोग की टीम ने दौरा कर लगायी मुहर

NewsCode Jharkhand | 6 November, 2017 7:39 PM

चक्रधरपुर : उर्दू टाउन उच्च विद्यालय को मिलेगा +2 का दर्जा, आयोग की टीम ने दौरा कर लगायी मुहर

चक्रधरपुर। उर्दू टाउन उच्च विद्यालय के लिए एक खुशखबरी है। खुशखबरी की बात यह है कि झारखंड अल्पसंख्यक आयोग की टीम ने स्कूल का दौरा कर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। इस दौरान अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी  व गुरुदेव सिंह राजा ने उर्दू टाउन उच्च विद्यालय के प्रबंधक शिक्षा एवं स्वच्छता अभियान पर काफी खुश नजर आए।

मौके पर अनुमण्डल पदाधिकारी प्रदीप प्रसाद व जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी पोलटू महतो भी मौजूद रहे। मौके पर मौजूद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने भी उर्दू टाउन हाई स्कूल की काफी तारीफ की।

इस दौरान बच्चों की संख्या तथा शिक्षकों की संख्या समेत संसाधनों की जानकारी ली गई। भवन निर्माण के लिए भवन की कमी तत्काल दूर करने की घोषणा भी की गई। इस अवसर पर अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी जी ने तत्काल जिला शिक्षा पदाधिकारी के पास प्लस टू के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया, ताकि यह प्रस्ताव जल्द आयोग के पास आए और इस दिशा में सकारात्मक कार्रवाई किया जा सके। इस दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापक हसनैन  ने विस्तार पूर्वक स्कूल के बारे में जानकारी दी। मौके पर  प्रबंधन समिति के अनवर  खान के अलावे काफी संख्‍या में सदस्य मौजूद थे।

गिरिडीह : सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरू, स्कूली बच्चियों को मिला ट्रैफिक नियम की जानकारी

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 9:52 PM

गिरिडीह : सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरू, स्कूली बच्चियों को मिला ट्रैफिक नियम की जानकारी

गिरिडीह। 29वां सड़क सुरक्षा सप्ताह प्रारम्भ हो गया है। इस अवसर पर सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय में छात्राओं को ट्रैफिक से संबंधित जानकारी दी गई। यहाँ सड़क सुरक्षा के आईटी मैनेजर  ने कहा कि बिना उचित पेपर, बिना हेलमेट, शराब पीकर, मोबाइल का प्रयोग करते हुए गाड़ी न चलायें और ट्रैफिक  सिग्नल का अनुपालन निश्चित करें।

देवरी : बोरा लदा ट्रक पलटा, बाल-बाल बचे ड्राइवर व खलासी

उन्होंने कहा कि जीवन अनमोल है। थोड़ी सावधानी रखकर इसकी रक्षा की जा सकती है। मौके पर प्रधानाध्यापक देवेंद्र सिंह, शिक्षक मुन्ना प्रसाद कुशवाहा, रमेश कुमार सिंहा, शारदा कुमारी वर्मा, पापिया सरकार, नागेश्वर प्रसाद वर्मा, अख्तर अंसारी और अमरेश कुमार मौजूद थे।

​​(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

गोमिया : निजी स्कूल प्रभारियों के साथ प्रखंड प्रमुख की बैठक

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 8:34 PM

गोमिया : निजी स्कूल प्रभारियों के साथ प्रखंड प्रमुख की बैठक

निजी स्कूलों द्वारा मनमानी फ़ीस बढ़ोत्तरी को लेकर बैठक

गोमिया (बोकारो)। गोमिया प्रखंड कार्यालय कक्ष में निजी विद्यालय प्रबंधनों के साथ आवश्यक बैठक प्रमुख गुलाबचंद हांसदा की अध्यक्षता में हुई। संचालन कर रहे बीडीओ सुधीर प्रकाश ने निजी विद्यालयों के उपस्थित प्राचार्य, प्रधानाध्यापक एवं उनके प्रतिनिधियों से स्पष्ट कहा कि राज्य सरकार शिक्षा विभाग के द्वारा निर्धारित BPL परिवार एवं बच्चों को नामांकन में प्राथमिकता दें।

साथ ही प्रत्येक वर्ष मनमाने ढंग से मासिक फीस में बढ़ोतरी न करें। उन्होंने यह भी कहा कि आर्थिक रुप से कमजोर एवं मध्यम वर्गीय परिवार के बच्चों की भी निजी विद्यालयों में पठन-पाठन हो सके इसके लिए स्कूल प्रबंधन वह अभिभावक आपस में बैठकर फीस बढ़ोतरी में संशोधन करना चाहिए।

बोकारो : ग्राम स्वराज अभियान के योजनाओं की ग्रामीणों दी गई जानकारी

प्रमुख मीना देवी ने कहा कि स्कूल प्रबंधन नए सत्र के पुस्तक क्रय में बच्चों और अभिभावकों पर किसी चिन्हित दुकान से खरीदने को बाध्य नहीं किया जाना चाहिए और प्रबंधन नए सत्र की पुस्तकों की सूची सूचना बोर्ड में 15 दिन पूर्व दर्शाया जाना चाहिए अन्यथा प्रखंड प्रशासन अराजक स्थिति में चुप नहीं बैठेगा और नीति निर्देश का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अमिताभ झा, पिट्स मॉडनस्कूल के हेड मास्टर रोशन शर्मा, लोयला स्कूल के प्राचार्य फादर सीरियक जोसेफ, प्रधानाचार्य जेवियर कुल्लू, ललपनिया DAV के उषा राय, बीआरसी बासुदेव प्रजापति आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चास : मध्य विद्यालय में पोशाक मिलने से छात्रों में बढ़ी पढ़ाई की ललक

NewsCode Jharkhand | 24 April, 2018 7:57 PM

चास : मध्य विद्यालय में पोशाक मिलने से छात्रों में बढ़ी पढ़ाई की ललक

छात्रों की सुविधा के लिए सरकार हर संभव प्रयासरत

चास (बोकारो)। काशिझरिया पंचायत के मध्य विद्यालय कुड़मा में छात्रों के बीच पंचायत समिति सदस्य  रघुनाथ टुडु के नेतृत्व में  पोशाक वितरण किया गया। जिसमें कुल 285 छात्रों को पोशाक दिया गया।

मौके पर रघुनाथ टुडु ने कहा कि सरकार छात्रों के हित में  सोच रही है। छात्रों के पढ़ाई की सुविधा के लिए सरकार कई कदम उठा रही है।

स्कूल में भोजन का सुविधा, पोशाक की सुविधा, स्‍कॉलरशिप की सुविधा, स्कूल जाने की लिए साइकिल जैसी सुविधाओं से छात्रों को निजात मिल सकेगी।

अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजना चाहिए। मौके पर हरिपद गोप, राधू बावरी,कमलेश महथा, तीरथ सिंह चौधरी, विन्देश्वर महतो,सुनील ओझा, भवानी बावरी आदि मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.