चक्रधरपुर : कमल देवगिरी की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरे समर्थक

NewsCode Jharkhand | 12 November, 2017 4:45 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। गिरिराज सेना के संरक्षक कमल देवगिरी की गिरफ्तारी के विरोध में गिरिराज सेना के समर्थक व कुली यूनियन के नेता सड़क पर उतरे स्थानीय पवन चौक पर जमकर नारेबाजी कीगयी। इस दौरान फूलन देवी गिरी ने कहा कि एक साजिश के तहत कमल देवगिरी को फंसाया गया है, उसको नहीं छोड़ा गया तो अब लगातार इस प्रकार का आंदोलन किया जायेगा।

कुली यूनियन के अध्यक्ष व यादव समाज के अध्यक्ष ने भी कमल देवगिरी को निर्दोष बताते हुए कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत कमल देवगिरी गिरी को फंसाया गया है। आम जनता के हित में लगातार कार्य करने से विरोधी लोग परेशान हो गए हैं। कुली यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र राय व यादव समाज के बैजू यादव ने भी कमलदेव गिरी को निर्दोष बताया।

ज्ञात हो कि शनिवार को चक्रधरपुर पुलिस ने गिरीराज सेना प्रमुख सह शहर के चर्चित युवा नेता कमल देव गिरी को चक्रधरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गिरी पर  चार महीने पहले 3 जुलाई को विशाल जायसवाल नामक युवक का ड्राईविंग लाईसेंस पर हस्ताक्षर को लेकर  अनुमंडल अस्पताल में डॉ नन्दू होनहागा के साथ बकझक हो गयी थी। जिसके बाद डॉक्टर ने कमल देव गिरी पर हाथापायी करने की प्राथमिकी दर्ज करायी।

गिरफ्तारी के बाद रविवार को गिरी को जेल भेज दिया गया है। उनको जेल भेजे जाने के विरोध मेंचक्रधरपुर पवन चौक में जमकर नारेबाजी की गयी।

रांची : प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य योजना की दी सौगात  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 1:55 PM
newscode-image

रांची। प्रभात तारा मैदान से आयुष्‍मान भारत योजना का शुभारंभ किया गया। पीएम मोदी ने ऑनलाइन शिलान्‍यास किया। प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी योजना की सौगात दी है। चाईबासा और कोडरमा मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्‍यास किया। पीएम ने पांंच धारकोंं को दिया गोल्ड कार्ड।

इस योजना के तहत गरीब परिवार के हर सदस्य का सरकारी या निजी अस्पताल में सालाना पांच लाख तक का मुफ्त इलाज किया जाएगा। देश में 21 मेडिकल कॉलेज की मिली स्‍वीकृति। इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी रही। एक लाख से ज्‍यादा लोग प्रभात तारा मैदान में मौजूद रहे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:12 PM
newscode-image

चक्रधरपुर/मझगांव।थाना प्रभारी राजेंद्र चौधरी सह के नेतृत्व में रविवार को स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस क्रम में थाना परिसर के अलावा विभिन्न सार्वजनिक स्थानों की साफ-सफाई की गई। अभियान में अवर निरीक्षक, सहायक अवर निरीक्षक एवं जिला बल के जवान भी शामिल थे।

चक्रधरपुर : SBI चक्रधरपुर के खाते से रामगढ़ में रकम की होती रही निकासी

पुलिस कर्मियों ने थाना परिसर की साफ-सफाई करने के बाद निकट के आदिवासी होस्टल व मुख्य सड़क में भी स्वच्छता अभियान चलाया। थाना प्रभारी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि घर के आसपास कूड़ा कचरा नहीं फेंके। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति लोगों को खुद सजग होने की जररूत है।

जब तक लोग खुद सजग नहीं होंगे, तब तक स्वच्छता का सपना साकार नहीं होगा। मझगांव सदर मोo सनाउल्लाह ने कहा कि गंदगी बीमारियों का जड़ है। बीमारियों से बचना है, तो स्वच्छता के प्रति ध्यान देना होगा। अभियान में उपेंद्र मिश्रा,बीरेंद्र कुमार,मनोज कुमार आदि शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बोकारो :  पीएम नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का किया ऑनलाइन शिलान्यास

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 1:59 PM
newscode-image

बोकारो। पीएम नरेंद्र मोदी चास प्रखंड के राधानगर में स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का ऑनलाइन शुभारम्भ किया। इसके अलावा चन्दनकयारी प्रखंड के बरमसिया में ऑनलाइन शिलान्यास भी हुआ। डीसी मृत्युंजय वर्णवाल,एसपी कार्तिक एस,जिले के कई प्रशासनिक पदाधिकारी समेत पार्टी के कई नेता और कई लोग शामिल है।

बोकारो : एक ही योजना की दो बार रखी जा रही आधारशिला, आपसी अंतर्कलह का शिकार बने नेता

 बताते चले कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोकारो के राधानगर के सहिया और आम लोगो से लाइव बात करेंगे। बोकारो के स्वास्थ्य केन्द्र चास के राधानगर उप स्वास्थ्य केंद्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , बरमसिया, चंदनकियारी में लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था किया गया है।

इसके अलावे सदर अस्पताल, बोकारो में भी लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था किया गया है, जिसमे केबल उप स्वास्थ्य केंद्र, राधानगर के सीएचओ सहिया एवम आम ग्रामीणों से प्रधानमंत्री लाइव बात करेंगे। इस यौजना के तहत वैसे गरीब परिवार को फायदा होगा जो गरीबी रेखा के नीचे रहने वेस्ले है उन्हें पांच लाख तक मेडिकल सुविधा दी जा रही है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

एशिया कप: पिछले मैच में मुंह की खाने के बाद...

more-story-image

टुण्डी : स्वच्छता की शपथ लेते हुए अपने-अपने क्षेत्र में...