चक्रधरपुर : केयू के इंटर कॉलेज के छात्र क्रिकेट के साथ लगाएंगे निशाना

NewsCode Jharkhand | 29 November, 2017 2:33 PM
newscode-image

क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रतिभागियों का चयन

चक्रधरपुर। कोल्हान यूनिवर्सिटी इंटर कॉलेज तीरंदाजी प्रतियोगिता व क्रिकेट टूर्नामेंट में चक्रधरपुर के जवाहर लाल नेहरू कॉलेज के प्रतिभागी शामिल होंगे। इसके लिए तीरंदाजी प्रतियोगिता व क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए प्रतिभागियों का चयन किया गया। ये दोनों प्रतियोगिता 29 नवंबर से प्रारंभ हो रही है। तीरंदाजी प्रतियोगित सरायकेला-खरसावां के काशी साहु कॉलेज में व क्रिकेट टूर्नामेंट जमशेदपुर के को-ऑपरेटिव कॉलेज में होगी।

Read More:  दुमका : ऑल इंडिया रेन्बुकॉन कराटे प्रतियोगिता इंडाेेेर स्‍टेडियम में 25 से

तीरंदाजी प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागी कॉलेज के प्रोफेसर सह टीम मैनेजर मनसा महतो के साथ प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए बुधवार को रवाना होंगे। वहीं क्रिकेट प्रतियोगिता के जेएलएन कॉलेज के खेल प्रभारी ए.के त्रिपाठी के साथ जाएंगे।
प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य नागेश्वर प्रधान ने शुभकामना देते हुये कहा है कि जेएलएन कॉलेज विद्यार्थी खेलकूद में भी अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं, इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी अच्छा प्रदर्शन करें। तीरंदाजी प्रतियोगिता में नेपला सिजुई, प्रकाश हेम्ब्रम, कृतिका महतो, रंजीता कांडेयांग, अनिता मुंडारी शामिल हैं।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 9:00 AM
newscode-image

बोकारो । खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन रहा है। यहां इतनी प्रतिभा है कि जरा सी प्रोत्साहन मिल जाय तो अकेले झारखंड के युवा भारत को ओलंपिक स्तर पर कई एक मेडल दिला सकते हैं। ये बाते कांग्रेस प्रदेश सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर मयूर शेखर झा ने सातनपुर में आयोजित दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में कही।

बोकारो के चास प्रखंड स्थित सातनपुर गांव में दो दिवसीय एस एस सी फुटबॉल टूर्नामेंट 2018 के फाइनल मैच और पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस झारखंड सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर मयूर शेखर झा और विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद जिला परिषद सदस्य सह कांग्रेस नेता संजय कुमार उपस्थित रहे।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस मौके पर झा ने कहा कि खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए जरूरी है कि बुनियादी सुविधाएं खिलाड़ियों को मौलिक अधिकार के तौर पर मुहैया करायी जाय। उन्होंने कहा कि शिक्षा अधिकार के तर्ज पर खेलने का अधिकार के लिए सरकार को बिल लाना चाहिए। हर वो युवा खेल-कूद के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहे उसे संसाधन उपलब्ध होना चाहये।

रांची : युवा अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करें, राष्ट्र निर्माण में दें योगदान- मुख्यमंत्री

इस मौके पर जिला परिषद सदस्य सह कांग्रेस नेता संजय कुमार ने कहा कि आज सरकार को खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए काम करना चाहिए था वो सिर्फ दिखावा ही लग रही है। उन्होंने कहा कि जिले में खेल के नाम पर पैसा तो पानी की तरह बहाया जा रहा है। इसमें कुछ ऐसे लोगों का काम हो रहा है जो सिर्फ खेल के नाम पर पैसा बनाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे इसी तरह से खेल को आगे बढ़ाने के लिए हर समय आगे रहने का आश्वासन दिया।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों ने भाग लिया। दो दिनों तक चले इस टूर्नामेंट में कुल चार टीमों को सम्मान राशि अतिथियों के द्वारा दिया गया। इस टूर्नामेंट में विजेता टीम जे एस सी घोंचा टोला रही, जिसे दस हजार रुपये की राशि, उपविजेता सागराम सा गेन क्लब बड़ियाडीह को सात हजार की राशि दी गई। इस मौके पर टूर्नामेंट के आयोजक संतोष बाउरी, उत्तम भट्टाचार्य, चंदन मल्लिक, समीर सोरेन, धनु लाल सोरेन, चंद लाल किस्कू, सुखदेव हांसदा, मोहित सोरेन, चामू गोराई मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गावां (गिरिडीह) : विभिन्न विभागों में झंडोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का दिखा अभाव

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:12 PM
newscode-image

 स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिखी अनुशासनहीनता

गावां गिरिडीह। गावां में स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार पूर्वाभ्यास की पूरी कमी देखी गई। नतीजतन विभिन्न विभागों में झंझोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का अभाव दिखा। इस कारण प्रखंड मुख्यालय में झंडोत्‍तोलन के वक्त झंडे को सलामी देने के लिए पुलिस जवान मौजूद नहीं रहे।

जबकि बीडीओ मोनी कुमारी सलामी दल को बुलाने के लिए थाना में फोन करती रहीं। वहीं गावां थाना द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में दिये गये समय सारणी से एक घंटा पूर्व ही ध्‍वजारोहण कर दिया गया।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस कारण थाना परिसर में झंडोत्‍तोलन देखने से लोग चूक गये। बता दें कि थानेदार द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में झंडोत्‍तोलन का समय दिन के 10:10 बजे निर्धारित था, लेकिन तय समय से एक घंटा 4 मिनट पूर्व ही 09:06 बजे ही थाना में झंडोत्‍तोलन कर दिया गया। इस कारण तय समय पर थाने में झंडोत्तोलन में शामिल होने पहुंचे लोगों को मायूस होना पड़ा।

बैंक प्रबंधक को झंडोत्‍तोलन के बजाय घर भागना आया रास

वैसे तो तिरंगा फहराना गर्व की बात मानी जाती है और इसके लिए लोग लालायित भी रहते हैं, लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो स्वतंत्रता दिवस को महज एक सरकारी बंदिशों वाला कार्यक्रम मान लेते हैं। ऐसा ही नजारा गावां के इलाहाबाद बैंक में देखने को मिला।

प्रबंधक ने झंडोत्‍तोलन करने के बजाए 15 अगस्त को घर भागना ज्यादा मुनासिब समझा। फलत: गावां इलाहाबाद बैंक में एक आम सीनियर सिटीजन उमाशंकर अवस्थी ने झंडोत्‍तोलन किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जिले के चार प्रखंडों में लगाए गए जनता दरबार

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:01 PM
newscode-image

 चाईबासा । पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल के निदेशानुसार गुरूवार को जिले के चार प्रखण्डों में जनता दरबार का अयोजन किया गया। नोवामुंडी प्रखण्ड मुख्यालय जनता दरबार में विभिन्न विभागों के द्वारा शिविर का लगाया गया।

जिसमें मुख्य रूप से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन, दिव्यांग पेंशन, जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्रों, स्वास्थ्य, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों ने लोगों के समस्या का समाधान किया।

जनता दरबार में बच्चों का आधार पंजीकरण भी कराया गया। जनता दरबार का आयोजन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नोवामुण्डी समरेश प्रसाद भण्डारी, तथा अंचलाधिकारी गोपी उरॉव के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। वहीं जगन्नाथपुर प्रखंण्ड कार्यालय में लगे जनता दरबार में सूचना के अभाव में लोग नहीं पहुंचे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

पाकुड़ : अज्ञात वाहन की चपेट में आने एक की...

more-story-image

धनबाद : एनडीए सरकार में श्रम मंत्री रही रीता वर्मा...