चक्रधरपुर : जैतगढ़ रोड पर बेलगाम गाड़ियां, बढ़ते सड़क हादसे से दहशत में लोग

NewsCode Jharkhand | 1 April, 2018 5:04 PM
newscode-image

वैतरणी और हाटगम्हरिया पुल की स्थिति जर्जर

चक्रधरपुर(पश्चिम सिंहभूम)। जैतगढ़ से चाईबासा मुख्य सड़क एनएच 75 पर आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। सड़कों पर जाम लगा रहता है सो अलग। सड़क के किनारे के मकान मालिक या दुकान सभी दहशत में रहते हैं। बेलगाम ट्रेलर और हाईवा तो भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में भी अपनी रफ्तार पर अंकुश नहीं लगाते हैं।

दिन में भारी वाहनों की हो नो एंट्री

पूर्व मुखिया अर्जुन सरदार ने दिन में नो एंट्री लगाने की मांग की है। दिन में ट्रेलर, हाइवा और डम्पर आदि का परिचालन बंद रहने से बाजार में लोग आराम से दुकानदारी कर सकेंगे। बच्चों को स्कूल आने जाने में समस्या नहीं होगी। धूल से लोग बचेंगे। सड़क दुर्घटना में कमी आएगी। बाइक चालक, पैदल चालक या छोटे वाहन चालक सबों को सुविधा होगी।

बाघमारा : दुर्घटना से ग्रामीणों में रोष, वैकल्पिक सड़क निर्माण की मांग

सड़क की स्थिति जर्जर

पूर्व अंचल अध्यक्ष जमादार लागुरी ने कहा बेलगाम ट्रक, ट्रेलर और डम्पर के कारण लोग अब बाइक में सफर करने से डरते हैं। बस भी जाम में फंस जाती है। बस के द्वारा समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच सकते। दिन में भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाई जाए।

पूर्व मुखिया सुखमती पिंगुआ ने कहा दिन में भारी वाहनों के परिचालन से असुविधा के साथ दुर्घटना भी हो रही है। इलीगढा़ की घटना ने सब को झकझोर कर रख दिया है। दिन में नो एंट्री लगाई जाए।

जर्जर पुलों पर भारी वाहनों से खतरा

मानव अधिकार कार्यकर्ता अशोक मिश्रा ने कहा वैतरणी पुल अति महत्वपूर्ण है। यह झारखंड का मुख्य द्वार है। पुल जर्जर हो गया है। ध्वस्त होने पर झारखंड-उड़ीसा का संपर्क पूर्ण रुप से कट जाएगा। दूसरा कोई विकल्प भी नहीं है। जैंतगढ़ आसपास के लोग अपने अधिकांश काम शिक्षा, स्वास्थ्य व कारोबार के लिए उड़ीसा के चंपुआ पर निर्भर रहते हैं। पुल पर भारी वाहनों के परिचालन पर पूर्ण रुप से रोक लगाई जाए ताकि जनता को जान माल के खतरे से निजात मिल सके।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

महेशपुर : आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 9:25 PM
newscode-image

महेशपुर(पाकुड़)। महेशपुर क्षेत्र की आदिवासी युवती के साथ दो युवकों ने दुष्कर्म का प्रयास किया। घटना 13 सितंबर की है। पीड़िता ने शुक्रवार की देर शाम थाना में बरमसिया गांव निवासी लेटो नाग व दानिया दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

घटना के बाद से दोनों आरोपित फरार है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर महेशपुर थाना में घटना के 8 दिन बीत जाने के बाद प्राथमिकी की गई। पीड़िता ने बताया कि घटना के दिन वह घर के पीछे तालाब किनारे शौच करने गई थी।

पाकुड़ : जान में जोखिम डालकर बच्चे जाते है विद्यालय 

शौच के बाद घर लौटने के क्रम में बरमसिया गांव निवासी लेटो नाग व दानिया दास ने पीड़िता को पीछे से पकड़ लिया। दोनों मिलकर पीड़िता को तालाब की ओर ले जाने लगे। पीड़िता की आवाज सुन परिजन व गांव के लोग तालाब किनारे पहुंचे।

ग्रामीणों को आता देख दोनों आरोपित भाग निकले। पीड़िता ने बताया कि घटना के दिन महेशपुर थाना पहुंच इसकी सूचना दी गई लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक की शरण में गई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आठ दिन बाद मामला दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : टाटा स्‍टील ने किया उषा मार्टिन के स्‍टील व्‍यवसाय का अधिग्रहण

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 10:03 PM
newscode-image

जमशेदपुर। टाटा स्‍टील की ओर से शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि टाटा स्‍टील और उसकी अनुषंगी इकाईयों द्वारा, उषा मार्टिन लिमिटेड के स्‍टील व्‍यवसाय के अधिग्रहण को लेकर एक सुनिश्चित सहमति पत्र पर हस्‍ताक्षर किए गए हैं। दोनों कंपनियों के बीच ये एग्रीमेंट कोलकाता में 22 सितंबर 2018 को किया गया। इस तथ्‍य को सेबी अधिनियम 2015 की धारा 30 के अंतर्गत सार्वजनिक करने के बारे में उल्‍लेख किया गया है। इस प्रेस विज्ञप्ति को टाटा स्‍टील लिमिटेड के मुंबई ऑफिस की ओर से उनके कंपनी सेक्रेटरी ने जारी किया है।    

घाटशिला : जसपाल ढाबा में छापेमारी के दौरान 30 अंग्रेजी शराब की बोतलेें बरामद

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बोकारो : सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाएं कार्यकर्ता  – शिवशक्ति

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो) । कमल संदेश के कार्यकारी संपादक व भारतीय जनता पार्टी की पत्रिकाएं एवं प्रकाशन विभाग के राष्ट्रीय संयोजकडॉ. शिवशक्ति  बक्शी रांची से गिरिडीह जाने के क्रम में गोमिया में रुके। इस दौरान अपनी उपस्तिथि दर्ज कराते हुये उन्होंने अपना पासा फेंक दिया।

गोमिया के सुभाष मार्केट में बक्शी को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान शिवशक्ति बक्शी ने कहा कि इस बार भी केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में इस चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी की भारी मतों से जीत हासिल होगी।

मैं भी पूरे क्षेत्र में घूम घूम कर भाजपा कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं और पार्टी के प्रति उनके क्रियाकलापों की जानकारी हासिल कर रहा हूं। कार्यकर्ता भाजपा व सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुँचाते हुए उसका लाभ भी दिलाने का कार्य करें।

चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि मैं पार्टी की नीतियों से बंधा हूं और पार्टी का जो भी निर्देश होगा वह करूंगा। सिटिंग सीट से प्रत्याशी बदलने के सवाल पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को सारे प्रत्याशी का बायोडाटा पता है।

पार्टी सब पर विचार कर रही है। समय आने पर पता चल जायेगा। मौके पर गोमिया मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रवीण कुमार, बीएचपी के जिला उपाध्यक्ष विनय कुमार, दीपक ठाकुर,  बीस सूत्री सदस्य अमित कुमार, अजय तिवारी, दरबारी मांझी, गजेंद्र सिंह, नसीम अंसारी, राजू अंसारी आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बाघमारा : शराब दुकान में अधिक मूल्य लेने पर बवाल

more-story-image

मसलिया : फरार चल रहा अभियुक्त को पुलिस ने किया...