चक्रधरपुर : सांसद के प्रयास से क्षेत्र का हो रहा है विकास – दिनेश नंदी

NewsCode Jharkhand | 7 February, 2018 6:28 PM
newscode-image

चक्रधरपुर (पश्चिमी सिंहभूम)। जिला भाजपा के अध्यक्ष दिनेश नन्दी ने कहा कि पश्चिमी सिंहभूम के लोकप्रिय सांसद व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ क्षेत्र  के विकास व कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं।

संसदीय क्षेत्र को शिक्षा के क्षेत्र में एजुकेशनल हब बनाने  व बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा  में सांसद लक्ष्मण  गिलुआ का भागीरथ प्रयास जारी है।

चक्रधरपुर की चिरप्रतिक्षित रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण कार्य की स्वीकृति के साथ-साथ चाईबासा, नोवामुंडी में ब्रिज निर्माण। प्रत्येक गांव को शहर से जोड़ने की दिशा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण की स्वीकृति एवं राज्य सम्पोषित योजना के तहत सड़क निर्माण की स्वीकृति ।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में सैकड़ो पुल निर्माण की स्वीकृति, ग्रामीण विकास के लिए विशेष प्रमण्डल की ओर से पुलों के निर्माण की स्वीकृति। हजारों की संख्या में नलकूपों का निर्माण कराया गया है, जो सराहनीय है।

चक्रधरपुर: खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का लगातार प्रयास कर रही है सरकार- नंदी

सांसद के प्रयास से बिजली आपूर्ति के क्षेत्र में भी व्यापक कार्य किये गए हैं। बंदगांव एवं टोटो  प्रखंड में 33/ 11 केवीए विद्युत शक्ति उप केंद्र का निर्माण कार्य पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत 293 गांव में विद्युतीकरण का कार्य कराया गया।

ग्रामीण क्षेत्र में खराब पड़े  379, 10 एवं 16 केवीए ट्रांसफॉर्मर को नए 25 केवीए का ट्रांसफॉर्मर बदला गया।चाईबासा व चक्रधरपुर शहरी क्षेत्र में अतिरिक्त 54 ट्रांसफॉर्मर स्थापित किया गया।

पश्चमि सिंहभूम जिला को ओडीसा तक कई सड़कों की  सांसद ने स्वीकृति दिलायी। वर्तमान चक्रधरपुर से गोइलकेरा मनोहरपुर होते हुए राउरकेला  तक जाने वाली संपर्क सड़क का निर्माण कार्य जारी है। सांसद जनहित में सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : प्रदेश कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष ने बाबूलाल मरांडी से की मुलाकात

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:57 PM
newscode-image

रांची। झारखंड प्रदेश कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष राजू महतो के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने बाबूलाल मरांडी के साथ जेवीएम कार्यालय में मुलाकात की। इस शिष्टाचार मुलाकात के दौरान राज्य की दिशा व दशा देने के संदर्भ में राजनीतिक व सामाजिक चर्चाएं हुई।

रांची : बीजेपी सरकारी तंत्र का कर रही है दुरुपयोग- कांग्रेस

महासभा के अध्यक्ष राजू महतो ने बताया कि वर्तमान समय में जनहित के मुद्दे को छोड़कर मुद्दाहीन राजनीतिक वातावरण बना हुआ है, जिससे जनता में दिगभम्र की स्थिति बनी हुई है। बाबूलाल मराण्डी से आग्रह किया कि मुद्दे आधारित राजनीति की पहल करें और झारखंडी जनता की भावना के अनुरुप पृष्ठभूमि तैयार करें।

प्रतिनिधि मंडल में महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह कुशवाहा, महिला अध्यक्ष सुषमा देवी,महासचिव संतोष महतो,काशी महतों,ज्ञानी महतो,गोपाल महतो सहित अन्य शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कोडरमा : प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण, बाल शोषण मुक्त ग्राम निर्माण का लिया संकल्प

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:40 PM
newscode-image

कोडरमा राष्ट्रीय झारखंड सेवा संस्थान एवं टीडीएच के संयुक्त तत्वाधान में विद्यालय प्रबंधन समिति का एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण के दौरान लगभग 15  गांव के विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य एवं पदाधिकारी उपस्थित हुए। सभी ने अपने विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बहाल करने के लिए समिति को सशक्त करने का निर्णय लिया और अपने गांव को बाल शोषण मुक्त ग्राम बनाने का निर्णय लिया।

कोडरमा : मुहर्रम में कई हिन्दू परिवार पूरी श्रद्धा से निकालते है ताजिया और निशान

प्रशिक्षण के दौरान आंध्र प्रदेश से आए हुए प्रशिक्षक दिनाबंधु ने अलग-अलग गतिविधि करके शिक्षकों के साथ तालमेल प्रशासन के साथ तालमेल विद्यालय प्रबंधन समिति का कार्य एवं दायित्व के बारे में बारीकी से बताया। साथ ही प्रशिक्षक अरुण शर्मा ने विद्यालय प्रबंधन समिति का गठन क्यों किया गया इसमें कितने पदाधिकारी होते हैं कौन पदाधिकारी होते हैं इसकी जानकारी लोगों को बारीकी से दिया। प्रशिक्षण के क्रम में प्रतिभागियों ने गीत नुक्कड़ का भी प्रस्तुत किया। प्रतिभागियों के अनुसार इस तरह का प्रशिक्षण की जरूरत लगातार है।

कार्यक्रम प्रभारी निर्भय कुल समन्वयक वैभव विकास पर्यवेक्षक जोसफिन एक्का, विपिन कुमार, नकुल कुमार के साथ साथ शिक्षक मित्र प्रशिक्षण में भाग लिए।  प्रशिक्षण में संस्था के सचिव मनोज दांगी, अध्यक्ष राम नंदन प्रसाद एवं कोषाध्यक्ष विजय कुमार ने भी भाग लिया। दांगी ने बताया कि इस तरह का प्रशिक्षण से सीधे सीधे  विद्यालय प्रबंधन समिति सशक्त होगा और अपने कर्तव्य एवं दायित्व का बोध होगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

चांडिल : तिरुलडीह पंचायत भवन में ग्राम विकास समिति पर कार्यशाला आयोजित

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:39 PM
newscode-image

चांडिल।  कुकडू प्रखंड के तिरुलडीह में शुक्रवार को तिरुलडीह पंचायत भवन में ग्राम विकास समिति का एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका विधिवत उद्घाटन सरायकेला जिला परिषद् उपाध्यक्ष अशोक कुमार साव ने किया I

मौके पर उपस्थित महिलाओं को संबधित करते हुए श्री साव ने कहा कि महिला शक्ति एक बहुत बड़ी शक्ति है I अगर परिवार के विकास में महिलाओं का भागीदारी होगी तो स्वत:  ग्राम, जिला व देश का विकास होगा I

नारी शक्ति जाग गई तो गाँव का व घर रौशन होगा I उपस्थित महिलाओं ने देश को आगे बढ़ने का संकल्प भी लिए I मौके पर कुकड़ू के प्रमुख संतोषी सिंह मुंडा, मुखिया, वार्ड  सदस्य सहित सैकड़ों महिलायेंं उपस्थित थे I

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : गौरव यात्रा निकालकर मनाया गया ओडीएफ उत्सव

more-story-image

चांडिल : पारगामा मेंं इंद मेला का आयोजन