चाईबासा : सांसद लक्ष्मण गिलुआ के 4 साल का कार्यकाल बेमिसाल- दिनेश नन्दी

Anubhuti | 17 May, 2018 5:55 PM

चाईबासा : सांसद लक्ष्मण गिलुआ के 4 साल का कार्यकाल बेमिसाल- दिनेश नन्दी

चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम)। सांसद लक्ष्मण गिलुआ के 4 साल के बेमिसाल कार्यकाल की उपलब्ध्यिां जिला भाजपा के अध्यक्ष व जिला परिषद सदस्य  दिनेश नन्दी ने गिनायी। 4 साल के कार्यकाल के दौरान संसदीय क्षेत्र में महत्वपूर्ण  सड़कें चेक डैम, रेल ओवर ब्रिज के अलावे कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी जन जन तक पहुंचाने का काम हुआ है। स्कूलों के विलय के मामले में भी रोक लगाने में सांसद के प्रयास  से सफल हुआ है।

चक्रधरपुर रेलवे ओवरब्रिज का सपना पूरा

उन्होंने कहा सांसद लक्ष्मण गिलुआ का कार्यकाल सही मायने में ऐतिहासिक रहा है। विगत 35 वर्षों से चली आ रही चिर प्रतीक्षित मांग चक्रधरपुर रेलवे ओवरब्रिज का सपना पूरा हो चुका है। जल्द ही जनता को समर्पित की जाएगी। इसी तरह चाईबासा व  नोवामुंडी में भी रेलवे ऊपरी पुल निर्माण कार्य की स्वीकृति सांसद ने दिलाई। जबकि जिले के अलावा पूरे संसदीय क्षेत्र में सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों को जोड़ने वाली सड़कों का निर्माण भी सांसद जी के अनुशंसा से हुआ है।

कई सड़कों  को स्वीकृति

चाहे बांझी कुसुम से झरझरा टोकलो पथ  की बात करें चक्रधरपुर से मनोहरपुर एवं उड़ीसा तक जाने वाली सड़क की बात करें या जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र जिला से सीधा संपर्क के लिए कई सड़को  की स्वीकृति भी सांसद द्वारा दिलाई गई है।

Read More:- . रांची : झारखंड में एक तिहाई लड़कियों को सार्वजनिक स्थान पर हमले या उत्पीड़न का डर- रिपोर्ट 

गांवों में पहुंची बिजली

इसके अलावे आजादी के बाद से  जिन गांव में बिजली नहीं पहुंची थी वैसे गांव में बिजली की रोशनी पहुंचाने का काम भी सांसद  के द्वारा हुआ है।  पूर्ण रुप से नक्सल प्रभावित इलाका गुदड़ी  में भी बिजली की रोशनी पहुंचाई गई है।

ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत बड़े पैमाने पर हुआ कार्य

जिला भाजपा अध्यक्ष नन्दी ने कहा कि जिले में ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत बड़े पैमाने पर कार्य हुआ है चाईबासा व चकरध्रपुर में नगर पर्षद इलाके में भी कई ऐतिहासिक कार्य हुए है। जिले के दर्ज़नों नए प्रखण्ड भवन निर्माण की दिशा में कार्य हुए हैं।

चकरध्रपुर शहरी जलापूर्ति योजना, जेनासाई जलाशय, सोनुआ जलाशय के नहर का पक्की करण समेत जिले के सभी प्रखण्ड मुख्यालय को पँचायत व गांव से जोड़ने के 8 दिशा में भागीरथ प्रयास में सांसद सफल हुए हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : आने वाले समय में कांग्रेस मजबूती से कार्य और आंदोलन करेगी- डॉ. अजय

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 8:08 PM

जमशेदपुर : आने वाले समय में कांग्रेस मजबूती से कार्य और आंदोलन करेगी- डॉ. अजय

पार्टी संविधान के अनुसार मुख्यधारा के साथ चलती है

जमशेदपुर। झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए समाचार का खंडन किया है। जिसमें कहा गया है कि किसी व्यक्ति विशेष को प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से साथ मिल रहा है।

डॉ. अजय कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संविधान के अनुसार मुख्यधारा के साथ चलती है। सभी कांग्रेसजन आने वाले समय में एक साथ मजबूती से कार्य एवं आंदोलन करते हुए दिखेंगे।

कुछ लोग बीच-बीच में पार्टी के अंदर भ्रम फैलाने का कार्य कर रहे है, उन्हें जल्द ही चिन्हीत कर अनुशासनात्मक दायरे में लाया जाएगा।

संगठन को नुकसान पहुंचाने वाली बातों को लेकर समाचार में जाना या पर्दे के पिछे रह कर गड़बड़ी फैलाने वालों के विरुद्ध भी अनुशासनात्मक कार्रवाही की जाएगी।

धनबाद : बीजेपी के 75 फीसदी सांसदों व विधायकों को हो रही घुटन- डॉ. अजय कुमार

उन्होंने कहा की सभी कांग्रेसजन राष्ट्र को मजबूत करने, रोजगार के अवसर बढ़ाने, सौहार्द कायम करने, बेतहासा महंगाई के मुद्दे को लेकर जनता से जुड़े। संगठन को जिला, प्रखण्ड, थानावार, पंचायतवार, मुहल्लावार एवं बूथवार मजबूत बनाने में सहयोग करें। जन समस्या के विरुद्ध आंदोलन करें। हर हाल में संगठन के नियमों का पालन करें।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सांसद (जमशेदपुर) का दौरा 24 मई  से लेकर 5जून तक जमशेदपुर एवं झारखण्ड के विभिन्न क्षेत्रो में होगा। इस दौरान डॉ. अजय कुमार सभा के अलावा संगठनात्मक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे I

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

रांची : कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पहुंचे रांची

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 8:00 PM

रांची : कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पहुंचे रांची

सभी जिलों में घूम कर ओबीसी की स्थिती का लेंगे जायजा

रांची। कांग्रेस के ओबीसी विभाग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ताम्रध्वज साहू बुधवार को रांची पहुंचे। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता में उन्‍होंने बताया कि वह राहुल गांधी के निर्देश पर पूरे देश में घूम कर ओबीसी की क्‍या हालत है। इसका पता लगा रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी से उनकी क्या आशा है। वे कांग्रेस से किस प्रकार जुड़े। उनकी भागीदारी पार्टी में किस प्रकार हो। इस पर विचार विमर्श होगा। श्री साहू ने पत्रकारों को बताया कि झारखंड में ओबीसी की संख्‍या कितनी है और किस-किस क्षेत्र मे है। इसकी पूरी जानकारी लेने के बाद उन्‍हें पार्टी से कैसे जोड़ा जाए इस पर विचार किया जाएगा।

रांची : पीएम झारखंड को 25 मई को 28 हजार करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

वह राज्‍य के सभी जिलों में जाएंगे। पूरी रिपोर्ट तैयार कर लेने के बाद पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुज गांधी को इससे अवगत कराया जाएगा।

पत्रकार वार्ता में आलोक दूबे, अभिलाष साहू सहित अन्‍य लोग उपस्थित थें।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं गांव के लोग- एबीवीपी

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:51 PM

कोडरमा : सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं गांव के लोग- एबीवीपी

एबीवीपी ने मुंडाहातु गांव का किया भ्रमण

कोडरमा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा बुधवार को चलो गांव की ओर सामाजिक अनुभूति 2018 समाज जीवन का प्रत्यक्ष अनुभव कार्यक्रम के तहत झुमरीतिलैया से 8 किलोमीटर दूर झरनाकुंड के मुंडाहातु गांव का दौरा किया। दौरे के क्रम में पाया गया कि गांव में 17 घर मिट्टी के हैं जहां लगभग 70 से 80 की संख्या में लोग रहते हैं। जिनको यहां रहते हुए 14 वर्ष हो चुके हैं।

लोगो का कहना है कि वे वार्ड नं. 4 झुमरीतिलैया के नगर परिषद के अंतर्गत आते हैं परंतु यहां मुलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। इस गांव में बिजली, पानी, विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र, शौचालय की व्यवस्था नहीं है। साथ ही सरकार की किसी भी योजना का लाभ यहां के लोगों को नहीं मिल रहा है।

गिरिडीह : पेट्रोल के बढ़ते दाम पर जेएमएम ने किया पीएम का पुतला दहन

भ्रमण कार्यक्रम में राहुल सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य लखन सिंह, नगर मंत्री विक्की केशरी, जिला कार्यसमिति सदस्य आकाश वर्मा, संजू सिंह, निशांत सिंह, गांव के दीपक मुंडा, सुकरी मुंडा, जीतन मुंड़ा, तिलक माझी, सुंडी मांझी, झपरी मांझी, कजरी मांझी, कवित्री मांझी आदि शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने