देश में फिर नोटबंदी जैसे हालात, यूपी, बिहार, झारखंड समेत 8 राज्यों में छाया कैश संकट

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात नजर आ रहे हैं। कैश की किल्लत बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात जैसे चार राज्यों में है। सबसे ज्यादा नकदी संकट बिहार में देखने को मिल रहा है। यूपी, बिहार, झारखंड, गुजरात , मध्य प्रदेश और यूपी के कई राज्यों के एटीएम खाली हो गए हैं।

कैश की समस्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संकट को देखते हुए मंगलवार को एक अहम बैठक बुलाई है। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कैश की कमी को साजिश तक करार दिया है। दूर-दराज के जिलों में कैश के संकट कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है।

कैश की किल्लत होने से लोगों को जरुरी सेवाएं हासिल करने में भी दिक्कत हो रही हैं। सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी परेशानियां बता रहे हैं। बैंकों में नकदी नहीं होने से शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में एटीएम व बैंक शाखाओं में रुपये के लिए हाहाकार मचा है।

भारत में अगले 1 साल में ओला उतारेगी 10 हजार इलेक्ट्रिक वाहन

बिहार के मुजफ्फरपुर के बैंकों के करेंसी चेस्टों से समस्तीपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सारण, सीवान, पूर्वी व पशिचमी चंपारण को नकदी दी जाती है। पिछले डेढ़ माह से इन जिलों में कैश की आपूर्ति नहीं हो रही है। इस कारण यहां भी कैश संकट गहरा गया है।

हिंदुओं को ये मुस्लिम सोसायटी ब‍िना क‍िसी ब्‍याज के दे रही कर्ज