देश में फिर नोटबंदी जैसे हालात, यूपी, बिहार, झारखंड समेत 8 राज्यों में छाया कैश संकट

NewsCode | 17 April, 2018 11:39 AM
newscode-image

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर नोटबंदी जैसे हालात नजर आ रहे हैं। कैश की किल्लत बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात जैसे चार राज्यों में है। सबसे ज्यादा नकदी संकट बिहार में देखने को मिल रहा है। यूपी, बिहार, झारखंड, गुजरात , मध्य प्रदेश और यूपी के कई राज्यों के एटीएम खाली हो गए हैं।

कैश की समस्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संकट को देखते हुए मंगलवार को एक अहम बैठक बुलाई है। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कैश की कमी को साजिश तक करार दिया है। दूर-दराज के जिलों में कैश के संकट कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है।

कैश की किल्लत होने से लोगों को जरुरी सेवाएं हासिल करने में भी दिक्कत हो रही हैं। सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी परेशानियां बता रहे हैं। बैंकों में नकदी नहीं होने से शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में एटीएम व बैंक शाखाओं में रुपये के लिए हाहाकार मचा है।

भारत में अगले 1 साल में ओला उतारेगी 10 हजार इलेक्ट्रिक वाहन

बिहार के मुजफ्फरपुर के बैंकों के करेंसी चेस्टों से समस्तीपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सारण, सीवान, पूर्वी व पशिचमी चंपारण को नकदी दी जाती है। पिछले डेढ़ माह से इन जिलों में कैश की आपूर्ति नहीं हो रही है। इस कारण यहां भी कैश संकट गहरा गया है।

हिंदुओं को ये मुस्लिम सोसायटी ब‍िना क‍िसी ब्‍याज के दे रही कर्ज

चतरा : शांतिपूर्ण संपन्न हुई हिंदी टिप्पण व प्रारूपण की परीक्षा

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:20 PM
newscode-image

चतरा। स्थानीय प्लस टू हाई स्कूल में रविवार को कई सरकारी विभाग के कर्मचारियों की हिन्दी टिप्पण व प्रारूपण परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इस परीक्षा में कुल 198 कर्मचारियों को परीक्षा देना था, जिसमें कि 131 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। शेष बचे 67 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली रिहाई

जबकि परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए केंद्राधीक्षक के रूप में सदर अंचलाधिकारी यामुन रविदास, मजिस्ट्रेट के रूप में हंटरगंज अंचलाधिकारी रामसुमन कुमार, विद्यालय के प्राचार्य देव कुमार मिश्रा समेत पुलस बल के जवान उपस्थित थे।

केंद्राधीक्षक व मजिस्ट्रेट ने बारी-बारी से परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया। अंचलाधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए 29 वीक्षकों को लगाया गया था। इस परीक्षा में पुलिस प्रशासन, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाहरणालय सहित अन्य कई विभागों के कर्मचारी शामिल हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : सूर्य सिंह बेसरा ने तीसरा मोर्चा बनाया, कहा- पूरे 81 सीटों पर विस चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:18 PM
newscode-image

जमशेदपुर झारखंड में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और महा गठबंधन की दिशा में जा रहे जेएमएम और अन्य राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ पूर्व विधायक सह आजसू के संस्थापक और वर्तमान में झारखंड पीपुल्स पार्टी के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा ने आगामी चुनाव में जाने के लिए तीसरा मोर्चा का बिगुल फूंका।

उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक, सामाजिक संस्थाओं का समर्थन ले झारखंड के मूल वासियों के उत्थान के लिए पूरे 81 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी। यह आम लोगों के लिए तीसरा विकल्प है।

जमशेदपुर : जिला मुख्यालय सभागार में स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2018 को लेकर बैठक आयोजित

झारखंड में तमाम राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीति को चुनौती देने के लिए उभरे तीसरे विकल्प के रूप में झारखंड पीपुल्स पार्टी और अन्य सहयोगी संस्थाओं ने रविवार को जमशेदपुर के आदिवासी एसोसिएशन में झारखंड नवनिर्माण महासभा जनमतके नाम से एक सभा किया।

यहां मुख्य रूप से तीसरे विकल्प के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा और कोल्हान के सुदूर क्षेत्रों से आये स्थानीय आदिवासी नेता उपस्थित हुए। महासभा में खतियानधारी को जनमत का विकल्प बताते हुए नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

वहीं सूर्य सिंह बेसरा ने कहा अब झारखंड में अवसरवाद की राजनीति से यहां के मूलवासियों को छुटकारा चाहिए। इस कारण तीसरा विकल्प बनाना पड़ा और इसी विकल्प के माध्यम से आगामी 2019  के चुनाव को आम आदमी पार्टी की तरह झारखंड के सभी सीटों को जीत यहां के मूल भाषा भाषियों का उत्थान करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली रिहाई

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:15 PM
newscode-image

चतरा। मंडल कारा में रविवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में जेल अदालत  का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता रवि शंकर पांडेय न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने किया। इस अदालत में इटखोरी थाना क्षेत्र के टोनाटांड गांव निवासी मथुरी भुइयां के पुत्र इंदर भुईयां को रिहाई किया गया। जबकि इंदर भुइयां द्वारा चार हजार रुपया फाइन के तौर पर जमा किया गया।

चतरा : 24 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

जेल अदालत में बंदियों को विभिन्न कानून की जानकारी भी दी गई। मौके पर कारा अधीक्षक बिपिन बिहारी मंडल, अधिवक्ता शिशिर कुमार पांडेय सहित अन्य न्यायिक कर्मी उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो - अभिनव भगत

more-story-image

धनबाद : मिशन 2019 की तैयारी में जुटी भाजपा, की बैठक