वोल्वो एक्ससी90 में जुड़ा नया पेट्रोल हाइब्रिड वेरिएंट

NewsCode | 3 July, 2018 7:24 PM
newscode-image

 वोल्वो ने एक्ससी90 एसयूवी का नया पेट्रोल हाइब्रिड वेरिएंट लॉन्च किया है। इसे टी8 इंस्क्रीप्शन नाम से पेश किया गया है। इसकी कीमत 96.65 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कीमत के मोर्चे पर इसका मुकाबला पोर्श माकनमर्सिडीज़-बेंज जीएलएस और रेंज रोवर वेलार से होगा।
 

नए वेरिएंट के फीचर से जुड़ी कोई भी जानकारी अभी कंपनी ने साझा नहीं की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी फीचर लिस्ट डीज़ल इंस्क्रीप्शन वेरिएंट से मिलती-जुलती हो सकती है।

डीज़ल इंस्क्रीप्शन में सात एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रोल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ड्राइवर अर्ल्ट कंट्रोल, रन-ऑफ रोड प्रोटेक्शन, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, कोलिसन मिटिगेशन सिस्टम (फ्रंट और रियर), लैन कीप एआईडी, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, क्रॉस ट्रैफिक अर्ल्ट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, हिल क्लाइंब असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

Volvo XC90

इनके अलावा पैनारोमिक सनरूफ, हिटेड विंडस्क्रीन, हिटेड स्टीयरिंग व्हील, एयर क्वालिटी कंट्रोल सिस्टम, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर फ्रंट सीटें (मसाज फंक्शन के साथ), हिटेड फ्रंट और रियर सीटें, 12.3 इंच ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम और बाहरी शीशे, 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स कैमरा, एयर सस्पेंशन, रेन सेंसिंग वाइपर, 9.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और बॉवर और विल्किन साउंड सिस्टम जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

Volvo XC90

टी8 इंस्क्रीप्शन में टी8 प्लग-इन-हाइब्रिड वाला इंजन दिया गया है। इस में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड और सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दिया गया है। जो 400 पीएस की पावर और 640 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

ये भी पढ़ें:

मारूति कारों का बढ़ सकता है वेटिंग पीरियड, जानिये इसकी वजह

रेनो ने दिखाई नई कूपे एसयूवी की झलक

ठाणे: चलती ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म

NewsCode | 16 July, 2018 7:01 PM
newscode-image

ठाणे। मुंबई-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस में एक महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। यह घटना रविवार सुबह 7.52 के आसपास की है, जब ट्रेन कल्याण स्टेशन पहुंची तो महिला सलमा तब्बसुम शेख (30) को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हुई। मध्य रेलवे प्रवक्ता सुनील उदासी ने बताया कि स्टेशन पर रेलवे पुलिस को तत्काल घटना की जानकारी दी गई। इसके थोड़ी देर बाद शेख ने यात्रियों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

सब इंस्पेक्टर नितिन गौर ने मीडिया को बताया – बच्चे, मां और सब इंस्पेक्टर बिलकुल ठीक हैं। जैसे ही मुझे और 2 महिला पुलिस कर्मियों को पता चला तो मैंने तत्काल रेलवे मेडिकल टीम को सूचित किया. जच्चा-बच्चा बिलकुल स्वथ्य हैं।

ठाणे: चलती ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म Thane : Woman gave birth to twins in running train Mumbai- Vishakhapatnam Express | NewsCode - Hindi News

इस दौरान वहां कल्याण स्टेशन प्रबंधक, मध्य रेलवे की मेडिकल टीम और रेलवे पुलिस मौजूद थी। ट्रेन कल्याण स्टेशन पर आधे घंटे के लिए रुकी। उदासी ने कहा, “बच्चों को जन्म देने के बाद महिला को ट्रेन से उतारकर रूकमणिबाई अस्पताल भेज दिया गया।” मां और उसके जुड़वां दोनों की हालत ठीक है। उनका परिवार घाटकोपर में गौसिया मस्जिद के पास एक कॉलोनी में रहता है।

VIDEO : गायक को लगाया गले तो महिला हुई गिरफ्तार, होगी 2 साल की सजा

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

झरिया : धमाका, फायरिंग और मारपीट से क्षेत्र में दहशत, शादी समारोह घर में भी मचा कोहराम

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 11:29 AM
newscode-image

झरिया (धनबाद) । भौरा थाना क्षेत्र के भौरा नीचे बाजार व ऊपर बाजार में बीती रात हथियारबंद लोगों ने हमला बोल दिया। दर्जनो राउंड फायरिंग की तथा कई घरों पर देसी व पेट्रोल बम फेंके गए। आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं।

झरिया : धमाका, फायरिंग और मारपीट से क्षेत्र में दहशत, शादी समारोह घर में भी मचा कोहराम

आरोपी न्यू क्वार्टर के रहने वाले हैं वह 70 – 80 के संख्या में थे। आरोपियों ने भौरा पुलिस के वाहन पर भी पथराव किया। पुलिस को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। हमलावर करीब आधे घंटे तक उत्पात मचाते रहे। मामले की गंभीरता को देख भौरा पुलिस ने जोड़ापोखर, पाथरडीह, सुदामडीह, सहित कई थानों की पुलिस को घटनास्थल पर बुलवा लिया और कई अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

हमलावर भौरा बाजार निवासी बालेश्वर उर्फ वाले यादव के शादी वाले घर में घुस गए और महिलाओं के साथ मारपीट दुर्व्यवहार तथा लूटपाट की। दूल्हे नीरज कुमार यादव की चेन और अंगूठी भी लूट ली और दूल्हे के साथ भी मारपीट की । इस दौरान एक महिला की कान की बाली भी खिंच डाली। इस घर से मंगलवार को बारात जानी है। नीरज यादव स्वर्गीय रंजीत यादव का पुत्र हैं।

पाकुड़ : लाखों रुपये का गांजा जब्त, 3 गांजा तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

हॉकी, स्टिक, डंडे से पिटाई में बालेश्वर यादव, चंद्रवती देवी,शांति देवी बबली देवी, रीना देवी आदि घायल हो गए। सभी घायलों को भौरा अस्पताल लाया गया गंभीर स्थिति को देख चिकित्सकों ने उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया है। घटना के पीछे आपसी रंजिश बताई जाती है।

हमलावरों ने दुकानों पर भी हमला कर दिया और तोड़फोड़ किया। जिसको लेकर दुकानदारों में भारी रोष है और आज बाजार के सारे दुकानदार अपने-अपने दुकान बंद कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जगन्नाथपुर जिला परिषद सदस्य भाजपा छोड़ थामा झामुमों का दामन

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 11:26 AM
newscode-image

चाईबासा । जैसे जैसे चुनाव नजदीक पहुंच रही है , वैसे वैसे जोड़ तोड़ की राजनीति भी तूल पकड़ने लगी है। जहां कुछ लोग पार्टी की विचार धारा पच नहीं रही है , तो कई पार्टी की वरीय पदाधिकारियों की उपेक्षा। इस राजनीतिक घटना क्रम से साफ पता चलता है कि आने वाली कल की राजनीति में बड़ा उलट फेर होने इंकार नहीं किया जा सकता है।

 पश्चिमी सिंहभूम भाजपा जिला अध्यक्ष शुरु नंदी के कार्यशैली व रैवया से पार्टी के वरीय पदाधिकारी व युवा कार्यकर्ता खुश नहीं है। अब तक कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ अन्य पार्टी का दामन थाम चुके है ।

चाईबासा : विभागीय लापरवाही में फिर गयी एक ठेका बिजली मिस्त्री की जान

सोमवार को जगन्नाथपुर जिला परिषद सदस्य व भाजपा युवा नेता अभिशेख सिंकु उर्फ मुन्ना के नेतृत्व में दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता सहित जभासपा , कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने झामुमो सुप्रीमो शिबु सोरेन के समक्ष उनके आवास में विधिवत रुप से शामिल हो गए।

चाईबासा : जगन्नाथपुर जिला परिषद सदस्य भाजपा छोड़ थामा झामुमों का दामन

जिप सदस्य श्री सिंकु ने बताया कि भाजपा अपनी विचार धारा से भटक गई है।  यह सिर्फ अमित शाह व रघुवर दास की विचार धारा की पार्टी रह गई है । झारखंङ के विकास के नाम पर विनाश करने का काम किया जा रहा है। जो आने वाले समय में भाजपा के लिए खतरे की घंटी है।

ये हुए भाजपा छोड़ झामुमों में शामिल

अभिशेक सिंकु — जिप सदस्य सह भाजपा नेता

संजय बारिक —  उप प्रमुख सह भाजपा नेता

हरिश हेंब्रम – भाजपा नेता

उमेश गोप – करंजिया पंचायत प्रभारी

बलदेव लागुरी – पोखरपी पंचायत अध्यक्ष

जयपाल लागुरी – पंचायत प्रभारी पोखरपी

 जभासपा मार्शल लागुरी

 सिकंदर तिरिया

रमेश सिंकु

विपिन सिंकु

मुखिया कृष्णा लागुरी

 मुखिया दमयंती लागुरी

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा को लेकर सुप्रीम...

more-story-image

जमशेदपुर : 4 लैंड माइंस गाड़ियों में 3 विगत 2...