रेनो ने दिखाई नई कूपे एसयूवी की झलक

NewsCode | 29 June, 2018 4:31 PM
newscode-image

रेनो ने नई मिड-साइज/सी-सेगमेंट कूपे एसयूवी की झलक दिखाई है। इसका कॉन्सेप्ट मास्को मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। कंपनी के अनुसार इसे सबसे पहले रूस, चीन, दक्षिण कोरिया और ब्राजील में लॉन्च किया जाएगा।

Renault Drive The Future 2017-2022 Business Plan

नई कूपे एसयूवी में रेनो कैप्चर वाले फीचर दिए जा सकते हैं। कंपनी द्वारा जारी तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह काफी शार्प और आकर्षक होगी।

Renault Captur

नई कूपे एसयूवी को बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर विकासशील देशों में उपलब्ध रेनो कैप्चर और डस्टर भी बनी है। यूरोप जैसे मार्केट में लॉन्च होने वाले मॉडल को रेनो-निसाान के गठबंधन वाले सीएमएफ सी-डी प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। यूरोप में इस नई कूपे एसयूवी को कडजार के साथ रखा जाएगा। यूरोप में यह रेनो की पहली मिडसाइज एसयूवी थी जिसे सीएमएफ सी-डी प्लेटफार्म पर तैयार गया। हालांकि दोनों का डिजायन लेआउट अलग-अलग होगा।

Renault Coupe-SUV

रेनो की नई कूपे एसयूवी को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। नई कूपे एसयूवी जिस प्लेटफार्म पर बनेगी उस प्लेटफार्म पर रेनो की यहां पहले से कारें तैयार हो रही हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि नई कूपे एसयूवी को भी भारत में लॉन्च किया जा सकता है। अगर कंपनी इसे भारत में लॉन्च करती है तो यहां इसका मुकाबला स्कोडा करॉक, जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन से होगा।

Renault Coupe-SUV

ठाणे: चलती ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म

NewsCode | 16 July, 2018 7:01 PM
newscode-image

ठाणे। मुंबई-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस में एक महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। यह घटना रविवार सुबह 7.52 के आसपास की है, जब ट्रेन कल्याण स्टेशन पहुंची तो महिला सलमा तब्बसुम शेख (30) को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हुई। मध्य रेलवे प्रवक्ता सुनील उदासी ने बताया कि स्टेशन पर रेलवे पुलिस को तत्काल घटना की जानकारी दी गई। इसके थोड़ी देर बाद शेख ने यात्रियों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

सब इंस्पेक्टर नितिन गौर ने मीडिया को बताया – बच्चे, मां और सब इंस्पेक्टर बिलकुल ठीक हैं। जैसे ही मुझे और 2 महिला पुलिस कर्मियों को पता चला तो मैंने तत्काल रेलवे मेडिकल टीम को सूचित किया. जच्चा-बच्चा बिलकुल स्वथ्य हैं।

ठाणे: चलती ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म Thane : Woman gave birth to twins in running train Mumbai- Vishakhapatnam Express | NewsCode - Hindi News

इस दौरान वहां कल्याण स्टेशन प्रबंधक, मध्य रेलवे की मेडिकल टीम और रेलवे पुलिस मौजूद थी। ट्रेन कल्याण स्टेशन पर आधे घंटे के लिए रुकी। उदासी ने कहा, “बच्चों को जन्म देने के बाद महिला को ट्रेन से उतारकर रूकमणिबाई अस्पताल भेज दिया गया।” मां और उसके जुड़वां दोनों की हालत ठीक है। उनका परिवार घाटकोपर में गौसिया मस्जिद के पास एक कॉलोनी में रहता है।

VIDEO : गायक को लगाया गले तो महिला हुई गिरफ्तार, होगी 2 साल की सजा

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

झरिया : धमाका, फायरिंग और मारपीट से क्षेत्र में दहशत, शादी समारोह घर में भी मचा कोहराम

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 11:29 AM
newscode-image

झरिया (धनबाद) । भौरा थाना क्षेत्र के भौरा नीचे बाजार व ऊपर बाजार में बीती रात हथियारबंद लोगों ने हमला बोल दिया। दर्जनो राउंड फायरिंग की तथा कई घरों पर देसी व पेट्रोल बम फेंके गए। आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं।

झरिया : धमाका, फायरिंग और मारपीट से क्षेत्र में दहशत, शादी समारोह घर में भी मचा कोहराम

आरोपी न्यू क्वार्टर के रहने वाले हैं वह 70 – 80 के संख्या में थे। आरोपियों ने भौरा पुलिस के वाहन पर भी पथराव किया। पुलिस को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। हमलावर करीब आधे घंटे तक उत्पात मचाते रहे। मामले की गंभीरता को देख भौरा पुलिस ने जोड़ापोखर, पाथरडीह, सुदामडीह, सहित कई थानों की पुलिस को घटनास्थल पर बुलवा लिया और कई अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

हमलावर भौरा बाजार निवासी बालेश्वर उर्फ वाले यादव के शादी वाले घर में घुस गए और महिलाओं के साथ मारपीट दुर्व्यवहार तथा लूटपाट की। दूल्हे नीरज कुमार यादव की चेन और अंगूठी भी लूट ली और दूल्हे के साथ भी मारपीट की । इस दौरान एक महिला की कान की बाली भी खिंच डाली। इस घर से मंगलवार को बारात जानी है। नीरज यादव स्वर्गीय रंजीत यादव का पुत्र हैं।

पाकुड़ : लाखों रुपये का गांजा जब्त, 3 गांजा तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

हॉकी, स्टिक, डंडे से पिटाई में बालेश्वर यादव, चंद्रवती देवी,शांति देवी बबली देवी, रीना देवी आदि घायल हो गए। सभी घायलों को भौरा अस्पताल लाया गया गंभीर स्थिति को देख चिकित्सकों ने उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया है। घटना के पीछे आपसी रंजिश बताई जाती है।

हमलावरों ने दुकानों पर भी हमला कर दिया और तोड़फोड़ किया। जिसको लेकर दुकानदारों में भारी रोष है और आज बाजार के सारे दुकानदार अपने-अपने दुकान बंद कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जगन्नाथपुर जिला परिषद सदस्य भाजपा छोड़ थामा झामुमों का दामन

NewsCode Jharkhand | 17 July, 2018 11:26 AM
newscode-image

चाईबासा । जैसे जैसे चुनाव नजदीक पहुंच रही है , वैसे वैसे जोड़ तोड़ की राजनीति भी तूल पकड़ने लगी है। जहां कुछ लोग पार्टी की विचार धारा पच नहीं रही है , तो कई पार्टी की वरीय पदाधिकारियों की उपेक्षा। इस राजनीतिक घटना क्रम से साफ पता चलता है कि आने वाली कल की राजनीति में बड़ा उलट फेर होने इंकार नहीं किया जा सकता है।

 पश्चिमी सिंहभूम भाजपा जिला अध्यक्ष शुरु नंदी के कार्यशैली व रैवया से पार्टी के वरीय पदाधिकारी व युवा कार्यकर्ता खुश नहीं है। अब तक कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ अन्य पार्टी का दामन थाम चुके है ।

चाईबासा : विभागीय लापरवाही में फिर गयी एक ठेका बिजली मिस्त्री की जान

सोमवार को जगन्नाथपुर जिला परिषद सदस्य व भाजपा युवा नेता अभिशेख सिंकु उर्फ मुन्ना के नेतृत्व में दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता सहित जभासपा , कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने झामुमो सुप्रीमो शिबु सोरेन के समक्ष उनके आवास में विधिवत रुप से शामिल हो गए।

चाईबासा : जगन्नाथपुर जिला परिषद सदस्य भाजपा छोड़ थामा झामुमों का दामन

जिप सदस्य श्री सिंकु ने बताया कि भाजपा अपनी विचार धारा से भटक गई है।  यह सिर्फ अमित शाह व रघुवर दास की विचार धारा की पार्टी रह गई है । झारखंङ के विकास के नाम पर विनाश करने का काम किया जा रहा है। जो आने वाले समय में भाजपा के लिए खतरे की घंटी है।

ये हुए भाजपा छोड़ झामुमों में शामिल

अभिशेक सिंकु — जिप सदस्य सह भाजपा नेता

संजय बारिक —  उप प्रमुख सह भाजपा नेता

हरिश हेंब्रम – भाजपा नेता

उमेश गोप – करंजिया पंचायत प्रभारी

बलदेव लागुरी – पोखरपी पंचायत अध्यक्ष

जयपाल लागुरी – पंचायत प्रभारी पोखरपी

 जभासपा मार्शल लागुरी

 सिकंदर तिरिया

रमेश सिंकु

विपिन सिंकु

मुखिया कृष्णा लागुरी

 मुखिया दमयंती लागुरी

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा को लेकर सुप्रीम...

more-story-image

जमशेदपुर : 4 लैंड माइंस गाड़ियों में 3 विगत 2...