लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत

NewsCode | 17 May, 2018 1:11 PM
newscode-image

होंडा ने नई अमेज़ को लॉन्च कर दिया है। यह चार वेरिएंट ई, एस, वी और वीएक्स में उपलब्ध है। इसकी कीमत 5.59 लाख रूपए से शुरू होती है जो 8.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसका मुकाबला मारूति डिजायरहुंडई एक्सेंटफोर्ड एस्पायरफॉक्सवेगन एमियो और टाटा टिगॉर से होगा।

नई होंडा अमेज़ में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 90 पीएस की पावर देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 100 पीएस की पावर देता है। दोनों इंजनों के साथ मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल एमटी के माइलेज का दावा 19.5 किमी प्रति लीटर, पेट्रोल सीवीटी के माइलेज का दावा 19 किमी प्रति लीटर, डीज़ल एमटी के माइलेज का दावा 27.4 किमी प्रति लीटर और डीज़ल सीवीटी के माइलेज का दावा 23.8 किमी प्रति लीटर है।

वेरिएंट और कीमत

पेट्रोल डीज़ल
ई एमटी 5.59 लाख रूपए 6.69 लाख रूपए
एस एमटी 6.49 लाख रूपए 7.59 लाख रूपए
वी एमटी 7.09 लाख रूपए 8.19 लाख रूपए
वीएक्स एमटी 7.57 लाख रूपए 8.67 लाख रूपए
एस सीवीटी 7.39 लाख रूपए 8.39 लाख रूपए
वी सीवीटी 7.99 लाख रूपए 8.99 लाख रूपए

यहां देखिए किस वेरिएंट में कौन से फीचर दिए गए हैं

लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत Car News Honda Amaze launched New Honda Amaza Price Specifications Auto | NewsCode - Hindi News

होंडा अमेज़ ई

ड्यूल एयरबैग

एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट

रिवर्स पार्किंग सेंसर

इंपेक्ट-सेंसिंग डोर लॉक

आईएसओफिक्स सीट एंकर

ऑल पावर विंडो

फ्रंट एक्सेसरीज सॉकेट

ब्लैक-कलर डोर हैंडल

होंडा अमेज़ एस

इस में ई वेरिएंट वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं, इनकी जानकारी इस प्रकार है…

बॉडी कलर डोर हैंडल

 2-डिन ऑडियो प्लेयर, एएम/एफएफ/ऑक्स-इन और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ

4-स्पीकर्स

स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स

रियर आर्मरेस्ट, कप होल्डर्स के साथ

की-लैस एंट्री

रियर एक्सेसरीज सॉकेट

इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और फोल्डेबल बाहरी शीशे

ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील

हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट

एडजस्टेबल फ्रंट सीट हैडरेस्ट

होंडा अमेज़ वी

इस में एस वेरिएंट वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं, इनकी जानकारी इस प्रकार है…

एलईडी पोजिशन लैंप

15 इंच अलॉय व्हील

फ्रंट फॉग लैंप

पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन

पैडल शिफ्ट (केवल पेट्रोल सीवीटी में)

ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल

होंडा अमेज़ वीएक्स

इस में वी वेरिएंट वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं, इनकी जानकारी इस प्रकार है…

एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और नेविगेशन सपोर्ट करने वाला डिजिपैड 2.0 टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम

क्रूज़ कंट्रोल

लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत Car News Honda Amaze launched New Honda Amaza Price Specifications Auto | NewsCode - Hindi News

कद-काठी

लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत Car News Honda Amaze launched New Honda Amaza Price Specifications Auto | NewsCode - Hindi News

इंजन और परफॉर्मेंस

लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत Car News Honda Amaze launched New Honda Amaza Price Specifications Auto | NewsCode - Hindi News

यह भी पढें : 

इस साल भारत में दस्तक देंगी ये चार हैचबैक कारें, जानें कीमत और खासियतें

नई होंडा अमेज़ Vs फोर्ड एस्पायर Vs टाटा टिगॉर Vs फॉक्सवेगन एमियो

(साभार : कारदेखो डॉट कॉम)

VIDEO: गोल्ड तांबा गाने में दिखा शाहिद और श्रद्धा कपूर का मस्ती भरा डांस

NewsCode | 17 August, 2018 6:27 PM
newscode-image

मुंबई। बत्ती गुल मीटर चालू फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद अब पहला गाना ‘गोल्ड तांबा’ भी रिलीज़ हो गया है। गाने के लिरिक्स काफी अलग हैं लेकिन सुनने में काफी रिफ्रेशिंग लगता है। इस गाने में शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर मेले में जमकर मस्ती करते नजर आ रहे हैं।

इस गाने को सिद्धार्थ और गरिमा ने लिखा है। गर्लफ्रेंड श्रद्धा को डेटिंग पर ले जाने के लिए शाहिद का देसी पन आपको मजेदार लगेगा। वहीं गाने के बोल भी आपको काफी पसंद आएंगे।

शाहिद कपूर का ये गाना किसी आयटम नंबर से कम नहीं है। शाहिद कपूर के दूसरे गानों के तरह यह गाना भी जल्द लोकप्रिय हो सकता है। शाहिद और श्रद्धा कपूर की ये फिल्म उत्तराखंड के बैकग्राउंड को ध्यान में रखकर बनी है। इस गाने को भी उत्तराखंड की वादियों में शूट किया गया है. इस फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर को सोशल मीडिया पर अबतक 25 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके है।

टी-सीरीज और कृअर्ज एंटरटेनमेंट मिलकर ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ को बना रहे हैं। फिल्म का बहुत ही दिलचस्प फर्स्ट लुक रिलीज किया गया था। मोशन पोस्टर में दिखाया गया था कि कबूतर बिजली की तारों पर बैठे हैं और कह रहे हैं, कल रात से बत्ती गुल है। फिर भी बिल सबका फुल है।

अटल जी के निधन पर भावुक हुए शाहरुख, इस गीत के साथ ‘बाप जी’ को किया याद

फिल्म में शाहिद और श्रद्धा के अलावा यामी गौतम और दिव्येंदु शर्मा भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। श्री नारायण सिंह द्वारा निर्देशित बत्ती गुल मीटर चालू में एक बार फिर शाहिद और श्रद्धा की रोमांटिक केमेस्ट्री दिखाई देगी। फिल्म 28 सितंबर को रिलीज हो रही है।

बॉक्स ऑफिस की रेस में अक्षय कुमार ने पहले दिन जीता ‘गोल्ड’, जॉन अब्राहम रह गए पीछे

देखें वीडियो:

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : भाई-बहन को बंधक बनाए रखने के मामले में चिकित्सक पर मामला दर्ज

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:22 AM
newscode-image

बोकारो । को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लांट संख्या 229 के मालिक दीपू घोष व उनकी बहन मंजूश्री घोष को कैद रखने के मामले में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. डीके गुप्ता पर पूर्णेन्दू सिंह के बयान पर सिटी पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज किया है। दीपू घोष व उसकी बहन मंजूश्री का इलाज फिलहाल बोकारो जेनरल अस्पताल में चल रहा है। दीपू की हालत में काफी सुधार है जबकि मंजूश्री शारीरिक रूप से स्वस्थ्य होने के बावजूद मानसिक यातना के कारण हालत ठीक नहीं है।

 धनबाद : डायरियां से एक व्यक्ति की मौत, दर्जनों लोग बीमार

विदित हो कि पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने गुरूवार को स्वयं अस्पताल पहुंचकर भाई-बहन से जानकारी ली थी। मंजू श्री ने एसपी को जो बताया उससे स्पष्ट हुआ कि उसको प्रताड़ित किया गया है। इधर मुकदमा दर्ज होने के बाद डॉ. डीके गुप्ता की मुश्किलें बढ़ गई है। सरकारी चिकित्सक होते हुए किस परिस्थिति में वे बाहर के क्लिनिक में इलाज कर रहे थे ये सवाल उठ रहे हैं। डॉ. गुप्ता चास अनुमंडलीय अस्पताल में पदस्थापित हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 7:59 AM
newscode-image

रांची। आयुक्त उत्पाद को गुप्त सूचना मिली थी कि कतरपा, नगड़ी में भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है। जिसको होटलों और ढाबों में अवैध ढंग से खपाया जा रहा है। अनुमंडल पदाधिकारी, रांची और रांची जिला के सहायक उत्पाद आयुक्त व विभाग के अन्य पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप से छापेमारी की गई ।

छापेमारी के क्रम में पाया गया कि कतरपा में एक नया बड़ा सेड बनाकर भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है।  मौके से करीब 200 लीटर स्प्रिट हजारों बोतल खाली और हजारों बोतल शराब भरी हुई मिली । यह जगह मुख्य रूप से  सुंदरा महतो, जटलू महतो और सुनीता महतो द्वारा छोटू  उर्फ देवेंद्र उराव द्वारा  अन्य  कर्मचारियों के साथ मिलकर संचालन किया जा रहा था। वहां पर भारी मात्रा में नकली स्टिकर, नकली होलोग्राम और पैकेजिंग का सामान जब्त किया गया। वहां पर टैंकर और टाटा सफारी गाड़ी के माध्यम से स्प्रिट, पानी और तैयार माल ट्रांसपोर्ट किया जाता है।

कोडरमा : पुलिस दल को देखकर अवैध शराब कारोबार हुए फरार

बताया गया कि इस प्रकार से जानबूझकर  खतरनाक शराब  तैयार कर  बाजार में बेचा जाना  घातक हो सकता है।  क्योंकि  ये सभी लोग बिना किसी विशेषज्ञ और बिना किसी रासायनिक परीक्षण के यह कार्य करते हैं। ऐसी शराब जहरीली भी हो सकती है। इन सभी व्यक्तियों और वाहन मालिकों के खिलाफ नगड़ी थाने में संबंधित उत्पाद अधिनियम और आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

सूत्रों के मुताबिक नगड़ी बाजार में स्थित कोयल लाइन होटल जो कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है यही नकली शराब बेचे जाने की शिकायत मिली थी। वहां पर छापेमारी में भारी मात्रा में शराब की खाली बोतलें, रिसीविंग बिल, शराब बेचने के बिल और शराब बेचे जाने कि सीसीटीवी फुटेज की डीवीआर जब्त की गई।  इस प्रकार के अवैध कार्य संचालित किए जाने के क्रम में होटल को सील कर दिया गया है। होटल के संचालक बालकरन महतो व अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : मुख्यमंत्री ने अटलजी के सपनों का झारखंड बनाने...

more-story-image

लोहरदगा : दो नाबालिग के साथ गैंगरेप, आरोपी फरार