लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत

NewsCode | 17 May, 2018 1:11 PM

लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत

होंडा ने नई अमेज़ को लॉन्च कर दिया है। यह चार वेरिएंट ई, एस, वी और वीएक्स में उपलब्ध है। इसकी कीमत 5.59 लाख रूपए से शुरू होती है जो 8.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसका मुकाबला मारूति डिजायरहुंडई एक्सेंटफोर्ड एस्पायरफॉक्सवेगन एमियो और टाटा टिगॉर से होगा।

नई होंडा अमेज़ में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 90 पीएस की पावर देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 100 पीएस की पावर देता है। दोनों इंजनों के साथ मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल एमटी के माइलेज का दावा 19.5 किमी प्रति लीटर, पेट्रोल सीवीटी के माइलेज का दावा 19 किमी प्रति लीटर, डीज़ल एमटी के माइलेज का दावा 27.4 किमी प्रति लीटर और डीज़ल सीवीटी के माइलेज का दावा 23.8 किमी प्रति लीटर है।

वेरिएंट और कीमत

पेट्रोल डीज़ल
ई एमटी 5.59 लाख रूपए 6.69 लाख रूपए
एस एमटी 6.49 लाख रूपए 7.59 लाख रूपए
वी एमटी 7.09 लाख रूपए 8.19 लाख रूपए
वीएक्स एमटी 7.57 लाख रूपए 8.67 लाख रूपए
एस सीवीटी 7.39 लाख रूपए 8.39 लाख रूपए
वी सीवीटी 7.99 लाख रूपए 8.99 लाख रूपए

यहां देखिए किस वेरिएंट में कौन से फीचर दिए गए हैं

लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत Car News Honda Amaze launched New Honda Amaza Price Specifications Auto | NewsCode - Hindi News

होंडा अमेज़ ई

ड्यूल एयरबैग

एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट

रिवर्स पार्किंग सेंसर

इंपेक्ट-सेंसिंग डोर लॉक

आईएसओफिक्स सीट एंकर

ऑल पावर विंडो

फ्रंट एक्सेसरीज सॉकेट

ब्लैक-कलर डोर हैंडल

होंडा अमेज़ एस

इस में ई वेरिएंट वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं, इनकी जानकारी इस प्रकार है…

बॉडी कलर डोर हैंडल

 2-डिन ऑडियो प्लेयर, एएम/एफएफ/ऑक्स-इन और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ

4-स्पीकर्स

स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स

रियर आर्मरेस्ट, कप होल्डर्स के साथ

की-लैस एंट्री

रियर एक्सेसरीज सॉकेट

इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और फोल्डेबल बाहरी शीशे

ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील

हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट

एडजस्टेबल फ्रंट सीट हैडरेस्ट

होंडा अमेज़ वी

इस में एस वेरिएंट वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं, इनकी जानकारी इस प्रकार है…

एलईडी पोजिशन लैंप

15 इंच अलॉय व्हील

फ्रंट फॉग लैंप

पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन

पैडल शिफ्ट (केवल पेट्रोल सीवीटी में)

ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल

होंडा अमेज़ वीएक्स

इस में वी वेरिएंट वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं, इनकी जानकारी इस प्रकार है…

एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और नेविगेशन सपोर्ट करने वाला डिजिपैड 2.0 टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम

क्रूज़ कंट्रोल

लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत Car News Honda Amaze launched New Honda Amaza Price Specifications Auto | NewsCode - Hindi News

कद-काठी

लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत Car News Honda Amaze launched New Honda Amaza Price Specifications Auto | NewsCode - Hindi News

इंजन और परफॉर्मेंस

लॉन्च हुई नई होंडा अमेज़, जानें कीमत और खासियत Car News Honda Amaze launched New Honda Amaza Price Specifications Auto | NewsCode - Hindi News

यह भी पढें : 

इस साल भारत में दस्तक देंगी ये चार हैचबैक कारें, जानें कीमत और खासियतें

नई होंडा अमेज़ Vs फोर्ड एस्पायर Vs टाटा टिगॉर Vs फॉक्सवेगन एमियो

(साभार : कारदेखो डॉट कॉम)

आईपीएल 2018 : वाटसन के आगे बेदम हैदराबाद, चेन्नई तीसरी बार चैम्पियन

NewsCode | 27 May, 2018 11:07 PM

आईपीएल 2018 : वाटसन के आगे बेदम हैदराबाद, चेन्नई तीसरी बार चैम्पियन

मुंबई :   साल 2018 में आईपीएल के सीजन 11 के फाइनल मुकाबले में शेन वाटसन की तूफानी शतक के दम पर चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा कर तीसरी बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया. इस मैच का सबसे बड़ा आकर्षण शेन वाटसन के 57 गेंदों पर तूफानी 117 रन रहे.  वाटसन ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर 51 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया.

15 ओवर तक चेन्नई ने दो विकेट खोकर 146 रन बना लिए थे. वाटसन 48 गेंदों पर 97 रन बनाकर खेल रहे थे तो रायडू 7गेंदो पर 1 रन बना कर खेल रहे थे. अंतिम 5 ओवर में टीम को 33 रनों की जरूरत थी. वहीं 15वां ओवर राशिद खान ने मेडन ओवर फेंका था.

संदीप शर्मा के ओवर में,  जो कि पारी का 13 वां ओवर था, तीन छक्के और दो चौके लगाकर  27 रन ठोंक डाले और अपना निजी स्कोर 45 गेंदों पर 86 रन कर दिया. जबकि टीम का स्कोर 131 रन कर दिया. वहीं इसके अगले ओवर में ब्रेथवेट ने सुरेश रैना को विकेट के पीछे आउट करा दिया. रैना ने 24 गेंद 32 रन बनाए.

शेन वाटसन तेजी से रन बना रहे थे तो रैना दूसरे छोर पर वाटसन को ही मौका देने की कोशिश करते नजर आए.  वहीं राशिद खान के ओवर में दोनों ही सावधानी से बल्लेबाजी करते नजर आए. 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर शाकिब को वाटसन ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

10 ओवर तक वाटसन 45 रन बना चुके थे और रैना 22 रनों पर एक छोर संभाले हुए थे. टीम का स्कोर एक विकेट पर 80 रन हो चुका था. 8 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 56 रन हो गया था. शेन वाटसन ने दो चौके और दो छक्के की मदद से  25 गेंदों पर 28 रन बना लिए थे तो सुरेश रैना ने 12 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए थे.

पहले पांच ओवर में चेन्नई एक विकेट खोकर केवल 20 रन बना सकी थी लेकिन इसके अगले ओवर में शेन वाटसन ने एक छक्का और एक चौका लगाकर 6 ओवर में एक विकेट पर 35 रन बना लिए थे. शेन वाटसन 19 गेंदों पर 19 रन और सुरेश रैना 6 गेंदों पर 4 रन बनाकर खेल रहे थे. चेन्नई को चौथे ओवर में ही पहला झटका लग गया. चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा ने फाफ डु प्लेसिस का अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ कर चेन्नई पर दबाव बढ़ा दिया. फाफ 11 गेंदों पर 10 रन बना सके.

हैदराबाद के 178 रन बनाने के बाद भुवनेश्वर कुमार ने पहला ओवर मेडन डाला. भुवी का ओवर दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच जैसा ही था फर्क इतना रहा कि इस बार भुवी को शेन वाटसन का विकेट नहीं मिला. भुवी को जहां गेंद में मूवमेंट मिल रहा था वाटसन वहीं संभालकर  खेलने की कोशिश करते नजर आए.

इससे पहले हैदराबाद ने चेन्नई को 179 रनों का लक्ष्य दिया. युसुफ पठान और कार्लोस ब्रेथवेट ने तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 178 रन बना लिए थे. युसुफ 25 गेदों पर 45 रन और ब्रेथवेट ने 11 गेंदों पर 21 रन बनाए. हैदराबाद की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 47 रन बनाए.

Read Also

अजब-गजब : यहाँ 19.84 लाख रुपये में बिका एक जोड़ी खरबूज

NewsCode | 27 May, 2018 10:32 PM

अजब-गजब : यहाँ 19.84 लाख रुपये में बिका एक जोड़ी खरबूज

टोक्यो। जापान में आज एक नीलामी में प्रीमियम खरबूजों की एक जोड़ी की बिक्री 29,300 अमेरिकी डॉलर में हुई। भारतीय मुद्रा में कहें यो लगभग 19.84 लाख रुपये में बिका एक जोड़ा खरबूज। बताते हैं कि यहां इस फल को प्रतिष्ठा का प्रतीक समझा जाता है।

जापान में सामाजिक प्रतिष्ठा की चाह रखने वाले खरीदारों को मौसमी फल नियमित रूप से काफी आकर्षित करते हैं। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी होक्काइडो में साप्पोरो सेंट्रल होलसेल मार्केट में इस साल नीलामी के लिए रखे गए युबरी के खरबूजे को एक स्थानीय फल पैकिंग फर्म ने यह बोली लगाकर खरीदा है।

बाजार के अधिकारी तत्सुरो शिबूता ने बताया कि युबारी के खरबूजे की पैदावार इस साल अच्छी हो रही है क्योंकि मई की शुरुआत से ही यहां अच्छी धूप निकल रही है। जापान में युबरी खरबूजों को आम तौर पर प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला फल माना जाता है, उसी तरह जैसे कि अच्छे किस्म की शराब. बहुत से लोग इन खरबूजों को दोस्तों और रिश्तेदारों को उपहार में भी देते हैं।

अजब-गजब : यहाँ एक मुस्लिम महिला ने बंदर के नाम कर दी अपनी सारी संपत्ति

अजब-गजब : यहाँ 700 साल पुराने बरगद के पेड़ का हो रहा इंसानी इलाज

निपाह वायरस से बचने के लिए WHO ने किया आगाह, भूलकर भी न खाएं ये 3 फल

 

Xiaomi मी क्रेडिट भारत में लॉन्च, 10 मिनट में मिलेगा 1 लाख तक लोन

NewsCode | 26 May, 2018 5:57 PM

Xiaomi मी क्रेडिट भारत में लॉन्च, 10 मिनट में मिलेगा 1 लाख तक लोन

नई दिल्ली। चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी शाओमी ने भारत में अपना मी क्रेडिट प्लैटफॉर्म लॉन्च कर दिया है। मी क्रेडिट खासतौर पर युवाओं को इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाला प्लैटफॉर्म है। यह क्रेडिट सर्विस उन यूजर्स के लिए है जिनके स्मार्टफोन में MIUI मोबाइल ओएस है और ये शाओमी के ही स्मार्टफोन्स में होते हैं।

कंपनी ने इसके लिए एक सूची भी तैयार की है जिसमें लोन देने वाले कंपनियों के नाम दिए गए हैं। इसकी मदद से यूजर क्विक लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। शाओमी ने इस प्लेटफॉर्म का ऐलान क्रेडिटबी के साथ साझेदारी कर किया है।

इसके साथ ही कंपनी इंटरनेट सर्विस की भी शुरुआत कर चुकी है। हाल ही में कंपनी Mi Video और Mi Music लॉन्च किया है और इसके लिए लोकल कॉन्टेंट प्रोवाइडर्स के साथ पार्टनर्शिप भी की गई है।

7 साल बाद एप्पल से हारा सैमसंग, चुकाने पड़ेंगे 3600 करोड़ रूपये

कैसे करेगा काम?

क्रेडिटबी, यूजर्स को 1,000 से लेकर करीब 1,00,000 रूपये तक पर्सनल लोन देने की योजना बना रहा है। आपको बता दें लोन को KYC की मदद से सिर्फ 10 मिनट में ही पूरा किया जा सकता है। तो वहीं सारे वेरिफिकेशन और दूसरी चीजें एक ही प्लेटफॉर्म पर होंगी। कम समय में प्रक्रिया eKyc के जरिए संभव होगी। कंपनी स्मार्टफोन के अलावा भी भारत में अन्य क्षेत्रों में कदम रख रही है। कंपनी इस प्लेटफार्म से प्रोडक्ट्स की सेल को बढ़ाने की ओर भी देख रही है।

अब मोबाइल में सिम बदले बिना ही मिल जाएगा नया कनेक्शन, जानें कैसे…

X

अपना जिला चुने