मारूति कारों का बढ़ सकता है वेटिंग पीरियड, जानिये इसकी वजह

NewsCode | 28 June, 2018 4:54 PM
newscode-image

मारूति सुज़ुकी ने मेंटेनेंस की वजह से अपने सभी प्लांट में कारों का प्रोडक्शन कुछ समय के लिए बंद कर दिया है। मेंटेनेंस कार्य करीब सप्ताहभर चलेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका प्रभाव मारूति की सभी कारों पर पड़ेगा।

प्रोडक्शन बंद होने की वजह से मारूति कारों का वेटिंग पीरियड बढ़ सकता है। इस लिस्ट में स्विफ्टडिजायर, बलेनो, वैगन-आर, ऑल्टो और विटारा ब्रेज़ा समेत कंपनी की सभी कारें शामिल हैं। चर्चाएं हैं कि मारूति कारों का वेटिंग पीरियड एक सप्ताह तक बढ़ सकता है।

मारूति सुज़ुकी एक साल में दो बार प्लांटों का मेंटेनेंस करती है, इस दौरान कारों का प्रोडक्शन बंद रहता है। मारूति के गुरूग्राम और मानेसर प्लांट में एक साल में 15 लाख कारें तैयार होती है। वहीं गुजरात स्थित हांसलपुर प्लांट की कैपेसिटी एक साल में 2.5 लाख कारें तैयार करने की है। इसका मतलब ये है कि मारूति के तीनों प्लांट में एक दिन में करीब 4794 कारें बनती हैं।

यहां देखिए मारूति की वे कारें जिन पर इस समय सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड मिल रहा है…

दिल्ली मुंबई
स्विफ्ट एक महीना दो महीना
डिजायर एक महीना एक महीना
विटारा ब्रेज़ा एक महीना दो महीना
सेलेरियो एक महीना
अर्टिगा एक महीना
सेलेरियो एक्स एक महीना
बलेनो एक महीना एक महीना
एस-क्रॉस 20 दिन 15 दिन
सियाज़ एक महीना 45 दिन
इग्निस एक महीना 45 दिन

ये भी पढ़ें:

कैमरे में कैद हुई 2018 मारूति सियाज़

2019 वोल्वो एस60 से उठा पर्दा, देखें तस्वीरें

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में ‘सुरैया’ का रोल करेंगी कटरीना कैफ, आमिर ने बताया सबसे खूबसूरत ठग

NewsCode | 21 September, 2018 5:55 PM
newscode-image

मुंबई। ढेर सारे सितारों से सजी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लुक पोस्टर रोजाना जारी हो रहे हैं। अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख के बाद अब कटरीना कैफ का लुक भी सामने आ गया है। आमिर खान ने ट्विटर पर कटरीना का लुक रिवील किया है। कटरीना सुरैया के किरदार में दिखेंगी।

आमिर ने ट्विटर पर लिखा- ”सुरैया जान…. सबसे खूबसूरत ठग! धूम-3 के वक़्त से मेरा दिल इनपे आया हुआ है… पर कहने की हिम्मत कभी नहीं हुई। कोई अगर इन्हें ये बता दे तो बड़ी मेहरबानी होगी।;-)”

फिल्म में फातिमा सना शेख जहां वॉरियर लुक में दिखीं, वहीं कटरीना ग्लैमरस अवतार में नजर आ रही हैं। मोशन पोस्टर के बैकग्राउंड में अरबी संगीत बज रहा है। ऐसे में संभव है कि कटरीना मूवी में बेली डांस करते दिखे। इससे पहले भी वे अपने बेली डांस का हुनर दिखा चुकी हैं। कुछ समय पहले ठग्स.. के गाने की शूटिंग के दौरान कटरीना का लुक लीक हुआ था।

बता दें फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य कर रहे हैं। फिल्म में पहली बार आमिर खान और अमिताभ की जोड़ी देखने को मिलेगी। कटरीना कैफ भी महत्वपूर्ण किरदार में हैं। सबसे पहले फिल्म में अमिताभ बच्चन के लुक को रिवील किया गया था, बिग बी इस फिल्म में खुदाबक्श का रोल अदा कर रहे हैं। इसके बाद सामने आया फातिमा सना शेख का किरदार, वो इस फिल्म में जाफिरा के रोल में है। फिर तीसरे किरदार जॉन क्लाइव का लुक जारी किया गया। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान दीवाली के मौके पर 8 नवंबर को रिलीज होने जा रही है।


ठग्स… लड़ाकू जाफिरा के किरदार में दिखेगी ‘दंगल गर्ल’,सामने आया फर्स्ट लुक

‘ठग्स ऑफ…’ में बिग बी बने हैं ठगों का सरदार ‘खुदाबक्श’, देखें First look

दीवाली पर आएगी आमिर की Thugs of Hindostan, फिल्म का लोगो रिलीज

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चंदनकियारी : मुहर्रम जुलूस में हुई हिंसक झड़प, एएसआई गंभीर रूप से घायल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:11 PM
newscode-image

चंदनकियारी(बोकारो)। चंदनकियारी के अमलाबाद ओपी अंतर्गत मोहाल गांव में एक ही समुदाय के दो गुट के बीच विवाद हो गया। विवाद को सुलझाने गये एएसआई को ग्रामीणों की जमकर पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये।

जानकारी के अनुसार चंदनकियारी के अमलाबाद ओपी के एएसआई अभिमन्यु पासवान को अमलाबाद ओपी की और से ड्यूटी पर तैनाती किया गया था। जहाँ निर्धारित रुट से ताजिया की जुलूस चल रही थी। इस बीच ताजिया मिलन के दौरान उक्त समुदाय के बीच वापस में झगड़ा होने लगा।

गोमिया : मुहर्रम पर साड़म में लाठी खेल प्रतियोगिता का आयोजन

जिसे छोडाने गए एएसआई अभिमन्यु पासवान पर ही पूरे समुदाय के लोग हथियार एवं लाठी डंडे से टूट पड़े। एएसआई पासवान किसी तरह बचकर अपनी जान बचाई। जिसके बाद वह चंदनकियारी थाना पंहुचकर घटना की जानकारी अंचल पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी शिवलाल टुडू को दी।

शिवलाल टुडू ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर इलाज करवाये। कुछ दिन पहले उक्त गांव में वक विशेष समुदाय द्वारा राष्ट्र विरोधी नारा लगाया गया था। जिसके पुलिस द्वारा कई व्यक्ति पर नामजद मामला दर्ज किया था, जिसके बाद सभी आरोपी फरार चल रहा हैं। इस घटना के बाद पुनः मोहाल गांव एक सुर्खियों में आ गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गढ़वा : गमगीन माहौल में निकाला गया ताजिया का जुलूस

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:56 PM
newscode-image

गढ़वाबरडीहा प्रखंड क्षेत्र में मुस्लिम धर्मावलंबियों द्वारा गमगीन माहौल में ताजिया का जुलूस निकाला गया। जुलूस के दौरान इस्लामिया  अंसार कमेटी  जोगीबीर द्वारा बनाया गया ताजिया  आकर्षण का केंद्र रहा। पूरा क्षेत्र या अली और या हुसैन की नारों से गूँज उठा।

जायंट्स ग्रुप ऑफ मझिआंव इकाई द्वारा स्टॉल लगाया गया था।  यहां पर जलपान की व्यवस्था की गई थी। साथ ही जुलूस का नेतृत्व करने वाले लोगों को पगड़ी बांधकर सम्मानित भी किया गया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी एवं प्रशासनिक अधिकारियों को भी पगड़ी प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस दौरान प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया गया था। जुलूस के दौरान जेएमएम नेता अनवर हुसैन अंसारी, जायंट्स ग्रुप अध्यक्ष मारुत नंदन सोनी पवन कुमार, खुशी जयसवाल, सूरज जायसवाल, मो.रियाज़, मो. सक्लेन समेत कई  लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : पुलिस की गाड़ी की टक्कर से महिला की...

more-story-image

साहेबगंज : सड़क दुर्घटना में एक बच्चा सहित 3 की...