किया मोटर्स ने दिखाई एसपी कॉन्सेप्ट कार की झलक

NewsCode | 1 February, 2018 8:12 PM
newscode-image

हुंडई के स्वामित्व वाली किया मोटर्स ने कॉम्पैक्ट एसयूवी एसपी के कॉन्सेप्ट की झलक दिखाई है। इसे फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।

तस्वीरों पर गौर तो एसपी कॉन्सेप्ट में कॉन्ट्रास्ट कलर वाली रूफ, चौड़े व्हील आर्च, साफ-सुथरी कर्व लाइनें और स्लोपिंग रूफ दी गई है। कुछ मामलों में यह किया एसटॉनिक से मिलती-जुलती है। इसकी लंबाई चार मीटर के दायरे में रहेगी।

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ाफोर्ड ईकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सन से होगा।

Hyundai Kia motors SUV SP Concept Car | NewsCode - Car News

भारत में किया मोटर्स की ऑफिशियल एंट्री साल 2019 में होगी। शुरूआत में कंपनी यहां एक कॉम्पैक्ट एसयूवी और एक सेडान लॉन्च करेगी। वहीं ऑटो एक्सपो-2018 की बात करें तो यहां कंपनी करीब 16 कारों को पेश करेगी। इस लिस्ट में किया एसटॉनिकस्पोर्टेज एसयूवी, किया फोर्ट और स्टिंगर सेडान समेत कई कारों का नाम शामिल है।

Hyundai Kia motors SUV SP Concept Car | NewsCode - Car News

यह भी पढें :

(साभार: कारदेखो डॉट कॉम)

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कई पदों के लिए नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

NewsCode | 18 August, 2018 2:44 PM
newscode-image

नई दिल्ली। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के माध्यम से मैनेजर और जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती की जाएगी। कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

मैनजेर के पदों के लिए अधिकतम 32 साल और जूनियर एग्जिक्युटिव पदों के लिए अधिकतम 27 साल की उम्र सीमा निर्धारित की गई है।

पद का नाम

जूनियर असिस्टेंट, मैनेजर, जूनियर एग्जिक्युटिव

कैसे होगा चयन

ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर चयन होगा

सैलरी

मैनेजर- 60000 से 180000 रुपये

जूनियर एक्जुकेटिव- 40000 से 140000 रुपये

अंतिम तारीख

15 सितंबर 2018

आवेदन फीस

जनरल/ ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

जॉब लोकेशन

ऑल इंडिया


IBPS PO 2018: 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

रेलवे करेगा 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती, बगैर इंटरव्यू के होगी नियुक्ति

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गुमला : कुएं में डूबने से युवक की मौत, हसुआ बनाने के दौरान हुआ हादसा

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:08 PM
newscode-image

गुमला। घाघरा थाना क्षेत्र के कुंदो ग्राम में एक युवक की कुएं में डूबने से मौत हो गई। सुबोध भुईयां (28 वर्ष) अपने घर से कुछ दूरी पर, बारी में पशुओं के लिए घास काट रहा था। इसी दौरान हसुआ खराब हो गया जिसे बनाने के लिए वह, पास के कुआँ पर जा कर हसुआ को बनाने लगा। इसी दौरान पैर फिसल जाने से वह कुएं मे जा गिरा। कुएं मे गिरने से उसके सिर व अन्य जगहों पर गंभीर चोट आई। जब तक उसे कुएं से बाहर निकला गया, उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक हिंडाल्को कंपनी बिमला में दैनिक मजदूरी पर काम करता था। घटना के बाद घाघरा थाना को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने घटनास्थल से शव को कब्जे में कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

गुमला : ज्‍यादा वृक्षारोपण से ही होगा ग्रामीणों का विकास – अशोक भगत

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बेंगाबाद : दो पक्षों में उत्पन्न विवाद सुलझाने को लेकर शांति समिति की बैठक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:04 PM
newscode-image

बेंगाबाद(गिरिडीह)। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के ताराटांड़ पंचायत स्थित बंदियाबाद में शनिवार को थाना प्रभारी फ़ैज़ रब्बानी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में स्थानीय मुखिया सोमर दास समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बंदियाबाद गावँ में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच बीते एक वर्ष से ईदगाह में नमाज अदा करने की बात को लेकर विवाद चल रहा था, जिससे दोनों पक्षों में तनातनी की स्थिति बनी हुई थी।

बकरीद के मद्देनजर थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में इस मामले को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने गांव में दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठक की और दोनों पक्षों की बातों को सुनकर सुलह करने का निर्णय लिया गया।

मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश

उक्त गांव में एक पक्ष के लोगों द्वारा अंजुमन का खर्चा आदि नही देने के कारण दूसरे पक्ष द्वारा उन्हें अंजुमन से अलग कर दिया गया था।

बैठक में थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को समझाते हुए एक साथ मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश दिया और आपसी भाईचारे के साथ शांति पूर्वक त्योहार मनाने की हिदायत दी।

थाना प्रभारी एवम अन्य गणमान्य लोगों ने एक पक्ष को अंजुमन के बकाए रकम को अदा करने की नसीहत दी और दूसरे पक्ष को सभी को साथ लेकर अंजुमन चलाने का निर्देश दिया।

शांति और सौहाद्र को भंग करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई 

थाना प्रभारी ने सभी को सख्त निर्देश दिया कि त्योहार के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना नही होनी चाहिए।

अगर किसी भी पक्ष के द्वारा किसी प्रकार से शांति और सौहाद्र को भंग करने की कोशिश की जाएगी तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में अंजुमन के सदर हमीद अंसारी, सेक्रेटरी गुलाम रसूल, मुमताज अंसारी, करामात अंसारी, रमजान मियां, नासिर अंसारी, अकबर अंसारी, गयासुद्दीन, यूनुस अंसारी, होरील मियां, समीर अंसारी, जनाब अंसारी एवम दूसरे पक्ष के रहमान मियां, गफूर मियां, इस्लाम मियां, इशहाक मियां, निजाम मियां समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : सलमान, शाहरुख और अक्षय बिकने को तैयार, बाजारों...

more-story-image

गोमिया : गोमिया विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता-...