जीप रेनेगेड फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानें पुराने मॉडल से कितना अलग है

NewsCode | 9 June, 2018 3:16 AM
newscode-image

जीप ने यूरोप में रेनेगेड एसयूवी के फेसलिफ्ट अवतार से पर्दा उठाया है। जीप कारों की रेंज में इसे कंपास के नीचे पोजिशन किया जाएगा। इस में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और नए फीचर जोड़े गए हैं।

जीप रेनेगेड फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानें पुराने मॉडल से कितना अलग है Jeep Renegade facelift revealed Car News Auto | NewsCode - Hindi News

जीप रेनेगेड को कंपास एसयूवी वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसका डिजायन काफी शार्प और मॉडर्न है। पुरानी रेनेगेड से तुलना करें तो इस में नया फ्रंट बंपर, चौड़े एयरबैग, नए फॉग लैंप्स और बड़ी डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं। आगे की तरफ ध्यान दें तो यहां जीप की सिग्नेचर 7-स्लोट ग्रिल दी गई है। ग्रिल में लगी पट्टियां पहले से ज्यादा चौड़ी है। ग्रिल के दोनों ओर फुल एलईडी सर्कुलर हैडलैंप्स लगे हैं।

जीप रेनेगेड फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानें पुराने मॉडल से कितना अलग है Jeep Renegade facelift revealed Car News Auto | NewsCode - Hindi News

साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां नए 18 इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं। पीछे वाले हिस्से में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ध्यान से देखने पर आप पायेंगे कि टेल लैंप्स का लेआउट नई रैंग्लर से प्रेरित है। केबिन से जुड़ी जानकारी अभी कंपनी ने साझा नहीं की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि केबिन में भी कई अहम बदलाव हो सकते हैं। इस में 7 या 8.4 इंच यूकनेक्ट टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारपले सपोर्ट करेगा। पुरानी रेनेगेड में इस फीचर का अभाव है। केबिन का लेआउट मौजूदा मॉडल जैसा हो सकता है।

जीप रेनेगेड फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानें पुराने मॉडल से कितना अलग है Jeep Renegade facelift revealed Car News Auto | NewsCode - Hindi News

अपडेट रेनेगेड में कई इंजनों का विकल्प मिलेगा। पहला होगा 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन, जो 120 पीएस की पावर देगा। 1.3 लीटर 4-सिलेंडर दो पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। एक की पावर 150 पीएस और दूसरे की पावर 180 पीएस होगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि 1.0 लीटर का इंजन भारत आने वाली जीप की सब 4-मीटर एसयूवी में भी दिया जा सकता है।

जीप रेनेगेड फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानें पुराने मॉडल से कितना अलग है Jeep Renegade facelift revealed Car News Auto | NewsCode - Hindi News

चर्चाएं हैं कि इस में मौजूदा मॉडल वाले 2.0 लीटर मल्टीजेट डीज़ल इंजन और 2.4 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया जा सकता है। ये दोनों इंजन अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध जीप कंपास में भी दिए गए हैं। सभी इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जा सकता है, वहीं इस में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा जा सकता है।

फेसलिफ्ट रेनेगेड को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे जल्द ही भारत में भी उतार सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटारेनो कैप्चर और रेनो डस्टर से होगा। भारत में जीप रेनेगेड की कीमत 10 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

यह भी पढें :

18 जून को लॉन्च होगी मर्सिडीज़ की ये शानदार कार, इतनी है कीमत

हुंडई लाई खास ऑफर, इन कारों पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

(साभार : कारदेखो डॉट कॉम)

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कई पदों के लिए नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

NewsCode | 18 August, 2018 2:44 PM
newscode-image

नई दिल्ली। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के माध्यम से मैनेजर और जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती की जाएगी। कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

मैनजेर के पदों के लिए अधिकतम 32 साल और जूनियर एग्जिक्युटिव पदों के लिए अधिकतम 27 साल की उम्र सीमा निर्धारित की गई है।

पद का नाम

जूनियर असिस्टेंट, मैनेजर, जूनियर एग्जिक्युटिव

कैसे होगा चयन

ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर चयन होगा

सैलरी

मैनेजर- 60000 से 180000 रुपये

जूनियर एक्जुकेटिव- 40000 से 140000 रुपये

अंतिम तारीख

15 सितंबर 2018

आवेदन फीस

जनरल/ ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

जॉब लोकेशन

ऑल इंडिया


IBPS PO 2018: 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

रेलवे करेगा 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती, बगैर इंटरव्यू के होगी नियुक्ति

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : श्रावणी मेला में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 11:55 PM
newscode-image

देवघरराजकीय श्रावणी मेला 2018 कई मायनों में खास है। इस बार श्रावणी मेला को स्वच्छ मेला के रूप में मनाया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर इस वर्ष मेले में शौचालय, मूत्रालय व सफाई व्यवस्थाएं दुगुनी होने के साथ-साथ पूरी तरह से दुरूस्त है।

सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में स्वच्छता का खासा ख्याल रखा जा रहा है। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावे 1403 कूडे़दान एवं लगभग 2000 (स्थायी, अस्थायी, बायोटॉयलेट व चलन्त शौचालय) व 330 मूत्रालय की व्यवस्था सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में लगाये गये हैं।

देवघर : चौथी सोमवारी को लेकर एसपी ने की मीटिंग, दिये निर्देश

स्वच्छ व ओडीएफ मेला हेतु जिला प्रशासन स्वच्छ भारत मिशन के उ६ेश्यों के पूर्ति हेतु स्वच्छता, साफ-सफाई और खुले में शौच की प्रथा समाप्त करने को संकल्पित है।

देवघर : बाबा मंदिर प्रांगण में एक मंदिर ऐसा भी जहां जाना वर्जित है, जाने क्‍या है राज

श्रावणी मेला के अवसर पर यहाँ आए श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सुविधा मुहैया करायी जा रही है। नगर निगम के सफाई कर्मियों के द्वारा पूरे मेला क्षेत्र में चौबिसों घंटे साफ-सफाई कर कूड़ा-कचरों का निष्पादन किया जा रहा है। आज सुबह भी सफाई कर्मियों को हाथ में झाड़ू लिए सड़कों का सफाई करते व ट्रैक्टर के माध्यम से कूड़ा उठाते देखा गया।

देवघर : बाबा नगरी के पेड़े की सौंधी महक का जादू विदेशों तक

नगर निगम के सफाई कर्मियों द्वारा मेला क्षेत्र की  साफ-सफाई कर जगह-जगह पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया जा रहा है एवं रात्रि के समय मॉस्क्यूटो फॉगिंग की जा रही है। ताकि मेला क्षेत्र में आये श्रद्धालुओं को बाबा नगरी में एक साफ-सूथरा और स्वच्छ माहौल मिले।

देवघर : बाबा मंदिर में अटल बिहारी वाजपेयी के लिए हुई विशेष अनुष्‍ठान

इसके तहत् श्रद्धालुओं से जब हमारे टीम पीआरडी के सदस्य द्वारा पूछा गया तो नालन्दा बिहार से आये सत्यनारायण बम ने बताया कि पिछले आठ सालों से बाबाधाम आ रहा हूँ मगर इस बार सफाई व शौचालय की व्यवस्था देखकर झारखण्ड सरकार को धन्यवाद करने का मन कर रहा है। इस बार की व्यवस्था वाकई अच्छी है।

देवघर : आयुषी ने बहायी देश-प्रेम की गंगा, संस्‍कृत में गाया “ऐ मेरे वतन के लोगों”   

सिमडेगा : टांगी से काट कर महिला की निर्मम हत्या, हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 10:06 PM
newscode-image

सिमडेगा। कुरडेग थाना क्षेत्र के गाड़ियाजोर पंचायत के ढोंढ़ीडीपा टोली निवासी एक महिला की टांगी से काट कर  हत्या कर दी गई। आरोपी भी महिला के ही गांव का निवासी है। घटना के पीछे आपसी विवाद बताया जा रहा है।  हत्या के आरोपी निरन्तर तिर्की को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अशर्फी पासवान घटनास्थल पहुँच कर शव को कब्जे में ले लिया और अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल  भेज दिया।

सिमडेगा : मिशनरी संस्थाओं को निशाना बनाने का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गावां : धूल फांक रही है तीन करोड़ की बिल्डिंग,...

more-story-image

सरायकेला : डंपर की चपेट में आकर जैप के जवान...