बुंडू : फाईनल मुकाबला के लिए सेमीफाईनल में आजसू-झामुमो की जोरदार तैयारी

सिल्ली सीट बचाने मे झामुमो और वापस लाने मे आजसू जूटी

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 8:56 AM

बुंडू : फाईनल मुकाबला के लिए सेमीफाईनल में आजसू-झामुमो की जोरदार तैयारी

बुंडू (रांची) । सिल्ली विधानसभा उपचुनाव को लेकर आजसू-झामुमो पार्टी जीत के लिए खूब पसीना बहाने लगे हैं। भीषण गर्मी में लोग घर और पेड़ के छांव में दिन काट रहे हैं। वही आजसू-झामुमो के लोग इस बार की गर्मी को हल्के में लिये हुए हैं। उन्हे राजनीतिक की गर्मी चढ़ गयी है।

झामुमो अपनी सीट बचाने में जुटी तो आजसू खोयी सीट वापस लाने में भर सक प्रयास कर रही है। झामुमो उम्मीदवार सीमा देवी और आजसू उम्मीदवार सुदेश कुमार महतो लोगों के बीच जाकर हर हाल में अपने पक्ष पर वोट करने की अपील कर रहें हैं।

दूसरी ओर बाकी आठ उम्मीदवार भी मैदान में ताल ठोक चुके हैं। हालांकि सिल्ली सीट से सीमा या सुदेश दो मे से किसी एक ही नेता सिल्ली के विधायक होंगे। चर्चा खूब चल रही है लेकिन मतदाता भी अपनी वोट किसको देंगे ये तय नही किये हैं।

रांची : सिल्ली विस उपचुनाव के लिए 10 उम्मीदवार मैदान में डटे

आजसू-झामुमो के उम्मीदवार और कार्यकर्ता भी असमंजस की स्थिति में हैं। साफ तौर पर यहां आजसू-झामुमो के बीच टक्कर देखी जा रहा है। आसार भी बन रहे हैं। आजसू-झामुमो के लिए ये जीत सेमीफाईनल है। 2019 में इसका फाईनल मुकाबला होगा। इसलिए सेमीफाईनल में जीतना बहुत ही जरुरी है।

प्रचार के लिए आजसू-झामुमो की कई गुट बनी है। झामुमो से उम्मीदवार सीमा देवी स्वंय चुनावी प्रचार में हैं। इसके अलावे सीमा की पति और उनके सास की अलग-अलग गुट है। बंटवारे से प्रचार-प्रसार हो रहा है। इधर आजसू उम्मीदवार सुदेश कुमार महतो के अलावे आजसू पार्टी की कई गुट बने हैं। सिल्ली विधानसभा के करीब 626 गावों का दौरा करना है। चुनाव नजदीक है। 28 मई को सिल्ली में वोट है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

गोमिया : योगेंद्र महतो ने पूरे हिंदुस्तान में गोमिया को बदनाम किया- माधवलाल

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 11:12 PM

गोमिया : योगेंद्र महतो ने पूरे हिंदुस्तान में गोमिया को बदनाम किया- माधवलाल

गोमिया : विधानसभा उपचुनाव के लिये प्रत्येक प्रत्याशी अपनी जोर आजमाइश में जुटे हैं। वहीं चुनावी प्रचार के दौरान बीजेपी प्रत्याशी माधवलाल सिंह ने ‘न्यूज़कोड’ से खस बातचीत में पूर्व विधायक योगेंद्र महतो पर आरोप लगाते हुये कहा कि कोयला चोरी के आरोप में उन्हें साढ़े तीन साल की सजा हुई और विधानसभा से सदस्यता भी समाप्त हो गई। उन्होंने झारखंड ही नहीं पूरे हिंदुस्तान में गोमिया का नाम बदनाम किया है।

Read Also

गावां : विधायक ने रखी आधारशिला, 1.40 करोड़ की लागत से बनेगा पुल

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 10:09 PM

गावां : विधायक ने रखी आधारशिला, 1.40 करोड़ की लागत से बनेगा पुल

गावां (गिरिडीह)। प्रखंड के मंझने पंचायत अंतर्गत दाहासोत नाला पर एक करोड़ चालीस लाख की लागत से बनने वाली पुल की आधारशिला रखी। बता दें कि डंडकोल व पंडरिया के बीच दाहासोत नाला पर पुल की मांग वहां के ग्रामीण लंबे समय से कर रहे थे। इस पुल के निर्माण होने से देहाड, महुवरी, अम्बासखुआ समेत दर्जनों गांवों का सीधा संपर्क प्रखंड मुख्यालय से हो जाएगा।

इस पुल के निर्माण होने से बिरने, मंझने, गद्दर पंचायत के लगभग डेढ़ दर्जन गांवों का सीधा संपर्क कोडरमा जिले के सतगावां प्रखंड से भी स्थापित हो जाएगा। इस पुल के निर्माण के लिए विधायक भी लंबे समय से प्रयासरत्त थे।

गिरिडीह : 3 जून से शुरू हो रहा क्रिकेट टूर्नामेंट, 16 टीमें लेंगी भाग

विधायक के पहल पर जिला योजना अनाबद्ध निधि मद से लगभग डेढ़ करोड़ की लागत से पुल निर्माण की स्वीकृति मिली है। विधायक राजकुमार यादव ने गुरूवार को विधिवत ढंग से उक्त पुल की आधारशिला रखी व मौके ओर मौजूद संवेदक व विभागीय इंजीनियर को निर्धारित समय सीमा के अंदर पुल निर्माण कार्य पूर्ण करवाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूर्ण ख्याल रखा जाए। कार्य में किसी प्रकार की कोताही बर्दास्त नही होगी।

मौके पर इनौस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर चौधरी, माले प्रखंड सचिव नागेश्वर यादव, पूर्व जिप सदस्य बैधनाथ यादव, पंसस द्वारिका यादव, गांधी प्रसाद यादव, लालो भुइयां, उमेश यादव, राजू यादव, बिरजू यादव समेत दर्जनों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : मुखिया संघ ने मुख्यमंत्री का निकाला शव यात्रा, जमकर की नारेबाजी

NewsCode Jharkhand | 24 May, 2018 9:42 PM

चतरा : मुखिया संघ ने मुख्यमंत्री का निकाला शव यात्रा, जमकर की नारेबाजी

चतरा। पंचायती राज व्यवस्था को ध्वस्त करने व मुखिया के अधिकार हनन करने से आक्रोशित मुखिया संघ ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास का शव यात्रा निकाल कर व पुतला दहन कर विरोध किया। शव यात्रा हिंदू कर्मकांड के अनुसार निकाली गई थी। गाजे बाजे के साथ निकाली गई शव यात्रा विकास भवन से प्रारंभ हुआ जो संपूर्ण शहर का भ्रमण करते हुए केसरी चौक पहुंचा इस दौरान जमकर नारेबाजी किया।

शव को कंधा महिला मुखियाओं द्वारा दिया गया था जबकि मुखाग्नि का रस्म मुखिया इमदाद हुसैन द्वारा निभाए गया। शहर के केशरी चौक पर मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला दहन सह अंतिम संस्कार किया गया।

चतरा : अंतर्राज्यीय अफीम माफियाओं को अफीम सप्लाई करने वाला तस्कर गिरफ्तार

बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री पंचायती राज व्यवस्था को ध्वस्त करना चाहती हैं जबकि मुखिया का अधिकार हनन करने का प्रयास किया जा रहा है। उपस्थित वक्ताओं ने कहा ग्राम विकास समिति व आदिवासी विकास समिति का गठन का पंचायती राज व्यवस्था को ध्वस्त किया गया है जिस का विरोध मुखिया संघ द्वारा पुरजोर तरीके से किया जा रहा है।

साथ ही कहा कि अगर गठित ग्राम विकास समिति व आदिवासी विकास समिति को रद्द नहीं किया जाता है तो इसका परिणाम आने वाला चुनाव में रघुवर दास को भुगतना पड़ेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने