बुंडू : नगर अध्यक्ष कार्यपालक पदाधिकारी से था दरार, आज प्रोग्राम में एक साथ दिखे, दो पार्षद अब भी हैं नाराज

NewsCode Jharkhand | 2 October, 2017 7:13 PM
newscode-image

बुंडू(रांची)। भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले बुंडू नगर अध्यक्ष अलिन्दर उरांव कार्यपालक पदाधिकारी के साथ बैठे पहली बार दिखे। बुंडू नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार प्रियदर्शी को नगर अध्यक्ष भ्रष्टाचार का आरोप लगा दिया था। इतना ही नहीं बल्कि 21 अगस्त को स्थानीय पत्रकारों को बुलाकर भ्रष्टाचार पदाधिकारी होने का दावा भी किया था और कार्यपालक पदाधिकारी से वगावत हो गए थे।

मीडिया में खबर आने के बाद नगर के पूरे नागरिक भ्रमित हुए। ताल से ताल मिलाकर नगर के विकास में दिलचस्पी लाने वाले नगर अध्यक्ष और कार्यपालक पदाधिकारी आखिर किस कारणों से मनमुटाव हुए, कारणों को जानने के लिए नगरवासी एक-दूसरे से आपस में बातें करने लगे थे। खुले में शौच मुक्त से प्रेरणा मिल सके इसके लिए बुंडू नगर पंचायत रॉकी हॉल सिनेमाघर में टॉयलेट एक प्रेम कथा का फिल्म नागरिकों को मुफ्त में दिखा रहा था। इस कार्यक्रम में भी नगर अध्यक्ष शामिल नहीं हुए थे।

आज बुंडू के काली मंदिर चौक में पीएम आवास का गृह प्रवेश कार्यक्रम आयोजित की गई थी। कार्यक्रम का उद्घाटन स्थानीय विधायक विकास कुमार मुंडा ने किया। बुंडू नगर अध्यक्ष कार्यक्रम में शामिल हुए। नगर अध्यक्ष और कार्यपालक पदाधिकारी सिर में पगड़ी बांधकर एक दूसरे सामने चेयर में ही बैठे थे। दोनों को एक साथ देखे जाने पर नागरिकों के बीच हास्यस्पद चर्चा होने लगी।

सभी वार्ड पार्षद पहुंचे, लेकिन दो पार्षद कार्यक्रम में नहीं हुए शामिल

नगर के वार्ड पार्षद रोहिताश्वर राम और रामरतन भगत आज के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। हालांकि पहले ही स्पष्ट हो गई थी कि कुछ दिनों पूर्व बैनर बनाए गए थे इसमे सभी नगर के प्रतिनिधियों का फोटो था, लेकिन पार्षद रामरतन और रोहिताश्वर का फोटो नहीं था।

आज के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर ‘न्यूज़कोड’ के रिपोर्टर आशीष कुमार प्रमाणिक ने दोनों पार्षद से बात की तो दोनों ने बताया कि बुंडू नगर में जितने भी विकास की कार्य की गयी या की जा रही है सभी कार्य में अनियमितता बरती जा रही है। कार्यपालक पदाधिकारी से शिकायत करने पर गालियां मिलती है। भ्रष्टाचार पदाधिकारी से ताल से ताल मिलाकर चलना शोभा नहीं देगा। नगर विकास विभाग से शिकायत की गई है। जब तक कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी और हमें इंसाफ नहीं मिलेगी। तब तक किसी भी नगर के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

 

सिल्ली : बिजली नहीं रहने के कारण जलापूर्ति बाधित, लोगों के कंठ सूखे

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:55 PM
newscode-image

सिल्ली। पिछले दो दिनों से सिल्ली में बिजली की खस्ता हाल के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। चैबीस घंटे में पांच घंटे भी बिजली नहीं रहती है। सोमवार को भी दिन भर बिजली नहीं रही। रविवार की रात केवल तीन घंटे  ही बिजली थी। जिसके कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

रांची : संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है और खुदा ही राम है- इंद्रेश कुमार

जलापूर्ति भी बाधित

बिजली के अभाव में सिल्ली जलापूर्ति योजना से जलापूर्ति बाधित हो रही है। नियमित बिजली नहीं रहने से पानी लिफ्टिंग पर्याप्त मात्रा में नहीं हो रहा। मिली जानकारी के मुताबिक पर्याप्त पानी के लिये बारह घंटे पंप चलना जरुरी है, परंतु दो तीन घंटे ही पंप चलने से पानी के आपूर्ति में भी कटौती की जा रही है। जलापूर्ति योजना के  उपभोक्ताओें ने नियमित पूरे समय तक पानी की आपूर्ति किये जाने की मांग की है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : शिक्षिका के खिलाफ विभागीय करवाई का आदेश

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:48 PM
newscode-image

दुमका। क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक संताल परगना ने सरैयाहाट प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय खोजवा के सचिव सह प्राध्यापिका अनिता पाठक के खिलाफ विभागीय करवाई करते हुए प्रपत्र क गठित करने का आदेश दिया है। शिक्षिका पर आरोप है कि जन सूचना के तहत सही समय पर सूचना नहीं दे सकी।

दुमका : 15 नवंबर को झारखंड चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ करेगा हड़ताल

खोजवा गांव के ग्रामीण राजेश रंजन ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय खोजवा में नामांकित छात्रों एवं उपस्थित छात्रों की पंजी कि छायाप्रति उपलब्ध कराने की मांग किया था और साथ ही ग्राम शिक्षा समिति, माता समिति, संयोगिता के सदस्यों को विभाग द्वारा कितने वर्षों तक रहने का आदेश दिया है, इसका भी जानकारी का मांग किया था।

दुमका : शिक्षिका के खिलाफ विभागीय करवाई का आदेश

दुमका : वन विभाग ने छापेमारी कर करीब 15 लाख का कीमती लकड़ी किया बरामद

सरकार द्वारा 2015 से अबतक कितनी राशि विकास कार्य के लिए दिया गया और कितना खर्च हुआ राजेश रंजन द्वारा जन सूचना पदाधिकारी सह जिला शिक्षा पदाधिकारी से सूचना अधिकार के तहत मांगा गया, परन्तु मध्य विद्यालय के सचिव ने उक्त अवधि में जवाब नही देने पर राजेश रंजन ने प्रथम अपीलीय पदाधिकारी सह क्षेत्रीय शिक्षा निदेशक के पास अपील दाखिल किया।परन्तु युक्त तिथि को न तो शिक्षिका उपस्थित हुई औऱ न ही सूचना मुहैया कराया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : अभिभावक संघ ने अनशन रख सौंपा उपायुक्त को मांग पत्र

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:43 PM
newscode-image

जमशेदपुर। अभिभावक संघ ने अपनी 2 सूत्री मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय अनशन रखा और अपनी मांगों से संबंधित मांग पत्र उपायुक्त को सौंपा। इनकी मांगों में मुख्य रुप से शहर के सभी स्कूलों में बस सेवा जल्द शुरू करने और निजी स्कूलों द्वारा आरक्षित सीटों पर अभिवंचित वर्ग के बच्चों का नामांकन नहीं लेने की मांगे शामिल थी ।

इधर अनशन का नेतृत्व कर रहे जमशेदपुर अभिभावक संघ के अध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि शहर के सभी आईसीएसई  व आईसीएससी के एफिलिएशन बाइलॉज के तहत स्कूल आने जाने के लिए स्कूलों के प्रबंधकों द्वारा स्कूली बस चलवाना अनिवार्य है इसके बावजूद अधिकतर स्कूल जो आईसीएसई और सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त हैं उन स्कूलों द्वारा इन शर्तों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है वही आरटीआई अधिनियम के तहत अहिता पूरी करने के बावजूद ज्यादातर निजी स्कूलों द्वारा आरक्षित सीटों पर अभिवंचित वर्ग के बच्चों का नामांकन नहीं लिया जा रहा है और उसके लिए उनके अभिभावकों को काफी परेशान भी किया जा रहा है।

हालांकि संबंध में इन लोगों ने पहले भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शिकायत की थी लेकिन अब तक इस ओर कोई पहल नहीं हुई जिस कारण इन लोगों ने आज अपने आंदोलन की शुरुआत करते हुए उपायुक्त कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय अनशन किया और अपनी मांगों के संबंध में नारेबाजी की।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर गिरिडीह हिंदी न्यूज़, गिरिडीह हिंदी सकते हैं.)

More Story

more-story-image

सिल्ली : पत्नी और मां को दिखाया कट्टा, दी जान...

more-story-image

रांची : संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है...