गुरुग्राम में स्कूल बस पर हुए हमले के लिए बॉलीवुड हस्तियों ने करणी सेना को लताड़ा

NewsCode | 25 January, 2018 2:24 PM

गुरुग्राम में स्कूल बस पर हुए हमले के लिए बॉलीवुड हस्तियों ने करणी सेना को लताड़ा

फरहान अख्तर, सुधीर मिश्रा और विशाल डडलानी जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने बच्चों और स्टाफ को ले जा रही एक स्कूल बस पर श्री राजपूत करणी सेना के कार्यकताओं द्वारा किए गए हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे आतंकवादी करतूत तक करार दे डाला। गुरुग्राम में बच्चों और स्टाफ को ले जा रही एक स्कूल बस पर पत्थर भी फेंका गया। हालांकि, किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

फरहान अख्तर ने ट्वीट किया, “स्कूल बस पर हमला करना आंदोलन नहीं है। यह आतंकवाद है। जिन लोगों ने यह किया वे आतंकवादी हैं। कृपया उनको यही कहें।”

मोदी सरकार को आड़े हाथों लेने के कारण सुर्खियों में रहे प्रकाश राज लिखते हैं, “करणी सेना ने एक स्कूल बस पर हमला किया, मेरे देश के बच्चे भय से कांप रहे हैं और रो रहे हैं। निर्वाचित सरकार मुंह फेरे हुए है। विपक्षी पार्टियां कूटनीतिक रूप से प्रतिक्रिया दे रही हैं..क्या आप सबको हमारे बच्चों की सुरक्षा की ताक पर अपनी वोट बैंक की राजनीति करने पर शर्मिदगी नहीं महसूस हो रही।”

Bollywood personalities slammed Karni Sena political parties Padmavat Row | NewsCode

फिल्मकार सुधीर मिश्रा ने कहा, “इन दिनों कोई भी कृत्य चाहे वह परोपकारी हो नफरत भरा, निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को खुश करने के लिए किया जाता है। मैं यह जानना चाहता हूं कि वे कौन लोग हैं जो बच्चों के ऊपर हमले का समर्थन करते हैं।”

मशहूर गायक और संगीतकार विशाल डडलानी ने ट्वीट किया, “प्रिय नरेंद्र मोदी जी। आज ही भाजपा सरकार के नेतृत्व वाले एक राज्य में स्कूली बच्चों से भरी बस पर गुंडों ने हमला किया। यह ‘बहस’ नंवबर से हो रही है। चार राज्यों में आपकी सरकार अपराधियों के एक झुंड को काबू करने में विफल रही है। क्या कम से कम आप उन लोगों की सार्वजनिक रूप से निंदा करेंगे?”

Bollywood personalities slammed Karni Sena political parties Padmavat Row | NewsCode

फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा विपक्ष पर भी तंज कसते हुए लिखते हैं, “प्रिय भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, हम आपकी चुप्पी से उतना ही हैरान हैं, जितनी औरों के चुप्पी साधने से। एक बढ़िया विपक्षी पार्टी को इंसाफ के लिए सड़कों पर होना चाहिए। आप इस अराजकता के लिए उतने ही जिम्मेदार हैं जितना कोई और।”

राज कुंद्रा ने कहा, “हम खुद को प्रगतिशील भारत कहते हैं? इस खबर से नफरत हो गई हैं। मैं व्यक्तिगत तौर पर अपराधियों को फांसी पर लटका दूंगा। अतीत के सम्मान की रक्षा के लिए तुम अपना वर्तमान और भविष्य बर्बाद कर रहे हो और बच्चों से भरी बस पर हमला कर रहे हो? कोई भी सच्चा राजपूत ऐसे जघन्य काम नहीं करेगा। शर्म आती है तुम पर।”

Bollywood personalities slammed Karni Sena political parties Padmavat Row | NewsCode

 

शिरीष कुंदर ने ट्विटर पर लिखा, “जो बची-खुची इज्जत बची थी, वह भी बच्चों के स्कूल बस पर हमला करने से चली गई।”

केकेआर के कप्तान को डकवर्थ लुईस से गुरेज, कार्तिक ने की इस पद्धति को लागू करने की वकालत

NewsCode | 22 April, 2018 7:46 PM

केकेआर के कप्तान को डकवर्थ लुईस से गुरेज, कार्तिक ने की इस पद्धति को लागू करने की वकालत

कोलकाता। किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों डकवर्थ लुइस नियम (डीएलएस) के तहत वर्षा बाधित मैच में नौ विकेट हारने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस प्रणाली को लेकर सवाल खड़े किए हैं। कार्तिक ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ” बीसीसीआई को जयदेवन मेथड (वीजेडी) का इस्तेमाल करना चाहिए। मेरा हमेशा मानना है कि वीजेडी मेथड इंडियन मेथड है। आईपीएल भारत का घरेलू टूर्नामेंट है, इसलिए इसका इस्तेमाल यहां होना चाहिए। हम केवल आईपीएल में ही डकवर्थ लुइस प्रणाली इस्तेमाल करते हैं लेकिन हम वीजेडी बारे में क्यों नहीं सोचते और इसे क्यों नहीं लागू करते हैं।”

कोलकाता ने शनिवार को यहां ईडन गार्डन्स मैदान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसका पीछा करते हुए पंजाब ने 8.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 96 रन बना लिए थे तभी मैच में बारिश आ गई।

बारिश खत्म होने के बाद खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो मैच 13 ओवरों का कर दिया गया और पंजाब को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 125 रन का लक्ष्य दिया गया। पंजाब को 28 गेंदों और 29 रन बनाने थे जिसे उसने 11 गेंद शेष रहते एक विकेट पर 126 रन बनाकर हासिल कर लिया।

कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, “यह काफी रोचक था क्योंकि जिस समय बारिश के कारण खेल रुका, उन्हें जीत के लिए हर ओवर में आठ रन की दरकार थी। लेकिन डकवर्थ लुइस लागू होने के कारण उन्हें छह रन प्रतिओवर का लक्ष्य मिला।”

कोलकाता को अपना अगला मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 27 अप्रैल को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेलना है।

RR vs MI : रोहित और रहाणे में होगी कांटे की टक्कर

आईएएनएस

Read Also

VIDEO: सोशल मीडिया पर छाया बोल्ट के कैच का जादू, कोहली बोले- आउट होने का मलाल नहीं

दर्शकों के साथ-साथ मैदान पर मौजूद खिलाड़ी भी इस कैच से हैरान थे। ट्विटर पर कई खिलाड़ियों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

NewsCode | 22 April, 2018 7:03 PM

VIDEO: सोशल मीडिया पर छाया बोल्ट के कैच का जादू, कोहली बोले- आउट होने का मलाल नहीं

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के मैच में ट्रेंट बोल्ट के लाजवाब कैच ने सबको हैरान किया हुआ है। आईपीएल के सबसे बेहतरीन लम्हों में शुमार हो चुके बोल्ट के इस कैच का जादू ट्विटर पर भी छा गया है।

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार रात खेले गए मैच में बेंगलोर की बल्लेबाजी के दौरान हर्षल पटेल के ओवर की अंतिम गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने बड़ा शॉट मारा। बाउंड्री के पास खड़े बोल्ट ने हवा में उछलते हुए दाएं हाथ से कैच पकड़ा और सीने के बल गिर पड़े। ऐसा लगा कि उनका शरीर सीमा रेखा से छू जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं और बोल्ट ने खुद को सीमा रेखा से कुछ इंच दूर ही संभाल लिया।

इस पल को देख सभी हैरान थे। कोई नहीं समझ पा रहा था कि हुआ क्या है। खुद कोहली भी समझ नहीं पाए थे कि वह आउट हुए हैं या बच गए हैं। बोल्ट के चेहरे पर भी हैरानी साफ नजर आ रही थी। ऐसे में वीडियो रिप्ले देखने के बाद यह साफ हुआ कि यह कैच है और कोहली को आउट करार दे दिया गया।

दर्शकों के साथ-साथ मैदान पर मौजूद खिलाड़ी भी इस कैच से हैरान थे। ट्विटर पर कई खिलाड़ियों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न ने ट्वीट कर कहा, “आईपीएल में क्या शानदार रात थी। बोल्ट का कैच शानदार था, ऐसा जो आपने शायद ही पहले देखा हो।”

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने कहा, “हमने एक शानदार कैच देखा है।”

इंग्लैंड के ही क्रिकेट खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने ट्वीट किया, “सोचना भी नहीं कि आप इस कैच को बयान कर पाओगे। यह बिल्कुल अलग था।”

इस मैच के बाद खुद कोहली ने अपने एक बयान में कहा कि उन्हें बोल्ट के इस लाजवाब कैच के कारण आउट होने का मलाल नहीं है। जीवन में अगर कभी पीछे मुड़कर वह इस लम्हे को याद करेंगे, तो उन्हें आउट होने पर निराशा नहीं होगी।

IPL 2018 : डिविलियर्स की तूफानी पारी, बेंगलोर ने दिल्ली को छह विकेट से हराया

(इनपुट : आईएएनएस)

अपनी बायोपिक ‘करणजीत कौर..’ की शूटिंग के लिए दक्षिण अफ्रीका जा रहीं सनी लियोन

NewsCode | 22 April, 2018 1:17 PM

अपनी बायोपिक ‘करणजीत कौर..’ की शूटिंग के लिए दक्षिण अफ्रीका जा रहीं सनी लियोन

मुंबई | अभिनेत्री सनी लियोन ‘करणजीत कौर – द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन’ की शूटिंग के सिलसिले में दक्षिण अफ्रीका जा रही हैं।

उनका कहना है कि यह साल उनके जीवन के बेहतरीन सालों में से एक रहा है।

सनी ने एक बयान में कहा, “यह साल मेरे लिए कफी व्यस्त रहा है और मैं यही चाहती थी। यह मेरे लिए सबसे बेहतरीन सालों में से एक है। अपने बायोपिक की शूटिंग के सिलसिले में मैं फिलहाल दक्षिण अफ्रीका जा रही हूं और वहां टीम से मिलने के लिए उत्साहित हूं।”

सनी अपने जुड़वा बेटों नोआ और अशर और अपने मेकअप रेंज ‘स्टार स्ट्रक बाई सनी लियोन’ में व्यस्त रही हैं।

शो ‘करणजीत कौर – द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन’ का प्रसारण ओटीटी प्लेटफॉर्म जी-5 पर होगा। इसकी कहानी सनी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है कि कैसे कनाडा के एक मध्य वर्गीय परिवार में करणजीत कौर के रूप में जन्मी सनी बड़ी होकर एडल्ट फिल्म अभिनेत्री बनीं और फिर बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम बनाया।

–आईएएनएस

जन्मदिन विशेष : कुमार विश्वास पैसे बचाने को करते थे ट्रक में सफर

© Copyright 2017 NewsCode - All Rights Reserved.