बोकारो : अब्दुल्ला हत्याकांड में तीन युवकों को आजीवन कारावास

NewsCode Jharkhand | 16 May, 2018 9:44 PM
newscode-image

तीनों मुजरिम मृतक के थे दोस्त

बोकारो। माराफारी थाना क्षेत्र के आजाद नगर निवासी अब्दुल्ला खान हत्याकांड में स्थानीय न्यायालय ने बुधवार को तीन युवकों को आजीवन सश्रम कारावास व दस हजार रुपये जुर्माना की सजा दी है।

सजा पाए मुजरिमो में माराफारी थाना क्षेत्र के आजाद नगर के लोवाकोचा निवासी शब्बीर अंसारी उर्फ टेनी, सरफराज हुसैन उर्फ भोला व मोइन खान शामिल है। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत में यह मामला सेशन ट्रायल संख्या 425/13 व माराफारी थाना कांड संख्या 73/12 के तहत चल रहा था।

सरकार के तरफ से इस मामले में अपर लोक अभियोजक संजय कुमार झा ने अदालत में साक्ष्य और गवाह प्रस्तुत किया। 21 अक्टूबर 2012 की सुबह अब्दुल्ला खान का लाश कॉलोनी में बुटन मांझी के घर के पास मिला था।

कैसे हुई थी घटना

इस मामले में सजा पाए तीनों मुजरिम और मृतक के दोस्त थे। 20 अक्टूबर 2012 की रात मोइन खान के घर में छठीहारी का पार्टी था।इस पार्टी में अब्दुल्ला खान को भी न्योता दिया गया था। अब्दुल्ला खान पार्टी में गया लेकिन वहां खाना नहीं खाया। पार्टी से खाना पैक कराकर अब्दुल्ला खान अपने घर लेकर चला आया था।

अब्दुल्ला घर में बैठकर अपनी मां के साथ खाना खाने ही वाला था। इसी दौरान उसके तीनों दोस्त उसे बुलाने घर आए। तीनों ने अब्दुल्ला को घर से बाहर बुलाया और जरूरी काम बता कर अपने साथ चलने को कहा। अब्दुल्ला ने अपनी माता से कहा कि वह दस मिनट में लौट कर आ रहा है। इसके बाद वह खाना खा लेगा।

सिमडेगा : अवैध शराब की खरीद बिक्री करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

अब्दुल्ला की मां ने अपने बेटे को तीनों दोस्त के साथ जाते हुए देखा था। मां पूरी रात अब्दुल्ला का इंतजार करती रही लेकिन वह लौटकर नहीं आया। सुबह के समय शौच के लिए जाने वाले लोगों ने अब्दुल्ला की लाश सुनसान स्थान पर देखा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

झरिया : छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट, कई घायल

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:26 PM
newscode-image

झरिया (धनबाद)। बहालगढ़ा में छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट हो गई जिससे कई लोग घायल हो गए। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मुहल्ले में कुछ बाइक सवार युवक छेड़खानी किया। विरोध करने पर युवक घर में घुस गए और मारपीट करने लगे।

भुक्‍तभोगी ने स्‍थानीय थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं दूसरा मामला झरिया के कोयरीबांध का है जहां आपसी रंजिश में मारपीट होने से एक ऑटो ड्राईवर घायल हो गया। घायल ने मारपीट का आरोप एक स्‍थानीय दबंग वयक्ति के भाई पर लगाया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरायकेला : ऑटो क्लस्टर सीईओ के लिए दस आवेदकों से लिए गये इंटरव्‍यू

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:37 PM
newscode-image

सरायकेला।  जिले के आदित्यपुर ऑटो क्लस्टर के सीईओ पद के लिए साक्षात्कार का आयोजन किया गया।

सरायकेला : 95 प्रतिशत खाद्यान्न का उठाव कर वितरण सुनिश्चित करें पीडीएस डीलर-एमओ

आयडा भवन कार्यालय में जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक सह जमशेदपुर उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में ऑटो क्लस्टर की टीम गठित कर साक्षात्कार आयोजित किए गए जिसमें सीईओ पद के तकरीबन 10आवेदनों के लिए प्रतिभागियों ने इंटरव्यू लिया गया।

वहीं आगामी 27 सितंबर को टेक्निकल मैनेजर पद के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे , सीईओ पदऑटो क्लस्टर में एक साल के अनुबंध पर है , जियाडा के क्षेत्रिय निदेशक अमित कुमार ने बताया कि साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी कर जल्द ही दोनों पदों पर रिक्तियों को भर लिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : रिटायर्ड जज एसके अग्निहोत्री आजसू में हुए शामिल, कहा- पार्टी को करेंगे मजबूत

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:22 PM
newscode-image

रांची। आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो के आवास पर मिलन समारोह के मौके पर रिटायर्ड जज के साथ दूसरी अन्य पार्टी के सेकड़ों कार्यकर्ता मुखिया सहित आजसू पार्टी के विचार से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए।

इस मौके पर सुदेश महतो ने रिटायर जज के साथ कार्यकर्ताओं को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। 2019 लोकसभा और विधानसभा चुनाव को देखते हुए दूसरे पार्टी के कार्यकर्ता  अपनी जमीन तलाशने को लेकर आजसू पार्टी में शामिल होते नजर आ रहे हैं।

रांची : आयुष्मान भारत मानवता की सेवा का पर्याय, किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए-मुख्यमंत्री

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा  पार्टी में शामिल हुए रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री का स्वागत करता हूँ।  आजसू पार्टी में शुभ संकेत है। पार्टी में इन्हें बड़ी जिम्मेवारी दी जाएगी। जिससे पार्टी मजबूत हो और जनता के बीच आजसू पार्टी की विचारधारा को पहुंचाया जाए। तीस सालों से न्याययिक सेवा करने के उपरांत इन्होंने समाजसेवा करने का जो फैसला लिये है। वो स्वागत योग्य है। जिनका समाज को जरूर लाभ मिलेगा।

रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री ने कहा कुछ महीनों से आजसू पार्टी को रीड कर रहा था इनकी विचारधारा को जानने की कोशिश कर रहा था जब मैं पूरी तरह से जान पाया तब मैंने  अंतिम फैसला लिया कि मैं आजसू पार्टी में रहकर समाज की सेवा करूंगा और पार्टी को मजबूत करने का काम करूंगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : तीन तलाक कानून से तीन साल सजा के...

more-story-image

बुंडू : प्रेमी संग रंगरेलियाँ मना रही पत्नी की सिपाही...