बोकारो : आइआरबी परीक्षा में फर्जीवाड़ा, 11 परीक्षार्थी निष्‍कासित

NewsCode Jharkhand | 11 December, 2017 10:39 AM

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से परीक्षा में नकल करते पकड़ाये

newscode-image

बोकारो। झारखण्ड राज्य कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा इण्डियन रिजर्व बटालियन सामान्य आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा में जिला में कुल 11 परीक्षार्थियों को निष्कासित करते हुए उनपर प्राथमिकी दर्ज की गई है। उक्त बात की जानकारी उपायुक्त राय महिमापत रे ने प्रेसवार्ता के दौरान कही।

उपायुक्त रे ने पत्रकारों को बताया कि आयोजित आईआरबी की परीक्षा में कुल 16,704 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, जिसमें प्रथम पाली में 10,573 उपस्थित हुए तथा 6,131 अनुपस्थित रहे। वहीं द्वितीय पाली में 10,570 उपस्थित हुए तथा 6,134 अनुपस्थित रहे।

मोबाइल से कर रहे थे नकल

उपायुक्त रे ने पत्रकारों को बताया कि प्रथम पाली में आर.वी.एस महाविद्यालय, सेक्टर-12/डी सेन्टर में 03 परीक्षार्थियों राजा सिन्हा, मो. उमेर खान एवं अनादीप कुमार सिंह को मोबाईल के साथ परीक्षा हॉल के अंदर पकड़ा गया, जिन्हें निष्कासित करते हुए एफआईआर दर्ज किया गया।

वहीं द्वितीय पाली में बोकारो स्टील सिटी कॉलेज बोकारो सेन्टर में उमेश कुमार महतो, रमेश कुमार, राजीव रजवार, धमेन्द्र कुमार सिंह, कौशल मांझी एवं प्रभात कुमार को मोबाईल के साथ पकड़ते हुए उन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। उनके विरूद्ध भी एफआईआर दर्ज किया गया।

बोकारो : आइआरबी परीक्षा में फर्जीवाड़ा, 11 परीक्षार्थी निष्‍कासित

बिहार के परीक्षार्थी ब्‍लूटूथ के साथ पकड़ाए

उपायुक्त ने पत्रकारों को बताया कि द्वितीय पाली में सरदार पटेल पब्लिक स्कूल सेक्टर-9/ए के सेन्टर में 02 छात्रों को मोबाईल डिवाईस ब्लुटूथ के साथ पकड़ा गया। इन दोनों को परीक्षा से निष्कासित करते हुए जेल भेज दिया गया।

पुलिस उपाधीक्षक नगर श्री अजय कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि सरदार पटेल पब्लिक स्कूल सेक्टर-9/ए सेन्टर के दो छात्र जमुई बिहार निवासी सूरज  कुमार एवं नवादा बिहार निवासी अजीत कुमार को ब्लुटूथ डिवाईस के साथ पकड़ा गया। ये दोनो परीक्षार्थी बिहार के बिहार शरीफ एवं नवादा से किसी व्यक्ति पर संपर्क साधकर परीक्षा के दौरान बात कर रहे थे। पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि इसमें किसी बड़े गिरोह के शामिल होने से इन्कार नहीं किया जा सकता। उनके अनुसार अभी अनुसंधान जारी है। जल्द ही इस गिरोह का पर्दाफाश कर दिया जायेगा।

प्रेसवार्ता के दौरान अपर समाहर्ता जुगनू मिंज, अनुमण्डल पदाधिकारी चास  सतीश चन्द्रा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी  विकास कुमार हेम्ब्रम सहित अन्य उपस्थित थे।

Read more:-  बोकारो : बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन के सत्र 2017 – 2019 का चुनाव सम्पन्न

पकड़े गए नौ नकलची बोकारो के ही रहनेवाले

वहीं जिला प्रशासन की सतर्कता के कारण नौ और अभ्यर्थी नकल करते पकड़े गए जिन्हें परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। इसमें दूसरी पाली में आरवीएस कॉलेज सेक्टर बारह से तीन और बीएस सिटी कॅालेज से छह अभ्यर्थी शामिल हुए। आरवीएस कॉलेज से राजा सिंहा, मो.उमेर खां, अनादीप कुमार सिंह, बीएस सिटी कॉलेज से उमेश कुमार महतो, रमेश कुमार, राजीव रजवार, धर्मेंद्र कुमार, कौशल मांझी, प्रभात कुमार शामिल हैं। नौ निष्कासितों की जांच के बाद इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बोकारो : आइआरबी परीक्षा में फर्जीवाड़ा, 11 परीक्षार्थी निष्‍कासित

ऐसे कर रहे थे नकल

ब्लूटूथ और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से चोरी करने के लिए दोनों नकलची पूरे मोबाइल पार्ट को अलग-अलग कर अपने कपड़े में अंदर से रखे थे। वहीं कान में सुनने वाला यंत्र डाल दिया था। इसके बाद वे बिहार में बैठे नकल करानेवाले गिरोह से बात करते और सारे प्रश्नों के उत्तर लिख रहे थे। बताया जाता है कि एक अभ्यर्थी ने मोबाइल कनेक्ट भी कर लिया था, दूसरे का कनेक्ट नहीं हो पाया था।

शक होने पर उड़नदस्ता टीम ने की कार्रवाई 


एकअभ्यर्थी अजीत कुमार मोबाइल कनेक्ट करने के लिए बार-बार शौचालय जा रहा था। जिसे उड़नदस्ता टीम ने देखा और शक के आधार पर उसकी जांच की। इसके बाद मामला सामने आया। जांच में मोबाइल के पार्ट और ब्लू टूथ मिले।

चतरा : नक्सली संगठन टीपीसी समर्थक वीरेंद्र गंझू गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 5:56 PM
newscode-image

चतरा। सिमरिया पुलिस ने शुक्रवार को कासीआतु निवासी युवक वीरेंद्र गंझू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। युवक पर नक्सली संगठन टीपीसी का समर्थक होने का आरोप है। थाना प्रभारी शंभू शरण दास ने बताया कि चार दिन पूर्व बालूमाथ और सिमरिया थाना क्षेत्र के सिमाने पर हुई मुठभेड़ में यह युवक सक्रिय था और टीपीसी संगठन को मोबाइल फोन के जरिए पुलिस की गतिविधियों की जानकारी दे रहा था।

चतरा : उपायुक्त को मिलेगा गुड गवर्नेंस व रोजगार सृजन का स्कॉच अवार्ड

इसके अलावे पुलिस ने जांगी गांव में छापेमारी कर दो वारंटियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार वारंटियों में गणेश भुइयां और कमोदनी देवी का नाम शामिल है। दोनों पर बहू को मार कर कुएं में फेंकने का आरोप है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : 11 हजार हाई टेंशन तार की चपेट में आने से मौत

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 5:50 PM
newscode-image

दुमका। जिले के जामा थाना क्षेत्र के तार बंधा गांव के एक व्यक्ति की मौत 11 हजार हाई टेंशन तार की  चपेट में आने से हो गई। ग्रामीणों के अनुसार बबलू सोरेन ताड़ के पेड़ पर चढ़ कर कटाई-छटाई कर रहा था।  इसी दौरान ताड़ के पेड़ पर चढने के लिए लगाया गया बांस किसी तरह समीप से गुजरने वाले 11 हजार तार के सम्पर्क में आ गया।

दुमका : शिकारीपाड़ा में चोरों का आतंक, आय दिन होती रहती है चोरी की घटना

जिसके कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

मुन्ना भाई बनकर रणबीर कपूर ने मारा ये डायलॉग, देखें ‘संजू’ का नया टीजर

NewsCode | 22 June, 2018 5:49 PM
newscode-image

नई दिल्ली। अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म ‘संजू’ के रिलीज होने में बस एक हफ्ता बाकी रह गया है। उससे पहले फॉक्स स्टार्स हिन्दी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें रणबीर कपूर मुन्ना भाई के अंदाज में बिल्कुल संजय दत्त की कॉपी करते हुए दिख रहे हैं।

VIDEO: रणबीर की फिल्म SANJU का टीजर रिलीज, फैन्स ने कहा- सुपरहिट है बाबा!

फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में जिस तरह से संजय दत्त ने अपना किरदार निभाया है, ठीक उसी तरह रणबीर का एक टीजर भी रिलीज हो गया है। टीजर में वह काफी अलग अंदाज में दिखाई दिये। रणबीर संजय दत्त के लुक में बिल्कुल मिलते-जुलते हुए नजर आए। इस वीडियो में वह बोमन ईरान के क्लास में सवाल करते हुए नजर आए।

संजू का नया टीजर

बता दें कि फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा अन्य कई स्टार्स हैं। इस फिल्म में संजू के पिता सुनील दत्त का रोल परेश रावल निभा रहे हैं। राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ में पांच महिलाओं का भी बेहद अहम योगदान है। मनीषा कोइराला संजय दत्त की मां नरगिस की भूमिका निभाएंगी।

संजू बने रणबीर कपूर ने कहा – ‘मैं बेवड़ा हूं, ठरकी हूं… लेकिन टेररिस्ट नहीं’, देखें ट्रेलर

वहीं सोनम कपूर संजू की पहली गर्लफ्रेंड के किरदार में होंगी और अनुष्का शर्मा एक जर्नलिस्ट और बायोग्राफर के तौर पर दिखेंगी। वहीं दीया मिर्जा संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता का रोल निभाएंगी। ट्रेलर से पहले फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था, जिसे अब तक 5 करोड़ 20 लाख से ज्यादा यूट्यूब व्यूज मिले।

प्रकाश झा की अगली फिल्म में दिखेंगे संजय दत्त, ये हैं संजू बाबा की आने वाली 7 फिल्में

संजय दत्त के बाद क्या अब आमिर खान की लाइफ पर भी बनेगी फिल्म ?

More Story

more-story-image

कांग्रेस का सवाल, अमित शाह से जुड़े बैंक में कैसे...

more-story-image

रांची : खूंटी सामूहिक दुष्कर्म मामला, एक पादरी समेत 12...