बोकारो : अपने बच्चों की शिक्षा हेतु करें निवेश सौ फीसदी मिलेगा वापस- उमाकांत 

NewsCode Jharkhand | 22 January, 2018 6:26 PM
newscode-image

फास्ट टैलेंट परीक्षा में उत्कृष्ट बच्चे हुए सम्मानित

बोकारो। शिक्षा के क्षेत्र में चंदनकियारी अव्वल होगा। अभिभावक अपने बच्चों के शिक्षा हेतु निवेश करें सौ फीसद वापस मिलेगा। यह कहना है झारखंड के पूर्व मंत्री उमाकांत रजक का। वे बिजुलिया स्थित बीबीएमएम पब्लिक स्कूल में फास्ट टैलेंट परीक्षा के पुरस्कार वितरण में बोल रहे थे।

वहीं रामगढ़ के डीएसपी किशोर कुमार रजक ने कहा कि चंदनकियारी में चंदन से भी बढ़कर  प्रतिभा है केवल अवसर की आवश्यकता है। बच्चे शिक्षा के साथ हर क्षेत्र में आगे बढ़े तभी क्षेत्र का विकास सम्भव है। शिक्षा के प्रति हर व्यक्ति को सजग रहना होगा।

Read Moreचांडिल : सफलता कठिनाईयों की मोहताज नहीं, एसबी कॉलेज की प्रथम गोल्ड मेडलिस्ट बनी अंकिता 

मौके पर बीबीएम ग्रुप द्वारा आयोजित परीक्षा में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कार दिया गया। मौके पर जिप सदस्य सृष्टिधर रजवार, प्रवक्ता प्रकाश शर्मा, मुखिया मनोज तिवारी, पूर्व मुखिया सीताराम महतो, परशुराम महतो, दरबारी महतो, पहाड़ महतो, बादल पाठक, बिरसा मांझी, मनपुरन हाजरा आदि मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : मुनगा के पत्ते का करें सेवन, ब्लड प्रेशर की बीमारी से मिलेगा निजात

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 9:33 PM
newscode-image

कोडरमा। अमुमन मुनगा के पेड़ हर जगह दिख जाते हैं। लोग बाग इसे ज्यादा महत्व भले ही न देते हो मगर यह है बड़ा ही गुणकारी और फायदेमंद। मुनगा के पते का काढ़ा बनाकर कुछ दिनों तक नियमित सेवन करने से ब्लड प्रेशर की बीमारी से निजात मिल सकती है। तिलैया शहर के बेराइच बिल्डिंग परिसर निवासी 76 वर्षीय रवेल सिंह ने बताया कि इसके सेवन से उन्हें ब्लड प्रेशर से निजात मिली। उन्होंने इसे फायदेमंद बताया।

कोडरमा : मरकच्चो में 25 दिन से जलापूर्ति ठप, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

वहीं दूसरी ओर रामलखन सिंह यादव कॉलेज इंटर संकाय के प्राध्यापक और शोधकर्ता प्रो. रामावतार प्रसाद केशरी ने बताया कि ब्लड प्रेशर की बीमारी से छुटकारा पाने में यह लाभप्रद है।

उन्होंने बताया कि मुनगा के फल सहजन की सब्जी नियमित रूप से खाने से आँखों की रोशनी बढ़ती है। उन्होंने बताया कि मुनगा का पेड़ आमतौर पर काफी उपयोगी होता है। इसके सेवन से हार्ट मजबूत होता है। उन्होंने बताया कि इसके छाल और पत्ते भी काफी उपयोगी है। शोध के दौरान उन्होंने इसकी जानकारी प्राप्त की है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लोहरदगा : भूमि विवाद में वृद्ध को मारी गोली, हालत गंभीर, रिम्स रेफर 

Sunil Kumar Verma | 20 July, 2018 9:33 PM
newscode-image

लोहरदगा। सदर थाना क्षेत्र में  देर शाम भूमि विवाद में अपराधकर्मियों ने एक वृद्ध को गोली मार कर घायल कर दिया। घायल के अनुसार  वारदात को अंजाम  देने में पांच-छह लोग शामिल थे। सबके हाथों में पिस्टल था। वृद्ध को गोली लगने के बाद स्थानीय लोगों की सहायता से परिजनों ने  इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद वृद्ध की हालत गंभीर देख, बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है।

रांची : राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों का दल गोवा के लिए रवाना

सूचना मिलने के साथ ही लोहरदगा सदर थाना पुलिस  मामले की पड़ताल में जुट गई है। जानकारी के अनुसार  कैमो पतराटोली निवासी मनी मुंडा और विदेश पाहन के बीच लंबे समय से जमीन  विवाद चला आ रहा था। मनी और विदेश आपस में चचेरे भाई हैं। इसी बीच शाम को कथित तौर पर विदेश पाहन के कहने पर सोमरा मुंडा और सुखदेव मुंडा  ने पतराटोली में  मनी मुंडा को बायीं कनपट्टी में गोली मार दी। गोली मनी के जबड़े को भेदती हुई गले में आकर फंस गई है। गोली लगने से मनी वहीं पर गिरकर तड़पने लगा। वहां से गुजर रही एक महिला ने यह देखकर मनी के घर आकर उसकी बेटी अनिता कुमारी को जानकारी दी।  घटना स्थल से अनिता ने सुखदेव और सोमरा को भागते देखा। इसके बाद आसपास के लोगों के सहयोग से सबसे पहले मनी को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुँचाया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : छायानगर और चंडीनगर के मामले में बस्तियाँ उजाड़े जाने वाली अफवाह फैलाने वाले नेताओं पर कार्यवाई की माँग

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 9:27 PM
newscode-image

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के छायानगर एवं चंडीनगर के आशय से झारखण्ड विकास मोर्चा एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा बस्तियां उजाड़े जाने की अफवाहें फ़ैलाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर ज्ञापन सौंपा। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने शुक्रवार शाम उपायुक्त से मिलकर अफ़वाह फ़ैलाने वाले दलों के नेताओं पर उचित धाराओं के तहत क़ानूनी कार्यवाई करने की माँग की। वहीं ड्रोन कैमरा उड़ाकर बस्तीवासियों भयभीत करने के मामले को भी भाजपा ने गंभीरता से उपायुक्त के समक्ष रखते हुए इसकी जाँच करने की माँग की है।

भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि स्थानीय जेवीएम नेता द्वारा ही ड्रोन कैमरा उड़वाया गया ताकि बस्तीवासियों को सरकार एवं भाजपा के विरुद्ध भड़काया जा सके। उन्होंने जेवीएम नेता अभय सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनीतिक रोटियाँ सेंकने हेतु वे डर्टी पॉलिटिक्स कर रहे हैं। इससे परहेज़ करनी चाहिए। जनता को डराकर वोट हासिल करने की मंशा पाले नेताओं की नहीं चलने वाली। भाजपा जिलाध्यक्ष ने  उपायुक्त कार्यालय के समक्ष जेवीएम द्वारा किये गए प्रदर्शन को फ़्लॉप करार दिया। कहा कि छायानगर और चंडीनगर की जनता ने जेवीएम और कांग्रेस द्वारा फैलाए गए अफवाहों की सच्चाई जानकर ख़ुद को प्रदर्शन से दूर रखा।

बस्तियों के हज़ारों की भीड़ जुटाने का दावा करने वाले सौ का आंकड़ा भी न छू सकें। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि बस्तीवासियों का यह रुख साफ़ करता है कि वे जेवीएम के झाँसे में नहीं आने वाले। लोग विकास के संग हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि उपायुक्त द्वारा यह स्पष्ट किया जा चुका है कि फ़िलहाल इन बस्तियों को लेकर सरकार अथवा जिला प्रशासन द्वारा कोई प्रस्तावित प्रोजेक्ट नहीं है। अतः बस्ती के लोगों को डरने की कोई ज़रूरत नहीं।

उपायुक्त अमित कुमार से मिलने पहुँचें भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन के माध्यम से अफ़वाह उड़ाने वालों से सख़्ती से निबटने की माँग की है। भाजपाईयों ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा क्षेत्र को अशांत करने का यह सुनियोजित षड्यंत्र है। उपायुक्त से मिलने पहुँचें प्रतिनिधिमण्डल में जमशेदपुर महानगर भाजपा के जिला

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के छायानगर एवं चंडीनगर के आशय से झारखण्ड विकास मोर्चा एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा बस्तियां उजाड़े जाने की अफवाहें फ़ैलाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने शुक्रवार शाम उपायुक्त से मिलकर अफ़वाह फ़ैलाने वाले दलों के नेताओं पर उचित धाराओं के तहत क़ानूनी कार्यवाई करने की माँग की। वहीं ड्रोन कैमरा उड़ाकर बस्तीवासियों भयभीत करने के मामले को भी भाजपा ने गंभीरता से उपायुक्त के समक्ष रखते हुए इसकी जाँच करने की माँग की है।

भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि स्थानीय जेवीएम नेता द्वारा ही ड्रोन कैमरा उड़वाया गया ताकि बस्तीवासियों को सरकार एवं भाजपा के विरुद्ध भड़काया जा सके। उन्होंने जेवीएम नेता अभय सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनीतिक रोटियाँ सेंकने हेतु वे डर्टी पॉलिटिक्स कर रहे हैं। इससे परहेज़ करनी चाहिए।

जनता को डराकर वोट हासिल करने की मंशा पाले नेताओं की नहीं चलने वाली। भाजपा जिलाध्यक्ष ने  उपायुक्त कार्यालय के समक्ष जेवीएम द्वारा किये गए प्रदर्शन को फ़्लॉप करार दिया। कहा कि छायानगर और चंडीनगर की जनता ने जेवीएम और कांग्रेस द्वारा फैलाए गए अफवाहों की सच्चाई जानकर ख़ुद को प्रदर्शन से दूर रखा। बस्तियों के हज़ारों की भीड़ जुटाने का दावा करने वाले सौ का आंकड़ा भी न छू सकें। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि बस्तीवासियों का यह रुख साफ़ करता है कि वे जेवीएम के झाँसे में नहीं आने वाले। लोग विकास के संग हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि उपायुक्त द्वारा यह स्पष्ट किया जा चुका है कि फ़िलहाल इन बस्तियों को लेकर सरकार अथवा जिला प्रशासन द्वारा कोई प्रस्तावित प्रोजेक्ट नहीं है। अतः बस्ती के लोगों को डरने की कोई ज़रूरत नहीं। उपायुक्त अमित कुमार से मिलने पहुँचें भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन के माध्यम से अफ़वाह उड़ाने वालों से सख़्ती से निबटने की माँग की है।

भाजपाईयों ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा क्षेत्र को अशांत करने का यह सुनियोजित षड्यंत्र है। उपायुक्त से मिलने पहुँचें प्रतिनिधिमण्डल में जमशेदपुर महानगर भाजपा के जिला पदाधिकारीयों समेत पूर्वी विधानसभा के आला नेता मौजूद थें।

इस दौरान विशेष रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार, अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरदेव सिंह राजा,विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल, पूर्व जिला अध्यक्ष रामबाबू तिवारी,चंद्रशेखर मिश्रा,नंदजी प्रसाद, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मिथलेश सिंह यादव, प्रदेश 20 सूत्री सदस्य संजीव सिंह, प्रदेश अनुसाशन समिति सह संयोजक खेमलाल चौधरी, युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री गुंजन यादव, जिला पदाधिकारी भूपेंद्र सिंह, अनिल मोदी, राकेश सिंह, बिमल जालान, अंकित आनंद,  अमरजीत सिंह राजा समेत रमेश नाग, संतोष ठाकुर, ध्रुव मिश्रा, प्रकाश जोशी, बोलटु सरकार,हेमेंद्र जैन, बंटी अग्रवाल, सुशांतो पांडा, सुरेश शर्मा, महेंद्र प्रसाद, रामविलाश शर्मा, अमित संघी,जितेंद्र मिश्रा, जीवन साहू, नागेंद्र राय, विकास  दास के अलावा  अन्य भाजपाई मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

बोकारो : जिले के चयनित ग्रामों में महत्वपूर्ण योजनाओं को...

more-story-image

गिरिडीह : छात्राओं  से छेड़छाड़ के आरोपियों  की गिरफ्तारी की...