बोकारो : भारत विकाश परिषद ने दिव्‍यांग सहायता शिविर का किया आयोजन

NewsCode Jharkhand | 11 March, 2018 8:24 PM
newscode-image

बोकारो । रविवार को भारत विकाश परिषद उत्तर शाखा बोकारो द्वारा दिव्‍यांग सहायता शिविर का आयोजन जैन मिलन केन्द्र सेक्टर-2/डी बोकारो स्टील सिटी में किया गया। कार्यक्रम की शुरुवात दीप प्रज्वलन एवं भारत माता तथा स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुई। मुख्य अतिथि  आर राज गोपालन, अध्यक्ष अय्यपा सेवा संगम बोकारो, अध्यक्ष तेजपाल सिंह, सुनील शरण सिन्हा (सचिव) अनूप कुमार शर्मा(कोशाध्यक्ष) यशपाल जी, एके गुप्ता,  डीपी खरे,आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

गोमिया : ड्रामा मनोरंजन के साथ समाज को दिखाता है आईना- शेखर प्रजापति

भारत विकाश विकलांग पुर्नवास केन्द्र पटना द्वारा करीब साठ लाभुकों को कृत्रिम अंग, कान का मशीन, ट्राय साईकल वितरित किया गया।

अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करेंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)  

 

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:14 PM
newscode-image

बोकारो। आजसू पार्टी की ओर से चंदनकियारी के बोगुला मोड़ में विनोद बिहारी महतो जयंती समारोह धूमधाम के साथ मनायी गई। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू सुप्रिमो सुदेश कुमार महतो ने कहा कि स्व. विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे।

महतो ने कहा कि झारखंड राज्य उनके सपनों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि उनके विचारों को आत्मसात करके उनके सपनों का राज्य बनाने के लिए समाज को आगे आने की जरूरत है। उनका एक मात्र नारा अधिकार की जानकारी के लिए पढ़ो एवं हक की रक्षा के लिए लड़ों ने समाज में  क्रांति हुई है। आजसू सुप्रिमो ने कहा कि जिस दिन पंचायत सचिवालय से लेकर राज्य सचिवालय पर झारखंड के बेटे कार्यपालिका व विधायिका में होंगें उस दिन उनके सपनों का राज्य होगा।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

महतो ने  पूर्व मंत्री उमाकांत रजक का प्रशंसा करते हुए कहा कि आज की उमड़ी जनसैलाब ने साबित कर दिया, कि उमाकांत रजक विनोद बाबू के सच्चे अनुयायी हैं, उन्होंने विनोद बाबू से प्रेरणा लेकर चंदनकियारी को विकास के मापदंड राज्य अव्वल स्थान दिलाया है। सुदेश महतो ने कहा कि अब पार्टी नहीं नेता चुनने की जरूरत। दो अक्टुबर से हर विधानसभा में पदयात्रा होगा। अस्पताल, स्कूल का भवन नहीं डॉक्टर, टीचर चाहिए।

बोकारो : प्रधामनंत्री से बात नहीं होने पर मायूस हुई एनएम

राज्य को नई दिशा के लिए विजन की जरूरत है। पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने कहा कि विनोद बाबू के सपनों को साकार करने के लिए युवा वर्ग आगे आने का काम करें और जहां हकमारी हो रही वहां लड़ने का काम करें। रजक ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी को सख्ती से लागु करने, संशोधित भुमि अधिग्रहण बिल एवं स्थानीय नीति के खिलाफ पार्टी का आंदोलन को तेज किया जाएगा। रजक ने कहा कि चंदनकियारी में विकास का रोडमेप तैयार किया था।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

बुनियादी स्तर पर काम प्रारंभ हुआ था परंतु धोखेबाज के हाथ में नेतृत्व जाने के कारण विकास रूक गया है इसे गति देने के लिए आपका प्यार, स्नेह, आर्शीवाद की जरूरत है। रजक ने कहा कि चंदनकियारी के मान सम्मान, जनता के अरमान को दिल्ली की मंडी में बेचने वाले से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि  इलेक्ट्रोस्टील में कितने बेरोजगारों को नौकरी दिलाया, क्या कोल ब्लॉक चालू  हुआ।

तेनुघाट : आयुष्मान भारत योजना से गरीब भी करा पायेंगे बड़े अस्पताल इलाज-बीजेपी

बंद पड़ी अमलाबाद को चालू करवाने के लिए खुद आंदोलन किया था, अभी तक चालू क्यों नहीं हुआ। फुड प्रोसेंसिंग पार्क, पावर प्लांट, अंतराष्ट्रीय स्टेडियम, डिग्री कॉलेज, ये सभी झांसा, दिवास्वप्न है। उन्होंने कहा कि चार दशक का सर्वे सेटेलमेंट में हम घर-घर में लड़ाई होगा। संयोग से आप विभाग के सवेसर्वा है स्थिति स्पष्ट क्यों नहीं कर रहे है।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

नजरूल हसन हासमी ने कहा कि चंदनकियारी में अल्पसंख्यक की रूझान उमाकांत की ओर है। अध्यक्षता नंदलाल महतो व संचालन तपन सिंह चौधरी ने किया। मौके पर मोहम्मद नजरूल हसन हासमी,दुर्गा चरण महतो,अश्विनी महतो,बधन शर्मा,मनोज माहथा,रमेशमहतो,गुरूपद महतो,राजेश भगत,बाटुल राय,सीताराम महतो,भोलानाथ गोप,सुभाष शेखर,शरत टुडु,गणेश महतो,परशु राम महतो,दामोदर महतो,बुधेश्वर गोप ,रमा देवी,महादेश माहथा,ग्यास अंसारी समेत काफी संख्या में महिला पुरूष ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोमिया : आजसू पार्टी के प्रति लोगों का विश्वास व भरोसा बरकरार- डॉ लंबोदर महतो 

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:52 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)। आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो में आस्था व्यक्त करते हुए  कंडेर पंचायत  के दर्जनों लोगों ने आजसू पार्टी का दामन थामा। शिव मंदिर के समीप आयोजित मिलन समारोह में आजसू पार्टी में आये लोगों को डॉ. लंबोदर महतो ने बारी -बारी से माला पहनाकर स्वागत किया और आजसू पार्टी की सदस्यता दिलायी।

 गोमिया : बहुजन संघर्ष मोर्चा की गंझूडीह शाखा कमेटी की गई गठित

इस दौरान डॉ. लंबोदर महतो ने कहा कि  जो लोग आज आजसू पार्टी में आये हैं। उनके आने से  पार्टी संगठन को नयी ताकत मिली है। लोगों का विश्वास एवं भरोसा आजसू पार्टी के प्रति बरकरार और इससे यह स्पष्ट है कि आने वाले चुनाव में आजसू पार्टी का परचम लहरायेगा। यहां के लोग इस बात को जान व समझ चुके हैं  कि आजसू पार्टी ही सुख-दुख का साथी है।

गोमिया : फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज 27 सितंबर से 

आजसू पार्टी का दामन थामने वालों में तपेश्वर महतो, गंगा राम महतो ,चमन मुंडा ,गिरधारी महतो कुलेश्वर महतो  बिगु महतो, झलू मुंडा, संतोष कुमार महतो,  जलेश्वर महतो ,पलटू मुंडा, रोशन महतो, हीरालाल महतो ,बूटन महतो , सिद्धेश्वर महतो, संतोष मुंडा, मंगल मिस्त्री, सियो महतो, डालेश्वर महतो ,उमेश महतो, बसंत मुंडा, राजकिशोर मुंडा, दीपक मुंडा, संतोष मुंडा, कमल मुंडा ,गोविंद मुंडा, दूरेश महतो एवं भुनेश्वर महतो आदि के नाम शामिल है। मिलन समारोह में बड़ी संख्या में  विभिन्न गांव के लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 गोमिया : बहुजन संघर्ष मोर्चा की गंझूडीह शाखा कमेटी की गई गठित

NewsCode Jharkhand | 24 September, 2018 9:45 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो)। गंझूडीह गांव में  गंदौरी राम  की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें बहुजन संघर्ष मोर्चा के शाखा का गठन किया गया। बैठक में देश के अंदर मौजूदा घटनाक्रम पर विस्तार से चर्चा किया गया। चर्चा में भाग लेते हुए मोर्चा के बाबूलाल रविदास गौरीशंकर दास,  मुखिया चंदरदीप पासवान  ने  अपना विचार रखे।

गोमिया : विहिप व बजरंगदल की बैठक संपन्न, संगठन विस्तार पर चर्चा

अंत में बहुजन संघर्ष मोर्चा के गंझूडीह  ग्राम  शाखा का गठन किया गया। सर्वसम्मति से शाखा के अध्यक्ष शरवन राम,  उपाध्यक्ष रामदेव  राम,  सचिव शंभू राम,  उपसचिव विनोद राम एवं कोषाध्यक्ष बासदेव राम, चुने गए। इसके अलावा कार्यकारिणी के 21 सदस्य  मनोनीत किये  गए। बैठक में सुनील राम,  सुधीर कुमार,  राजेश राम, संजय राम,  विनोद राम, कार्तिक राम, दशरथ राम, अर्जुन राम, बंगाली राम, रामदास राम, संतोष राम, शशि कांत, टारजन राम, सागर कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पाकुड़ : दो मंजिला एक पुराने क्लब घर की छत...

more-story-image

जमशेदरपुर : आयुष्मान भारत योजना की खुशी में विदेशों में...