बोकारो : सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित- अमर बाउरी

NewsCode Jharkhand | 12 May, 2018 5:59 PM

बोकारो : सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित- अमर बाउरी

चंदनकियारी(बोकारो)। ग्रामीण स्टेडियम में झारखंड सरकार के खेलकूद, कला- संस्कृति एवं युवा कार्य निदेशालय की ओर से नवसृजित डे बोर्डिंग सेंटर एवं छात्रावास में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण हेतु दो दिवसीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रथम दिन आर्चरी एवं एथलेटिक्स के लिए 8 से 14 वर्ष के अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी के उपस्थिति में किया गया।

आर्चरी में 39 बालक तथा 33 बालिका, एथलेटिक्स में बालक 40 एवं बालिका 52 का निबंधन किया गया। जबकि फुटबॉल के लिए निबंधन 13 मई को होगा। इस अवसर पर मंत्री बाउरी ने कहा कि सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित हैं।

सरकार का लक्ष्य है कि 2024 में होने वाले ओलंपिक में झारखंड को ढेर सारी गोल्ड मिले। जिससे राज्य एवं देश का नाम रौशन हो। इसी मद्देनजर सरकार खिलाड़ियों को अत्याधुनिक खेल सामग्री के साथ साथ अभ्यास कर सकें। इसके लिए छात्रावास एवं डे बोर्डिंग सेंटर खोला गया है। ताकि बच्चों को बेहतर माहौल मिल सके।

बोकारो : वादों को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित – अमर बाउरी

बच्चे ईमानदारी के साथ परिश्रम करें। उनकी परवाह सरकार करेगी। इस अवसर पर खेल निदेशक रानिन्द्र कुमार, राष्ट्रीय कोच अशोक कुमार महतो, जिला खेल पदाधिकारी नीरज सिंह, सीओ चंदनकियारी डॉ. प्रमोद राम, सुकोमल पाल, अजित धर, राजेश राज माही समेत अन्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : आने वाले समय में कांग्रेस मजबूती से कार्य और आंदोलन करेगी- डॉ. अजय

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 8:08 PM

जमशेदपुर : आने वाले समय में कांग्रेस मजबूती से कार्य और आंदोलन करेगी- डॉ. अजय

पार्टी संविधान के अनुसार मुख्यधारा के साथ चलती है

जमशेदपुर। झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए समाचार का खंडन किया है। जिसमें कहा गया है कि किसी व्यक्ति विशेष को प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से साथ मिल रहा है।

डॉ. अजय कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संविधान के अनुसार मुख्यधारा के साथ चलती है। सभी कांग्रेसजन आने वाले समय में एक साथ मजबूती से कार्य एवं आंदोलन करते हुए दिखेंगे।

कुछ लोग बीच-बीच में पार्टी के अंदर भ्रम फैलाने का कार्य कर रहे है, उन्हें जल्द ही चिन्हीत कर अनुशासनात्मक दायरे में लाया जाएगा।

संगठन को नुकसान पहुंचाने वाली बातों को लेकर समाचार में जाना या पर्दे के पिछे रह कर गड़बड़ी फैलाने वालों के विरुद्ध भी अनुशासनात्मक कार्रवाही की जाएगी।

धनबाद : बीजेपी के 75 फीसदी सांसदों व विधायकों को हो रही घुटन- डॉ. अजय कुमार

उन्होंने कहा की सभी कांग्रेसजन राष्ट्र को मजबूत करने, रोजगार के अवसर बढ़ाने, सौहार्द कायम करने, बेतहासा महंगाई के मुद्दे को लेकर जनता से जुड़े। संगठन को जिला, प्रखण्ड, थानावार, पंचायतवार, मुहल्लावार एवं बूथवार मजबूत बनाने में सहयोग करें। जन समस्या के विरुद्ध आंदोलन करें। हर हाल में संगठन के नियमों का पालन करें।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सांसद (जमशेदपुर) का दौरा 24 मई  से लेकर 5जून तक जमशेदपुर एवं झारखण्ड के विभिन्न क्षेत्रो में होगा। इस दौरान डॉ. अजय कुमार सभा के अलावा संगठनात्मक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे I

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

रांची : कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पहुंचे रांची

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 8:00 PM

रांची : कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पहुंचे रांची

सभी जिलों में घूम कर ओबीसी की स्थिती का लेंगे जायजा

रांची। कांग्रेस के ओबीसी विभाग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ताम्रध्वज साहू बुधवार को रांची पहुंचे। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता में उन्‍होंने बताया कि वह राहुल गांधी के निर्देश पर पूरे देश में घूम कर ओबीसी की क्‍या हालत है। इसका पता लगा रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी से उनकी क्या आशा है। वे कांग्रेस से किस प्रकार जुड़े। उनकी भागीदारी पार्टी में किस प्रकार हो। इस पर विचार विमर्श होगा। श्री साहू ने पत्रकारों को बताया कि झारखंड में ओबीसी की संख्‍या कितनी है और किस-किस क्षेत्र मे है। इसकी पूरी जानकारी लेने के बाद उन्‍हें पार्टी से कैसे जोड़ा जाए इस पर विचार किया जाएगा।

रांची : पीएम झारखंड को 25 मई को 28 हजार करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

वह राज्‍य के सभी जिलों में जाएंगे। पूरी रिपोर्ट तैयार कर लेने के बाद पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुज गांधी को इससे अवगत कराया जाएगा।

पत्रकार वार्ता में आलोक दूबे, अभिलाष साहू सहित अन्‍य लोग उपस्थित थें।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं गांव के लोग- एबीवीपी

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:51 PM

कोडरमा : सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं गांव के लोग- एबीवीपी

एबीवीपी ने मुंडाहातु गांव का किया भ्रमण

कोडरमा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा बुधवार को चलो गांव की ओर सामाजिक अनुभूति 2018 समाज जीवन का प्रत्यक्ष अनुभव कार्यक्रम के तहत झुमरीतिलैया से 8 किलोमीटर दूर झरनाकुंड के मुंडाहातु गांव का दौरा किया। दौरे के क्रम में पाया गया कि गांव में 17 घर मिट्टी के हैं जहां लगभग 70 से 80 की संख्या में लोग रहते हैं। जिनको यहां रहते हुए 14 वर्ष हो चुके हैं।

लोगो का कहना है कि वे वार्ड नं. 4 झुमरीतिलैया के नगर परिषद के अंतर्गत आते हैं परंतु यहां मुलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। इस गांव में बिजली, पानी, विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र, शौचालय की व्यवस्था नहीं है। साथ ही सरकार की किसी भी योजना का लाभ यहां के लोगों को नहीं मिल रहा है।

गिरिडीह : पेट्रोल के बढ़ते दाम पर जेएमएम ने किया पीएम का पुतला दहन

भ्रमण कार्यक्रम में राहुल सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य लखन सिंह, नगर मंत्री विक्की केशरी, जिला कार्यसमिति सदस्य आकाश वर्मा, संजू सिंह, निशांत सिंह, गांव के दीपक मुंडा, सुकरी मुंडा, जीतन मुंड़ा, तिलक माझी, सुंडी मांझी, झपरी मांझी, कजरी मांझी, कवित्री मांझी आदि शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने