बोकारो : अस्पताल में रखी दवाएं हो गई एक्सपायर, जिम्मेवार कौन?

NewsCode Jharkhand | 1 July, 2018 8:24 PM
newscode-image

बोकारो। एक्सपायरी हो चुकी दवाओं की जवाबदेही किसकी, अगर समय पर इसका उपयोग कर लिया जाता तो शायद ये दवाएं एक्सपायरी होने से पूर्व किसी मरीज के काम आ जाती, वहीँ अस्पताल के प्रभारी और स्टोर कीपर के अनुसार सरकार ज्यादा मात्रा में दवाएं भेज दे रही है अब इसके लिए जिम्मेवार कौन? झारखण्ड स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी या फिर अस्पताल के प्रभारी, यह जाँच का विषय है।

बेरमो : चोरी की घटना से परेशान महिलाओं ने किया थाना का घेराव

चास अनुमंडलीय अस्पताल में दवा एक्सपायरी की जांच की गयी तो स्टोर के प्रभारी ने बताया कि कुछ ही दवा एक्सपायरी हुई, वह भी दो तीन साल पहले लेकिन जब मीडिया ने पड़ताल की तो अधिक्तर दवा वर्ष 2017 – 18 की दवा एक्सपायरी मिली।

गर्भवती महिलाओं को मिलने वाली बिटीमिन सी की सिरफ 16 पेटी  यानि  700 से अधिक सीरफ 100 एमएल एक्सपायरी की भेट चढ़ गयी।  वहीं एंटीबायोटिक की  600 से 700 गोलियां भी एक्सपायरी हो गयी।  मरीजों को चढ़ने वाली स्लाईन (पानी की बोतल) डी 10 की 15 से अधिक पेटिंया एक्सपायरी की भेट चढ़ गयी।

ऐसे में समझा जा सकता है कि सरकार दवा के नाम पर सिर्फ पैसों की बर्बादी कर रही है। आखिर इतनी दवा को यहां भेजने की जरुरत ही क्यों पड़ी, जब यहां पर दवा की खपत न हो। क्या इन दवाओं का उपयोग दूसरे अस्पताल या फिर सुदुर ग्रामीण क्षेत्र में भेज दिया जाता तो शायद मरीजों को इसका फायदा होता।

सरकार को इस दिशा में कड़े कदम उठाने की जरुरत है ताकि जो दवाएं एक्सपायर हो रही है वैसे अस्पतालों से उसे मंगाकर उन अस्पतालों को भेज देना चाहिए जहां इसकी जरुरत हो ताकि दवा के अभाव में मरीजों को जान नहीं गंवानी पड़े।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है और खुदा ही राम है- इंद्रेश कुमार

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:24 PM
newscode-image

शशि थरूर आजाद भारत के जिन्ना- इंद्रेश

रांची। एक दिवसीय झारखंड दौरे पर आये आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने मीडिया के समक्ष कहा कि, संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है और खुदा ही राम है। राम मंदिर था, राम मंदिर है और राम मंदिर रहेगा। होटल बीएनआर में आयोजित ‘हिन्दू जागरण मंच’ के एक कार्यक्रम में शामिल होने आये थे इंद्रेश कुमार।

राँची : झारखण्ड विकास मोर्चा ने फूंका राज्य सरकार का पुतला

‘राम जन्‍मभूमि बनाम विवादित ढांचा’ के नाम से अदालती कार्यवाही

राम मंदिर निर्माण के सवाल का जवाब देते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि एक साल पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट में राम मंदिर बनाम बाबरी मस्जिद के रूप में मामला चल रहा था। पिछले एक साल से सुप्रीम कोर्ट में यह मामला नाम बदलकर ‘राम जन्‍मभूमि बनाम विवादित ढांचा’ के नाम से अदालती प्रक्रिया चल रही है।

राम का जन्‍म-स्‍थान एक ही है

इंद्रेश ने बताया कि मुस्लिम समुदाय से जुडे लोग भी उस विवादित ढांचे को बाबरी मस्जिद कहना इस्‍लाम का अपमान समझते हैं। वहीं अदालती कार्यवाही  में राम मंदिर को राम जन्‍म स्‍थान रखा गया है, क्‍योंकि राम मंदिर तो कहीं भी हो सकता है, लेकिन राम जन्‍म स्‍थान तो एक ही है।

पत्थलगड़ी आंदोलन चर्च व मिशन संस्थाओं का षड़यंत्र- RSS

खूंटी व झारखंड में सक्रिय हो रहे पत्थलगड़ी आंदोलन को चर्च व मिशन संस्थाओं का षड्यंत्र करार दिया है। मदर टेरेसा द्वारा स्थापित मिशनरीज ऑफ चैरिटी संस्था में नवजात बच्चों के बेचने की घटना को उन्होंने कलंकित करने वाली अमानवीय कृत बताया।

शशि थरूर आजाद भारत के जिन्ना

चंद्रेश कुमार ने कांग्रेस के  बड़े लीडर शशि थरूर पर सवाल उठाते हुए कहा कि शशि थरूर आजाद भारत के जिन्ना हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : झारखंड की महिला हो रही है सशक्त- सीपीसिंह 

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:24 PM
newscode-image

रांची। महिलायें आगे आ रही है यह बहुत खुशी की बात है। हर क्षेत्र में महिलायें अपना परचम लहरा रही है। झारखंड की सशक्त महिला संगठन नारी शक्ति झारखंड प्रदेश के बैनर तले कई सामाजिक कार्य किए जा रहे है। संस्था की अध्यक्षा आरती बेहरा आज गांव के पीडित और वंचित महिलाओं को न्याय दिलाने का काम कर रही है जो बहुत ही खुशी की बात है। यह बाते नगर विकास एवं आवास सह परिवहन मंत्री सीपी सिंह ने कही।

रांची : कोयला सचिव ने की सीसीएल के कार्य निष्पादन की समीक्षा

वे नारी शक्ति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित कर रहें थें। सिंह ने सभी महिलाओं को केंद्र और राज्य की योजनाओं से परिचीत कराते हुए कहा कि सरकार द्वारा आवास, शौचलय, कोशल विकास, समेत अन्य कई योजना चलाई जा रही है।

राँची : झारखण्ड विकास मोर्चा ने फूंका राज्य सरकार का पुतला

जिसका महिलायें लाभ उठाकर अपना जीवन-स्तर सुधार सकती है। उन्होंने कहा कि कौशल विकास योजना से जुड कर महिलायें अपना और अपने परिवार का भरण-पोशण कर रहीं है। वहीं इस मौके पर बेहरा ने कहा कि वैसा गांव जहां के लोगों आजादी के 70 वर्ष बाद भी बिजली नहीं देखी नहीं थी।

वहां नारी शक्ति के प्रयास से बिजली पहुंचाने काम का किया गया। विधवा एवं वृद्ध  महिलाओं का पेंशन कार्ड, सात हजार से भी ज्यादा गरीब महिलाओं का राशन कार्ड बनवाया गया। वहीं कई टूटे परिवार को समझा-बुझाकर उनके घर को बसाने का काम किया गया।

संगठन में शामिल हुई आर्मी के जवानों की पत्नियां

नारी शक्ति झारखंड प्रदेश में सोमवार को आर्मी के जवानों की पत्नियां भी शामिल हुर्इं। 15 महिलायों ने संगठन मांडर के चटवल गांव की है। सभी के पति देश की सेवा में व्यस्त है। लेकिन इनके गांव घर को देखने वाला कोई नहीं। इन्हीं कार्यों से खुश होकर आर्मी में काम कर रहे जवानों की पत्नियों ने नारी शक्ति के साथ जुडने का फैसला किया था। नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने इस पर प्रसन्नता जाहिर की और सभी को शुभकामनायें भी दी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

निरसा : पेयजल की किल्लत दूर करने के लिए स्टेंडिंग प्‍वाइंट का उद्घाटन

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:17 PM
newscode-image

निरसा (धनबाद)। चिरकुंडा नगर परिषद स्थित वार्ड संख्या 10 के केवट बस्ती में पेयजल की किल्लत को देखते हुए बीजेपी युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष डब्लू बाउरी ने पानी की स्टेंडिंग प्‍वाइंट का उद्घाटन किया। बताते चलें कि वहां पानी की किल्‍लत वर्षों से थी। बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने  पानी की किल्‍लत दूर करने की मांग की थी। लोगों की समस्‍याओं केा देख्‍ते हुए स्‍टेंडिंग प्‍वाइंट का निर्माण कराया गया।

झरिया : हड़ताल से पानी की किल्लत, कोयलांचल में बढ़ी मुश्किलें

मौके पर बीजेपी के चिरकुंडा मंडल अध्यक्ष अनिल यादव, एग्यारकुंड प्रखंड सांसद प्रतिनिधि गुड्डू सिंह, रिंकू पाठक, राजू  रक्षित, सोनु सिंह, राज मिश्रा, दीपक सिन्हा ,पंकज कुमार, अमन सिंह,  कैलाश प्रसाद, कंचन धीवर, बादल धीवर, निरू देवी,सरिता राउत सहित दर्जनों लोग मौजुद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बेंगाबाद : बीडीओ ने किया विकास योजनाओं का निरीक्षण, दिए...

more-story-image

लोहरदगा : ग्राम स्वराज्य अभियान की जमीनी हकीकत जानने पहुंचे...