बोकारो: फुसरों नगर परिषद क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू

NewsCode Jharkhand | 15 March, 2018 5:53 PM
newscode-image

बोकारो। उपायुक्त-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका)  मृत्‍युंजय कुमार वर्णवाल ने फुसरो नगर परिषद आम निर्वाचन- 2018 को लेकर प्रेसवार्ता का आयोजन समाहरणालय सभाकक्ष में किया। उपायुक्त  मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने फुसरो नगर परिषद आम निर्वाचन- 2018 हेतु आधिकारिक अधिसूचना भी गुरूवार को जारी किया और कहा कि निर्वाचन कार्य पूर्ण होने तक फुसरों नगर परिषद क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू रहेगा।

उपायुक्त श्री वर्णवाल ने कहा कि 16 से 22 मार्च तक नामांकन लिया जायेगा, 23 मार्च को स्क्रूटनी की जायेगी, 27 मार्च तक नाम वापसी, 28 मार्च को चुनाव चिन्ह् आवंटन तथा 16 अप्रैल को मतदान की तिथि रखी गई है। उनके अनुसार इस बार नगर परिषद क्षेत्र हेतु अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद का चुनाव दलीय आधार पर होगा, वहीं वार्ड पार्षद का चुनाव सामान्य आधार पर ही होगा।

धनबाद : नगर निगम शहर की सूरत बदलने को तैयार, बनायी योजना

 उन्होंने कहा कि वैसे दम्पति जो 2013 के बाद दो से अधिक बच्चों के माता-पिता हैं, चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। उपायुक्त ने बताया कि फुसरों नगर परिषद में कुल 28 वार्ड है जिसमें 63 बुथ है, जिसमें कुल 63,458 वोटर है। इसमें कुल पुरूष मतदाता 34151 तथा महिला मतदाता 29307 है।

अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों हेतु खर्च की सीमा 6,00,000 रूपया तक सीमित की गई है। वहीं वार्ड पार्षद के उम्मीदवार के लिए 1,50,000 रूपये खर्च की सीमा रखी गई है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन हेतु अभ्यिर्थियों के लिए अलग से बैंक का खाता होना अनिवार्य है, जो नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने से कम से कम एक दिन पूर्व खोला गया हो।

उपायुक्त श्री वर्णवाल ने कहा कि नाम निर्देशन प्रपत्र संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय से अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद हेतु सामान्य वर्ग के लिए 5000 रूपया एवं वार्ड पार्षद के सामान्य वर्ग के लिए 1000 शुल्क जमा कर प्राप्त किया जा सकता है। उनके अनुसार महिला, अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को नाम निर्देशन प्रपत्र के लिए आधा शुल्क जमा करना होगा।

उपायुक्त श्री वर्णवाल ने जानकारी दी कि अध्यक्ष पद हेतु  एस.एन.उपाध्याय निदेशक डीपीएलआर एवं उपाध्यक्ष पद के लिए  जुगनू मिंज को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। वहीं वार्ड नम्बर 01 से 05 तक के लिए  टुडू दिलीप कार्यपालक दण्डाधिकारी बेरमों, वार्ड नम्बर 06 से 10 तक के लिए मुद्दसर नजर मंसूरी अंचल अधिकारी बेरमो, वार्ड 11 से 15 तक के लिए  राकेश श्रीवास्तव अंचल अधिकारी जरीडीह, वार्ड 16 से 20 तक के लिए श्री राकेश कुमार सिंह अंचल अधिकारी चन्द्रपुरा, वार्ड 21 से 25 तक के लिए श्री प्रणव अम्बष्ठ अंचल अधिकारी पेटरवार, वार्ड 26 से 28 तक के लिए  छोटेश्वर प्रसाद दास अंचल अधिकारी नावाडीह को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। इनके सहयोग के लिए 02-02 सहायक निर्वाची पदाधिकारी भी बनाये गए है।

प्रेसवार्ता के दौरान उपस्थित पुलिस अधीक्षक  कार्तिक एस ने कहा कि फुसरों नगर परिषद क्षेत्र में अधिसूचना जारी होने के बाद निरोधात्मक प्रक्रिया जारी है। प्रेसवार्ता के दौरान उप विकास आयुक्त  रवि रंजन मिश्रा, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी  मृत्युंजय कुमार पाण्डेय, जिला पंचायती राज पदाधिकारी  देवनीश किड़ों, जिला भूमि उप समाहर्ता  जेम्स सुरीन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी  विकाश कुमार हेम्ब्रम सहित अन्य उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गोमिया : गाड़ी कम होने पर महिला मंडल के सदस्यों ने किया सड़क जाम  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:22 PM
newscode-image

गोमिया(बोकारो)। आयुष्मान योजना में शामिल होने के लिए वाहन की व्यवस्था नहीं होने के कारण महिला मंडल, सखी मंडल  के सदस्यों ने रविवार को प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए गोमिया पोस्ट ऑफिस मोड़ को सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक जाम कर दिया।

महिला मंडल के सदस्य पूर्णिमा देवी, संजू देवी, आशा नायक, रेखा देवी, उर्मिला देवी, मीना देवी, मंजू देवी, आरती देवी का कहना था कि गोमिया प्रखंड के द्वारा उचित वाहन की व्यवस्था नहीं होने के कारण बहुत सारी महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रांची में शुभारंभ आयुष्मान योजना में शामिल होने से वंचित हो गई।

बोकारो : प्रधामनंत्री से बात नहीं होने पर मायूस हुई एनएम

घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ मोनी कुमारी, अंचल अधिकारी यशवंत नायक,  थाना प्रभारी आशुतोष कुमार, अवर निरीक्षक मुकेश कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी  घटनास्थल पर पहुंचे और सड़क जाम कर रहे महिला मंडल के सदस्यों से बातचीत करने के बाद यह तय हुआ की  प्रशासन अविलम्ब अतिरिक्त वाहन की वयवस्था करे।

जिससे वे लोग प्रधानमंत्री की सभा में जा सके, उसके बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा सखी मंडल के सदस्यों को अतिरिक्त वाहन उपलब्ध कराया गया जिसके बाद  सड़क जाम हटाया गया।  बीडीओ मोनी कुमारी एवं सीओ जसवंत नायक का का कहना था कि रांची जाने के लिए प्रशासन की तरफ से 5 प्वाइंट गोमिया प्रखंड कार्यालय चतरो, चट्टी, महुआ, टांड, ललपनिया एवं साडम में बनाया गया था।

तेनुघाट : आयुष्मान भारत योजना से गरीब भी करा पायेंगे बड़े अस्पताल इलाज-बीजेपी

जहां से महिला मंडल के सदस्यों को आयुष्मान योजना में शामिल होने के लिए जाना था, लेकिन संवाद हीनता के कारण व्यवस्था में थोड़ी बहुत कठिनाई हुई। जिसे बाद में वाहन उपलब्ध कराकर बाकी बचे महिला मंडल के सदस्यों को रांची भेजा गया। महिला मंडल के सदस्यों को नाश्ता एवं पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई थी।

इस सड़क जाम से लगभग 2 घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप रहा जिससे यतियो को काफी परेशानी का सामना करना पडा,  मौके पर मुखिया धनंजय सिंह चन्द्रदीप पासवान दुलाल प्रसाद, भाजपा नेता  प्रवीण कुमार, उत्तम सिन्हा सड़क जाम को हटाने के लिए प्रशासन को सहयोग किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच सदस्य रंगे हाथ गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:43 PM
newscode-image

सरायकेला ।  आदित्यपुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक घर में चोरी की नीयत से घुसे 5 लोगों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि आदित्यपुर थाना क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी रोड नंबर 11 में शनिवार शाम एक घर में चोरी की नीयत से घुसे पांच युवकों को पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर घेरकर पकड़ लिया।

जमशेदपुर :  पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों  ने किया अनुलोम-विलोम

वहीं घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा दिनदहाड़े घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है।

वहीं कल भी इसी फिराक में इस गिरोह द्वारा रोड नंबर 11 के एक घर में चोरी का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए मौके से चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि एक युवक भागने में सफल रहा हालांकि टाईगर मोबाईल के जवानों ने घेरकर पकड़ लिया।हालांकि इससे पूर्व इस गिरोह द्वारा किन स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:41 PM
newscode-image

चंदनकियारी(बोकारो)। चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत बरमसिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को झारखंड सरकार की ओर से आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में चयन किया गया है। जिसकी विधिवत उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑनलाईन द्वारा किया।

पीएम मोदी द्वारा लेपटॉप के के बटन दबाते ही बरमसिया स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित लोगों के तालियों  की गड़गड़ाहट से बरमसिया गुंजायमान हो उठा। मौके पर जिप अध्यक्ष सुषमा देवी ने कहा कि सौभाग्य कि बात है कि बरमसिया व राधानगर को चुना गया है। गरीब जो आर्थिक तंगी के कारण बेहतर इलाज नहीं कर पाते थे वो भी अब मुफ्त में पांच लाख तक का इलाज करा सकेंगे।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रीनाथ- अतिरिक्त को उत्क्रमित कर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का नाम दिया गया है। विस्तृत परिमाण पर कार्यक्रम चलाया जाएगा। अब 12 बीमारियों का जांच एवं निदान किया जाएगा। यह प्रतिदिन योग प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा। कोई भी ग्रामीण यह प्रशिक्षण ले सकते है। लाल और पिला कार्ड धरियो को एक साल में पांच लाख तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ ले सकेंगे।

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

गोल्डेन कार्ड मिलने पर भारतवर्ष के सभी निबंधित अस्पतालों में नि:शुल्क चिकित्सा के साथ-साथ दवा भी मुफ्त मिलेगा। रविवार को 6 लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया गया। अगले एक माह आधी जनसंख्या को गोल्डेन कार्ड वितरण किया जाएगा। जिला नोडल पदाधिकारी डॉ. बीपी गुप्ता ने कहा कि रांची में प्रधानमंत्री राज्य के 10 अस्पताल एवं पीएचसी का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।

गोमिया : गाड़ी कम होने पर महिला मंडल के सदस्यों ने किया सड़क जाम  

प्रधानमंत्री जी का सोच है स्वास्थ्य सेवा अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे । ग्रामीण स्वास्थ्य रहे तो तो उनके पारिवारिक जीवन रूप से निश्चित रूप से परिवर्तन होगा। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने प्रखंड के विश्वनाथ महतो, चपला देवी, राखोहरी बनर्जी, अधीर डोम, टिंकू लोहार समेत छह लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया।

कार्यक्रम में मंत्री के निजी सचिव सुशांत मुख़र्जी, लोकेश साहनी, बीडीओ रविन्द्र कुमार गुप्ता, सीओ डॉ प्रमोद राम, प्रमुख हाशिरता रजवार, उपप्रमुख चंचला देवी, मुखिया संघ के अध्यक्ष देवाशीष सिंह, स्वास्थ्य कर्मी, सहिया, जनप्रतिनिधि, मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

निरसा : दिव्यांगों को दिया जाएगा कृत्रिम अंग, शिविर शुरू

more-story-image

चंदनकियारी : आजसू सिर्फ समझौते की राजनीति करती है- अमित...