बोकारो : केक काटकर मनाया सांसद का 69 वां जन्मदिन

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 8:05 PM
newscode-image

बोकारो। धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह का 69 वां जन्‍मदिन बोकारो जिला भाजपा कार्यकर्ताओं ने केक काटकर और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जगन्‍नाथ राम ने कहा कि सांसद अपने मिलनशील स्‍वभाव और काम के बूते आम लोगों के चहेते बने हुए है। जनता उनका काम और व्‍यवहार देखकर ही लगातार तीन दफे विधायक और दो बार सासंद बनाया।

उन्‍होंने कहा कि बेदाग छवि के कारण सांसद का सम्मान पूरे लोकसभा क्षेत्र में है। उनके विधायक व सांसद काल में भाजपा नई ऊंचाईयों को छुआ। सांसद काम व धुन के पक्‍के हैं, यही वजह है कि जनता से किए वादे वे निभाते हैं। चुनाव के दौरान जो वादे उन्‍होंने क्षेत्र के लोगों से किया था उसे वह पूरा कर रहे हैं। यही कारण है कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में विकास का कामकाज साफ-साफ दिख रहा है।

बोकारो : मंत्री के क्षेत्र में डायरिया से मरना सरकार की असफलता : उमाकांत रजक

इस अवसर पर वीरभद्र प्रसाद सिंह, राकेश कुमार मधु, मैया आर एन ओझा, सुनीता दास, एके वर्मा, राम सुमेर सिंह, राजीव कंठ, अभय कुमार मुन्ना, योगिन्दर कुमार, अजय सिंह, रवि शंकर, अतीश सिंह, संजय कुमार, संजय प्रसाद, हसन शेख, श्याम सुन्दर शर्मा, मीना देवी, शंकर दत्ता, भगवत, प्रकाश कुमार, राजेश सिंह, सहित सैकड़ों पार्टी के कार्यकर्त्ता उपस्थित थे। उक्‍त जानकारी सांसद के कार्यालय प्रमुख एके वर्मा ने दी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

पाक सैनिकों द्वारा BSF जवान की बर्बर हत्या से देश में गुस्सा, केजरीवाल बोले- कब बदला लेगी सरकार?

NewsCode | 20 September, 2018 12:47 PM
newscode-image

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर भारतीय सेना के जवान के साथ बर्बरता की है। जम्मू के सांबा सेक्टर में तैनात BSF जवान नरेंद्र सिंह को पाकिस्तान के सैनिकों ने अगवा कर घंटों तड़पाया और फिर मौत के घाट उतार दिया। बीएसएफ जवान की इस शहादत पर विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। केजरीवाल ने लिखा, ”प्रधानमंत्री जी जवाब दें कि आख़िर कब तक भारत के सैनिकों पर अत्याचार जारी रहेगा? कब तक भारत पाकिस्तान के सामने बेबस रहेगा? आख़िर क्या मजबूरियां हैं प्रधानमंत्री जी की?”

सिर्फ केजरीवाल ही नहीं बल्कि कांग्रेस ने भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने लिखा कि मोदी जी, जवान देश की आत्मा हैं और अगर आत्मा को इस तरह तड़पाया जाएगा। सवाल है कि कब तक पाकिस्तान को ‘क्रिकेट बैट’ भेजते रहेंगे, आप जवानों के लिए कब बैटिंग करना शुरू करेंगे?

क्या हुआ नरेंद्र सिंह के साथ?

जम्मू के सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह का क्षत-विक्षत शव जब भारतीय सेना के जवानों को मिला तो उसे देख उनके रोंगटे खड़े हो गए। 51 वर्षीय नरेंद्र सिंह को पाकिस्तान रेंजरों और बैट ने बीएसएफ के एक जवान का अपहरण कर उसकी निर्मम हत्या कर दी।

बर्बरता का आलम यह है कि पहले जवान का गला रेता गया फिर पूरे शरीर पर कई स्थानों पर वार किए गए। शव पर कई स्थान पर काटने के निशान मिले हैं। आंखों को निकालने की कोशिश की गई है। नजदीक से तीन गोलियां भी मारी गई हैं। नरेंद्र कुमार कला गांव सोनीपत (हरियाणा) के निवासी थे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बीएसएफ ने इस बर्बर कार्रवाई पर पाकिस्तान से कड़ा विरोध जताया है। एक एजेंसी के साथ बातचीत में बीएसएफ का कहना है कि यह घटना तब हुई, जब बीएसएफ के जवान टैक्टिकल पेट्रोलिंग कर रहे थे।


नवाज शरीफ और मरियम को बड़ी राहत, सजा पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने लगाई रोक

कश्मीर : 24 घंटे में शहादत का बदला, तंगधार में सेना ने मार गिराए दो पाकिस्तानी जवान

बोकारो : भारत-पाक सीमा पर देश की रक्षा में शहीद हो गया जवान ब्रज कुमार

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : मांदर की थाप पर झूमे सुबोधकांत, धूमधाम से मना करमा पर्व  

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 2:38 PM
newscode-image

रांची। आरयू के जनजातीय क्षेत्रीय भाषा विभाग में प्रकृति पूजा का पर्व करमा धूमधाम से मनाया गया। प्रो.वीसी कामिनी कुमार, राज्यसभा सांसद समीर उरांव, पूर्व  केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय आदि शामिल होकर मांदर की थाप पर खूब झूमे। झारखंड की जनता को करमा पर्व की बधाई दी।

करमा उत्‍सव के मौके पर छात्राओं ने पारंपारिक नृत्य प्रस्तुत की। पांच साल का बच्चा आदिवासी परिधान में मांदर बजाया। करमा पर्व पर आदिवासियों ने किसानों की अच्छी फसल और परिवार की खुशहाली की कामना की।  बहनें अपने भाइयों की सलामती के लिए प्रार्थना की।

झारखंड के आदिवासी ढोल और मांदर की थाप पर झूमते-गाते रहे। परम्परा के मुताबिक खेतों में बोई गई फसलें बर्बाद न हो इसलिए प्रकृति की पूजा की जाती है।

इस मौके पर एक बर्तन में बालू भरकर उसे बहुत ही कलात्मक तरीके से सजाया जाता है। पर्व शुरू होने के कुछ दिनों पहले ही उसमें जौ डाल दिए जाते है। करम पर्व के दिन यही जावा आदिवासी महिला अपने बालों में गूंथकर झूमती-नाचती है।

मौके पर मौजूद राजयसभा उपसभापति हरिवंश ने कहा कि करमा पर्व प्रकृति की सरंक्षण का पर्व है। जो समाज में उत्साह का माहौल बनाता है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बोकारो : प्रभारी मंत्री करती रही बैठक, अधिकारी व्यस्त दिखे सोशल मीडिया में

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 2:36 PM
newscode-image

बोकारो। आखिर अधिकारी कब सुधरेंगे जिले के अधिकारी, यह एक सवाल बन गया है। जिले के विकास योजनाओं को तेजी पर लाने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नीरा यादव समाहरणालय के सभागर में समीक्षा कर रही थी और अधिकारी इतने व्यस्त की उन्हे विकास की चिंता जैसे हैं ही नहीं।

सदन मे चल रही व्यवस्था को छोड़कर व्हाट्ंसअप और फेसबुक में अधिकारी व्यस्त दिखे। इसमें बरेमो के एसडीओ समेत जिले के कई अधिकारी शामिल थे। बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा समेत कई अहम मुद्दो को लेकर सदन में गरमागरम चर्चा चल रही थी।

चास : महिला ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, छानबीन में जुटी पुलिस

अधिकारीयों को पता था कि  जिले की नयी प्रभारी मंत्री नीरा यादव है जो पहली बार जिला योजना समिति और जिला 20 सूत्री की बैठक कर रही थी, फिर भी अधिकारी सोशल मीडिया में व्यस्त थे।इससे पहले तक प्रभारी मंत्री लुईुस मरांडी बोकारो की प्रभारी मंत्री रही थी और इस बार सरकार ने कोडरमा की विधायक व शिक्षा मंत्री नीरा यादव को बोकारो की कमान सौपी है।

सदन में बिजली को लेकर सत्ता और विपक्ष दोनों एक साथ दिखे। जहां विधायक जगरनाथ महतो और सासंद गिरिडीह रविन्द्र पांडेय और विधायक गोमिया प्रतिनिधि योगेन्द्र महतो डीवीसी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगा रहे थे।

बेरमो : संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाको में रहेगी पुलिस की पैनी नजर- इंस्पेक्टर

रघुवर सरकार अधिकारियों के बल पर राज्य का विकास करने को लेकर बड़ी घोषणा कर रही है, ऐसे में ये अधिकारी कितना अमली जामा पहनाने का कार्य करेंगे ये तो आप खुद समझ सकते है।

विधायक जगरनाथ महतो अधिकारियों के कारगुजारियों से खासे नाराज दिखे कहा कि सिर्फ अधिकारी बात बनाने बैठक में आते है।वहीं प्रभारी मंत्री को जब व्हाट्सअप और फेसबुक में खेलने की जानकारी दी तो इसे गंभीरता से लिया और कहा कि आने वाले समय में ऐसे अधिकारियों पर कारवाई की जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : 292 बच्चों का भविष्य अंधकारमय, उग्र आंदोलन की...

more-story-image

गिरीडीह : गांधी जयंती से पहले ओडीएफ करने की तैयारी ,युद्ध...