बोकारो: अवैध शराब को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं, बोकारो में भी हो सकती है रांची जैसी घटना

NewsCode Jharkhand | 6 September, 2017 2:14 PM
newscode-image

बोकारो। प्रशासन अवैध विदेशी शराब को लेकर गंभीर नहीं हुआ तो रांची जैसी जहरीली शारब की घटना बोकारो में भी हो सकती है। बोकारो के लाइन होटलों, ढाबों और सड़क किनारे झोपड़ियों में अवैध रूप से शराब पिलाये जा रहे है। दूसरे राज्‍यों से शराब लाकर कर अवैध रूप से कारोबार किया जा रहा है। बोकारो के शराब माफियाओं का लिंक धनबाद से है। जिसके माध्‍यम से बोकारों में भी शराब पहुंच रही है।

रांची में हुई जहरीली शराब से मौत के बाद सरकार गंभीर है और इसकों ले कर जिम्‍मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई भी की गई है। लेकिन सिर्फ रांची में ही करवाई से इस घटना की रोका नहीं जा सकता है। बोकारो जिले में भी अवैध विदेशी शराब का कारोबार एक अगस्त से जोर पकड़ लिया है।

यहाँ दूसरे राज्यों से शराब की तस्करी कर छोटे-छोटे कारोबारियों को शराब मुहैया कराया जा रहा है। छोटे कारोबारी इस शराब को होटलों, ढाबों और झोपड़ियों को उपलब्ध करा रहे हैं, जहाँ शाम हो या सुबह बिना किसी डर के आम लोगों को शराब परोसा जा रहा है। इस बात की सच्चाई ये तस्वीर भी बयां करती है। ऐसा नहीं है की जिले के सम्बंधित विभाग और थाना को इसकी सूचना नहीं है।

हाल में दिनों में बोकारो पुलिस ने विदेशी शराब की एक खेप पकड़ी थी। जिसके पकड़े जाने की भी वजह कुछ अलग ही बताया जा रहा है। बोकारो उत्पाद विभाग दिखावे के तौर पर छापेमारी के नाम पर कुछ दिखावा जरूर कर रहा है। लेकिन कोई बड़ी कार्रवाई अभी तक विभाग के द्वारा नहीं की गई है।

सूत्रों के अनुसार बोकारो के शराब माफिया 31 जुलाई को ही शराब का स्टॉक विभिन्न जगहों पर कर रखा है। साथ ही धनबाद के एक कारोबारी से दूसरे राज्य का शराब छोटी गाड़ियों में बोकारो ला रहे हैं जो शराब को अपने सहयोगियों के सहयोग से बेच रहे हैं। इस अवैध कारोबार से राज्य सरकार को भी राजस्व का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

विभाग में संसाधन की घोर कमी : सहायक आयुक्‍त

इस मामले में जब सहायक आयुक्त उत्पाद बोकारो सुनील चौधरी से बात की गई तो इनका कहना था की विभाग में संसाधन की घोर कमी है। जिसके कारण कार्रवाई करना संभव नहीं हो पा रहा है। उन्होंने माना की बिना पुलिस के सहयोग से इस प्रकार के करोबार को रोक पाना मुश्किल है।

बोकारो में उत्पाद विभाग में उत्पाद निरीक्षक के तीन पद स्वीकृत है लेकिन वर्तमान में एक निरीक्षक पदस्थापित है। वहीं उत्पाद सहायक   निरीक्षक के आठ पद स्वीकृत हैं लेकिन वर्तमान में चार सहायक निरीक्षक पदस्थापित है। वहीं एएसआई के दस पद स्वीकृत है लेकिन वर्तमान में एक भी पदस्थापित नहीं है। वहीं सिपाही के 55  पद स्वीकृत है लेकिन वर्तमान में 6  पदस्थापित है।

एसपी वाईएस रमेश ने न्‍यूज कोड से की बात

इस मुद्दे पर एसपी वाईएस रमेश ने न्यूज़ कोड से बात करते हुए कहा कि जिस भी थाना क्षेत्र में अवैध शराब बेचा या पिलाये जाते पकड़ा जायेगा उस थाना के थाना प्रभारी और उत्पाद विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उत्पाद विभाग को छापेमारी के लिए होमगार्ड के जवान उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

बुंडू : वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो व्यक्ति घायल

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:31 AM
newscode-image

बुंडू (रांची) । टाटा-रांची मुख्य मार्ग एनएच-33 बुंडू प्रखंड के तैमारा घाटी में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को बुंडू अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया।

धनबाद :  सड़क पर टकरायी दो स्कूटी , एक ने दूसरे की कर दी जमकर पिटाई

एक बाइक पर सवार होकर दोनों व्यक्ति रांची की ओर जा रहे थे। घायलों में बलराम ताती कुम्हार टोली बुंडू, दूसरा अजीत कुमार बोकारो के रूप में पहचान हुई है। अजीत कुमार का बायां पैर फ्रैक्चर हुआ है वही बलराम तांती के सिर में चोट आई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लोहरदगा : सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत, तीन लोग घायल

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 9:41 AM
newscode-image

लोहरदगा । जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के झालजमीरा-कोरांबे पथ में मुरपा डीपरा के समीप ऑटो पलटने के कारण एक महिला की मौत हो गई जबकि तीन महिला मजदूर घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार  मुरपा गांव से ऑटो में बैठ कर 9 मजदूर हर रोज की तरह मजदूरी के लिए लोहरदगा आ रहे थे। मुरपा डीपरा के समीप ऑटो चालक झालजमीरा गांव निवासी मनसूल अंसारी ऑटो पर अपना नियंत्रण खो बैठा और  ऑटो  अनियंत्रित हो कर पलट गई।

चतरा : बस-ऑटो की टक्कर, सात यात्री घायल, तीन RIMS रेफर

इस घटना में मुरपा गांव निवासी  महिला मजदूर कुंती उरांव, हीरा उरांव, सुनिता उरांव और फुलमन उरांव गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सहायता से सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां कुंती को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। शेष घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बोकारो : फायरिंग में दो लोग हुए घायल, आपसी रंजिश में चली थी गोली

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 9:17 AM
newscode-image

पिंड्राजोरा के घटियाली की घटना, पुलिस कर रही है मामले की पड़ताल

बोकारो । मां मनसा की मूर्ति विसर्जन के दौरान देर शाम अचानक अंधाधुध फायरिंग करने से दो लोगों को गोली लग गयी । दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया । समाचार लिखे जाने तक दोनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। घटना पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के घटियाली की है। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी कार्तिक एस,एसडीओ चास सतीश चंद्र,एसडीपीओ चास महेश कुमार सिंह, जिला परिषद सदस्य संजय कुमार व संबंधित थाना मौके पर पहुंच कर घायलों की स्थिति की जानकारी ली ।

बताया जा रहा है कि घटियाली के पूर्व मुखिया व कुख्यात अपराधी निरंजन कपरदार ने गांव के कुछ लोगों के द्वारा कोर्ट में उनके खिलाफ गवाही देने को लेकर मतभेद चल रहा था। कल देर शाम इसी बात को लेकर मां मनसा की मूर्ति विसर्जन के समय निरंजन कपरदार एक बार फिर गुस्से में आकर गवाही देने वालों से उलझ गया औऱ इसी दौरान उसने अपने पास रखे बंदूक से फायरिंग शुरु कर दी। अचानक हुए फायरिंग से दो लोगों को गोली लग गयी वहीं मूर्ति विसर्जन में शामिल लोगों के बीच भगदड़ मच गयी। राकेश सेन को हाथ में और राम किकंर को पैर में गोली लगी है।

बोकारो : पेट्रोल पंप में लूट, ग्राहकों के भी मोबाइल व रुपए लेकर हुए फरार

बताया जा रहा है कि निरंजन कपरदार की ओर से पांच से छह रांउड फायरिंग की गयी। जिस तरह फायरिंग की गई कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। घटना के बाद से पुलिस पूर्व मुखिया व कुख्यात अपराधी निरंजन कपरदार की गिरफ्तारी को लेकर विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। दोनों घायलों को सदर अस्पताल में इलाज के बाद जिला परिषद सदस्य संजय कुमार ने बोकारो जेनरल अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अपराधी के बाइक को आग के हवाले कर दिया। देर रात पुलिस गांव में कैम्प कर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : रंग-बिरंगी राखियों से गुलजार है बाजार, रक्षाबंधन है...

more-story-image

देवघर : बाबा भोले पर जलार्पण करने से सभी मनोकामना...