निकाय चुनाव : आजसू ने जनहितैषी नीतियों से लोगों को कराया अवगत, दिया भरोसा

NewsCode Jharkhand | 30 March, 2018 8:08 PM
newscode-image

समाज के अंतिम व्‍यक्ति तक लाभ पहुंचाने पर जोर

रामगढ़।  नगर परिषद चुनाव को लेकर आजसू पार्टी ने नगर परिषद क्षेत्र के दिगवार के विभिन्न टोलों में लोगों  के साथ बैठक की। पार्टी की जनहितैषी नीतियों से लोगों को अवगत कराया।

सभा को संबोधित करते हुए अध्यक्ष पद के उम्मीदवार युगेश बेदिया ने कहा कि आजसू जनसरोकार की पार्टी है।  सदैव जनता की समस्याओं का समाधान कर क्षेत्र के चहुंमुखी विकास को लेकर तत्पर हैं।

चाईबासाः नगर परिषद चुनाव की तैयारियां जोरों पर ,21 वार्डो के लोग डालेंगे वोट

साथ ही उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी मनोज कुमार महतो ने कहा कि जनसंपर्क के माध्यम से हम नगर परिषद क्षेत्र अवस्थित समाज के हर वर्ग और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचकर विकास का खाका तैयार  किया है। जिसे धरातल पर उतारने को लेकर हम कटिबद्ध हैं।

हम सर्व जन हिताय सर्वजन सुखाय की नीति पर कार्य को उत्सुक हैं। इस बाबत अपस्थित जनसमूह ने मतैक्य होकर अगामी नगर परिषद चुनाव में आजसू समर्थित प्रत्याशी की विजय सुनिश्चत करने को लेकर प्रतिबद्ध होने की बात कही। सभा की अध्यक्षता परमेश्वर साहु व संचालन  प्रशांत साहु ने किया।

सभा में मुख्य रूप से विनोबा भावे विश्वविद्यालय प्रभारी, राजेश कुमार महतो,प्रखण्ड प्रवक्ता राजेन्द्र महतो, विनोद कुशवाहा आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

हजारीबाग : हरि‍नगर क्षेत्र में चिकनगुनिया फैलने की आशंका, कई लोग बीमार 

NewsCode Jharkhand | 8 October, 2018 7:31 PM
newscode-image

हजारीबाग। हरिनगर क्षेत्र में कई लोगों के एक साथ बीमार होने के बाद, वहां चिकनगुनिया का प्रकोप होने की आशंका जताई जा रही है। नगर के बीचों-बीच स्थित ये स्लम एरिया लोगों की निगाह में हमेशा रहता है। नगर निगम के अधिकतर सफाईकर्मी यहां निवास करते हैं। ऐसे जगह में चिकनगुनिया का प्रकोप हो जाना बड़ी बात है। इसकी सूचना मिलते ही हजारीबाग नगर निगम की मेयर रोशनी तिर्की एवं सिविल सर्जन ललिता वर्मा अपने पूरे दल बल के साथ हरि‍नगर पहुंची। वहां सफाई-कार्य करवाया जा रहा है। वहीं मरीजों के ब्लड का सैंपल लिया जा रहा है ताकि सही से जांच करायी जा सके।

हजारीबाग : सदर एसडीओ की कार्रवाई से हड़कंप, कोयला लदे 72 ट्रक जब्‍त

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची: स्वस्थ बच्चे व स्वस्थ मां सामाजिक अर्थव्यवस्था की बुनियाद-ऋचा संचिता 

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:56 PM
newscode-image

रांची। झारखंड आई.ए.एस.ऑफिसर्स  वाइब्स एसोसिएशन (जेसोवा) की सचिव श्रीमती रिचा संचिता ने कहा कि स्वस्थ बच्चे और स्वस्थ मां सामाजिक अर्थव्यवस्था की बुनियाद हैं. इन्हें कुपोषण से बचाने तथा शैक्षिक संस्कार देने के लिए आंगनवाड़ी केंद्र की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है. जेसोवा एक सामाजिक संगठन है जो झारखंड के सामाजिक तथा आर्थिक विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है.

आज जेसोवा के सदस्यों ने अरगोड़ा आंगनवाड़ी केंद्र का भ्रमण किया. जेसोवा के सदस्यों ने आंगनबाड़ी के बच्चों के बीच स्वेटर, टोपी और स्टेशनरी इत्यादि सामग्रियों का वितरण किया. अरगोड़ा आंगनबाड़ी केंद्र पर ही मधुकम आंगनवाड़ी केंद्र की सेविका- सहायिका को वहां के बच्चों के लिए गर्म कपड़े एवं स्टेशनरी आदि वितरित करने हेतु उपलब्ध कराए गए. जेसोवा द्वारा अरगोड़ा आंगनवाड़ी केंद्र को एक वॉल फैन भी दिया गया.

इस अवसर पर जेसोवा की ओर से श्रीमती ऋचा संचिता, श्रीमती मिली सरकार, श्रीमती अमिता खंडेलवाल, श्रीमती मनु झा, श्रीमती स्टेफी टेरेसा मुर्मू तथा रांची जिला के विभिन्न सीडीपीओ और आंगनवाड़ी केंद्रों की सेविका सहायिका सहित आंगनबाड़ी के बच्चे उपस्थित थे.

 

रांची: ईद मिलादुन्नबी पर समाजसेवियों ने लगाया शिविर

NewsCode Jharkhand | 21 November, 2018 7:47 PM
newscode-image

रांची। झारखंड मुस्लिम युवा मंच एवम सर्वधर्म समभाव युवा मंच के संयुक्त तत्वाधान में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर राजेंद्र चौक पर शिविर लगाया गया । इस दौरान अकीदतमंदों को माला व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। साथ ही वहां से गुजर रहे जुलूस के दौरान लोगों को पानी पिलाया गया।

झारखंड मुस्लिम युवा मंच के केंद्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ने कहा इस शिविर के आयोजन का  मुख्य उद्देश्य जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल तमाम अकीदतमंदों का इस्तकबाल करना था। उन्होंने कहा कि मंच पिछले कई वर्षों से इस तरह के शिविर का आयोजन करता आ रहा है और भविष्य में हमेशा करता रहेगा। अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ने कहा कि हजरत मुहम्मद सल्ला अलैही वसल्लम सबसे आखरी पैगंबर हैं अल्लाह ने आपको सारी मानव जाति के लिए रहमत बनाकर भेजा है । आज दुनिया में जो भी तरक्की और तहजीब नज़र आ रहा है वह उसी इंकलाब का नतीजा है जो आपने बताया। अल्लाह ने आपको तमाम मानव जाति के लिए आदर्श बनाया आप की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि आपका जीवन और आपके जीवन का एक-एक पल इतिहास के पन्नों में सुरक्षित है जो सारे इंसानियत के लिए है। आप का सबसे बड़ा विशेषता यह है कि आपने इंसानों को हर तरह की गुलामी से आजादी दिलाई। मौके पर उपस्थित सर्वधर्म समभाव युवा मंच के कार्यकारी अध्यक्ष आदर्श कुमार ने कहा कि इस दौरान मंच के तरफ से जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल लोगों में शांति प्रेम व सद्भावना बनाए रखने की एक पहल की गई जिसमें  तमाम शहर वासियों ने भरपूर साथ दिया एवं हिंदू मुस्लिम भाइयों ने मिलकर जुलूस का स्वागत किया व समाज में एक अनोखा मिसाल पेश किया इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सुबोध कांत सहाय व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनय सिन्हा दीपू उपस्थित थे। रांची की एसडीओ गरिमा सिंह ने मंच पर आकर मंच के तमाम पदाधिकारियों को इस आयोजन के लिए बधाई दी एवं मंच के इस कार्य की काफी सराहना अदालत सरिया  नाजीमें आला मंच पर उपस्थित होकर आप सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम की विशेषताएं और खूबियां बयान  किए।

कार्यक्रम में मुख्य तौर पर झारखंड मुस्लिम युवा मंच के  अध्यक्ष मोहम्मद शाहिद ,झारखंड विकास मोर्चा के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन मिश्रा ,सर्वधर्म समभाव युवा मंच के कार्यकारी अध्यक्ष आदर्श कुमार, समाजसेवी दीपक ओझा, गुलाम जावेद ,सेंट्रल मोहर्रम कमेटी के अकील उर रहमान , डोरंडा थाना प्रभारी आम जनता हेल्पलाइन के संस्थापक एजाज गद्दी ,नदीम इकबाल, शाहबाज हुसैन इमाम अहमद , मो लतीफ आलम, मो अंजर, मो हसन वारिस, सोनू हिमांशु नवाब चिश्ती तौफीक खान आदि उपस्थित थे।

More Story

more-story-image

रांची: गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर गुरूद्वारा में...

more-story-image

रांची: रेलवे अधिकारियों के साथ सीएम ने की बैठक में...

X

अपना जिला चुने