बेरमो : शिव मंदिर निर्माण का किया गया भूमि पूजन

NewsCode Jharkhand | 23 April, 2018 4:36 PM
newscode-image

बेरमो(बोकारो)। जिले के उपरघाट पंचायत कंजकिरो के शिशुटोला में शिव मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन आचार्य श्री टुकामनी पाण्डेय, चन्द्रशेखर मिश्र, लखन लाल पाण्डेय पुजारी जयनारायण महतो के द्वारा किया गया।

भूमि पूजन कार्यक्रम मे मुख्य रूप से मुखिया योगेन्द्र कुमार रंजन, खेमलाल महतो, योद्धा महतो, भूतपूर्व सरपंच तालो महतो, खिरोधर महतो, प स भरतलाल स्वर्णकार फालो महतो, चिंतामनी महतो, किटी महतो, हिरामन महतो, शक्ति महतो, मोहन महतो वार्ड सदस्य,  रीता देवी, पूर्णिमा देवी, कविता देवी, शांति देवी, सहित सैकड़ों महिला उपस्थित हुए।

बेरमो : मंदिर का निर्माण कार्य आरम्भ, श्रद्धालुओं ने किया अर्थ एवं श्रमदान 

मंदिर निर्माण समिति का गठन किया गया अध्यक्ष जयनारायण महतो सचिव हिरामन महतो कोषाध्यक्ष चिन्तामणि महतो, उपाध्यक्ष तालो महतो, उप सचिव फालो महतो तथा 21 कार्यकारिणी के सदस्य चुने गए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

योग डे विशेष : एक ऐसे शख्स की कहानी, जिन्होंने पानी पर योग करने की ठानी

Ramdin Kumar | 21 June, 2018 12:41 PM
newscode-image

रांची आपने मछली, मगरमच्छ या जलपरी के बारे में तो सुना ही होगा कि इनका जीवन जल के बगैर मुश्किल है, लेकिन आज हम आपको शख्सियत के बारे में बतायेंगे जो ज्यादा समय बीता सकते हैं, उन्हें ‘जलमानव’ कहकर संबोधित करना अनुचित नहीं होगा।

12 घंटे से अधिक समय तक पानी में रह सकते हैं सुरेश

जी हां, रांची के अनगड़ा में रहने वाले सुरेश महतो को पानी से डर नहीं लगता। चाहे कितना भी गहरा क्यों न हो। सुरेश पानी में तैरते नहीं बल्कि नदी या तालाब में घंटों योग करते हैं।

योग डे विशेष : एक ऐसे शख्स की कहानी, जिन्होंने पानी पर योग करने की ठानी

वह घंटों पानी में योग की मुद्रा में रह सकते हैं। वह लगातार 12 घंटे से अधिक समय तक एक ही स्थति में पानी में रह सकते हैं, इतना ही नहीं हाथ-पांव बांध भी नदी में सुरेश उसी अवस्था में घंटों तैरते रहते हैं।

पानी पर सभी आसन हैं आसान

सुरेश पानी में योग के लगभग सभी आसनी से कर लेते हैं। यही नहीं पानी के अन्दर वो अखबार पढ़ते हैं, शंख बजाते हैं और माउथ ओरगन भी बजाते हैं। ये हैरतअंगेज कारनामा सुरेश बचपन से ही करते आ रहे हैं। पानी में रोज नए-नए कारनामे करके लोगों को हैरत में डाल देते हैं।

योग डे विशेष : एक ऐसे शख्स की कहानी, जिन्होंने पानी पर योग करने की ठानी

सुरेश की कहानी, उन्हीं की जुबानी

जब सुरेश से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जब वे छोटे थे तभी से योग कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब वे तैरते थे तब उन्हें लगता था कि पानी में वो कैसे आराम करें। तब उन्होंने योगासन करना शुरू किया। ऐसा करने से उन्हें लगा कि वो पानी में डूब नहीं रहे हैं, उसी समय से उन्होंने पानी में योग करना शुरु कर दिया। आज सुरेश सुरेश घंटों पानी में योग का अभ्यास करते हैं। रांची स्थित गेतलसूद नदी में सुरेश ने कई आसनों को भी करके दिखाया।

रांची : केंद्रीय मंत्री नकवी व सीएम ने 10 हजार लोगों के साथ किया योगाभ्यास

सुरेश जिस अनोखी प्रतिभा के धनी हैं, ऐसे लोग बहुत कम ही होते हैं। जरुरत है इन जैसे लोगों की प्रतिभा को निखारने में मदद करने की। सुरेश जिस तरह बिना कोई मदद के पानी में योग करने की कला को लोगों के बीच पहुंचा रहे हैं, वाकई ये काबिले तारीफ है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चतरा : सीसीटीवी लगाने को लेकर प्रशासन करेगी व्यवसायियों के साथ बैठक

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 6:38 PM
newscode-image

चतरापुलिस कप्तान अखिलेश वी वारियर के निर्देश पर शनिवार को सदर थाना में शहर के प्रतिष्ठित व्यवसाई एवं पेट्रोल पंप के मालिकों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि जिला अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ज्ञानरंजन होंगे।

इस आशय की जानकारी देते हुए सदर थाना प्रभारी राम अवध सिंह ने कहा कि शहर में चल रहे प्रतिष्ठानों के मालिकों से आग्रह किया गया है कि वह अपने दुकानों में एवं दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाएं इसको लेकर उन्हें कई बार संपर्क साधा गया।

चतरा : भूमि विवाद में मुखिया समेत छह पर प्राथमिकी दर्ज

इसके बावजूद शहर के कई दुकानदारों को नोटिस भेजी गई है। इसी को धरातल में उतारने को लेकर शहर के तमाम व्यवसायियों से आग्रह किया गया है कि वह निर्धारित समय पर  सदर थाना पहुंच कर आवश्यक दिशा निर्देश दें एवं सीसीटीवी कैमरा लगाने का कार्य करें।

इन दिनों शहर में हुई कई गोली कांड घटना को लगाम लगाने में शहर के  कुछ जगहों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरा  के सहयोग से भी उदभेदन  किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : भूमि विवाद में मुखिया समेत छह पर प्राथमिकी दर्ज

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 6:31 PM
newscode-image

चतरा। सदर थाना क्षेत्र के डाढ़ा पंचायत में शुक्रवार को भूमि विवाद में हुई मारपीट में एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल किसन तुरी का पुत्र प्रमोद तुरी है। इस बाबत प्रमोद ने सदर थाना में लिखित आवेदन देकर मुखिया रमेश कक्षप समेत छह पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी दर्ज में प्रमोद ने कहा है कि गांव में अपना मकान बना रहा था।

चतरा : नक्सली संगठन टीपीसी समर्थक वीरेंद्र गंझू गिरफ्तार

तभी मुखिया रमेश कक्षप, भोला यादव, काली यादव, प्रदीप यादव, सुरेंद्र यादव व कोमल यादव आकर लाठी व डंडे से मारपीट करने लगे। आसपास के ग्रामीणों की मदद से मामला को शांत कराया गया। उसके बाद घायल व उसके परिजनों ने सदर थाना में आकर आपबीती सुनाई।

थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रामअवध सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उक्त सभी पर प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि मामले में संलिप्त आरोपियो की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी किया जा रहा है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने घायल को उपचार व इंजुरी तैयार कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

चतरा : नक्सली संगठन टीपीसी समर्थक वीरेंद्र गंझू गिरफ्तार

more-story-image

दुमका : 11 हजार हाई टेंशन तार की चपेट में...