बेरमो : ग्राम विकास समिति एवं आदिवासी विकास समिति का मुखिया संघ ने किया बहिष्कार

NewsCode Jharkhand | 6 April, 2018 8:05 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो)। जिले के नावाडीह प्रखण्ड में ग्राम विकास समिति एवं आदिवासी विकास समिति को संचालित करने के लिए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में गांव के विकास योजनाओं को मूर्तरूप देने एवं संचालित करने को लेकर किया गया। वही क्षेत्र में आदिवासी दलित एवं पिछड़ों को समाज के साथ जोड़ कर आगे आने को लेकर विचार विमर्श किया जाता लेकिन मुखिया संघ की और से इसका विरोध करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी का बहिष्कार कर बैठक से बाहर निकल गये।

तेनुघाट : ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर एसडीओ से मिले पूर्व विधायक

मुखिया संघ के अध्यक्ष गौरीशंकर शंकर महतो ने कहा की सरकार द्वारा मुखिया को मिलने वाले अधिकार को पदाधिकारियों द्वारा विर्मित नजीर किया जा रहा है। अधिकारी मुखिया के अधिकार को अपने गिरफ्त में  रखना चाहते है। हमारे संविधान ने जो अधिकार मुखिया को दिया है उसे लागू किया जाय।

महतो ने कहा कि पंचायत राज्य 73 संशोधन अधिनियम के तहत पंचायत को ग्राम सभा के निर्णयों के अनुरुप काम करना है। इस मांग को लेकर 08 अप्रैल को बोकारो जिला कमिटी बैठक में इसका फैसला लिया जाएगा और जरूरत पड़ने पर संघ आंदोलन भी करने को बाध्य होगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

राफेल डील: पीएम मोदी और रक्षा मंत्री के खिलाफ कांग्रेस देगी विशेषाधिकार हनन का नोटिस

NewsCode | 23 July, 2018 4:26 PM
newscode-image

नई दिल्ली। शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बहस में पीएम मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन की ओर से राफेल डील के मुद्दे पर दिये गयान बयान को कांग्रेस ने झूठ करार दिया है। कांग्रेस पार्टी ने राफेल डील मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने का फैसला किया है।

सोमवार को पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी के साथ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री ने संसद को गुमराह किया है, ये विशेषाधिकार का हनन है। कांग्रेस इसको लेकर लोकसभा में नोटिस भी देगी।

बीजेपी भी लाएगी विशेषाधिकार हनन

वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी भी इस मुद्दे पर राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की बात कह चुकी है। बीजेपी का ये नोटिस लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के दफ्तर भी पहुंच गया है, हालांकि अभी इस पर अंतिम फैसला होना है।

सदन में राहुल ने कही थी ये बातें

बता दें कि सदन में राहुल गांधी ने कहा था कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल फाइटर जेट्स का मूल्य बताने से यह कहकर मना कर दिया था कि इसकी वजह से देश की सुरक्षा को खतरा पहुंच सकता है। लेकिन बाद में दसॉ एविएशन ने अपनी 2016-17 की वार्षिक रिपोर्ट में बताया कि उसने 1,670 करोड़ रुपए प्रति एयरक्राफ्ट की दर से 36 एयरक्राफ्ट बेचे हैं।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने आगे कहा कि यही एयरक्राफ्ट 11 महीने पहले मिस्र और कतर को 1,319 करोड़ रुपए प्रति एयरक्राफ्ट के हिसाब से कंपनी ने बेचा था। इससे पता चलता है कि इस डील की वजह से देश को 12,632 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

मुजफ्फरपुर रेप केस: बच्ची को मारकर दफनाने के शक में शेल्टर होम परिसर में खुदाई शुरू

केंद्र सरकार और कांग्रेस आमने-सामने

राफेल सौदे पर केंद्र सरकार और कांग्रेस पार्टी आमने-सामने राहुल गांधी ने रविवार को ट्विटर पर लिखा कि, “हमारी रक्षामंत्री ने कहा कि वह खुलासा करेंगी लेकिन अब कह रही हैं कि नहीं करेंगी। वह गोपनीय है और गोपनीय नहीं है के बीच फंसी हुई हैं। जब प्रधानमंत्री से राफेल की कीमत के बारे में पूछा जाता है तो वह घबराते हैं और मेरी आंखों में आंख डालकर नहीं देख पाते। निश्चित तौर पर घोटाले की गंध आ रही है।”

कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 23 से 31 जुलाई तक विदेश जाने की इजाजत

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चक्रधरपुर : महादेवशाल धाम के श्रावणी मेला  को लेकर हुई बैठक

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:57 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। चक्रधरपुर अनुमंडल के महादेवशाल धाम में श्रावणी मेला को लेकर प्रशासन व मेला समिति की महत्व पूर्ण बैठक  प्रखंड कार्यालय में हुई। मेले को सफलतापूर्वक संचालन करने के अलावे विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई ।

विशेषकर बैठक में पुराने कमेटी के कोषाध्यक्ष मादरु अंगारिया द्वारा हिसाब के बाद राशी लगभग ढाई लाख जो व्यक्तिगत कार्य के लिए खर्च की गई है। उस राशि को एक माह के अंदर जमा करने की बात कही।

इसके अलावे मेले में विभिन्न प्रकार की समस्याओं को लेकर भी चर्चा किया गया। जिसमें मेले को सफल संचालन के लिए अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप प्रसाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सकलदेव नाम में दिशा निर्देश दिए।

जमशेदपुर : स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के तहत अव्वल आने वाले राज्य और जिले को प्रधानमंत्री करेंगे सम्मानित :- अमित कुमार उपायुक्त

 

बैठक में मुख्य रूप से अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप प्रसाद, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सकलदेव राम के अलावे प्रखंड विकास पदाधिकारी  हरि उरांव थाना प्रभारी, आलोक रंजन सिंह ,सतीश बाजपेयी,मादरु अंगारिया ,मनोज सिंह राजेश चौरासिया व  महादेव सेवा समिति के सदस्य मौजूद थे।

बैठक के पश्चात अनुमंडल पदाधिकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं संचालन समिति के सदस्यों ने महादेवशाल धाम का दौरा किया एवं स्थल निरीक्षण कर दुकान एवं भंडारा आदि लगाने का स्थल चयन किया गया

मेला संचालन के लिए कमेटी का हुआ गठन कमेटी में मुख्य रुप से आलोक रंजन सिंह ,रामचंद्र प्रसाद, मादरु  अंगारिया  सतीश बाजपेई ,दिनेश गुप्ता राजेश चौरसिया मनोज सिंह श्रीमती पायो बेसरा मुखिया, दौराई लुगुन गोमा अंगारिया मुंडा, लम्बोरा  मेराल मानकी समिति में शामिल है

प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत तीन सदस्यों का नाम से संचालन समिति के खाता होगी संचालन बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी गोइलकेरा  समिति के कोषाध्यक्ष मांदरू अंगारिया रामचंद्र प्रसाद के संयुक्त खाते  से संचालन होगी महादेवशाल धाम श्रावणी मेला।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

लोहरदगा : छात्रा के साथ छेड़खानी पड़ी मंहगी, आरोपी दर्जी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:53 PM
newscode-image

लोहरदगा। शहरी क्षेत्र के अपर बाजार में छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा ने इस बात की लिखित शिकायत सदर थाना में की है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। छात्रा के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि छात्रा ने अपर बाजार में चुन्नीलाल के समीप स्थित मिलन टेलर में 15 दिन पहले अपनी एक ड्रेस सिलने के लिए दिया था। सोमवार को छात्रा पैसे लेकर ड्रेस लाने के लिए दर्जी के पास गई हुई थी। जहां दर्जी निजाम अंसारी ने दुकान का पर्दा गिराते हुए, छात्रा से दोबारा नाप लेने की बात कही। इसके बाद वह छात्रा से छेड़खानी करने लगा।

रांची : मिजिल्स रूबेला अभियान 26 से 1.17करोड़ बच्चों को टीकाकरण का मिलेगा फायदा

छात्रा रोते हुए अपने घर चली गई। छात्रा ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी। जिसके बाद परिजन दर्जी की दुकान पर पहुंच गए। परिजनों ने दर्जी को पकड़कर सदर थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। इस मामले में एसडीपीओ अरविंद कुमार वर्मा का कहना है कि छात्रा के बयान पर पोक्सो एक्ट, छेड़खानी और एससी-एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए कांस्टेबल की 55000 वैकेंसी, ऐसे...

more-story-image

 धनबाद : चोरों ने किया हाथ साफ़, मालिक के उड़े...