बेंगाबाद : फर्जी बैंक अधिकारी बन उड़ाए थे रूपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 4:18 PM

बेंगाबाद : फर्जी बैंक अधिकारी बन उड़ाए थे रूपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

धनबाद व बेंगाबाद पुलिस की संयुक्त कार्रवाई  में धराया

बेंगाबाद(गिरिडीह)। फर्जी बैंक अधिकारी बन दूसरे के खाते से 73 हजार रुपये उड़ा लेने वाले एक साइबर  अपराधी को बेंगाबाद थाना क्षेत्र के चपुवाडीह से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस गिरफ्त में आये अपराधी मनोज ठाकुर वल्द पियारी ठाकुर के विरुद्ध धनबाद के जोगता थाना में कांड संख्या 15/18 के तहत मामला दर्ज है।

भुक्तभोगी के आवेदन के आधार पर धनबाद पुलिस ने फर्जीवाड़ा कर हजारों रुपये ठगी करने का मामला दर्ज करते हुए छानबीन शुरू की। जांच पड़ताल के क्रम में फर्जीवाड़ा का तार बेंगाबाद से जुड़ा मिला।

बेंगाबाद : अपराधी की तलाश में पहुंची दिल्ली पुलिस, खाते से रूपये उड़ाने का मामला

जिसके बाद धनबाद पुलिस की टीम बेंगाबाद थाना पहुंची और बेंगाबाद पुलिस से सहयोग मांगा। बेंगाबाद थाना प्रभारी पृथ्वीसेन दास के नेतृत्व में टीम गठित कर धनबाद पुलिस के शारीक खान और रंजीत कुमार के साथ चपुवाडीह गावँ में दबिश दी गयी और आरोपी के घर पर छापेमारी कर उसे दबोचा गया। गिरफ्तार साइबर  अपराधी को विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए धनबाद पुलिस अपने साथ ले गयी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

दुमका : एसकेसमयू का वेबसाइट बांग्लादेशी हैकर ने किया हैक

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 9:35 PM

दुमका : एसकेसमयू का वेबसाइट बांग्लादेशी हैकर ने किया हैक

दुमका। सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय का वेबसाइट हैक हो गया है। वेबसाइट हैक होने के कारण छात्र-छात्राओं का बुधवार को कई विषयों का परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित हो गये। सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय का नया वेबसाइट हाल ही में बनवाया गया था।

जानकारी के अनुसार वेबसाइट बीती रात 11 बजे हैक हुई। वेबसाइट हैक होने की सूचना मिलने के बाद वेबसाइट को फिर से शुरु करने की पक्रिया विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रारंभ  कर दी है। बता दें कि विश्वविद्यालय के वेबसाइट(www.skmu.ac. in) को हैक किया गया है।

जामताड़ा : दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, एक अनपढ़ तो दूसरा मैट्रिक फेल

विश्वविद्यालय के वेबसाइट हैक होने के बाद उस पर यह संदेश दिख रहा है कि बांग्लादेशी हैकरों ने वेबसाइट को हैक कर लिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने जानकारी के मिलने के बाद आनन-फानन में वेबसाइट बनाने वाली कंपनी को वेबसाइट को ठीक करने का निर्देश दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

सिमडेगा : दो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, एक देशी कट्टा सहित कई सामान बरामद

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 9:33 PM

सिमडेगा : दो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, एक देशी कट्टा सहित कई सामान बरामद

सिमडेगा। पुलिस ने जाल बिछा कर दो  अंतर्राज्यीय अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। पकड़े गये एक अपराधी पर ओड़ि‍शा में भी कई संगीन मामले दर्ज है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के  मुताबिक एसपी संजीव कुमार को  गुप्त सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी सिमोन केरकेट्टा अपने सहयोगी जयराम सिंह के साथ  कोई बड़ी घटना को  अंजाम देने के फिराक में है।

सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम बनायी गयी। टीम में रेंगारीह थाना प्रभारी रविंद्र प्रसाद सिंह, हवलदार बहुादूर सिंह, जीवन उरांव व राजू तिर्की सहित शस्त्र बलों को शामिल किया गया। सूचना के अनुसार पुलिस दल को जोगिया मुंडा पुल  के पास भेजा गया।

पुल के पास पुलिस को अपनी ओर आता देख दो लोग भागने लगे। इसी बीच खदेड़ कर दोनों युवक को पकड़ा गया। पूछताछ में एक ने अपना नाम सिमोन केरकेट्टा तलसेरा सुंदरगढ़ तथा एक ने अपना नाम जयराम सिंह बेलकुबा निवासी बताया। उक्त लोगों के पास से एक देशी कट्टा लोडेड, दो मोबाइल  तथा 3 गोली बरामद किया गया।

पलामू : उत्‍पाद विभाग की छापेमारी में अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार

सिमोन केरकेट्टा ओड़ि‍शा के लिये आतंक बना हुआ था। सिमोन पर आर्म्‍स एक्ट का कुरडेग में दो मामला, बोलबा में दो मामला, केरसई में एक तथा ठेठईटांगर में एक मामला दर्ज है। ओड़ि‍शा के विभिन्न थानों में कुल  पांच मामले दर्ज हैं, जिसमें 4 मामले हत्या के हैं।

लेवी वसूलने का करता था काम : एसपी

एसपी संजीव कुमार ने बताया कि  सिमोन पुराना अपराधी है। पूर्व में भी  जेल जा चुका है। सिमोन जयराम सिंह के  साथ मिल कर  पहाड़ी चीता के नाम पर लेवी वसूलने का काम करता था। अब जिले में  पहाड़ी चीता का नाम लेने वाला कोई नहीं बचा है।  दोनों की गिरफ्तारी से जिले के अलावा ओड़िशा के सीमांत क्षेत्र में अपराधी पर अंकुश लगेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बेंगाबाद : कीटनाशक खाने से महिला गंभीर, पति-पत्नी के बीच हुआ था विवाद

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:12 PM

बेंगाबाद : कीटनाशक खाने से महिला गंभीर, पति-पत्नी के बीच हुआ था विवाद

बेंगाबाद (गिरिडीह)। पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद एक महिला ने कीटनाशक खा कर आत्महत्या करने प्रयास किया है। गंभीर अवस्था में महिला को इलाज के लिए बेंगाबाद स्थित एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। मामला गांडेय थाना क्षेत्र के बुधुडीह गांव का है।

बताया गया कि बुधवार की दोपहर दोनों दंपति में किसी बात को लेकर नोंक-झोंक हो गयी, जिसके बाद पत्नी ने गुस्से में आकर घर में रखा कीटनाशक खा लिया। मामले की जानकारी घरवालों को मिलते ही परिजनों ने तत्परता दिखाते हुए महिला को फौरन बेंगाबाद लेकर पहुंचे और उसे एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

बेंगाबाद : विवाहिता की मौत के बाद दहेज हत्या का मामला दर्ज, हत्‍या की आशंका

हालांकि परिजन घटना को लेकर कोई जानकारी नहीं होने की बात बता रहे हैं। इनका कहना है कि दोनों पति-पत्नी में ही आपसी विवाद हुआ था, जिसके बाद गुस्से में महिला ने ऐसा कदम उठाया है। फिलहाल मामले की सूचना थाना को भी नहीं दी गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने