बेंगाबाद : भाजपा को जवाब देने के लिए संगठन को बनाना होगा धारदार- डॉ. अजय

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 8:39 PM
newscode-image

कर्नाटक चुनाव में मिले हार पर जताई चिंता 

बेंगाबाद(गिरिडीह)भाजपा को शिकस्त देना बहुत मुश्किल काम नहीं है। अगर संगठन अपनी कमियों को दूर करके ईमानदारी से संगठन के लिए काम करे तो यह काम बेहद आसान हो सकता है। उक्त बातें कांग्रेस पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कही।

वो मंगलवार को  बेंगाबाद प्रखण्ड के छोटकी खरगडीहा में अयोजित पंचायत अध्यक्षों के सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शरीक डॉ अजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा पार्टी के नेताओं या नरेंद्र मोदी की बुराई करने मात्र से काम नहीं चलने वाला है। अपने संगठन को धारदार बनाना होगा ताकि भाजपा को जवाब दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि संगठन में बहुत कमियां हैं जिसे दूर करने की आवश्यकता है। अपनी खामियों को खत्म किये बिना चुनाव जीतने का सपना बईमानी है।

संगठन के प्रति समर्पित होने की जरूरत

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को संगठन के प्रति समर्पित होने की जरूरत है। सिर्फ भाषणबाजी करने से संगठन मजबूत नहीं बन सकता। सभी कार्यकर्ताओं को ईमानदारी पूर्वक संगठन के लिए काम करने की जरूरत है, तभी कांग्रेस पार्टी दुबारा अपना परचम लहरा सकती है।

कहा कि अगर हर कार्यकर्ता 24 घंटे में एक घंटा भी के लिए पूरी ईमानदारी और निष्ठा से काम करेंगे तो भाजपा को शिकस्त देना बेहद आसान हो जाएगा।

बेंगाबाद : भाजपा को जवाब देने संगठन को बनाना होगा धारदार- डॉ. अजय

कार्यक्रताओं को दिया अहम टास्क

प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्रखण्ड अध्यक्षों, पंचायत अध्यक्षों एवम कार्यकर्ताओं को संगठन विस्तार को लेकर कई महत्वपूर्ण टास्क भी दिए।

उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता जिला कमिटी एवम प्रखण्ड कमिटी के नेतृत्व में थाना कमिटी, पंचायत कमिटी एवम बूथ कमिटी के गठन करे और ईमानदार एवम बेहतर छवि वाले लोगों को कमिटी में शामिल करें।

गिरिडीह : बिजली की लचर व्यवस्था पर आंदोलन, माले ने किया सब स्टेशन का घेराव

कहा कि कमिटी गठन कर कार्यकर्ता घर-घर जाकर आम अवाम से संपर्क कर लोगों को कांग्रेस पार्टी की नीतियों एवम सिद्धान्तो से अवगत कराएं, ताकि कांग्रेस पार्टी के प्रति जनाधार बढ़े।

उन्होंने कार्यकर्ताओं एवम संगठन के पदाधिकारियों को सभी जाति धर्म सम्प्रदाय के लोगों को साथ मिलकर कमिटी के गठन करने एवं  सबको साथ लेकर चलने का निर्देश दिया।

जाती धर्म के नाम पर भाजपा फैला रही नफरत

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासन में जाति धर्म सम्प्रदाय के नाम पर दरार बढ़ा है।

भाजपा की नफरत की नीति के कारण आज देश की अखंडता पर खतरा मंडराने लगा है। कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियों के कारण आने वाले समय में युवाओं को रोजगार तक नहीं मिल सकेगा।

कर्नाटक चुनाव की होगी समीक्षा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम की समीक्षा की जाएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के मुकाबले कर्नाटक में कांग्रेस बढ़ा है और वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि हुई है। पार्टी की हार पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि चुनाव हारना दुर्भाग्यपूर्ण है।

कईयों ने थामा कांग्रेस का दामन

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में अन्य दलों में शामिल कई नेताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मौके पर कांग्रेस छोड़कर निगम चुनाव के पूर्व आजसू में अपने समर्थकों के साथ शामिल हुए गोविंद तुरी ने आजसू छोड़कर फिर से अपने सहयोगियों के साथ कांग्रेस पार्टी पर आस्था जताते हुए पार्टी में शामिल हो गए।

जबकि भाजपा जेएमएम समेत अन्य दलों को छोड़कर अन्य लोगों ने भी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने सभी सदस्यों का स्वागत बुके देकर किया।

बेंगाबाद : भाजपा को जवाब देने संगठन को बनाना होगा धारदार- डॉ. अजय

युवा कांग्रेस ने गर्मजोशी से किया स्वागत

कार्यक्रम के पूर्व बेंगाबाद बाजार में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार का स्वागत युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष हसनैन आलम के नेतृत्व में पूरी गर्मजोशी के साथ किया गया।

बेंगाबाद बाजार में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने फूल माला एवं बुके आदि देकर प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत पूरे उत्साह के साथ किया। जिसके बाद दर्जनों बाइक के साथ बेंगाबाद बाजार से रैली की शक्ल में उन्हें कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया।

ये थे शामिल

मौके पर पूर्व सांसद डॉ सरफराज अहमद, तिलकधारी प्रसाद सिंह समेत अन्य लोगों ने भी संबोधित किया। यहाँ कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा कर रहे रहे थे जबकि संचालन नेसाब अहमद ने किया।

कार्यक्रम में दुर्गा प्रसाद, एन पी सिंह बुल्लू, धन्नजय सिंह, डॉ मंजू कुमारी, सतीश केडिया, इश्तियाक अहमद लालो, चंद्रशेखर सिंह, जैनुल अंसारी, मो. शामिम, नरेंद्र सिन्हा, गोविंद तुरी, सचिदानन्द सिंह, रघुनंदन प्रसाद, आलमगीर आलम, उमेश तिवारी, संतोष राय, नरेश पाठक, दीपक पाठक, अकबर अंसारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

चक्रधरपुर : नहीं रहे पूर्व रात्रि प्रहरी जीत बहादुर थापा

NewsCode Jharkhand | 12 October, 2018 4:06 PM
newscode-image

श्रद्धांजलि

चक्रधरपुर । गुदरी बाजार में रात्रि प्रहरी के रूप में कार्य कर चुके जीत बहादुर थापा का व्यक्तित्‍‍‍व अपने जीवन काल से ही संघर्षशील रहा। इन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने  जवानी वा बुढ़ापा गुदरी बाजार में  ही गुजार दी।

पूरी तरह से चरमरा गई थी आर्थिक स्थिति

करीब 30 साल की सेवा इन्‍होंने यहां दी। एक दुर्घटना में पीठ की कमर की हड्डी टूट गई। उसके बाद वो बाजार छोड़ चले गये। इस घटना ने इनकी आर्थिक स्थिति पूरी तरीके से चरमरा गई। इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। लोगों से पैसे मांग कर अपना गुजर- बसर कर रहे थे।

2 अक्टूबर 2017 को गांधी जयंती के दिन मैं इनके पास पहुंचा, तो पता लगा सरकार से इनको कोई सुविधा नहीं मिल रही । तब हम लोगों ने वादा किया कि जब तक सरकार आपको आपका हक नहीं दे देती, तब तक  संगठन आप को सहायता प्रदान करेगी।

निरंतर प्रयास से  इनको सरकारी मदद दिलायी गई।  जब तक सरकारी मदद नहीं मिली, तब तक आर्थिक सहयोग भी करते रहे।

हम संतुष्ट हैंं कि हमने आखिरी समय में  इनकी आंखों में संतुष्टि का भाव देखा और हम लोगों ने इनसे कहा भी था कि आप जीवित रहेंं, हम आपसे वादा करते हैं कि आपको एक अपना घर सरकार से मुहैया कराने की कोशिश करेंगे।

आज से एक सप्‍ताह पहले इनका देहांत हो गया। आज उनकी सुध लेने के लिए इनके निवास पहुंचा तो वहां के आस -पड़ोस के लोगों ने बताया कि पिछले गुरुवार को उनका देहांत हो गया।अफसोस है कि जीत बहादुर थापा हमारे बीच नहीं रहे।

रामगोपाल जेना

चक्रधरपुर

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 18-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 18 October, 2018 7:35 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – जज्बात से काम नहीं चलेगा, कार्य व्यवसाय में मन लगना होगा, कार्य व्यवसाय सामान्य से अच्छा है, प्रेम पाना और प्रेम देना चाहेंगे।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – अपनी योजना में सफल होंगे, परिवर्तन का समय है, नौकरी-व्यवसाय परिवर्तन से लाभ मिलेगा, साहस के साथ काम करने की जरूरत है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, कार्य-व्यवसाय में लाभ मिलेगा, प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे, युवाओं के शादी की बात हो सकती है।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – एकाग्रचित्त होकर काम करेंगे, निवेश का लाभ मिलेगा, कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में ध्यान देने की जरूरत है, दाम्पत्य सुख सामान्य है।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – अपनी सारी कामना पूरी करना चाहेंगे, दाम्पत्य जीवन में सुख एवं सहयोग मिलेगा, निवेश का भरपूर लाभ मिलेगा, बच्चों के स्वास्थ्य के साथ- साथ उसके व्यवहार का भी ध्यान रखें।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – खाने-पीने का ध्यान रखें, पेट की समस्या हो सकती है, मित्रों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय सामान्य है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – मानसिक प्रसन्नता से किया काम सफल होगा, आज ऊर्जावान रहेंगे, आर्थिक समस्या का समाधान होगा, प्रेम करने वाले के लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – स्वास्थ्य बिगड़ने पर डाॅ0 से मिलें, विरोधी को परास्त करने का समय है, कार्य व्यवसाय में परिश्रम करना होगा, किसी भी तरह का निवेश नुकसान दे सकता है।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – अपने पराक्रम का अभिमान होगा, धन लाभ का संकेत है, छोटे कर्मचारियों के लिए समय अनुकूल है, कार्य व्यवसाय में तरक्की मिलने की संभावना है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – शांतमन से काम करना चाहिए, कार्य क्षेत्र में प्रगति करेंगे, प्रापर्टी में निवेश का लाभ मिलेगा, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) –समस्याओं का समाधान करना होगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है, व्यवसाय के क्षेत्र में निवेश करेंगे, पिता से मतभेद न हो इसका ध्यान रखें।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – मानसिक परेशानी से बाहर निकलने का समय है, वाहन दुघर्टना ग्रस्त हो सकता है, भाग्य पर नहीं कर्म पर भरोसा करना होगा, समय को सावधानीपूर्वक निकालना चाहिए।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 17-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 17 October, 2018 8:27 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – हमेशा कार्य परिवर्तन करने की बात सोचेंगे ,कार्य व्यवसाय को स्थिरतापूर्वक करने से लाभ मिलेगा, दाम्पत्य सुख मिलेगा, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – आगे बढ़ने के विषय में सोचेंगे, कार्य व्यवसाय का लाभ मिलेगा, लाभ प्रभावित हो सकता है, आस-पास के लोग परेशान कर सकते हैं।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – निर्णय लेने में जल्दबाजी करेंगे, अनुभवी लोगों से मुलाकात करेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है, बच्चे अपने क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – घर-परिवार की चिंता करेंगे, माता या पत्नी की तरफ से परेशानी आ सकती है, कार्य व्यवसाय सामान्य रहेगा, बच्चों के विवाह की बात कर सकते हैं।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – साहस के साथ काम करना होगा, पत्नी के ऊपर विश्वास करना होगा, परिश्रम करने की जरूरत है, कार्य व्यवसाय में बाधा के संकेत हैं।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – धन के ऊपर ध्यान केन्द्रित होगा, तुरन्त मुनाफा कमाना चाहेंगे, शेयर मार्केट में काम करने वाले के लिए समय अनुकूल है, युवाओं को नये दोस्त मिल सकते हैं।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – मानसिक बेचैनी बनी रहेगी, समय अनुकूल है लाभ मिलेगा, काम की अधिकता होगी, पुराने मित्रों का सहयोग भी मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – परिश्रम के अनुकूल लाभ नहीं होगा, मानसिक रूप से व्यथित रहेंगे, परिवार से सहयोग मिलेगा, सामाजिक कार्यों में रूचि लेंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – परिश्रम से भरपूर लाभ मिलेगा, सरकारी कामों में सफलता मिल सकती है, धन लाभ की संभावना है, विदेश यात्रा के भी योग हैं।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – वाद-विवाद से बचना होगा, कार्य व्यवसाय पर ध्यान केन्द्रित करने से लाभ मिलेगा ,पत्नी के कार्यों में सहयोग करना पड़ेगा, निवेश से बचना चाहिए।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) –अनुकूल समय का लाभ लेना चाहिए , आलस्य नहीं करना चाहिए, कार्य व्यवसाय उत्तम है, कोर्ट- कचहरी के कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – संतुलित मन से कई क्षेत्रों में योगदान देंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है, परोपकार करने में आगे रहेंगे, प्रेम करने वालों के लिए भी समय अनुकूल है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

More Story

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 16-10-2018...

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-10-2018...