बेंगाबाद : भाजपा को जवाब देने के लिए संगठन को बनाना होगा धारदार- डॉ. अजय

NewsCode Jharkhand | 15 May, 2018 8:39 PM
newscode-image

कर्नाटक चुनाव में मिले हार पर जताई चिंता 

बेंगाबाद(गिरिडीह)भाजपा को शिकस्त देना बहुत मुश्किल काम नहीं है। अगर संगठन अपनी कमियों को दूर करके ईमानदारी से संगठन के लिए काम करे तो यह काम बेहद आसान हो सकता है। उक्त बातें कांग्रेस पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कही।

वो मंगलवार को  बेंगाबाद प्रखण्ड के छोटकी खरगडीहा में अयोजित पंचायत अध्यक्षों के सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शरीक डॉ अजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा पार्टी के नेताओं या नरेंद्र मोदी की बुराई करने मात्र से काम नहीं चलने वाला है। अपने संगठन को धारदार बनाना होगा ताकि भाजपा को जवाब दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि संगठन में बहुत कमियां हैं जिसे दूर करने की आवश्यकता है। अपनी खामियों को खत्म किये बिना चुनाव जीतने का सपना बईमानी है।

संगठन के प्रति समर्पित होने की जरूरत

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को संगठन के प्रति समर्पित होने की जरूरत है। सिर्फ भाषणबाजी करने से संगठन मजबूत नहीं बन सकता। सभी कार्यकर्ताओं को ईमानदारी पूर्वक संगठन के लिए काम करने की जरूरत है, तभी कांग्रेस पार्टी दुबारा अपना परचम लहरा सकती है।

कहा कि अगर हर कार्यकर्ता 24 घंटे में एक घंटा भी के लिए पूरी ईमानदारी और निष्ठा से काम करेंगे तो भाजपा को शिकस्त देना बेहद आसान हो जाएगा।

बेंगाबाद : भाजपा को जवाब देने संगठन को बनाना होगा धारदार- डॉ. अजय

कार्यक्रताओं को दिया अहम टास्क

प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्रखण्ड अध्यक्षों, पंचायत अध्यक्षों एवम कार्यकर्ताओं को संगठन विस्तार को लेकर कई महत्वपूर्ण टास्क भी दिए।

उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता जिला कमिटी एवम प्रखण्ड कमिटी के नेतृत्व में थाना कमिटी, पंचायत कमिटी एवम बूथ कमिटी के गठन करे और ईमानदार एवम बेहतर छवि वाले लोगों को कमिटी में शामिल करें।

गिरिडीह : बिजली की लचर व्यवस्था पर आंदोलन, माले ने किया सब स्टेशन का घेराव

कहा कि कमिटी गठन कर कार्यकर्ता घर-घर जाकर आम अवाम से संपर्क कर लोगों को कांग्रेस पार्टी की नीतियों एवम सिद्धान्तो से अवगत कराएं, ताकि कांग्रेस पार्टी के प्रति जनाधार बढ़े।

उन्होंने कार्यकर्ताओं एवम संगठन के पदाधिकारियों को सभी जाति धर्म सम्प्रदाय के लोगों को साथ मिलकर कमिटी के गठन करने एवं  सबको साथ लेकर चलने का निर्देश दिया।

जाती धर्म के नाम पर भाजपा फैला रही नफरत

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासन में जाति धर्म सम्प्रदाय के नाम पर दरार बढ़ा है।

भाजपा की नफरत की नीति के कारण आज देश की अखंडता पर खतरा मंडराने लगा है। कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियों के कारण आने वाले समय में युवाओं को रोजगार तक नहीं मिल सकेगा।

कर्नाटक चुनाव की होगी समीक्षा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम की समीक्षा की जाएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के मुकाबले कर्नाटक में कांग्रेस बढ़ा है और वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि हुई है। पार्टी की हार पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि चुनाव हारना दुर्भाग्यपूर्ण है।

कईयों ने थामा कांग्रेस का दामन

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में अन्य दलों में शामिल कई नेताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मौके पर कांग्रेस छोड़कर निगम चुनाव के पूर्व आजसू में अपने समर्थकों के साथ शामिल हुए गोविंद तुरी ने आजसू छोड़कर फिर से अपने सहयोगियों के साथ कांग्रेस पार्टी पर आस्था जताते हुए पार्टी में शामिल हो गए।

जबकि भाजपा जेएमएम समेत अन्य दलों को छोड़कर अन्य लोगों ने भी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने सभी सदस्यों का स्वागत बुके देकर किया।

बेंगाबाद : भाजपा को जवाब देने संगठन को बनाना होगा धारदार- डॉ. अजय

युवा कांग्रेस ने गर्मजोशी से किया स्वागत

कार्यक्रम के पूर्व बेंगाबाद बाजार में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार का स्वागत युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष हसनैन आलम के नेतृत्व में पूरी गर्मजोशी के साथ किया गया।

बेंगाबाद बाजार में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने फूल माला एवं बुके आदि देकर प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत पूरे उत्साह के साथ किया। जिसके बाद दर्जनों बाइक के साथ बेंगाबाद बाजार से रैली की शक्ल में उन्हें कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया।

ये थे शामिल

मौके पर पूर्व सांसद डॉ सरफराज अहमद, तिलकधारी प्रसाद सिंह समेत अन्य लोगों ने भी संबोधित किया। यहाँ कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा कर रहे रहे थे जबकि संचालन नेसाब अहमद ने किया।

कार्यक्रम में दुर्गा प्रसाद, एन पी सिंह बुल्लू, धन्नजय सिंह, डॉ मंजू कुमारी, सतीश केडिया, इश्तियाक अहमद लालो, चंद्रशेखर सिंह, जैनुल अंसारी, मो. शामिम, नरेंद्र सिन्हा, गोविंद तुरी, सचिदानन्द सिंह, रघुनंदन प्रसाद, आलमगीर आलम, उमेश तिवारी, संतोष राय, नरेश पाठक, दीपक पाठक, अकबर अंसारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

रांची : सोमवारी के मौके पर मुख्यमंत्री कांवरियों से करेंगे सीधा संवाद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:50 PM
newscode-image

रांचीश्रावणी मेला के चौथी एवं आखिरी सोमवारी को मुख्यमंत्री  रघुवर दास रांची से देवघर लाईव संवाद श्रद्धालुओं से करेंगे। कार्यक्रम के लिए देवघर के उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रविअर को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया।

रांची : भाजपा बड़े-बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए करती है राजनीति- बाबूलाल मरांडी

इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि कल श्रावणी मेला के चौथी एवं अंतिम सोमवारी को मुख्यमंत्री रघुवर दास कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु कार्यक्रम स्थल के रूप में कोठिया टेन्ट सिटी को चिन्ह्ति किया गया है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा यहां आगन्तुक कांवरियों से सीधा संवाद कल कोठिया टेन्ट सिटी से किया जायेगा।

इसके पूर्व में पहली सोमवारी को बाघमारा टेन्ट सिटी, दूसरी सोमवारी को शिवलोक परिसर एवं तृतीय सोमवारी को कांवरिया पथ (सरासनी) से मुख्यमंत्री के कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कल होने वाले इस कार्यक्रम हेतु ओबी वैन के अलावा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से आएं बाज, वरना पुलिस करेगी कार्रवाई

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:58 PM
newscode-image

दुमका। नगर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की। इस अवसर एसडीपीओ पूज्य प्रकाश भी उपस्थित रहे। सभा को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बकरीद पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर सभी से सहयोग का अपील किया। उन्होंने लोगों से खासतौर पर सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह किया। अफवाह फैलाने के स्थिति में व्हाटस एप ग्रुप एडमिन सहित मैसेज डालने वाले के विरूद्ध न्यायसंगत कार्रवाई की हिदायत भी उन्‍होंने दी।

दुमका : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दो सगेे भाई गंभीर रूप से घायल

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

कटकमसांडी : शांति समिति की बैठक आयोजित, सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनेगी बकरीद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:44 PM
newscode-image

कटकमसांडी(हजारीबाग)। पेलावल ओ.पी. परिसर में बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्‍यक्षता में भूमि सुधार उपसमाहर्ता मो. शब्बीर अहमद ने की। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण  दिनेश गुप्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन थाना प्रभारी समीर तिर्की ने की। बैठक में दोनों समुदाय के लोग उपस्थित हुए और  हर साल की भांति इस वर्ष भी बकरीद का त्योहार शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का निर्णय लिया गया। भूमि उपसमाहर्ता ने कहा कि पर्व के दौरान किसी तरह का अफवाह फैलाने वाले लोगों के ऊपर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

कटकमसांडी : मां के शव के साथ सोती रही अबोध, दो दिन बाद पड़ोसियों को चला पता

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

बेरमो : झाकोमयू की बैठक संपन्न, प्रबंधन से समस्याओं की...

more-story-image

पाकुड़ : धड़ल्‍ले से फल-फूल रहा है अवैध मोटरसाईकिल खरीद-फरोख्‍त...