बेंगाबाद : हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे परिजन, किया विरोध-प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 31 March, 2018 6:48 PM
newscode-image

आरोपी को फांसी देने की मांग

बेंगाबाद (गिरिडीह)बेंगाबाद थाना क्षेत्र के रंगामाटी के सहायक शिक्षक बालकिशोर मुर्मू की हत्या के दो दिन बाद एक बार फिर मामला गंभीर हो गया। मृतक शिक्षक के परिजन शनिवार को थाना पहुंचे और आरोपी को फांसी पर लटकाने और हत्या में शामिल अन्य आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग के साथ सड़क पर उतर आए।

मृतक के परिजन अपने कुछ अन्य समर्थकों के साथ थाना गेट के सामने बैठ गए और बेंगाबाद-चतरो मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। इस दौरान सड़क पर बैठे परिजन हत्यारे को फांसी दो, मृतक के परिजनों को न्याय देना होगा आदि की तख्ती लेकर सड़क पर डटे रहे। 

गिरिडीह : जिले से लाल आतंक किसी भी कीमत पर समाप्त होनी चाहिए- रघुवर दास

बेंगाबाद : हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे परिजन, किया विरोध-प्रदर्शन

बेंगाबाद प्रखंड प्रमुख रामप्रासाद यादव, बी डी ओ कुमार अभिषेक सिंह, समाजसेवी विजय सिंह मौके पर पहुंचे और आक्रोशित परिजनों को समझाने का प्रयास किया। मगर मृतक के परिजन लिखित आश्वासन की जिद पर अड़े हुए थे। थाना प्रभारी पृथ्वीसेन दास समेत अन्य लोगों ने मृतक शिक्षक के परिजन को हर संभव मदद का भरोसा दिलाते हुए हत्यारोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्यवाई करने का आश्वासन दिया, तब परिजन शांत हुए और सड़क जाम को हटाया।

 हत्या का मुख्य आरोपी कर चुका है सरेंडर

शिक्षक बालकिशोर मुर्मू की हत्या का मुख्य आरोपी मदन मुर्मू ने गुरुवार घटना के दिन ही खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था, और मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है। मगर फिर भी परिजनों में काफी आक्रोश है और लागातर परिजन हत्यारे को फांसी देने और हत्या के अन्य अभियुक्तों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

loading…


चतरा : 24 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:11 PM
newscode-image

बरही से पिकअप वाहन के जरिये  प्रतापपुर लाया जा रहा था शराब

चतराशराब तस्करों के विरुद्ध पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सदर पुलिस ने स्थानीय डीएवी स्कूल के समीप वाहन चेकिंग के दौरान तस्करी करने ले जा रहे पिकअप वाहन पर लदे 24 पेटी शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है।

चतरा : आंदोलित जवानों ने श्रावणी मेला ड्यूटी करने से किया इंकार

गिरफ्तार तस्करों की पहचान प्रतापपुर थाना क्षेत्र के मेरार का निवासी अभय कुमार उर्फ गोलू प्रसाद व चंद्रिका यादव के रूप में हुई है। गिरफ्तार तस्कर से पुलिस पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों तस्कर पिकअप वाहन के जरिये बरही थाना क्षेत्र के आसपास स्थित संचालित एक सरकारी विदेशी शराब दुकान से 24 पेटी शराब अवैध रूप से कालाबजारी के लिए प्रतापपुर ले जाया जा रहा था।

थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रामअवध सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम डीएवी स्थित पोस्ट चेक के समीप दो पहिये वाहन व चार पहिये वाहनों का सघन जांच शुरू कर दिया गया। जांच के क्रम में पिकअप पर लदा शराब व दो तस्करों को पकड़कर थाना ले आई। बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है। दोनों पर अवैध रूप से शराब तस्करी की प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेज दिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : सूर्य सिंह बेसरा ने तीसरा मोर्चा बनाया, कहा- पूरे 81 सीटों पर विस चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:18 PM
newscode-image

जमशेदपुर झारखंड में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और महा गठबंधन की दिशा में जा रहे जेएमएम और अन्य राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ पूर्व विधायक सह आजसू के संस्थापक और वर्तमान में झारखंड पीपुल्स पार्टी के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा ने आगामी चुनाव में जाने के लिए तीसरा मोर्चा का बिगुल फूंका।

उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक, सामाजिक संस्थाओं का समर्थन ले झारखंड के मूल वासियों के उत्थान के लिए पूरे 81 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी। यह आम लोगों के लिए तीसरा विकल्प है।

जमशेदपुर : जिला मुख्यालय सभागार में स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2018 को लेकर बैठक आयोजित

झारखंड में तमाम राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीति को चुनौती देने के लिए उभरे तीसरे विकल्प के रूप में झारखंड पीपुल्स पार्टी और अन्य सहयोगी संस्थाओं ने रविवार को जमशेदपुर के आदिवासी एसोसिएशन में झारखंड नवनिर्माण महासभा जनमतके नाम से एक सभा किया।

यहां मुख्य रूप से तीसरे विकल्प के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा और कोल्हान के सुदूर क्षेत्रों से आये स्थानीय आदिवासी नेता उपस्थित हुए। महासभा में खतियानधारी को जनमत का विकल्प बताते हुए नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

वहीं सूर्य सिंह बेसरा ने कहा अब झारखंड में अवसरवाद की राजनीति से यहां के मूलवासियों को छुटकारा चाहिए। इस कारण तीसरा विकल्प बनाना पड़ा और इसी विकल्प के माध्यम से आगामी 2019  के चुनाव को आम आदमी पार्टी की तरह झारखंड के सभी सीटों को जीत यहां के मूल भाषा भाषियों का उत्थान करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली रिहाई

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:15 PM
newscode-image

चतरा। मंडल कारा में रविवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वाधान में जेल अदालत  का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता रवि शंकर पांडेय न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने किया। इस अदालत में इटखोरी थाना क्षेत्र के टोनाटांड गांव निवासी मथुरी भुइयां के पुत्र इंदर भुईयां को रिहाई किया गया। जबकि इंदर भुइयां द्वारा चार हजार रुपया फाइन के तौर पर जमा किया गया।

चतरा : 24 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

जेल अदालत में बंदियों को विभिन्न कानून की जानकारी भी दी गई। मौके पर कारा अधीक्षक बिपिन बिहारी मंडल, अधिवक्ता शिशिर कुमार पांडेय सहित अन्य न्यायिक कर्मी उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो - अभिनव भगत

more-story-image

धनबाद : मिशन 2019 की तैयारी में जुटी भाजपा, की बैठक