शमी की मुश्किलें बढ़ीं, BCCI द्वारा जारी नई कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से नाम बाहर

NewsCode | 7 March, 2018 7:41 PM

शमी की मुश्किलें बढ़ीं, BCCI द्वारा जारी नई कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से नाम बाहर

मुंबई| भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी 26 सदस्यीय वार्षिक कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल नहीं है। इस बार अनुबंध में नया वर्ग शामिल किया गया है।

वार्षिक अनुबंध की सूची में शमी का नाम ना होने के पीछे का कारण उनकी पत्नी द्वारा उन पर लगाए गए आरोप भी हो सकते हैं। शमी की पत्नी ने उन पर मारपीट करने और अन्य महिलाओं के साथ अवैध संबंध होने का अरोप लगाया है। पिछले सत्र में शमी को बी-वर्ग में शामिल किया गया था।

बीसीसीआई की वार्षिक अनुबंध की सूची में शामिल इस नए वर्ग को ए-प्लस कहा गया है, जिसमें कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के नाम हैं।

इन सभी को इस वर्ग में रखे जाने के कारण सालाना तौर पर सात करोड़ रुपये मिलेंगे। धवन को पिछले सत्र में सी-वर्ग में रखा गया था।

भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी को ए-वर्ग में रखा गया है और उन्हें सालाना तौर पर पांच करोड़ मिलेंगे।

इस बीच, 19 महिला खिलाड़ियों को भी तीन वर्गो ए, बी और सी में विभाजित किया गया है। ऐसे में ए-वर्ग में वनडे और टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना शामिल हैं। इन सभी को सालाना तौर पर 50 लाख रुपये मिलेंगे।

श्रीलंका में दंगा भड़काने वालों के खिलाफ एक साथ खड़े हुए जयवर्धने और संगाकारा, कही ये बात

महिलाओं के अनुबंध में बी-वर्ग में शामिल खिलाड़ियों को सालाना रूप से 30 लाख और सी-वर्ग की खिलाड़ियों को 10 लाख रुपये मिलेंगे। सी-वर्ग इस साल बनाया गया है।

मोहम्मद शमी की पत्नी ने लगाए मारपीट और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स के आरोप, क्रिकेटर ने दी सफाई

आईएएनएस

4 साल पूरा होने पर कटक में बोले मोदी, देश में कन्फ्यूजन नहीं, कमिटमेंट वाली सरकार

NewsCode | 26 May, 2018 5:58 PM

4 साल पूरा होने पर कटक में बोले मोदी, देश में कन्फ्यूजन नहीं, कमिटमेंट वाली सरकार

कटक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कटक पहुंचे। कटक बालीयात्रा मैदान में होने वाली जनसभा में शामिल होकर प्रधानमंत्री अपने कार्यकाल के चार साल का हिसाब जनता के सामने रख रहें हैं।

ओडिशा जाने से पहले पीएम मोदी ट्विटर पर लिखा कि ‘2014 में आज ही के दिन हम सबने साथ मिलकर भारत को ट्रांसफॉर्म करने की दिशा में काम शुरू किया। पिछले 4 सालों में विकास एक बड़ा मूवमेंट चला है। हर नागरिक को अहसास हुआ है कि वह देश के विकास में अहम भूमिका निभा रहा है। 125 करोड़ जनता देश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है।’

Live Updates:

इन चार वर्षों में, 125 करोड़ भारतीयों का मानना है कि हमारा भारत बदल सकता है। आज देश ‘काला धन’ से जन धन तक जा रहा है, बुरे शासन से सुशासन तक

एक परिवार को बचाने के लिए सभी नेता एक हो रहे हैं: पीएम मोदी

कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से कट्टर दुश्मन भी दोस्त बने, जनता सब देखती है, सब समझती हैः पीएम मोदी

मोदी ने कहा, “हमारी सरकार साफ नीयत के साथ सही विकास कर रही है। न हम कड़े फैसले लेने से डरते हैं और न ही मत बड़े फैसले लेने से चूकते हैं। देश में कमिटमेंट (प्रतिबद्धता) वाली सरकार होती है, तभी सर्जिकल स्ट्राइक जैसे फैसले होते हैं। जब देश में कंफ्यूजन नहीं कमिटमेंट वाली सरकार होती है, तो वन रैंक वन पेंशन और शत्रु संपत्ति जैसे कानून बनते हैं।”

जनधन, आधार और मोबाइल फोन के जरिए 80 हजार करोड़ बचायाः पीएम मोदी

एनडीए सरकार में रहने वाले बहुत से लोग गरीबी में रहते हैं और यही कारण है कि गरीबों का सुधार उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

पहली बार देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम ऐसे लोग हैं जिन्होंने बचपन में गरीबी देखी हैः पीएम मोदी

एक परिवार को बचाने के लिए सभी नेता एक हो रहे हैं: पीएम मोदी

BJP सरकार सही रास्ते पर, हमने जनता का विश्वास और मत दोनों जीता: पीएम मोदी

हमने 4 वर्षों में देश के 125 करोड़ लोगों में भरोसा पैदा कियाः पीएम मोदी

कटक में बोले PM मोदी- हम बड़े फैसले लेने से नहीं चूकते हैं

देश में कन्फ्यूजन नहीं, कमिटमेंट वाली सरकारः पीएम मोदी

महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की जन्मभूमि है कटकः पीएम मोदी

महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की जन्मभूमि है कटकः पीएम मोदी

गरीबों का पसीना गंगाजल की तरह: पीएम मोदी

मोदी सरकार के 4 साल: राहुल गांधी ने मोदी को दिया F ग्रेड, लेकिन इन दो कामों के लिए की तारीफ

गोवा: बीच पर प्रेमी के सामने हुआ प्रेमिका का गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

Read Also

उद्धव ठाकरे ने योगी को बताया भोगी, कहा- ऐसे सीएम को चप्पल से पीटना चाहिए

NewsCode | 26 May, 2018 5:45 PM

उद्धव ठाकरे ने योगी को बताया भोगी, कहा- ऐसे सीएम को चप्पल से पीटना चाहिए

मुंबई। शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने न सिर्फ योगी को भोगी बताया बल्कि ये भी कह डाला कि शिवाजी की प्रतिमा को माला पहनाते समय चप्पल पहनने वाले योगी को उसी चप्पल से मारना चाहिए। ज्ञात हो कि उद्धव पालघर लोकसभा उपचुनाव के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा, ‘कल आदित्यनाथ आए थे। योगी! अरे, यह तो भोगी है। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठता है, ये कैसा योगी! ये गैस का गुब्बारा है। चप्पल पहनकर शिवाजी महाराज की प्रतिमा को हार पहना रहा था। उसी चप्पल से उसे मारना चाहिए।’

गौरतलब है कि पालघर उपचुनाव में पूर्वांचल के वोटर्स को रिझाने के लिए विरार पूर्व में बुधवार को योगी आदित्यनाथ ने रैली की थी। ठाकरे के मुताबिक, मुंबई में शिवाजी की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए योगी आदित्यनाथ ने खड़ाऊं पहन रखा था।

हाल ही में योगी ने एक रैली में कहा था, ‘जिस तरीके से इस पार्टी ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर बीजेपी की पीठ में खंजर घोंपा है, उससे मैं कह सकता हूं कि दिवंगत बाल ठाकरे की आत्मा को गहरा दुख पहुंचा होगा।’ योगी ने कहा कि बाला साहब ने हमेशा आगे बढ़कर अगुवाई की न कि धोखा दिया। आज की शिवसेना बाल ठाकरे वाली शिवसेना नहीं है। इस दौरान योगी ने शिवसेना की तुलना अफजल खान से भी की।

योगी ने भी किया पलटवार

उद्धव ठाकरे  के बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पलटवार किया है। योगी ने कहा कि मैं उद्धव ठाकरे से ज्यादा सभ्य और संस्कारी हूं।  इसलिए उन्हें इस बारे में मुझे सीख नहीं देनी चाहिए।

बता दें कि पालघर से बीजेपी सांसद चिंतामन वनागा की आकस्मिक मौत के बाद से यह सीट खाली है। इसी सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने इस बार राजेंद्र गावित को टिकट दिया है। इस चुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। यहां अब तक बीजेपी के कई बड़े नेता प्रचार कर चुके हैं।

VIDEO: BJP विधायक ने SP पर झाड़ा रौब, कहा- तुम लातों के भूत हो, लातों से ही मानते हो

दलित के घर खाना खाने पहुंचे योगी के मंत्री ने होटल से मंगवाया खाना

मोदी सरकार के 4 साल: राहुल गांधी ने मोदी को दिया F ग्रेड, लेकिन इन दो कामों के लिए की तारीफ

NewsCode | 26 May, 2018 5:37 PM

मोदी सरकार के 4 साल: राहुल गांधी ने मोदी को दिया F ग्रेड, लेकिन इन दो कामों के लिए की तारीफ

नई दिल्ली। केंद्र की सत्ता के 4 साल पूरे होने के मौके पर मोदी सरकार ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार के 4 साल के कार्यकाल को कई मोर्चों पर विफल बताया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि यह सरकार कामकाज में फिसड्डी और नारे गढ़ने में अव्वल रही। यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी और सरकार की कई मामलों पर ग्रेडिंग की है।

ट्वीट में कहा गया है कि मोदी सरकार ने केवल जनता से वादे किए हैं, लेकिन उसमें से एक को भी पूरा नहीं किया गया है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘4 साल का रिपोर्ट कार्ड: कृषि में फेल, विदेश नीति में फेल, ईंधन की कीमतों में फेल और रोजगार सृजन में फेल।’ राहुल ने आरोप लगाया कि ‘मोदी सरकार ने नारे गढ़ने, अपने प्रचार-प्रसार में टॉप प्रदर्शन किया है। वहीं योग में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।’

कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐग्रिकल्चर, विदेश नीति, ईंधन की कीमतों और नौकरियों के अवसर पैदा करने जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को ‘एफ’ ग्रेड दिया है। यही नहीं राहुल ने तंज कसते हुए मोदी सरकार को नए नारे गढ़ने और सेल्फ प्रमोशन में ‘ए प्लस’ ग्रेड दिया है। इसके अलावा योग को B- ग्रेड दिया गया है। पीएम मोदी अकसर योग को महत्वपूर्ण बताते हुए जीवन में पूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास के लिए इसे महत्वपूर्ण करार देते रहे हैं।

राहुल गांधी के ट्वीट कुछ इस तरह हैं-:

4 साल का रिपोर्ट कार्ड
कृषि: F
विदेश नीति: F
ईंधन की कीमतें: F
नौकरी के अवसर: F

नारा गढ़ने में: A+
आत्म प्रशंसा: A+
योग: B-

टिप्पणी: बयानबाजी में धुरंधर, जरूरी मुद्दों पर विफल लेकिन लोगों का ध्यान खींचने में अव्वल

गोवा: बीच पर प्रेमी के सामने हुआ प्रेमिका का गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर कांग्रेस शनिवार को देश भर में इसे ‘विश्वासघात दिवस’ के रूप में मना रही है।

अब रेलवे को आईडिया देना पड़ेगा महंगा, सुझाव के साथ देने होंगे 1000 रुपये

X

अपना जिला चुने