शमी की मुश्किलें बढ़ीं, BCCI द्वारा जारी नई कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से नाम बाहर

NewsCode | 7 March, 2018 7:41 PM
newscode-image

मुंबई| भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी 26 सदस्यीय वार्षिक कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल नहीं है। इस बार अनुबंध में नया वर्ग शामिल किया गया है।

वार्षिक अनुबंध की सूची में शमी का नाम ना होने के पीछे का कारण उनकी पत्नी द्वारा उन पर लगाए गए आरोप भी हो सकते हैं। शमी की पत्नी ने उन पर मारपीट करने और अन्य महिलाओं के साथ अवैध संबंध होने का अरोप लगाया है। पिछले सत्र में शमी को बी-वर्ग में शामिल किया गया था।

बीसीसीआई की वार्षिक अनुबंध की सूची में शामिल इस नए वर्ग को ए-प्लस कहा गया है, जिसमें कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के नाम हैं।

इन सभी को इस वर्ग में रखे जाने के कारण सालाना तौर पर सात करोड़ रुपये मिलेंगे। धवन को पिछले सत्र में सी-वर्ग में रखा गया था।

भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी को ए-वर्ग में रखा गया है और उन्हें सालाना तौर पर पांच करोड़ मिलेंगे।

इस बीच, 19 महिला खिलाड़ियों को भी तीन वर्गो ए, बी और सी में विभाजित किया गया है। ऐसे में ए-वर्ग में वनडे और टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना शामिल हैं। इन सभी को सालाना तौर पर 50 लाख रुपये मिलेंगे।

श्रीलंका में दंगा भड़काने वालों के खिलाफ एक साथ खड़े हुए जयवर्धने और संगाकारा, कही ये बात

महिलाओं के अनुबंध में बी-वर्ग में शामिल खिलाड़ियों को सालाना रूप से 30 लाख और सी-वर्ग की खिलाड़ियों को 10 लाख रुपये मिलेंगे। सी-वर्ग इस साल बनाया गया है।

मोहम्मद शमी की पत्नी ने लगाए मारपीट और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स के आरोप, क्रिकेटर ने दी सफाई

आईएएनएस

धनबाद : क्रिकेट के क्षेत्र में हुए बदलाव से अवगत हुए अंपायर

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:10 PM
newscode-image

धनबादक्रिकेट संघ (डीसीए) की तरफ से रविवार को गोल्फ मैदान में अंपायर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का उद्घाटन डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार ने किया।

उन्होंने कहा कि अंपायरों पर खेल की निष्पक्षता बनाये रखने की बड़ी जिम्मेदारी होती है। सेमिनार में पहुंचे अंपायरों को क्रिकेट के क्षेत्र में हुए नये बदलावों से अवगत कराया गया।

 इस दौरान डीसीए के महासचिव विनय कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष ललित जगनानी, मनोज कुमार सिंह, अनूप झा, सुनील कुमार सहित कई सदस्य  सेमिनार में शामिल थे।

साथ ही धर्मेंद्र कुमार, योगेश दत्ता, ज्ञान रंजन साव, एस भट्टाचार्य, निरंजन पाठक, शशि पांडेय, मुकेश सिंह, आशीष रंजन राय, मो. शकील, रमेश सिंह, रेवत लाल साव, दीपक कुमार, भानु प्रताप सिंह सहित कई अंपायर मौजूद थे।

सेमिनार से पूर्व डीसीए के सदस्यों तथा अंपायरों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तथा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर के निधन पर दो मिनट का मौन रखा । वक्ताओं ने कहा कि दोनों के निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से आएं बाज, वरना पुलिस करेगी कार्रवाई

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:58 PM
newscode-image

दुमका। नगर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की। इस अवसर एसडीपीओ पूज्य प्रकाश भी उपस्थित रहे। सभा को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बकरीद पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर सभी से सहयोग का अपील किया। उन्होंने लोगों से खासतौर पर सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह किया। अफवाह फैलाने के स्थिति में व्हाटस एप ग्रुप एडमिन सहित मैसेज डालने वाले के विरूद्ध न्यायसंगत कार्रवाई की हिदायत भी उन्‍होंने दी।

दुमका : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दो सगेे भाई गंभीर रूप से घायल

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

रांची : सोमवारी के मौके पर मुख्यमंत्री कांवरियों से करेंगे सीधा संवाद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:50 PM
newscode-image

रांचीश्रावणी मेला के चौथी एवं आखिरी सोमवारी को मुख्यमंत्री  रघुवर दास रांची से देवघर लाईव संवाद श्रद्धालुओं से करेंगे। कार्यक्रम के लिए देवघर के उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रविअर को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया।

रांची : भाजपा बड़े-बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए करती है राजनीति- बाबूलाल मरांडी

इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि कल श्रावणी मेला के चौथी एवं अंतिम सोमवारी को मुख्यमंत्री रघुवर दास कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु कार्यक्रम स्थल के रूप में कोठिया टेन्ट सिटी को चिन्ह्ति किया गया है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा यहां आगन्तुक कांवरियों से सीधा संवाद कल कोठिया टेन्ट सिटी से किया जायेगा।

इसके पूर्व में पहली सोमवारी को बाघमारा टेन्ट सिटी, दूसरी सोमवारी को शिवलोक परिसर एवं तृतीय सोमवारी को कांवरिया पथ (सरासनी) से मुख्यमंत्री के कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कल होने वाले इस कार्यक्रम हेतु ओबी वैन के अलावा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

कटकमसांडी : शांति समिति की बैठक आयोजित, सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में...

more-story-image

बेरमो : झाकोमयू की बैठक संपन्न, प्रबंधन से समस्याओं की...