बेरमो : शहादत दिवस पर भगत सिंह को दी श्रद्धांजलि

NewsCode Jharkhand | 23 March, 2018 5:26 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो)। मानव सेवा माधव सेवा संस्था व राष्ट्रीय मजदूर यूनियन की और से करगली गेट स्थित राष्ट्रीय कोयला मजदूर यूनियन के समीप शहीद भगत सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उनका 87वाँ पुण्यतिथि मनाया गया। शहादत दिवस के अवसर मानव सेवा माधव सेवा के गजेन्द्र सिंह ने कहा की देश सेवा में जिस प्रकार इन्होंने बलिदान दिया है। उससे मुझे देश के प्रति समर्पण का भाव सीखना चाहिये।

बेरमो : कल्पना हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, पिता एवं मौसा ने दिया था अंजाम

कार्यक्रम में मुख्य रूप से कपिल देव सिंह बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मानव सेवा माधव सेवा के संरक्षक करगली, गजेंद्र प्रसाद सिंह, बिरेन्द्र तिवारी, संजय सिंह, भजन घोष, अमरजीत, नंद किशोर सिंह, कश्मीरा सिंह, तारकेश्वर चक्रवर्ती, विनोद कुमार, रमेश तिवारी, परवेज, बंधन सिंह, बचन सिंह, दीपू बरनवाल, नीरज, बृज भूषण तिवारी, अजय, नारायण, रामकिशुन जी, महेन्द्र ठाकुर, रंजीत सिंह, विवेक सिंह, मनोज दूबे, जगदीश मुखर्जी, कलीम अंसारी, शैलेश साहा, बंसी लाल, वीर सिंह, बनेस्वार बाउरी आदि कई लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

चाईबासा : आदिवासी हो समाज युवा महासभा का आमरण अनशन समाप्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 11:36 AM
newscode-image

चाईबासा । तीनों क्रेशरों के खिलाफ जगन्नाथपुर अनमंडल कार्यालय के समक्ष चल रहे आमरण अनशन को समाप्त कराने पंहुची कार्यपालक दंडाधिकारी सुषमा लकड़ा ने वार्ता कर अनशन को खत्म कराया । अनशन कर रहे दोनों  को जूस पिलाया गया। वार्ता में तय हुआ की सभी आरोप पर जांच की जागी तथा एक जांच कमिटि का गठन किया जायेगा। जिसमें आदिवासी हो महासभा के पदाधिकारी  को रखा जायेगा ।

धनबाद : राजद नेता के भतीजा पर चली गोली, गंभीर स्थिति में BGH रेफर

तीनों कम्पनी के लोग भी कागजात लेकर रहेगे । इस जांच कमिटि में जिला परिषद भी रहेगे । जांच ग्रामसभा , समुदायिक विकास, खनन स्थल, क्रेशर स्थल, सीमाकंन क्षेत्र, प्रभावित क्षेत्र, प्रभावित लोगों पर करने की मांग की गई है । आंदोलन  कर रहे आदिवासी हो समाज युवा महासभा केंद्रीय उपाध्यक्ष भूषण लागुरी ने कहा कि जांच से सतोषजनक नही हुई तो पुनः आमरण अनशन जिला मुख्यलाय पर आयोजन किया जायेगा । इस अवसर पर थाना प्रभारी अवधेश ठाकुर, जिला परिषद सदस्य अभिषेक  सिंकु , सोमा कोड़ा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

इस मांग पर चल रहा था आमरण अनशन

1. ग्रामसभा पंजी की छायाप्रति व सीडी उपलब्ध कराया जाए। कितने क्षेत्र में खनन कार्य करना है,  इनका सीमांकन किया जाएगा

2 कार्यरत मजदूरों को माईनिंग मजदूरी मिले

3 सीएसआर के तहत कंपनी ने अब तक क्या क्या कार्य किया है, इसका छाया प्रति व सीडी उपलब्ध कराई जाए

4 पुरतीदिघिया से कुटिंगता भाया ङंगुवापोसी, ङांगुवापोसी से जुगीनंदा होते हुए सियालजोड़ा रामतीर्थ तथा मुघादिघिया से ङंगुवापोसी तक कंपनी के भारी वाहन से जर्जर सड़क को ठीक किया जाए

5 ब्लास्टिंग से पीचुवा, मुगादिघिया, पुरतीदिघिया तथा पदापहाड़ में टूटी घरों की मरम्मत कराई जाए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:30 PM
newscode-image

बोकारो। पूर्वोंतर सीमांत रेलवे के बारसोई कुमेदपुर रेलखंड पर केएम 161/5 के समीप रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात शव को आजमनगर पुलिस ने बरामद किया। शव मिलने की खबर सोशल मीडिया के साथ आर्मी को दी गयी। तब  जाकर पता चला कि मृतक मनोरंजन कुमार सिंह चास बोकारो का रहने वाला है। छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था।

बोकारो : दहशत फैलाने के उद्देश्य से छाई ले जा रहे हाइवा पर अपराधियों ने की फायरिंग

 

घटना की सूचना पर परिजन के साथ आर्मी ऑफिसर मौके पर पहुंचे और गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर आज चास स्थित पैतृक आवास लाया गया।

बोकारो : सीएसआर मद से हो रहा कार्य को जल्द किया जाये जांच- उपायुक्त

 

शव पहुंचने के बाद परिवार में मातम का माहौल है वही आस पड़ोस के लोग भी काफी गमगीन नजर आये।शवयात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। जंहा पर आर्मी के जवानो ने मृतक जवान को अंतिम विदाई सलामी के साथ दिये।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

बताया जा रहा है कि मनोरंजन कुमार सिंह सिलीगु़ड़ी सेवक रोड स्थित आर्मी कैंप में ड्राइवर ट्रेड में जवान के पद पर तैनात है जो छुट्टी में अपने घर बोकारो जिला के उपनगर चास को जा रहे थे। जवान का उंतरबंगो एक्सप्रेस एसी वन में 55 नंबर सीट आरक्षित था आखिर ऐसा क्या हुआ कि जवान बोगी से बाहर आ गिरा या फिर किसी ने उनको धक्का दिया, परिजन रेलवे पर सवाल उठा रहे है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी...

more-story-image

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर,...