बड़कागांव : खेल से बच्चों में होता है शारीरिक और मानसिक विकास : BEO घनश्याम साहू

NewsCode Jharkhand | 7 July, 2018 2:50 PM

शिक्षा के साथ खेल अति आवश्यक : वीडियो अलका कुमारी, सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल टूर्नामेंट संपन्न

newscode-image

बड़कागांव (हजारीबाग) । बड़कागांव प्रखंड स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2018 -19 का आयोजन प्लस टू उच्च विद्यालय बड़कागांव के मैदान में किया गया । जिसकी अध्यक्षता प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी घनश्याम साहू एवं संचालन प्लस टू उच्च विद्यालय के प्राचार्य बालेश्वर राम ने किया । बच्चों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि फुटबॉल खेल से हाइपरटेंशन डिप्रेशन आदि से बच्चे को बचाया जा सकता हैं और इस खेल से एकाग्रता एवं किवनेस बढ़ती है साथ-साथ दिमाग स्वस्थ रहता है।

वही प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं प्लस टू उच्च विद्यालय के प्राचार्य बालेश्वर राम ने कहा कि जब बच्चे भागते हैं तो बच्चों की नज़र बॉल पर बना रहता है । इस से बच्चों की स्टैमिना ताकत लंबाई संतुलन सहनशीलता आदि चीजें शरीर में उत्पन्न होती है जिससे मस्तिष्क स्वस्थ रहता है । यह खेल 14 वर्ष से लेकर 17 वर्ष के बालक एवं बालिका अलग-अलग ग्रुप में खेला गया बूट मोजा जर्सी के साथ खिलाड़ियों को भाग लेना था ।

जामताड़ा : मध्‍य विद्यालय में चोरी, बढ़ रही है स्‍कूलो में चोरी की घटनाए

इस प्रखंड स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल टूर्नामेंट मैच में प्लस टू हाई स्कूल बरकागांव हाई स्कूल जरजरा, हाई स्कूल शिवाडीह, हाई स्कूल जुगरा, प्लस टू हाई स्कूल कस्तूरबा गांधी होरम, उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरली ,उत्क्रमित मध्य विद्यालय होरम ,उत्क्रमित मध्य विद्यालय कांडतरी, कन्या मध्य विद्यालय बड़कागांव सहित कुल 11 टीमों ने भाग लिया।

जिसमें अंडर 14  में बालिका वर्ग से उच्च विद्यालय शिवाडीह 01 से विजय प्राप्त किया वहीं बालक वर्ग उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरली के खिलाड़ियों ने विजय प्राप्त किया। बालक वर्ग के  खेलों में जरजरा एवं हरली के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ।  दोनों टीमों ने दर्शकों का  मन मोह लिया ।और काफी मशक्कत के बाद जरजरा के खिलाड़ी रवि सोरेन  एवं कुलदीप मुर्मू ने खेल के अंतिम दौर में एक एक  गोल दागकर 02 से विजय हासिल किया ।

इधर बालिका वर्ग का खेल कस्तूरबा विद्यालय एवं हाई स्कूल शिवाडीह के बीच खेला गया, जिसमें कस्तूरबा की ओर से किरण कुमारी, लीलावती कुमारी, झिलमिल कुमारी एवं सरस्वती कुमारी ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए  । गोल मार कर 06 से विजय प्राप्त किया।

विजय टीम जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेंगे। खेल को खिलाने में रेफ्री श्रीकांत निराला एवं रंजीत खलखो का अहम योगदान रहा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सहयोग करने वालों में बीआरपी अभय कुमार ,धनंजय कुमार दास CRP देवकी महतो, दीपक कुमार पारा शिक्षक महासंघ के प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद शमशेर आलम आदि कई लोग उपस्थित थे

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सिमडेगा : सलीमा और संगीता का बजा डंका, भारत ने बेल्जियम को 2-0 से हराया 

NewsCode Jharkhand | 18 July, 2018 9:25 PM
newscode-image

सिमडेगा।  बेल्जियम में खेले जा रहे अंडर 23, नेशन हॉकी प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने सिमडेगा की स्टार खिलाड़ी सलीमा टेटे व संगीता कुमारी की गोल के बदौलत मेजबान बेल्जियम को 2-0 से पराजित कर दिया। इस प्रतियोगिता में भारत  की यह लगातार तीसरी जीत है।

सिमडेगा : सलीमा और संगीता का बजा डंका, भारत ने बेल्जियम को 2-0 से हराया 

गुमला : एनआईए ने कामडारा में यमुना साहु के मकान पर मारा छापा

बेल्जियम के खिलाफ खेले गये मैच के 36वें मिनट में संगीता कुमारी ने एवं 42वें मिनट में टीम की उप कप्तान सलीमा टेटे ने गोल दाग कर टीम को जीत दिलायी। संगीता कुमारी व सलीमा टेटे के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर, टीम की कोच असुंता लकड़ा, महासचिव मनोज कोनबेगी आदि ने उन्हें बधाई दी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:30 PM
newscode-image

बोकारो। पूर्वोंतर सीमांत रेलवे के बारसोई कुमेदपुर रेलखंड पर केएम 161/5 के समीप रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात शव को आजमनगर पुलिस ने बरामद किया। शव मिलने की खबर सोशल मीडिया के साथ आर्मी को दी गयी। तब  जाकर पता चला कि मृतक मनोरंजन कुमार सिंह चास बोकारो का रहने वाला है। छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था।

बोकारो : दहशत फैलाने के उद्देश्य से छाई ले जा रहे हाइवा पर अपराधियों ने की फायरिंग

 

घटना की सूचना पर परिजन के साथ आर्मी ऑफिसर मौके पर पहुंचे और गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर आज चास स्थित पैतृक आवास लाया गया।

बोकारो : सीएसआर मद से हो रहा कार्य को जल्द किया जाये जांच- उपायुक्त

 

शव पहुंचने के बाद परिवार में मातम का माहौल है वही आस पड़ोस के लोग भी काफी गमगीन नजर आये।शवयात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। जंहा पर आर्मी के जवानो ने मृतक जवान को अंतिम विदाई सलामी के साथ दिये।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

बताया जा रहा है कि मनोरंजन कुमार सिंह सिलीगु़ड़ी सेवक रोड स्थित आर्मी कैंप में ड्राइवर ट्रेड में जवान के पद पर तैनात है जो छुट्टी में अपने घर बोकारो जिला के उपनगर चास को जा रहे थे। जवान का उंतरबंगो एक्सप्रेस एसी वन में 55 नंबर सीट आरक्षित था आखिर ऐसा क्या हुआ कि जवान बोगी से बाहर आ गिरा या फिर किसी ने उनको धक्का दिया, परिजन रेलवे पर सवाल उठा रहे है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

देवघर : लक्ष्मीपुर चौक को करवाया गया अतिक्रमण मुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

देवघर। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर शिव  गंगा सहित लक्ष्मीपुर चौक पर एसडीएम रामनिवास यादव के नेतृत्व में अतिक्रमण किये गए दुकानों को हटवाया गया।  मौके पर एसडीएम रामनिवास यादव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान लाखों की संख्यां में श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और वे शिवगंगा में स्नान के बाद ही बाबा का पूजा अर्चना करते हैं।

सड़क से सटे दुकानों के कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए आस पास के एरिया को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है । अतिक्रमण हटाने के  दौरान स्थानीय दुकानदारों की एसडीएम से बहस भी हुयी । इस दौरान एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ,प्रखंड विकास पदाधिकारी रजनीश कुमार ,सीओ जयवर्धन कुमार के अलावे नगर थाना प्रभारी बिनोद कुमार सिंह दलबल के साथ मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

देवघर : देवघर की अनुष्का मिस इंडिया झारखंड की बनी...

more-story-image

झरिया : गर्म ओबी से झुलसे बच्चे की स्थिति गंभीर,...