कठुआ गैंगरेपः बैंक के असिस्टेंट मैनेजर ने फेसबुक पर लिखा, ‘अच्छा हुआ मर गई’, नौकरी गई

NewsCode | 14 April, 2018 2:10 PM

केरल पुलिस ने भी कठुआ रेप पीड़िता के खिलाफ अपमानजनक टिपण्णी करने के लिए विष्णु नंदकुमार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

newscode-image

नई दिल्ली। एक ओर जहां पूरे देश में कठुआ रेप और मर्डर मामले को लेकर गुस्से का माहौल है, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे लोग भी हैं जो ऐसी वीभत्स घटनाओं पर भी आपत्तिजनक प्रतिक्रिया कर नफरत फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें घृणास्पद टिपण्णी करने वाले शख्स को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। दरअसल, प्राइवेट सेक्टर की कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी ने कठुआ मामले पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद बैंक ने तत्काल प्रभाव से उसे बर्खास्त कर दिया है।

कोटक महिंद्रा बैंक के कोच्चि स्थित पलरिवत्तम शाखा में असिस्टेंड मैनेजर के तौर पर कार्यरत इस कर्मचारी ने 8 साल की कठुआ बलात्कार पीड़िता के बारे में सोशल मीडिया पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसके चलते बैंक को कड़ी कार्रवाई करनी पड़ी।

बैंक ने बताया कि कोच्चि स्थित अपने बैंक के सहायक मैनेजर विष्णु नंदकुमार को नौकरी से निकाल दिया गया है। बैंक के प्रवक्ता रोहित राव ने कहा , ‘इस तरह की त्रासद घटना के बारे में किसी के भी द्वारा चाहे वह बैंक का कर्मचारी ही क्यों न हो, ऐसी टिप्पणी करते देखना बेहद दुखद है।’

उन्होंने कहा, ‘हमने खराब प्रदर्शन को लेकर नंदकुमार को 11 अप्रैल को नौकरी से निकाल दिया है।’ बैंक ने कहा कि हम ऐसी घटना की कड़ी निंदा करते हैं।

ज्ञात हो कि नंदकुमार ने आठ वर्षीय बलात्कार पीड़िता की हत्या को कथित तौर पर सही ठहराते हुए लिखा था कि “अच्छा हुआ कि वह इस उम्र में ही मर गई, नहीं तो बड़ी होकर भारत के खिलाफ सुसाइड बम बनकर सामने आती।’ उसने यह फेसबुक पोस्ट मलयालम में किया था।

Kathua Gang rape : Kotak Mahindra fires employee Vishnu Nandakumar for controversial Facebook post | NewsCode - Hindi News

हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह पोस्ट उसने कब किया, मगर बैंक कर्मी का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया और फिर लोग बैंक के फेसबुक पेज पर इसकी बर्खास्तगी की मांग करने लगे थे। बैंक ने इसका संज्ञान लेते हुए उसे नौकरी से निकाल दिया।

वहीं, केरल पुलिस ने भी कठुआ रेप पीड़िता के खिलाफ अपमानजनक टिपण्णी करने के लिए विष्णु नंदकुमार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153सी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उन्नाव- कठुआ गैंगरेप के विरोध में आधी रात को राहुल गांधी का इंडिया गेट पर कैंडल मार्च

 

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए कांस्टेबल की 55000 वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

NewsCode | 23 July, 2018 4:45 PM
newscode-image

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पद पर 54,953 भर्तियां निकाली हैं। ये वैकेंसी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और सेक्रेटेरिएट सिक्योरिटी फोर्स (एसएसएफ) और असम राइफल्स में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए निकली हैं। इच्छुक उम्मीदवार 24 जुलाई से 24 अगस्त, 2018 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

– 10वीं पास युवा इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
– उम्र की न्यूनतम सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष तय की गई है। एससी/एसटी उम्मीदवारों को उम्र में पांच वर्ष व ओबीसी उम्मीदवारों को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। उम्र की गणना 1 अगस्त, 2018 से की जाएगी।

चयन

– सबसे पहले कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा होगी। परीक्षा तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है।
लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

लिखित परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस व रीजनिंग, जनरल नॉलेज व जनरल अवेयरनेस, इलिमेंट्री मैथ्स व इंग्लिश/हिन्दी विषय से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे।

शारीरिक योग्यता संबंधी नियम

लंबाई
पुरुष उम्मीदवार – 170 सेमी.
महिला उम्मीदवार – 157 सेमी.

सीना

पुरुष उम्मीदवार – 80 सेमी. (फुलाकर – 85 सेमी.)

ऐसे करें आवेदन

योग्य व इच्छुक उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssconline.nic पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अनारक्षित उम्मीदवारों को 100 रुपये की एग्जामिनेशन फीस देनी होगी। ये फीस एसबीआई चालान/एसबीआई नेट बैंकिंग या मास्टर कार्ड, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के जरिए जमा कराई जा सकती है। महिला उम्मीदवारों व एससी, एसटी उम्मीदवारों को इस फीस से छूट है।

9 अगस्त से शुरू होगी रेलवे की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा, 26 जुलाई से मॉक लिंक होगा एक्टिव

साइंस के छात्रों के लिए KVPY फेलोशिप का ऑनलाइन रजि‍स्‍ट्रेशन शुरू, जानें कैसें करें आवेदन

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

 धनबाद : चोरों ने किया हाथ साफ़, मालिक के उड़े होश

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:43 PM
newscode-image

धनबाद। कोयलांचल में चोरों के हौसले लगातार बुलंदी पर है। झरिया थाना क्षेत्र के बस्ताकोला में बंद पड़े कपड़ा मिल को चोरों ने अपना निशाना बनाया। चोरों ने खिड़की उखाड़ मिल में पड़े सारे सामानों पर हांथ साफ कर दिया।

संचालक उमेश कुमार ने बताया कि तीन से चार बार चोरी की घटना पूर्व में हो चुकी है। बीती रात भी चोरों ने मिल की खिड़की को उखाड़ यहां पड़े सामानों को उठा कर ले गए हैं। मिल में पड़े मशीनों की कीमत लाखों में बतायी जा रही है।कितने की चोरी हुई है इसका आकलन अबतक नही किया जा सका है। फिलहाल संचालक द्वारा मामले की सूचना पुलिस को दी गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

तेनुघाट : झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की बैठक संपन्न

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 4:36 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। बेरमो अनुमंडल मुख्यालय तेनुघाट में झारखंड यूनियन ऑफ जॉर्नलिस्ट की बैठक किया गया। जिसका मुख्य अतिथि एनयूजे के राष्ट्रीय महासचिव शिव अग्रवाल ने पत्रकारों की एकता को लेकर कई बातें बताये।

बोकारो : निलंबित फार्मासिस्ट का निलंबन वापस लेने सहित छह सूत्री मांगों पर चर्चा

आज पत्रकार अपने कलम की ताकत पर अपनी पहचान बनाने में सफल हो रहे हैं। पत्रकार की हित को लेकर संगठन के द्वारा कई कदम उठाए गए हैं, और सरकार का ध्यान पत्रकार के हित में करने में कामयाब हुई है। बेरमो के पत्रकारों की एकता की भी मिसाल दी जाती है कि किसी भी प्रकार की समस्या में हमेशा वे एकजुट नजर आते हैं।

बोकारो : बंगाली समाज ने सावन के प्रथम सोमवारी पर किया जलाभिषेक

एनयूजे के सदस्य मनोज मिश्रा ने भी सभा को संबोधित किया। स्वागत भाषण जेयूजे के बेरमो महासचिव मो. शाबिर अंसारी, मंच संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन जेयूजे के बेरमो अध्यक्ष सुभाष कटरियार ने किया। मौके पर टिल्लू पांडेय, ओम प्रकाश सहगल, ददन श्रीवास्तव, मिथलेश कुमार, पप्पू चौहान, जीवन सागर, मुकेश कुमार, जीतू चौहान, पंकज सिन्हा, संजय रवानी, सन्तोष रविदास, महावीर कुमार, सुभाष कुमार, राकेश कुमार सहित कई पत्रकार मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

धनबाद : जीएम ने रेलवे अस्‍पताल का किया निरीक्षण, डासलिसिस...

more-story-image

राफेल डील: पीएम मोदी और रक्षा मंत्री के खिलाफ कांग्रेस...