बाघमारा : मजदूर ने पूरे परिवार के साथ दी आत्‍मदाह की चेतावनी  

NewsCode Jharkhand | 21 May, 2018 5:15 PM
newscode-image

बकाया राशि नहीं मिलने का कारण ढुल्लू महतो को ठहराया

बाघमारा (धनबाद)। बीसीसीएल ब्लॉक दो अंतर्गत शैली आउटसोर्सिंग कम्पनी में काम करने वाले मजदूर अख्तर हवारी ने बकाया राशि नहीं मिलने पर पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।

22 मई को आत्‍मदाह करने की चेतावनी बीसीसीएल सहित पूरे प्रशासन को दी है। इसी संदर्भ में बाघमारा थाना प्रभारी के कहने पर मजदूर अपने पूरे परिवार के साथ अंचलाधिकारी दीप्ति प्रियंका कुजूर से मिलने कार्यालय गए थे। लेकिन अंचलाधिकारी अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थी।

मजदूर ने विधायक ढुल्लू महतो पर कई गम्भीर आरोप लगाये है। अख्तर हवारी ने बताया कि बकाया राशि शैली कम्पनी पर लाखों रुपये है। ढुल्लू महतो के कारण उसे बकाया राशि नहीं मिल रहा है। उसे काम तक नहीं दिया जाता है।

जमशेदपुर : हड़प लिया 34 लाख की जमीन, विरोध करने पर मां-बेटी को पीटा

विधायक के दबंगई, गुंडई के कारण उसकी स्थिति बत्‍तर हो गई है। पत्नी का इलाज हजारीबाग में करवा रहा था लेकिन पैसे के अभाव में अब वह भी बंद मुश्किल हो गया है।

अपने पूर्व घोषित सूचना के आधार पर 22 मई को बरोरा क्षेत्रीय कार्यालय के समाने पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

सरिया : बैठक आयोजित कर किया पैक्स कमिटी का गठन 

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:00 PM
newscode-image

सरिया(गिरिडीह)। सरिया प्रखंड पैक्स कमिटी का गठन रविवार को सर्वसम्मति से किया गया। कमिटि गठन को लेकर सबसे पहले ठाकुरबाड़ी मंदिर परिसर में एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला लैंप/पैक्स के अध्यक्ष अभिनंदन प्रताप सिंह द्वारा किया गया ।

मौके पर उन्होंने कहा कि किसी भी संस्था के लिए संगठन का होना जरूरी है।जिसके सहयोग से हम सुरक्षित रह कर अपने कार्य का निर्भीकता पूर्वक संपादन कर सकें और अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने में संगठन की मदद ले सके।

बैठक में सर्वसम्मति से बलदेव नायक को अध्यक्ष, प्रहलाद सिंह तथा इनामुल हक को उपाध्यक्ष, ओमप्रकाश सिंह को महामंत्री एवं सुरेश भारती का कोषाध्यक्ष बनाया गया। वहीं सरिया प्रखंड के सभी 23 पैक्स अध्यक्ष व प्रबंधकों को  समिति का कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया।

इस बैठक में नावाडीह, केसवारी, परसिया, मोकामो, सरिया, बागोडीह, चीचाकी, अमनारी इत्यादि जगहों से विकास कुमार, भीमसेन चौधरी, योगेश गुप्ता, मोहम्मद जुबेर अंसारी, अजीत कुमार सहित अन्य पैक्स प्रबंधक अध्यक्ष उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरायकेला : मैथिली गीतों से बंंधा समां, मंत्रमुग्‍ध हुए लोग

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:53 PM
newscode-image

सरायकेला।  सरायकेला- खरसावां जिले के आदित्यपुर कॉलोनी स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह मैदान में मिथिला की मिठास और मैथिली गीतों का समांं ऐसा बंधा कि लोग मंत्रमुग्ध होकर मैथिली गीतों का रसास्वादन करते रहेे।

पिछले 40 सालों से यहां मिथिला संकीर्तन मंडली की ओर से मैथिली गीतों की भजन संध्या आयोजित की जाती रही है जिसमें स्थानीय मिथिला के कलाकार और इस मंडली के ही सदस्य अपनी प्रस्तुति देते हैं।

सरायकेला : नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

वैसे यहां ये भी बताते चलें कि इस संकीर्तन मंडली ने महान विद्यापति कवि के गीतों को अपना राग देनेवाले विभूति प्रेमी जी ने भी कभी इस मंडली का शोभा बढ़ायी थी।

आज उनके पुत्र अशोक झा द्वारा अपने भजनों की प्रस्तुति दी गई। वहीं विनय झा सरीखे कलाकारों ने भी इसी संकीर्तन मंडली से मिथिला केे मिठास सीखेे और आज अपनी प्रतिभा से मिथिला वासियों का मनोरंजन करते नजर आ रहे हैं।

वैसे देर रात तक वीर कुंवर सिंह मैदान में लोग मैथिली गीतों के मिठास में गोते लगाते रहे। इस दौरान काफी संख्या में मिथिला की महिलाएं भी मौजूद रहीं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

टुण्डी : दुर्गा पूजा को लेकर नई कमेटी गठित

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:49 PM
newscode-image

टुण्‍डी (धनबाद)। मोहलीडीह पंचायत अन्तर्गत पोखरिया दुर्गा पूजा समिति ने नई कमेटी गठित करने के लिए बैठक की। कमेटी के अध्यक्ष भूपेत मंडल, सचिव राजेश राम और कोषाध्यक्ष अरुण कुमार सर्वसम्मति से चुने गए।

वहीं नरेश महतो, पप्पू मंडल, गौतम रवानी, काजल कुमार, प्रेम कर्मकार, अंकित राम सदस्‍य बनाए गए हैं।

बाघमारा : स्वच्छ भारत हमारा संकल्प एवं स्वच्छता हमारा कर्तव्य- प्रखंड प्रमुख

बैठक की अध्‍यक्षता मोहनलाल मंडल ने की। बैठक में शांतिपूर्ण पूजा व मेले के आयोजन पर चर्चा की गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गोड्डा : पुलिस ने 59 गाय को किया बरामद, 7...

more-story-image

देवघर : रसोइया संघ की हुई बैठक, चार अक्‍टूबर को...