बाघमारा : गरीबों को मिली ठंड से राहत, कंबल पाकर हुए खुश

NewsCode Jharkhand | 31 December, 2017 3:39 PM
newscode-image

बाघमारा। बरोरा पंचायत सचिवालय में कम्बल वितरण रविवार को किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि जिप सदस्य सह कोंग्रेस नेता रेखा देवी रही। पंचायत के गरीब लोगों के बीच जिप सदस्य ने कम्बल वितरण किया।

ये भी पढ़े- गिरिडीह : जरुरतमंदों को मिली बढ़ती ठंड से राहत, दिया गया कंबल

कम्बल पाकर लाभकों को बहुत खुशी मिली। वहीं जिप सदस्य ने कहा कि गरीबों के लिये कम्बल आया है। जिसको समय पर वितरण होने से ही इसका लाभ लाभुको को होगा। मौके पर कोंग्रेस नेता संतोष दास सहित पंचायत के मुखिया,पंसस, वार्ड सदस्य उपस्थित रहे।

न्यूज़कोड के मोबाइल ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:14 PM
newscode-image

बोकारो। आजसू पार्टी की ओर से चंदनकियारी के बोगुला मोड़ में विनोद बिहारी महतो जयंती समारोह धूमधाम के साथ मनायी गई। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू सुप्रिमो सुदेश कुमार महतो ने कहा कि स्व. विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे।

महतो ने कहा कि झारखंड राज्य उनके सपनों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि उनके विचारों को आत्मसात करके उनके सपनों का राज्य बनाने के लिए समाज को आगे आने की जरूरत है। उनका एक मात्र नारा अधिकार की जानकारी के लिए पढ़ो एवं हक की रक्षा के लिए लड़ों ने समाज में  क्रांति हुई है। आजसू सुप्रिमो ने कहा कि जिस दिन पंचायत सचिवालय से लेकर राज्य सचिवालय पर झारखंड के बेटे कार्यपालिका व विधायिका में होंगें उस दिन उनके सपनों का राज्य होगा।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

महतो ने  पूर्व मंत्री उमाकांत रजक का प्रशंसा करते हुए कहा कि आज की उमड़ी जनसैलाब ने साबित कर दिया, कि उमाकांत रजक विनोद बाबू के सच्चे अनुयायी हैं, उन्होंने विनोद बाबू से प्रेरणा लेकर चंदनकियारी को विकास के मापदंड राज्य अव्वल स्थान दिलाया है। सुदेश महतो ने कहा कि अब पार्टी नहीं नेता चुनने की जरूरत। दो अक्टुबर से हर विधानसभा में पदयात्रा होगा। अस्पताल, स्कूल का भवन नहीं डॉक्टर, टीचर चाहिए।

बोकारो : प्रधामनंत्री से बात नहीं होने पर मायूस हुई एनएम

राज्य को नई दिशा के लिए विजन की जरूरत है। पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने कहा कि विनोद बाबू के सपनों को साकार करने के लिए युवा वर्ग आगे आने का काम करें और जहां हकमारी हो रही वहां लड़ने का काम करें। रजक ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी को सख्ती से लागु करने, संशोधित भुमि अधिग्रहण बिल एवं स्थानीय नीति के खिलाफ पार्टी का आंदोलन को तेज किया जाएगा। रजक ने कहा कि चंदनकियारी में विकास का रोडमेप तैयार किया था।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

बुनियादी स्तर पर काम प्रारंभ हुआ था परंतु धोखेबाज के हाथ में नेतृत्व जाने के कारण विकास रूक गया है इसे गति देने के लिए आपका प्यार, स्नेह, आर्शीवाद की जरूरत है। रजक ने कहा कि चंदनकियारी के मान सम्मान, जनता के अरमान को दिल्ली की मंडी में बेचने वाले से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि  इलेक्ट्रोस्टील में कितने बेरोजगारों को नौकरी दिलाया, क्या कोल ब्लॉक चालू  हुआ।

तेनुघाट : आयुष्मान भारत योजना से गरीब भी करा पायेंगे बड़े अस्पताल इलाज-बीजेपी

बंद पड़ी अमलाबाद को चालू करवाने के लिए खुद आंदोलन किया था, अभी तक चालू क्यों नहीं हुआ। फुड प्रोसेंसिंग पार्क, पावर प्लांट, अंतराष्ट्रीय स्टेडियम, डिग्री कॉलेज, ये सभी झांसा, दिवास्वप्न है। उन्होंने कहा कि चार दशक का सर्वे सेटेलमेंट में हम घर-घर में लड़ाई होगा। संयोग से आप विभाग के सवेसर्वा है स्थिति स्पष्ट क्यों नहीं कर रहे है।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

नजरूल हसन हासमी ने कहा कि चंदनकियारी में अल्पसंख्यक की रूझान उमाकांत की ओर है। अध्यक्षता नंदलाल महतो व संचालन तपन सिंह चौधरी ने किया। मौके पर मोहम्मद नजरूल हसन हासमी,दुर्गा चरण महतो,अश्विनी महतो,बधन शर्मा,मनोज माहथा,रमेशमहतो,गुरूपद महतो,राजेश भगत,बाटुल राय,सीताराम महतो,भोलानाथ गोप,सुभाष शेखर,शरत टुडु,गणेश महतो,परशु राम महतो,दामोदर महतो,बुधेश्वर गोप ,रमा देवी,महादेश माहथा,ग्यास अंसारी समेत काफी संख्या में महिला पुरूष ग्रामीण उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 24-09-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 24 September, 2018 7:05 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – मन को शांत रखना जरूरी है, कार्य स्थल पर दबाव महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय भी प्रभावित हो सकता है, वाहन चलाने में सावधानी रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – जोखिम उठाएंगे तो लाभ भी मिलेगा, कार्य व्यवसाय में लाभ के संकेत हैं, वाहन खरीदने का योग है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दुविधा और दबाव से निजात पाना होगा, कार्य व्यवसाय सामान्य है, अन्य लोगों के सहयोग से रुका धन प्राप्त होगा, खर्च पर नियंत्रण रखना होगा।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – एकाग्रचित्त होकर काम करने का लाभ भी मिलेगा, घर में मांगलिक कार्यक्रमों की बात होगी, प्रेम करने वाले के लिए दिन अनुकूल है, यात्रा करते समय सावधानी रखें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – सुख-सुविधा के विस्तार के विषय में सोचेंगे, पार्टनर का सहयोग मिलेगा, छोटे भाई के ऊपर दबाव बनाएंगे, पारिवारिक सुख उत्तम है।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे, सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, अधिकारियों से मुलाकात का लाभ मिलेगा, बच्चे खेल-कूद में तरक्की करेंगे।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – भविष्य की चिंता करेंगे, पारिवारिक समस्या का कोई समाधान नजर नहीं आएगा, दूसरों के ऊपर विशेष भरोसा करना उचित नहीं होगा, पत्नी का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – स्वस्थ मानसिकता से काम करना लाभप्रद होगा, कार्य के लिए किया जा रहा प्रयास सफल होगा, किसी भी तरह का निवेश नुकसान दे सकता है, सुख में कमी महसूस करेंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – वाणी पर नियंत्रण रखना मुश्किल होगा, खर्च के ऊपर नियंत्रण रखना चाहिए, कार्य व्यवसाय सामान्य है, स्वास्थ्य में परेशानी हो तो डाo से मिलें।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – तार्किक बातें बोलेंगे, अनुभव का लाभ मिलेगा
कार्य व्यवसाय में तरक्की होगी, लाभ के भी संकेत हैं।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – मन प्रसन्न रहेगा, सुख सुविधा के सामग्री खरीदने के योग हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) -धार्मिक व सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य से अच्छा रहेगा, निवेश करने से बचें, प्रेम संबंधों के ऊपर ध्यान देने की जरूरत है।

Asia Cup: रोहित और धवन का डबल धमाल, भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से पीटा

NewsCode | 24 September, 2018 2:06 AM
newscode-image

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने दुबई में खेले जा रहे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी मात दे दी है। सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (114) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) की शानदार शतकीय पारियों के दम पर भारत ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया।इससे पहले भारत ने शुक्रवार को बांग्लादेश को हराया था। मौजूदा टूर्नामेंट में यह भारत की लगातार चौथी जीत है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुँच गयी है।

इस महामुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन का स्कोर बनाया और भारत को जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने इस आसान से लक्ष्य को 39.3 ओवर में ही हासिल करते हुए पाकिस्तान को परास्त किया।

शिखर धवन ने 100 गेंदों की पारी में 16 चौके और दो छक्के जबकि रोहित शर्मा ने 119 गेंदों की पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच भी घोषित किया गया। जब टीम इंडिया जीत के बिलकुल करीब थी तो शिखर धवन रन आउट हो गए। इसके बाद बर्थ डे बॉय रायडू ने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 12 रन बनाए।

रोहित शर्मा के 7000 रन पूरे

शिखर धवन के करियर का यह कुल 15वां और टूर्नामेंट में दूसरा शतक है। उन्होंने हांगकांग के खिलाफ भी शतक बनाया था। वहीं रोहित शर्मा का टूर्नामेंट में यह पहला और कुल 19वां शतक है। रोहित ने दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए वनडे करियर में अपने 7000 रन पूरे किए। भारत को अगला मुकाबला मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। वहीं पाकिस्तान बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ेगा।

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 237 रनों पर ही रोका

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 237 रन के साधारण स्कोर पर रोक दिया। पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने सर्वाधिक 78 रन बनाए। मलिक के अलावा कप्तान सरफराज अहमद ने 44, फखर जमान ने 31 और आसिफ अली ने 30 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान की टीम एक समय 58 रन पर तीन विकेट गंवाकर संकट में फंसती दिखाई दे रही थी। लेकिन, शोएब मलिक (78) और कप्तान सरफराज अहमद (44) ने चौथे विकेट के लिए 107 रन साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। सरफराज 66 गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम के 165 के स्कोर पर आउट हुए। मलिक ने इसके बाद आसिफ अली (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े। मलिक टीम के 203 के स्कोर पर आउट हुए।

मलिक का विकेट भारत के लिए टर्निग प्वाइंट साबित हुआ। उन्होंने 90 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाया। मलिक का वनडे में यह 43वां अर्धशतक है। पाकिस्तान की टीम आखिरी पांच ओवरों में केवल 26 रन ही बना सकी जिसके कारण वह सात विकेट पर 237 रन तक ही पहुंच सकी। मोहम्मद नवाज ने नाबाद 15 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 46 रन दो विकेट, कुलदीप यादव ने 41 रन पर दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 29 रन पर दो विकेट हासिल किए।


Asia Cup : रोहित और जडेजा का जलवा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

Asia Cup: भारत ने पाक को 8 विकेट से दी पटखनी

More Story

more-story-image

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच...

more-story-image

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ...