बाघमारा : इलाज के अभाव में हुई मौत, सरकारी अस्‍पताल में नहीं मिली सुविधा

NewsCode Jharkhand | 11 May, 2018 6:53 PM
newscode-image

समूचित  इलाज नहीं होने से हुई मौत

बाघमारा (धनबाद)।  तोपचांची के श्रीरामपुर पंचायत के दिगनगर गांव में एक मजबूर गरीब परिवार के मुखिया कुलदीप मोहली टीबी बीमारी से जूझते-जूझते आखिरकार दम तोड़ दिया।

तोपचांची अस्पताल में ले जाने के बाद वहां चिक्त्सिकों ने कहा कि इसका इलाज यहां मौजूद नहीं है। तोपचांची प्रखंड अंतर्गत श्रीरामपुर पंचायत के दीग नगर में एक आदिवासी युवक कुलदीप मोहली की इलाज के अभाव में मृत्यु हो गई।

परिवारवालों का आरोप है कि वे इलाज के लिए तोपचांची सरकारी अस्पताल लेकर गए थे वहां इलाज करने से मना कर दिया गया। तब मजबूर होकर कतरास के डॉ. उमाशंकर से इलाज करवाया।

सरकारी सुविधा के नाम पर  आज तक उसे कोई सुविधा नहीं मिल पाया। मृतक अपने पीछे पांच छोटे छोटे बच्चों को छोड़ गए। किसी तरह मजदूरी कर करता था जीवन यापन।

धनबाद : करंट लगने से विवाहिता की मौत, जांच में जुटी पुलिस

समूचित  इलाज नहीं हो पाने से और महंगी दवाई  नहीं खरीद पाने के चलते घर में ही तङ़प तङ़प कर मौत हो गई।

मौके पर पूर्व जिप उपाध्यक्ष संतोष महतो, घरवालों से मुलाकात की और सीएस, बीडीओ, सीओ को फटकार लगाईं।

इधर तोपचांची के अंचलाधिकारी मनोज महथा ने कहा कि मृतक को सभी तरह का पारिवारिक लाभ दिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

हज़ारीबाग : विहिप और बजरंग दल ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 6:53 PM
newscode-image

हज़ारीबाग। ईचाक प्रखण्ड के बड़ा अखाड़ा में, विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा अखण्ड भारत संकल्प दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में दीपक प्रज्वलित कर भारत माता की तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया। साथ ही भारत को अखण्ड बनाने का संकल्प लिया गया। सभा को आरएसएस के जिला संघ चालक ज्ञान चंद  मेहता ने संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत खण्डित होता नजर आ रहा है। इसके लिए सभी हिन्दूओं को एक होने का संकल्प लेने की आवश्यकता है। इस मौके पर बड़ी संख्‍या में विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल के कार्यकर्ता मौजूद थे।

हज़ारीबाग : नया यूनिफॉर्म मिलने से म्यूनिसिपल मार्शलों में खुशी

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गावां (गिरिडीह) : विभिन्न विभागों में झंडोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का दिखा अभाव

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:12 PM
newscode-image

 स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिखी अनुशासनहीनता

गावां गिरिडीह। गावां में स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार पूर्वाभ्यास की पूरी कमी देखी गई। नतीजतन विभिन्न विभागों में झंझोत्‍तोलन को लेकर तालमेल का अभाव दिखा। इस कारण प्रखंड मुख्यालय में झंडोत्‍तोलन के वक्त झंडे को सलामी देने के लिए पुलिस जवान मौजूद नहीं रहे।

जबकि बीडीओ मोनी कुमारी सलामी दल को बुलाने के लिए थाना में फोन करती रहीं। वहीं गावां थाना द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में दिये गये समय सारणी से एक घंटा पूर्व ही ध्‍वजारोहण कर दिया गया।

बोकारो : खेल के मामले में सरकार का रवैया उदासीन : मयूर शेखर झा

इस कारण थाना परिसर में झंडोत्‍तोलन देखने से लोग चूक गये। बता दें कि थानेदार द्वारा निर्गत आमंत्रण पत्र में झंडोत्‍तोलन का समय दिन के 10:10 बजे निर्धारित था, लेकिन तय समय से एक घंटा 4 मिनट पूर्व ही 09:06 बजे ही थाना में झंडोत्‍तोलन कर दिया गया। इस कारण तय समय पर थाने में झंडोत्तोलन में शामिल होने पहुंचे लोगों को मायूस होना पड़ा।

बैंक प्रबंधक को झंडोत्‍तोलन के बजाय घर भागना आया रास

वैसे तो तिरंगा फहराना गर्व की बात मानी जाती है और इसके लिए लोग लालायित भी रहते हैं, लेकिन समाज में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो स्वतंत्रता दिवस को महज एक सरकारी बंदिशों वाला कार्यक्रम मान लेते हैं। ऐसा ही नजारा गावां के इलाहाबाद बैंक में देखने को मिला।

प्रबंधक ने झंडोत्‍तोलन करने के बजाए 15 अगस्त को घर भागना ज्यादा मुनासिब समझा। फलत: गावां इलाहाबाद बैंक में एक आम सीनियर सिटीजन उमाशंकर अवस्थी ने झंडोत्‍तोलन किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चाईबासा : जिले के चार प्रखंडों में लगाए गए जनता दरबार

NewsCode Jharkhand | 16 August, 2018 7:01 PM
newscode-image

 चाईबासा । पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल के निदेशानुसार गुरूवार को जिले के चार प्रखण्डों में जनता दरबार का अयोजन किया गया। नोवामुंडी प्रखण्ड मुख्यालय जनता दरबार में विभिन्न विभागों के द्वारा शिविर का लगाया गया।

जिसमें मुख्य रूप से वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन, दिव्यांग पेंशन, जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्रों, स्वास्थ्य, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन, समाज कल्याण सहित अन्य विभागों के प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों ने लोगों के समस्या का समाधान किया।

जनता दरबार में बच्चों का आधार पंजीकरण भी कराया गया। जनता दरबार का आयोजन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नोवामुण्डी समरेश प्रसाद भण्डारी, तथा अंचलाधिकारी गोपी उरॉव के निर्देशन में सम्पन्न हुआ। वहीं जगन्नाथपुर प्रखंण्ड कार्यालय में लगे जनता दरबार में सूचना के अभाव में लोग नहीं पहुंचे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

पाकुड़ : अज्ञात वाहन की चपेट में आने एक की...

more-story-image

धनबाद : एनडीए सरकार में श्रम मंत्री रही रीता वर्मा...