बडकागांव : प्रखंड स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल टूर्नामेंट का हुआ शुभारम्भ

NewsCode Jharkhand | 6 July, 2018 4:50 PM
newscode-image

बड़कागांव। बड़कागांव प्लस टू हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2018 -19 का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन मैच में उत्क्रमित उच्च विद्यालय जरजरा एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालय शिवाडीह के बीच खेला गया।

मैच का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी अलका कुमारी एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी शंभूनाथ साहू द्वारा संयुक्त रुप से किक मारकर किया गया। मैच में बालक जरजरा की टीम ने  शिवाडीह को 2-0 से हराया।

दूसरा मैच प्लस टू हाई स्कूल हरली एवं  प्लस टू हाई स्कूल बड़कागांव के बीच खेला गया, जहां हरली की  टीम ने बड़कागांव को 2-0 से हराया। प्रखंड स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट में बालक वर्ग के 14 वर्ष से नीचे एवं 17 वर्ष से नीचे दो यूनिट में खेलाने का निर्देश राज्य सरकार से प्राप्त है।

जबकि बालिका वर्ग में 17 वर्ष से नीचे आयु  के बालिकाओं के बीच मैच कराने का निर्देश प्राप्त है। मैच में रेफरी पूर्व मुखिया श्रीकांत निराला,धर्मेंद्र कुमार एवं रंजीत खलको थे। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अलका कुमारी, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी घनश्याम साहू, प्लस टू हाई स्कूल के प्राचार्य डॉ बालेश्वर राम बीपीओ अभय कुमार, बीआरपी धनंजय कुमार दास, सीआरपी देवकी महतो, मनीष कुमार पांडेय, कृष्ण कुमार कन्हैया समेत विद्यालय के शिक्षक छात्र-छात्राएं एवं बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गोमिया : फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज 27 सितंबर से 

NewsCode Jharkhand | 19 September, 2018 3:54 PM
newscode-image

56 विद्यालयों की टीमें खेलेगी मैच

गोमिया (बोकारो)। चार दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर फुटबॉल टूर्नामेंट 2018 का आयोजन 27 से 30 सितम्बर तक पिट्स  मॉडर्न स्कूल गोमिया में आयोजित होगा। इसमें बिहार तथा झारखंड के 56 प्रतिष्ठित विद्यालयों के प्रतिभागी भाग लेंगे।

विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार उपाध्याय ने पत्रकारों से कहा कि टूर्नामेंट की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है। उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर बोकारो जिले के प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश मोहम्मद शाकिर तथा बेरमो अनुमंडल मुख्यालय के जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम उत्तम आनंद उपस्थित रहेंगे।

मैच के सफलतापूर्वक संचालन के लिए आईईएल खेल मैदान के अलावा  नेहरू स्मारक उच्च विद्यालय  स्वांग के मैदान को भी अधिकृत किया गया है। अंडर-17 ग्रुप में 36 तथा अंडर-19 में 25 टीमें आने की सूचना है। खेल के निष्पक्ष संचालन की जिम्‍मेवारी झारखंड फुटबॉल रेफरी संघ  को दिया  गया है।

प्राचार्य ने कहा कि विद्यालय प्रशासन करीब 900 प्रतिभागियों  को ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था  कर रहा है। खिलाड़ियों के इलाज के लिए मेडिकल टीम मौजूद रहेगा। खिलाड़ियों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

बोकारो : हिंदी पखवाड़ा के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन  

मैच का समापन 30 सितंबर को होगा। समापन समारोह के मुख्‍य अतिथि आईईपीएल के एचआर मैनेजर विजय कुमार दुबे होंगे।

खेल शिक्षक बीके मिश्रा एवं टूर्नामेंट के संयोजक सागर कुमार व एचडी प्रसाद ने कहा कि झारखंड के डीएवी नंदराज, रांची सरला बिरला विद्यालय, सफायर इंटरनेशनल, सेंट जेवियर हजारीबाग, चिन्मय विद्यालय, डीपीएस बोकारो, डीएवी स्कूल धनबाद, जुस्को स्कूल जमशेदपुर, डीपीएस रांची, सैनिक स्कूल तिलैया, विद्या विहार स्कूल पूर्णियां, रेडियंट इंटरनेशनल पटना, आरपीएस स्कूल पटना,  डीपीएस पटना, सैनिक स्कूल नालंदा, संत माइकल हाई स्कूल पटना, डीएवी जमालपुर समेत अन्य विद्यालयों की टीमें मैच में भाग लेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : डीसी कार्यालय के सामने दो पक्षों में हुई नोंक-झोंक

NewsCode Jharkhand | 19 September, 2018 10:03 PM
newscode-image

धनबाद। डीसी कार्यालय के समक्ष दो पक्षों के बीच बुधवार को जमकर नोंक-झोंक हुई। लड़की से मिलने नहीं देने तथा उन्हें बताये बगैर न्यायालय में लड़की का बयान दर्ज कराए जाने को लेकर लड़की के परिजन हंगामे पर उतारू हो गए।

बीच सड़क पर दो पक्षों के बीच बढ़ते नोक -झोक को लेकर पुलिस को भी उन्हें शांत कराने में भारी मशक्कत करनी पड़ी। लड़की पक्ष के गुस्से को शांत कराकर तोपचांची पुलिस लड़की के साथ लड़का पक्ष को महिला थाने पहुंचाई।

धनबाद : एटीएम गार्डों ने बिना वेतन व नोटिस के काम से हटाने का किया विरोध

तोपचांची थाना क्षेत्र के दुमदुमी निवासी जगन्‍नाथ पांडेय पिछले 8 तारीख को अपने ही गांव के युवक व उसके साथियों पर पुत्री का अपहरण कर लेने की शिकायत तोपचांची थाने में दर्ज कराई थी। दर्ज बयान में उन्‍होंने कहा था कि पुत्री सुबह में शौच के लिए घर से निकली तभी उपरोक्त युवकों ने पुत्री का अपहरण कर फरार हो गया।

पुलिस की छानबीन में परिजनों को जानकारी मिली की उनकी पुत्री को युवक व उसका साथी अपहरण कर दिल्ली ले गया है। बुधवार को तोपचांची पुलिस युवक-युवती को धनबाद न्यायालय लेकर पहुंची।

सूचना पाकर लड़की के परिवार वाले भी कोर्ट पहुंचे। यहां उन्हें पता चला की लड़की का बयान कोर्ट में दर्ज करा दिया गया है। बयान दर्ज कराने से पूर्व लड़की से भेंट नहीं कराये जाने को लेकर गुस्साए परिजन युवक के घरवालों से नोक-झोंक करने लगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बड़कागांव : जनता दरबार की जानकारी नहीं दिए जाने पर भड़के जनप्रतिनिधि

NewsCode Jharkhand | 19 September, 2018 9:54 PM
newscode-image

बड़कागांव(हजारीबाग)। आम लोगों की समस्याओं के समाधान हेतु राज्य सरकार द्वारा प्रखंड स्तर पर लगाए जा रहे जनता दरबार का महत्व उस समय समाप्त हो गया, जब बड़कागांव प्रखंड मुख्यालय में आयोजित जनता दरबार में ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति नगण्य देखी गई। वहीं नियमित रूप से प्रखंड व अंचल में अपने व्यक्तिगत काम को लेकर पहुंचे ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली और इस पर नाराजगी जाहिर की। लगता है जैसे जनता दरबार महज कोरम पूरा करने की चीज बनकर रह गयी है।

जनप्रतिनिधियों के अनुसार उन्‍हें या ग्रामीणों को जनता दरबार के आयोजन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई ओर गुपचुप तरीके से इसका आयोजन करके खानापूर्ति की जा रही है। लोगों ने कहा कि बड़कागांव की स्थिति दयनीय इसलिए है क्‍योंकि यहां कार्यरत पदाधिकारी, कर्मचारी के साथ-साथ जिले के पदाधिकारियों का भी रवैया उदासीन है। कोई भी कार्य जमीनी स्तर पर नहीं करके महज कागजों तक ही सीमित रखा जा रहा है।

कटकमसांडी : छुरेबाजी की घटना में युवक घायल, गंभीर हालत में रिम्‍स रेफर

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : गौरी सबर की स्मृति में समाधान संस्था ने...

more-story-image

दुमका : किराना स्टोर में पुलिस ने किया छापेमारी, डुप्लिकेट...