भारत में लॉन्च हुआ सवा लाख रुपये का दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खूबियां

NewsCode | 5 June, 2018 8:43 PM
newscode-image

नई दिल्ली। एथर एनर्जी ने अपनी कंपनी का टॉप-ऑफ-लाइन इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 340 और एथर 450 भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने दोनों स्कूटरों की कीमत क्रमश: 1.09 लाख रुपये और 1.24 लाख रुपये (ऑन-रोड) रखी है। ग्राहक इस स्कूटर को खरीदने के अलावा 700 रुपये के मासिक चार्ज पर अतिरिक्त एथर वन प्लान भी ले सकते हैं जिसमें स्कूटर की रेगुलर सर्विस और मैंटेनेंस कॉस्ट शामिल है।

इसके अलावा कंपनी बाहर से स्कूटर की चार्जिंग का खर्चा भी उठाएगी, अगर स्कूटर को एथर ग्रिड नेटवर्क से चार्ज किया जाए। यानी स्कूटर खरीदने पर चार्जिंग फ्री ऑफ कॉस्ट मिलेगी। दोनों ही स्कूटर्स दिखने में लगभग एक जैसे हैं लेकिन 450 के व्हील्स पर ग्रीन स्टीकर्स दिए गए हैं, जो इसे अलग बनाता है।

Ather 450 की खासियत

एथर 450 में 2.4 kWh की लिथियम-आयन बैटरी के साथ BLDC मोटर लगाई गई है जो 5.4 kW की पीक पावर और 3.3 kW की लगातार पावर देने के साथ 20.5 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। एथर 450 को 0 से 40 kmph की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड़ का वक्त लगता है और कंपनी के दावे के अनुसार इसकी टॉप स्पीड 80 kmph है। इकोनॉमी मोड में एथर 450 एक बार फुल चार्ज होने पर 75 km का सफर तय करेगा। वहीं, पावर मोड पर सिंगल चार्ज में 60 km तक का सफर तय करेगा। एथर 450 का दावा है कि इसकी परफॉर्मेंस पारंपरिक 110 cc पेट्रोल इंजन वाले स्कूटर जैसी है।

Ather 340 की खासियत

एथर एनर्जी ने दूसरे स्कूटर एथर 340 की कीमत 1,09,750 रुपये (ऑन-रोड बेंगलुरू) रखी है। इस वक्त एथर 450 और एथर 340 बिक्री के लिए सिर्फ बेंगलुरू में उपलब्ध हैं। बता दें एथर ग्रिड नेटवर्क चार्जिंग के लिए 17 विभिन्न स्थानों के साथ 30 टच पाइंट्स पर मौजूद हैं। उम्मीद है कि साल के अंत तक इसका विस्तार भारत के अन्य शहरों में भी कर दिया जाएगा और एथर एनर्जी हर 3km पर 60-70 चार्जिंग पाइंट्स शुरू कर देगी।

टीवीएस ने लांच किया देश का पहला ब्लूटूथ कनेक्टेड 125सीसी स्कूटर, ये है कीमत

ये दोनों स्कूटर्स ब्रशलेस डीसी मोटर (BLDC) और एथर एनर्जी द्वारा डेवेलप किए गए म एक बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं। इन बैटरियों के साथ 3 साल की अनलिमिटेड किलोमीटर्स की वारंटी दी गई है।

VIDEO: इस बाइक में ऐसा क्या है कि इसकी कीमत है 12 करोड़!

जीप लाएगी नई एसयूवी, विटारा ब्रेज़ा को देगी टक्कर

भारत में मारूति सुज़ुकी का प्रोडक्शन दो करोड़ के पार पहुंचा

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में ‘सुरैया’ का रोल करेंगी कटरीना कैफ, आमिर ने बताया सबसे खूबसूरत ठग

NewsCode | 21 September, 2018 5:55 PM
newscode-image

मुंबई। ढेर सारे सितारों से सजी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लुक पोस्टर रोजाना जारी हो रहे हैं। अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख के बाद अब कटरीना कैफ का लुक भी सामने आ गया है। आमिर खान ने ट्विटर पर कटरीना का लुक रिवील किया है। कटरीना सुरैया के किरदार में दिखेंगी।

आमिर ने ट्विटर पर लिखा- ”सुरैया जान…. सबसे खूबसूरत ठग! धूम-3 के वक़्त से मेरा दिल इनपे आया हुआ है… पर कहने की हिम्मत कभी नहीं हुई। कोई अगर इन्हें ये बता दे तो बड़ी मेहरबानी होगी।;-)”

फिल्म में फातिमा सना शेख जहां वॉरियर लुक में दिखीं, वहीं कटरीना ग्लैमरस अवतार में नजर आ रही हैं। मोशन पोस्टर के बैकग्राउंड में अरबी संगीत बज रहा है। ऐसे में संभव है कि कटरीना मूवी में बेली डांस करते दिखे। इससे पहले भी वे अपने बेली डांस का हुनर दिखा चुकी हैं। कुछ समय पहले ठग्स.. के गाने की शूटिंग के दौरान कटरीना का लुक लीक हुआ था।

बता दें फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य कर रहे हैं। फिल्म में पहली बार आमिर खान और अमिताभ की जोड़ी देखने को मिलेगी। कटरीना कैफ भी महत्वपूर्ण किरदार में हैं। सबसे पहले फिल्म में अमिताभ बच्चन के लुक को रिवील किया गया था, बिग बी इस फिल्म में खुदाबक्श का रोल अदा कर रहे हैं। इसके बाद सामने आया फातिमा सना शेख का किरदार, वो इस फिल्म में जाफिरा के रोल में है। फिर तीसरे किरदार जॉन क्लाइव का लुक जारी किया गया। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान दीवाली के मौके पर 8 नवंबर को रिलीज होने जा रही है।


ठग्स… लड़ाकू जाफिरा के किरदार में दिखेगी ‘दंगल गर्ल’,सामने आया फर्स्ट लुक

‘ठग्स ऑफ…’ में बिग बी बने हैं ठगों का सरदार ‘खुदाबक्श’, देखें First look

दीवाली पर आएगी आमिर की Thugs of Hindostan, फिल्म का लोगो रिलीज

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : टाटा स्‍टील ने किया उषा मार्टिन के स्‍टील व्‍यवसाय का अधिग्रहण

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 10:03 PM
newscode-image

जमशेदपुर। टाटा स्‍टील की ओर से शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि टाटा स्‍टील और उसकी अनुषंगी इकाईयों द्वारा, उषा मार्टिन लिमिटेड के स्‍टील व्‍यवसाय के अधिग्रहण को लेकर एक सुनिश्चित सहमति पत्र पर हस्‍ताक्षर किए गए हैं। दोनों कंपनियों के बीच ये एग्रीमेंट कोलकाता में 22 सितंबर 2018 को किया गया। इस तथ्‍य को सेबी अधिनियम 2015 की धारा 30 के अंतर्गत सार्वजनिक करने के बारे में उल्‍लेख किया गया है। इस प्रेस विज्ञप्ति को टाटा स्‍टील लिमिटेड के मुंबई ऑफिस की ओर से उनके कंपनी सेक्रेटरी ने जारी किया है।    

घाटशिला : जसपाल ढाबा में छापेमारी के दौरान 30 अंग्रेजी शराब की बोतलेें बरामद

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बोकारो : सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाएं कार्यकर्ता  – शिवशक्ति

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो) । कमल संदेश के कार्यकारी संपादक व भारतीय जनता पार्टी की पत्रिकाएं एवं प्रकाशन विभाग के राष्ट्रीय संयोजकडॉ. शिवशक्ति  बक्शी रांची से गिरिडीह जाने के क्रम में गोमिया में रुके। इस दौरान अपनी उपस्तिथि दर्ज कराते हुये उन्होंने अपना पासा फेंक दिया।

गोमिया के सुभाष मार्केट में बक्शी को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान शिवशक्ति बक्शी ने कहा कि इस बार भी केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में इस चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी की भारी मतों से जीत हासिल होगी।

मैं भी पूरे क्षेत्र में घूम घूम कर भाजपा कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं और पार्टी के प्रति उनके क्रियाकलापों की जानकारी हासिल कर रहा हूं। कार्यकर्ता भाजपा व सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुँचाते हुए उसका लाभ भी दिलाने का कार्य करें।

चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि मैं पार्टी की नीतियों से बंधा हूं और पार्टी का जो भी निर्देश होगा वह करूंगा। सिटिंग सीट से प्रत्याशी बदलने के सवाल पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को सारे प्रत्याशी का बायोडाटा पता है।

पार्टी सब पर विचार कर रही है। समय आने पर पता चल जायेगा। मौके पर गोमिया मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रवीण कुमार, बीएचपी के जिला उपाध्यक्ष विनय कुमार, दीपक ठाकुर,  बीस सूत्री सदस्य अमित कुमार, अजय तिवारी, दरबारी मांझी, गजेंद्र सिंह, नसीम अंसारी, राजू अंसारी आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बाघमारा : शराब दुकान में अधिक मूल्य लेने पर बवाल

more-story-image

मसलिया : फरार चल रहा अभियुक्त को पुलिस ने किया...