आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में नाव पलटने से 50 लोगों की मौत, 23 से अधिक लापता

NewsCode | 16 May, 2018 12:02 PM

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में नाव पलटने से 50 लोगों की मौत, 23 से अधिक लापता

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में मंगलवार को गोदावरी नदी में 50 लोगों से भरी नाव पलट गई। सभी लोग पानी में गिर गए। मौके पर पहुंचे राहत एवं बचाव कार्य दल ने लोगों को पानी से निकालना शुरू किया। हादसे में अभी करीब 23 लोगों के नदी में डूबने की आशंका है।

यह हादसा पूर्वी गोदावरी के देविपत्तनम इलाके के पास करीब शाम 6 बजे हुआ। नाव पर सवार जनजाति समुदाय के लोग देवीपतनम से रोजमर्रा की चीजें खरीद कर नदी के निचले इलाकों में बसी अपनी बस्तियों में लौट रहे थे। सूत्रों के अनुसार इस दौरान अचानक आयी आंधी और भंवर बनने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव पलट गई।

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जिले के अधिकारियों से फोन पर बात की और घटना के बारे में जानकारी ली। उपमुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री एन चिनाराजप्पा ने अधिकारियों को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल को घटना स्थल पर भेजने का निर्देश दिया है। अधिकारियों के मुताबिक बताया कि हादसे की जानकारी मिलने के बाद नाव के मालिक ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।

Karnataka Election Result 2018 Live: विधायक दल के नेता चुने गए येदियुरप्पा, राज्यपाल से मिलने पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश में नौका दुर्घटना में जान की क्षति पर शोक प्रकट किया और लापता लोगों की सुरक्षित वापसी की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में नौका डूबने की घटना से दुखी हूं। शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। लापता लोगों की सुरक्षित वापसी की कामना करता हूं।’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में नौका पलटने की घटना पर दुख जताया।

वाराणसी में निर्माणाधीन पुल गिरने से 18 लोगों की मौत, कई गाड़ियां मलबे में फंसीं

देवघर : बीजेपी नेता दे रहा था जबरन शादी का दबाव, युवती ने की आत्‍महत्‍या

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 8:29 PM

देवघर : बीजेपी नेता दे रहा था जबरन शादी का दबाव, युवती ने की आत्‍महत्‍या

पुलिस ने बीजेपी नेता विष्णुकांत झा को किया गिरफ्तार

देवघर। देवघर नगर थाना के बम्पास टाउन मुहल्ले में एक 20 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। पुलिस के अनुसार युवती के इस कदम के पीछे की वजह एक बीजेपी नेता था, जो उस पर लगातार शादी करने का दबाव बना रहा था। वह इससे परेशान चल रही थी। युवती ने घर में अकेली पा कर फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। आरोपी बीजेपी नेता विष्णुकांत झा को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मृतक खुशबू कुमारी के पिता श्‍यामसुंदर दास जो की बिहार के चांदन में मध्यविद्यालय के हेडमास्टर हैं। वे देवघर के बम्पास टॉउन में किराए के मकान में रहते हैं।

मृतक के पिता श्यामसुंदर दास ने कहा कि विष्णुकांत झा जो बीजेपी के नेता है। इनका दो बच्चा भी है। जो मेरी बेटी खुशबू कुमारी के पास कुछ दिनों से ट्यूशन पढ़ाने के लिए लाते ओर ले जाते थे। कुछ दिन बीत जाने के बाद बिष्णुकांत झा अपने बच्चों और मृतक खुशबू के साथ ट्यूशन के समय बैठ जाता था और खुशबू पर शादी के लिए जबरन दबाव बनाता था।

मृतक के पिता श्यामसुंदर दास के अनुसार बीजेपी नेता कहता था कि अगर तुम कहीं शादी करोगी तो तुम्हारे पूरे परिवार को जान से मार देंगे। इसकी शिकायत जब खुशबू द्वारा अपने परिजनों को दी गयी तो परिजनों ने विष्णुकांत झा के बच्चों को पढ़ाने से मना कर दिया गया। जिसके बाद खुशबू ने विष्णुकांत झा के बच्चों को पढ़ाना बंद कर दिया।

वहीं कल शाम में खुशबू के माता-पिता बाजार गए थे, तभी विष्णुकांत झा खुशबू के घर पर आए और खुशबू के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे। अपनी आबरू बचाने के लिए खुशबू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इस घटना के बाद पूरा परिवार सहमा हुआ है। नगर थाना इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि यह मामला आत्महत्या और उत्पीड़न का है। नामजद अभियुक्त बिष्णुकांत झा हैं, जिसके दो बच्चे है। मृतक खुशबू ट्यूशन पढ़ाती थी और विष्णुकांत झा शादी के लिये दवाब दे रहा था। इससे लड़की काफी क्षुब्ध थी, इसके साथ छेड़खानी भी की गई थी जैसा की आरोप लगाया गया है।

रांची : ट्रस्ट ने नि:शक्त बच्चों को भोजन कराया, पाठ्य सामग्री भी बांटे

मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी विष्णुकांत झा की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि विष्णुकांत झा पूर्व में भी एक प्राइवेट स्कूल में गार्ड के साथ मारपीट के मामले में आरोपी हैं। इस कांड में भी विष्णुकांत झा को रिमांड किया जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

निरसा : स्वच्छता अभियान से प्रेरित कुमारधुबी के युवक ने बनाया लघु फिल्म ‘डब्बावाला’

NewsCode Jharkhand | 27 May, 2018 8:21 PM

निरसा : स्वच्छता अभियान से प्रेरित कुमारधुबी के युवक ने बनाया लघु फिल्म ‘डब्बावाला’

निरसा (धनबाद)। पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित कुमारधुबी निवासी जीप सदस्य निशा देवी के पुत्र राहुल नागेंद्र सिंह ने शिवाय प्रोडक्शन के बैनर तले ‘डब्बेवाला’ लघु फिल्म बनाया। राहुल द्वारा स्वच्छता अभियान पर बनाये गए इस फिल्म को स्थानीय लोगों ने बहुत सराहा।

लघु फिल्म का निर्देशन कर रहे राहुल का कहना है कि स्वच्छता जिंदगी का अहम हिस्सा है। इससे ना सिर्फ स्वच्छ रहा जा सकता है बल्कि अनेकों बीमारी से बचा भी जा सकता है। राहुल ने कहा कि उनके जहन में काफी दिनों से यह विचार आ रहा था की एक लघु फिल्म बनाया जाय और इस अभियान का मैं भी एक हिस्सा बनूं।

रांची : महिला दर्शकों को थियेटर तक लायेगी फिल्‍म ‘सखी के बियाह’

इसे बनाने में ‘डब्बावाला’ का किरदार अभिषेक कुमार जो गिनिया देवी मॉडर्न स्कूल के छात्र हैं। शिक्षिका की भूमिका में नेहा प्रसाद, मां की भूमिका में अन्नीया चक्रवर्ती, पिता की भूमिका में अमित कुमार, कर्मचारी के भूमिका में मो. फारूक और बीडीओ के भूमिका में खुद एग्यारकुण्ड के बीडीओ अन्नत कुमार हैं। इस फिल्म को बनाने में अन्नत कुमार की अहम भूमिका रही है। फिल्म को यूट्यूब पर अपलोड कर दिया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बागपत में विपक्षी एकजुटता पर मोदी ने साधा निशाना, बोले- मेरे विकास का मजाक उड़ाते हैं विरोधी

NewsCode | 27 May, 2018 7:58 PM

बागपत में विपक्षी एकजुटता पर मोदी ने साधा निशाना, बोले- मेरे विकास का मजाक उड़ाते हैं विरोधी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के पहले फेज का उद्घाटन किया। इस दौरान बागपत में पीएम मोदी ने रैली को भी संबोधित किया। मोदी ने इस दौरान कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इन लोगों को कभी भी लोकतंत्र पर विश्वास नहीं रहा, पिछले चार साल में ऐसा हमें बार-बार देखने को मिला है। बीते कुछ दिनों में जिस तरह विपक्ष ने मोदी को घेरने की कोशिश की है, इस पर उन्होंने आज पलटवार किया और 2019 लोकसभा चुनाव के लिए संदेश दे डाला।

कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट-ईवीएम-चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत पर इन लोगों ने विश्वास का संकट खड़ा किया, देश के चुनाव आयोग और ईवीएम को भी इन्होंने शक के दायरे में खड़ा किया। यही नहीं बल्कि आरबीआई, सीबीआई, ईडी को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं और आज इन्हें देश का मीडिया भी पक्षपाती नज़र आ रहा है।

उधर कौन है और इधर कौन है

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कोई वैश्विक एजेंसी आज नई सरकार की तारीफ करती है तो ये पार्टियां डंडा लेकर उनके पीछे दौड़ने लगती हैं। उन्होंने कहा कि अगर विदेश से आया कोई मेहमान सरकार की तारीफ करता है तो ये उसकी भी कमियां निकालते हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी के विरोध में ये लोग देश का विरोध करेंगे मैंने ऐसा नहीं सोचा था। पीएम ने कहा कि आप देख लीजिए कि उस तरफ कौन है और इस तरफ कौन है। उनके लिए उनका परिवार ही देश है, लेकिन मेरे लिए मेरा देश ही मेरा परिवार है। देश के 125 करोड़ मेरे परिवार के सदस्य हैं।

सिर्फ झूठ फैलाती है कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश की जनता देख रही है कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए ये लोग सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भी खुलेआम झूठ बोल जाते हैं। उन्होंने कहा कि ये तक नहीं सोचते कि उनके झूठ की वजह से देश में किस तरह की अस्थिरता पैदा हो सकती है। चाहे दलितों पर अत्याचार से जुड़े कानून की बात हो या फिर आरक्षण की बात, झूठ बोलकर, अफवाह फैलाकर ये लोगों को गुमराह करने की साजिश करते रहे हैं।

पीएम मोदी बोले कि मैं तो सुन रहा हूं कि अब किसानों के बीच भी एक झूठ फैलाया जा रहा है कि जो किसान खेत ठेके पर या बंटाई पर देगा, उससे 18 प्रतिशत जीएसटी लिया जाएगा। मैं अपने किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि ऐसी किसी अफवाह पर ध्यान नहीं दें, बल्कि जो अफवाह फैलाए, उसकी प्रशासन से शिकायत भी करें।

विरोधियों को मजाक लगता है विकास

PM ने कहा कि सच्चाई ये है कि गरीबों के लिए, दलितों-पिछड़ों-आदिवासियों के लिए जो भी कार्य किया जाता है, कांग्रेस और उसके साथ चलने वाले दल या तो उसमें रोड़े अटकाने लगते हैं, या उसका मजाक उड़ाते हैं। इन्हें देश का विकास भी मजाक लगता है, उन्हें स्वच्छ भारत के लिए किया गया काम मजाक लगता है, उन्हें गरीब महिला के लिए बनाया गया शौचालय मजाक लगता है।

जब हमारी सरकार गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देती है, तो भी ये उसका मजाक उड़ाते हैं। जब गरीब के लिए बैंक खाते खुलते हैं, तब भी इन्हें मजाक लगता है। पीढ़ी दर पीढ़ी परिवार को सत्ता में देखने के आदी ये लोग गरीब के लिए किए जा रहे हर काम को मजाक समझते हैं।

PM मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, जानें ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे की खासियतें 

X

अपना जिला चुने