पूरे परिवार को बाइक पर बिठाकर जा रहे शख्स के आगे पुलिसवाले ने जोड़े हाथ, फोटो वायरल

NewsCode | 10 October, 2017 5:16 PM
newscode-image

आंध्रप्रदेश के एक पुलिसवाले की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें वह खड़े होकर मोटरसाइकिल पर जा रहे एक व्यक्ति के आगे हाथ जोड़े खड़ा है। एक व्यक्ति बिना हेल्मेट पहने बाइक पर चार लोगों को लेकर जा रहा था जिसमें उसके दो बच्चे, पत्नी और एक रिश्तेदार शामिल थी। फोटो में साफ दिख रहा है कि शख्स के दोनों बच्चे बाइक की टंकी पर बैठे हुए थे।

फोटो वायरल होने के बाद पता लगा कि दिख रहे पुलिसवाले का नाम बी शुभ कुमार है। वह अनंतकुमार में सर्कल इंस्पेक्टर हैं। वह अपने थाने के पांच सब इंस्पेक्टर्स को लेकर सड़क सुरक्षा पर एक कार्यक्रम कर रहे थे तब ही वह बाइकवाला वहां से निकल रहा था।

सड़क सुरक्षा के लिए पुलिस चला रही अभियान

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, शुभ कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान के वक्त वह शख्स उनके सामने आ गया जिसे देख वह हैरान रह गए। एक बाइक पर इतने लोगों को देखकर उन्होंने असहाय और हताश होकर हाथ जोड़ लिए।

शुभ ने बताया कि उन्होंने बाइक वाले को डांट लगाई थी कि उसे अपने परिवार की सुरक्षा का बिल्कुल ख्याल नहीं है और जिस तरीके से उसके बच्चे हैंडल में फंसकर बैठे हुए हैं ऐसे में उसको बाइक मोड़ने में परेशानी आएगी जिसकी वजह से हादसा हो सकता है।

पुलिस वाले की बातें सुनकर शख्स हंसते हुए कुछ बोलकर आगे निकल गया था। पुलिसवालों को बाद में पता लगा कि उस शख्स का नाम के हनुमंतरायडू है और वह पहले भी कई बार नियम तोड़ता पकड़ा गया है।

शुभ कुमार ने कहा कि उनकी तरफ से लोगों को समझाने के लिए कई अभियान चलाए गए, उन लोगों के इंटरव्यू दिखाए गए जिन्होंने अपने परिवार वालों को सड़क हादसे में खो दिया लेकिन सबके बावजूद लोगों पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

शतक के साथ विराट ने लगाया रिकॉर्ड्स का छक्का, इंग्लैंड पर हार का खतरा

NewsCode | 21 August, 2018 3:46 PM
newscode-image

नॉटिंघम। कप्तान विराट कोहली (103) के करियर के 23वें शतक के दम पर भारत ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ऊपर शिकंजा कस लिया है। कोहली ने अपनी शतकीय पारी में 197 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए। 103 रन पर ही कोहली क्रिस वोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। भारत ने मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी 352/7 रनों पर घोषित कर इंग्लैंड के सामने 521 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 23 रन बना लिये हैं।

कोहली के शतक से मजबूत हुआ भारत

मौजूदा टेस्ट सीरीज में 2-0 से पिछड़ रही भारतीय टीम के लिए ट्रेंट ब्रिज में वापसी करने का बहतरीन मौका है। विराट ब्रिगेड के पास पूरे दो दिन बचे हैं और भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड की दूसरी पारी समेटने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कोहली ने इंग्लैंड में अपने दूसरे शतक के साथ ही ढेर सारे रिकॉर्ड भी बना दिए। आइए आपको बताते हैं उन रिकॉर्ड्स के बारे में

कोहली निकले सबसे आगे

मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में अभी तक विराट कोहली सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। उन्होंने 440 रन बनाए हैं और यह इंग्लैंड में किसी भी भारतीय कप्तान के एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है। ऐसा न तो सचिन तेंदुलकर कर सके, न ही सौरव गांगुली और न ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

तीन-तीन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज़ों को छोड़ा पीछे

बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने का रिकॉर्ड द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के नाम है। स्मिथ ने 25 शतक जड़े थे। लेकिन इस शतक के साथ ही कप्तान कोहली ने तीन-तीन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज़ों को पीछे छोड़ दिया है। बतौर कप्तान कोहली का ये 16वां टेस्ट शतक रहा। इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर (15), स्टीव वॉ (15) को तो पीछे छोड़ा ही साथ ही साथ उन्होंने अपने प्रतिस्पर्धी स्टीव स्मिथ (15) को भी पीछे छोड़ दिया।

टेस्ट में कोहली के 6 हज़ार रन पूरे

नॉटिंघम टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय कप्तान ने टेस्ट करियर में अपने 6,000 रन पूरे किए। वह सबसे तेजी से इतने रन पूरे करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज हैं। विराट से पहले महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 117 पारियों में छह हजार रन पूरे किए थे। हालांकि कोहली (118) ने उनसे एक पारी ज्यादा ली।

विराट ने की वीरू की बराबरी

विराट कोहली का ये 23वां टेस्ट शतक रहा। भारत के लिए सबसे ज़्यादा टेस्ट शतक लगाने के मामले में विराट कोहली ने भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है। कोहली ने मोहम्मद अज़हरुद्दीन (22) के रिकॉर्ड को तोड़ा। सहवाग ने भी अपने टेस्ट क्रिकेट के दौरान 23 शतक ही जड़े थे। हालांकि इस मामले में सबसे आगे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं।

 इस मामले में सिर्फ द्रविड़ से पीछे हैं कोहली

कोहली ने नौवीं बार एक ही टेस्ट की दोनों पारियों में 50 से ऊपर का स्कोर बनाया। इस मामले में भारतीय रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ (10) के नाम है। सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने भी यह रिकॉर्ड 9 बार बनाया है।

12वीं बार किया ऐसा कारनामा

कोहली ने एक टेस्ट मैच में 12वीं बार 200 या उससे ज्यादा (97 + 103) रन बनाए। इस मामले में भारतीय रिकॉर्ड कोहली और विश्व रिकॉर्ड कुमार संगकारा (17) के नाम दर्ज़ है।


ट्रेंट ब्रिज में बने अनोखे रिकॉर्ड, धवन-राहुल की जोड़ी ने 32 बरस बाद किया ये ‘कमाल’

एशियन गेम्स :16 साल के शूटर सौरभ चौधरी ने दिलाया भारत को तीसरा गोल्ड

Asian Games 2018: विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, जापानी पहलवान को चित कर जीता गोल्ड

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : मंत्री परिषद की बैठक, आठ प्रस्तावों पर लगी मुहर

NewsCode Jharkhand | 21 August, 2018 7:43 PM
newscode-image

रांचीमंत्री परिषद की बैठक में मंगलवार को कुल आठ प्रस्तावों पर मुहर लगी। बैठक से पूर्व झारखंड मंत्रिपरिषद में आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता की ओर से गहरा शोक प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त की।

मंत्री परिषद की बैठक के बाद प्रेसवार्ता कर गृह सचिव एसकेजी रहाटे ने बताया कि कुल आठ प्रस्तावों पर मुहर लगी है जो इस तरह से है।

रांची : राज्य के सात जिलों में अभी ब्लड बैंक नहीं हैं, उन जिलों में जल्द से जल्द ब्लड बैंक खोेले-सीएम

मंगलवार को मंत्री परिषद की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

उर्जा विभाग द्वारा मुख्य विद्युत अभियंता-सह-मुख्य विद्युत निरीक्षक, रांची के कार्यालय को विभाग का संलग्न कार्यालय घोषित करने की स्वीकृति दी गई।

प.सिंहभूम जिलान्तर्गत पहाड़डीहा स्वर्ण खनिज ब्लॉक रकबा लगभग 272.651 हेक्टेयर (As per Revenue record 279.609) हेक्टेयर (As per DGPS/ETS Summary)  क्षेत्रफल पर सर्वश्री मैथन इस्पात लि. कोलकाता के पक्ष में समेकित अनुज्ञप्ति (Composite Licence)  की स्वीकृति दी गई।

केन्द्र प्रायोजित योजनान्तर्गत राज्य के 3 (तीन) जिलों यथा-दुमका, हजारीबाग एवं पलामू में निर्माणाधीन चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पतालों में तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के कुल-882 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई।

झारखण्ड राज्य अवर वन क्षेत्रकर्मी संवर्ग नियमावली, 2014 (अधिसूचना सं0-40 68 दिनांक 04.09.2017) के प्रभाव में आने से पूर्व से नियुक्त एवं कार्यरत वनरक्षियों के वनपाल के पद पर प्रोन्नति हेतु उक्त नियमावली की कंडिका-14 में शिथिलीकरण की स्वीकृति दी गई।

डॉ. अनवर हुसैन, झाप्रसे (कोटि क्रमांक-667/03) तत्कालीन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, जरीडीह, बोकारो, सम्प्रति-बर्खास्त को सेवा से बर्खास्त करने मंजूरी दी गयी।

झारखण्ड राज्य में राजकीय उच्च पथ, वृहद जिला पथ एवं अन्य जिला पथों के राईट ऑफ़ वे में युटीलीटी बिछाने हेतु अनुज्ञप्ति निर्गत करने एवं समुचित फीस उदग्रहित करने के संबंध में पथ निर्माण विभाग के द्वारा निर्गत संकल्प संख्या-6578 दिनांक 10.09.2012 में संशोधन की स्वीकृति दी गई।

झारखण्ड पीड़ित प्रतिकर (संशोधन) स्कीम-2016 में संशोधन की स्वीकृति दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

धनवार : अवैध बालू लदे 4 ट्रैक्टर जब्त, वसूले गए फाइन

NewsCode Jharkhand | 21 August, 2018 7:41 PM
newscode-image

धनवार(गिरिडीह)। अवैध बालू के हो रहे कारोबार पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए चार बालू लदे ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया। धनवार सीओ शशिकांत सिंकर एवं थाना प्रभारी कमलेश प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से प्रखंड के सपामारण स्थित पहाड़पुर के बरसिंघी कला घाट में छापेमारी की थी।

अचानक हुई इस कार्रवाई से धंधेबाजों में हड़कंप मच गया। इस बाबत सीओ ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई कर ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है, वहीं प्रावधान के तहत जुर्माना लेकर दंडाधिकारी के मौजूदगी में जब्त ट्रैक्टरों को छोड़ दिया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

धनबाद : जमसं पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा स्‍थापित करेगा 

more-story-image

चक्रधरपुर : प्रत्याशी आप के द्वार कार्यक्रम के तहत मनोहरपुर...