इस फिल्म की शूटिंग के दौरान बिगड़ी अमिताभ की तबीयत, मुंबई से जोधपुर पहुंचे डॉक्टर

NewsCode | 13 March, 2018 3:10 PM

इस वक्त अमिताभ जोधपुर में ही मौजूद हैं। शुरुआत में खबरें थीं कि जांच के लिए अमिताभ वापस मुंबई लौटेंगे लेकिन डॉक्टरों की टीम जोधपुर में ही अमिताभ का स्वास्थ्य चेक करने पहुंची है।

newscode-image

नई दिल्ली। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की राजस्थान में फिल्म की शूटिंग के दौरान तबीयत बिगड़ गई। इस बात की जानकारी खुद बिग बी ने अपने ब्लॉग पर दी। एक वेबसाइट से बातचीत में फिल्म के प्रोड्क्शन इंचार्ज ने अमिताभ की बीमारी का खुलासा किया है। प्रोडक्शन इंचार्ज राघवेंद्र ने एक इंटरव्यू में कहा,बिग बी को पेट में दर्द की शिकायत थी। ऐसी शिकायत गर्म मौसम की वजह से हो सकती है।

बिग बी के इलाज के लिए मुंबई से उनके डॉक्टर जयंत बार्वे (गैस्ट्रोलॉजिस्ट एंड फिजिश‍ियन ) अपनी टीम के साथ पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक़ डॉक्टरों की टीम ने उस होटल पहुंची जहां अमिताभ ठहरे हुए हैं। मेडिकल चेकअप के बाद डॉक्टर जयंत ने कहा कि अब अमिताभ पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। डॉक्टरों की टीम अभी जोधपुर में हैं और देर शाम वापस मुंबई लौट जाएगी।

वहीं तबीयत खराब होने के बाद भी अमिताभ बच्चन फिल्म की शूटिंग बंद नहीं करेंगे। जांच के बाद वो शूट के लिए फिर से सेट पर मौजूद होंगे। जानकारी के मुताबिक़ मुंबई वापस लौटने का अमिताभ का कोई इरादा नहीं है।

पहले भी पेट दर्द से परेशान रहे हैं अमिताभ

राघवेंद्र ने यह भी बताया कि पेट में दर्द की वजह से ही कुछ दिन पहले अमिताभ मुंबई के लीलावती हॉस्प‍िटल में रूटीन चेकअप के लिए गए थे। हॉस्पिटल में अमिताभ की इंडोस्कोपी हुई और देर शाम उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। अस्पताल में अमिताभ के साथ उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी थे।

इस वक्त अमिताभ जोधपुर में ही मौजूद हैं। शुरुआत में खबरें थीं कि जांच के लिए अमिताभ वापस मुंबई लौटेंगे लेकिन डॉक्टरों की टीम जोधपुर में ही अमिताभ का स्वास्थ्य चेक करने पहुंची है।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग कर रहे थे अमिताभ

राजस्थान में फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की तबियत खराब हो गई। सूत्रों की मानें तो ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ 1839 के उपन्यास ‘कॉन्फेशन्स ऑफ ए ठग’ का रूपांतरण है। इसकी कहानी आमिर अली नाम के ठग के कारनामों पर आधारित है, जिसने अंग्रेजी हुकूमत को काफी परेशान किया था। आमिर अली का किरदार आमिर खान निभा रहे हैं। फिल्म में अमिताभ इस्माइल का किरदार निभाते दिखेंगे।

Amitabh Bachchan complains of stomach pain while shooting for Thugs of Hindostan | NewsCode

फिल्म में आमिर एक पठान हैं जिसे इस्माइल नामक एक बड़ा ठग अपना लेता है और बेटे की तरह पालता है। आमिर अली, अपने दोस्तों बदरीनाथ और पीर खान के साथ ठगी करना शुरू कर देता है। इसमें गणेशा और चीता उनकी मदद करते हैं। बाद में वे रियासत में जमींदार बन जाते हैं और वहां खूब सम्मान मिलता है। इस फिल्म में अमिताभ और आमिर की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे पर दिखाई देगी। फिल्म कटरीना कैफ, फातिमा शेख, इला अरूण भी हैं। फिल्म में आमिर और अमिताभ के लुक लीक हुए हैं।

करियर के इस पड़ाव पर ‘अक्टूबर’ जैसी फिल्म की जरूरत थी : वरुण

IND vs AFG : टॉस का सिक्का उछालते ही कैप्टन धोनी ने पूरी कर ली अपनी डबल सेंचुरी

NewsCode | 25 September, 2018 5:55 PM
newscode-image

नई दिल्ली। दुबई में चल रहे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले के अंतिम मैच में अफगानिस्तान ने मंगलवार को भारत के खिलाफ टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉस के वक्त भारतीय प्रशंसकों के लिए महेंद्र सिंह धोनी खुशखबरी लेकर आए। खुशखबरी ऐसी कि शुरू में तो किसी को इस बात का यकीन ही नहीं हुआ, लेकिन यह सच साबित हुआ। दरअसल, धोनी इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में टॉस के लिए पहुंचे। टॉस का सिक्का उछालते ही धोनी ने वनडे में अपनी कप्तानी की डबल सेंचुरी पूरी कर ली।

एशिया कप के फाइनल में स्थान पक्का कर चुकी टीम इंडिया ने इस मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया और धोनी को अपने 200वें वनडे में कप्तानी का मौका दिया गया।

बता दें कि 37 साल के धोनी ने 696 दिनों के बाद टीम इंडिया की कप्तानी संभाली है। 2017 में धोनी ने कप्तानी (सीमित ओवरों के प्रारूप से) छोड़ने का फैसला किया था और इसके बाद ही विराट कोहली को अपना उत्तराधिकारी बनाने का रास्ता बनाया।

इस मैच में भारतीय टीम में पांच बदलाव किए। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को विश्राम दिया गया है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपने वनडे करियर का आगाज करने का मौका मिला। टीम में लोकेश राहुल, मनीष पांडे, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल को अंतिम 11 में जगह मिली है।

इस मैच से पहले तक भारतीय कप्तानों का वनडे रिकॉर्डः TOP-7

1. एमएस धोनी (2007-2018) 199 मैच, 110 जीते, 74 हारे

2. मो. अजहरुद्दीन (1990-1999) 174 मैच, 90 जीते, 76 हारे

3. सौरव गांगुली (1999-2005) 146 मैच, 76 जीते, 65 हारे

4. राहुल द्रविड़ (2000-2007) 79 मैच, 42 जीते, 33 हारे

5. कपिल देव (1982-1987) 74 मैच, 39 जीते, 33 हारे

6. सचिन तेंदुलकर (1996-2000) 73 मैच, 23 जीते, 43 हारे

7. विराट कोहली (2013-2018) 52 मैच, 39 जीते, 12 हारे


 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

झरिया : छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट, कई घायल

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:26 PM
newscode-image

झरिया (धनबाद)। बहालगढ़ा में छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट हो गई जिससे कई लोग घायल हो गए। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मुहल्ले में कुछ बाइक सवार युवक छेड़खानी किया। विरोध करने पर युवक घर में घुस गए और मारपीट करने लगे।

भुक्‍तभोगी ने स्‍थानीय थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं दूसरा मामला झरिया के कोयरीबांध का है जहां आपसी रंजिश में मारपीट होने से एक ऑटो ड्राईवर घायल हो गया। घायल ने मारपीट का आरोप एक स्‍थानीय दबंग वयक्ति के भाई पर लगाया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : रिटायर्ड जज एसके अग्निहोत्री आजसू में हुए शामिल, कहा- पार्टी को करेंगे मजबूत

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:22 PM
newscode-image

रांची। आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो के आवास पर मिलन समारोह के मौके पर रिटायर्ड जज के साथ दूसरी अन्य पार्टी के सेकड़ों कार्यकर्ता मुखिया सहित आजसू पार्टी के विचार से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए।

इस मौके पर सुदेश महतो ने रिटायर जज के साथ कार्यकर्ताओं को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। 2019 लोकसभा और विधानसभा चुनाव को देखते हुए दूसरे पार्टी के कार्यकर्ता  अपनी जमीन तलाशने को लेकर आजसू पार्टी में शामिल होते नजर आ रहे हैं।

रांची : आयुष्मान भारत मानवता की सेवा का पर्याय, किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए-मुख्यमंत्री

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा  पार्टी में शामिल हुए रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री का स्वागत करता हूँ।  आजसू पार्टी में शुभ संकेत है। पार्टी में इन्हें बड़ी जिम्मेवारी दी जाएगी। जिससे पार्टी मजबूत हो और जनता के बीच आजसू पार्टी की विचारधारा को पहुंचाया जाए। तीस सालों से न्याययिक सेवा करने के उपरांत इन्होंने समाजसेवा करने का जो फैसला लिये है। वो स्वागत योग्य है। जिनका समाज को जरूर लाभ मिलेगा।

रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री ने कहा कुछ महीनों से आजसू पार्टी को रीड कर रहा था इनकी विचारधारा को जानने की कोशिश कर रहा था जब मैं पूरी तरह से जान पाया तब मैंने  अंतिम फैसला लिया कि मैं आजसू पार्टी में रहकर समाज की सेवा करूंगा और पार्टी को मजबूत करने का काम करूंगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : तीन तलाक कानून से तीन साल सजा के...

more-story-image

बुंडू : प्रेमी संग रंगरेलियाँ मना रही पत्नी की सिपाही...