इस फिल्म की शूटिंग के दौरान बिगड़ी अमिताभ की तबीयत, मुंबई से जोधपुर पहुंचे डॉक्टर

NewsCode | 13 March, 2018 3:10 PM

इस वक्त अमिताभ जोधपुर में ही मौजूद हैं। शुरुआत में खबरें थीं कि जांच के लिए अमिताभ वापस मुंबई लौटेंगे लेकिन डॉक्टरों की टीम जोधपुर में ही अमिताभ का स्वास्थ्य चेक करने पहुंची है।

newscode-image

नई दिल्ली। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की राजस्थान में फिल्म की शूटिंग के दौरान तबीयत बिगड़ गई। इस बात की जानकारी खुद बिग बी ने अपने ब्लॉग पर दी। एक वेबसाइट से बातचीत में फिल्म के प्रोड्क्शन इंचार्ज ने अमिताभ की बीमारी का खुलासा किया है। प्रोडक्शन इंचार्ज राघवेंद्र ने एक इंटरव्यू में कहा,बिग बी को पेट में दर्द की शिकायत थी। ऐसी शिकायत गर्म मौसम की वजह से हो सकती है।

बिग बी के इलाज के लिए मुंबई से उनके डॉक्टर जयंत बार्वे (गैस्ट्रोलॉजिस्ट एंड फिजिश‍ियन ) अपनी टीम के साथ पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक़ डॉक्टरों की टीम ने उस होटल पहुंची जहां अमिताभ ठहरे हुए हैं। मेडिकल चेकअप के बाद डॉक्टर जयंत ने कहा कि अब अमिताभ पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। डॉक्टरों की टीम अभी जोधपुर में हैं और देर शाम वापस मुंबई लौट जाएगी।

वहीं तबीयत खराब होने के बाद भी अमिताभ बच्चन फिल्म की शूटिंग बंद नहीं करेंगे। जांच के बाद वो शूट के लिए फिर से सेट पर मौजूद होंगे। जानकारी के मुताबिक़ मुंबई वापस लौटने का अमिताभ का कोई इरादा नहीं है।

पहले भी पेट दर्द से परेशान रहे हैं अमिताभ

राघवेंद्र ने यह भी बताया कि पेट में दर्द की वजह से ही कुछ दिन पहले अमिताभ मुंबई के लीलावती हॉस्प‍िटल में रूटीन चेकअप के लिए गए थे। हॉस्पिटल में अमिताभ की इंडोस्कोपी हुई और देर शाम उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। अस्पताल में अमिताभ के साथ उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी थे।

इस वक्त अमिताभ जोधपुर में ही मौजूद हैं। शुरुआत में खबरें थीं कि जांच के लिए अमिताभ वापस मुंबई लौटेंगे लेकिन डॉक्टरों की टीम जोधपुर में ही अमिताभ का स्वास्थ्य चेक करने पहुंची है।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग कर रहे थे अमिताभ

राजस्थान में फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की तबियत खराब हो गई। सूत्रों की मानें तो ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ 1839 के उपन्यास ‘कॉन्फेशन्स ऑफ ए ठग’ का रूपांतरण है। इसकी कहानी आमिर अली नाम के ठग के कारनामों पर आधारित है, जिसने अंग्रेजी हुकूमत को काफी परेशान किया था। आमिर अली का किरदार आमिर खान निभा रहे हैं। फिल्म में अमिताभ इस्माइल का किरदार निभाते दिखेंगे।

Amitabh Bachchan complains of stomach pain while shooting for Thugs of Hindostan | NewsCode

फिल्म में आमिर एक पठान हैं जिसे इस्माइल नामक एक बड़ा ठग अपना लेता है और बेटे की तरह पालता है। आमिर अली, अपने दोस्तों बदरीनाथ और पीर खान के साथ ठगी करना शुरू कर देता है। इसमें गणेशा और चीता उनकी मदद करते हैं। बाद में वे रियासत में जमींदार बन जाते हैं और वहां खूब सम्मान मिलता है। इस फिल्म में अमिताभ और आमिर की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे पर दिखाई देगी। फिल्म कटरीना कैफ, फातिमा शेख, इला अरूण भी हैं। फिल्म में आमिर और अमिताभ के लुक लीक हुए हैं।

करियर के इस पड़ाव पर ‘अक्टूबर’ जैसी फिल्म की जरूरत थी : वरुण

भारतीय क्रिकेट टीम के अगले 5 साल का पूरा प्रोग्राम जारी, जानिए कब-कब होगी भारत की सीरीज़

NewsCode | 21 June, 2018 7:08 PM
newscode-image

नई दिल्ली। वनडे और टी-20 के बाद आईसीसी ने अब टेस्ट चैंपियनशिप के आयोजन की भी घोषणा कर दी है। आईसीसी ने बुधवार को 2018 से 2023 तक के 5 सालों के लिए अपने फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) का ऐलान किया। इसमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के अलावा 13 टीमों की वनडे इंटरनेशनल लीग भी शामिल है।

आईसीसी ने बताया कि डब्ल्यूटीसी के तहत भारत वेस्टइंडीज में दो टेस्ट सीरीज खेलेगा। 15 जुलाई 2019 से 30 अप्रैल 2021 तक चलने वाली टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सत्र में नौ शीर्ष टीमें भाग लेंगी। वेस्टइंडीज सीरीज 2019 मे विश्व कप के बाद खेली जाएगी। इस दौरे में टेस्ट के अलावा भारत मेजबान टीम से तीन वनडे और इतने ही टी-20 भी खेलेगा।

डोप टेस्ट में फेल हुआ यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, गांजा पीने का है आरोप

भारत इस साल के अंत में वेस्टइंडीज की मेजबानी भी करेगा, जिसमें चार टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 खेले जाएंगे। विश्व चैंपियनशिप में भारत का अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा, जिसकी वह तीन टेस्ट के लिए मेजबानी करेगा। यह सीरीज अक्टूबर 2019 में होगी, जिसके बाद बांग्लादेश दो टेस्ट और तीन टी-20 खेलने के लिए भारत का दौरा करेगा। चैंपियनशिप में इसके बाद भारत की अगली दो सीरीज 2020-21 में न्यूजीलैंड (दो टेस्ट) और ऑस्ट्रेलिया (चार टेस्ट) में होंगी। इसके बाद वह घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगा।

माना जा रहा है कि चैंपियनशिप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला नहीं होगा, हालांकि फाइनल में वे एक-दूसरे से भिड़ सकते हैं। भारत इस चैंपियनशिप में कुल 18 टेस्ट खेलेगा, जिसमें से 12 ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ होंगे।

वनडे लीग में भिड़ेंगी 13 टीमें

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के साथ ही वनडे लीग में विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप की विजेता नीदरलैंड्स के अलावा टेस्ट खेलने वाली सभी 12 टीमें भाग लेंगी। वनडे लीग एक मई 2020 से शुरू होकर 31 मार्च 2022 तक चलेगी। भारत वनडे लीग में अपनी शुरुआत जून 2020 में श्रीलंका दौरे से करेगा। यह लीग 2023 के वनडे विश्व कप में क्वालीफायर का भी काम करेगी। इस लीग में शीर्ष सात में रहने वाली टीमें और मेजबान भारत 2023 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगे।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा, ‘द्विपक्षीय क्रिकेट शुरू करना नई चुनौती नहीं है, लेकिन इस एफटीपी के जारी होने के साथ, हमारे सदस्यों को एक वास्तविक हल मिला है। इससे दुनिया भर के प्रशंसकों को लगातार क्रिकेट से जुड़े रहने का मौका मिलेगा।’

आईसीसी की वनडे और टी-20 महिला क्रिकेट टीम में एकता इकलौती भारतीय

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोमिया : गोमिया के विद्यार्थी को ISM धनबाद में मिली उपाधि

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 10:20 AM
newscode-image

गोमिया (बोकारो) । धनबाद स्थित आईआईटी आइएसएम के दीक्षांत समारोह में प्रशांत कुमार को एमटेक “खान विद्युत अभियांत्रिकी” में विशिष्टता सहित प्रथम श्रेणी में स्थान प्राप्त करने पर कोल इंडिया के चेयरमैन अनिल कुमार झा के द्वारा उन्हें उपाधि प्रदान किया गया।

प्रशांत कुमार DAV स्वांग से वर्ष 2008 में प्रथम श्रेणी से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण किया। वर्ष 2010 में एमजीएम स्कूल बोकारो से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात वह बीटेक भुवनेश्वर से प्रथम श्रेणी में 8.74 से सीजीपीए के साथ उत्तीर्ण किया।

बोकारो : छिनतई मामले में दो गिरफ्तार, मोबाइल बरामद

साथ ही वर्ष 2015 में गेट में तीन पात्रता लाने के बाद आईआईटी धनबाद से एमटेक किया। वर्तमान में प्रशांत कुमार आईआईटी धनबाद में पीएचडी कर रहे हैं। प्रशांत की माता पुष्पा कुमारी प्रिय शिक्षिका नेहरू स्मारक उच्च विद्यालय स्वांग में कार्यरत है एवं पिता प्रदीप कुमार सीसीएल में संवेदक हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

कटकमसांडी : कृषि चौपाल कार्यक्रम में पशुपालकों को दिया गया निःशुल्क दवा

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 10:02 AM
newscode-image

कटकमसांडी (हजारीबाग)। किसान कल्याण अभियान के तहत कटकमसांडी प्रखंड मुख्यालय में आयोजित कृषि चौपाल कार्यक्रम में प्रखंड क्षेत्र के 42 पशुपालकों के बीच निशुल्क पशु दवाओं का वितरण किया गया । दवाओं का वितरण भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनोज कुमार मनी ने किया।

डॉ. मनोज कुमार  ने पशुपालकों को पशुओं के स्वास्थ्य की देखरेख भोजन आवास व्यवस्था तथा सामान्य बीमारियों की पहचान इत्यादि की विस्तृत जानकारी दी।

धनबाद : उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाया मदद का हाथ

डॉक्टर मनी ने  यह भी  बताया कि स्वस्थ पशु हीं कृषि कार्य में किसानों के सबसे बड़े मददगार होंगे। पशु स्वस्थ रहें इसके लिए उन्हें उचित खान-पान समय-समय पर स्वास्थ्य जांच टीकाकरण एवं मिनरल की दवाई दी जानी चाहिए शिविर में 18 पंचायतों के पशुपालक शामिल हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चास : पिंड्राजोरा पंचायत सचिवालय में 15 दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

more-story-image

लोहरदगा : घटना के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार हुए...