प्रकाश राज ने अमिताभ बच्चन को कहा कायर, जानें क्यों?

NewsCode | 13 May, 2018 2:11 PM

प्रकाश राज ने अमिताभ बच्चन को कहा कायर, जानें क्यों?

नई दिल्ली। अपने बेबाक बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले अभिनेता प्रकाश राज एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले बिग बी पर जुबानी तीर छोड़े हैं। एक इंटरव्यू में प्रकाश राज ने अमिताभ बच्चन को कायर कह डाला। दरअसल, कठुआ दुष्कर्म मामले को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए प्रकाश ने अमिताभ बच्चन पर निशाना साधा।

प्रकाश ने कहा- जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप और हत्या पर अमिताभ कुछ नहीं बोले। वो कायर हैं। प्रकाश बोले- मैं चाहता था कि अमिताभ इस घटना की निंदा करें। वो बेहतरीन आवाज के मालिक हैं, लेकिन उन्होंने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। मैं उनके ना बोलने को ही कायरता समझता हूं। हम कायर हो गए तो पूरा समाज कायर हो जाएगा।

प्रकाश ने कहा, “मैं चाहता था कि अमिताभ बच्चन इस मामले पर आगे आएं और कहें- इसे रोकिए। एक एक्टर होने के नाते मुझे लगता है कि समाज के प्रति हमारी भी जिम्मेदारियां हैं। अगर हम लोग ही कायर हो गए तो फिर पूरा समाज डरपोक और कायर हो जाएगा।”

अभिनेता ने आगे कहा कि मैं कठुआ रेप मामले में इसलिए नहीं बोल रहा क्योंकि ये किसी धर्म विशेष से जुड़ा मामला है। बल्कि ऐसा इसलिए कर रहा हूं क्योंकि एक समुदाय विशेष के लोग जो वहां रह रहे थे, उन्हें भगाने की धमकी देना था। और सिर्फ इसलिए कि आरोपी आपकी पार्टी से है तो आप उनके समर्थन में जाते हैं। ये सरासर गलत है।

कठुआ रेप केस पर क्या बोले अमिताभ ?

आपको बता दें कि फिल्म ‘102 नॉट आउट’ के प्रमोशन के दौरान मीडिया की तरफ से कठुआ गैंगरेप पर सवाल पूछे जाने पर बिग बी ने कहा था कि इस बारे में बात करना भी भयावह लगता है।गौरतलब है कि इस मामले में पूरा बॉलीवुड एकजुट हो गया और लगभग बड़े-बड़े स्टार्स ने सोशल मीडिया पर बच्ची के लिए न्याय की मांग की थी।

कठुआ व उन्नाव गैंगरेप मामलों पर भड़का बॉलीवुड का गुस्सा, जानें किसने क्या कहा

कठुआ और उन्नाव में सामूहिक दुष्कर्म के मामले पर देश की प्रमुख महिला नेताओं का क्या है कहना?

कठुआ गैंगरेपः बैंक के असिस्टेंट मैनेजर ने फेसबुक पर लिखा, ‘अच्छा हुआ मर गई’, नौकरी गई

देवघर : सब्सिडी की पहल के बाद झारखंड में निर्माता-निर्देशकों का बढ़ा रुझान

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 3:43 PM

देवघर : सब्सिडी की पहल के बाद झारखंड में निर्माता-निर्देशकों का बढ़ा रुझान

देवघर फिल्म निर्माण के लिए अच्छा लोकेशन

देवघर। रघुवर सरकार के झारखंड में फिल्म नीति की घोषणा और फिल्म निर्माताओं को सब्सिडी दिए जाने की पहल के बाद झारखंड में जहां निर्माता-निर्देशकों का फिल्म बनाने के प्रति रुझान बढ़ा है। वहीं देव नगरी देवघर में भी फिल्मों के प्रति निर्माता-निर्देशकों का आकर्षण बढ़ने लगा है।

मनोरम प्राकृतिक छटाओं के बीच स्थित देवघर फिल्म निर्माताओं के अच्छे लोकेशन के लिए एक बेहतर जगह मानी जा रही है देवघर की बात करें तो यहां आधे दर्जन से ज्यादा सिनेमा हॉल थे लेकिन फिल्म नीति की घोषणा नहीं होने और महंगी फिल्मों के कारण लगातार एक के बाद एक सिनेमा हॉल बंद होते गए और आज स्थिति यह है कि देवघर में महज 2 सिनेमा घर ही चल रहे हैं।

जबकि फिल्म नीति की घोषणा होने के बाद ट्रेंड बदला और देवघर में रिलैक्स जैसे मल्टीप्लैक्स खुलने लगे हैं। रघुवर सरकार की फिल्म नीति की घोषणा और सब्सिडी के बाद देवघर फिल्म निर्माताओं के लिए सबसे सस्ती और मनोरम जगह साबित हो रही है, जिसके कारण निर्माता देवघर में भी फिल्में बना रहे हैं।

देवघर : सब्सिडी की पहल के बाद झारखंड में निर्माता-निर्देशकों का बढ़ा रुझान

1999 और 2000 के सालों में सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ लगा करती थी। शो समाप्त होने के बाद सड़कों पर लोगों की भीड़ देखकर लोग अंदाजा लगा लेते थे कि शायद किसी सिनेमा हॉल का कोई शो खत्म हुआ है।

आज हालात यह है कि पिछले 14 सालों में एक के बाद एक सिनेमा हॉल बंद होते गए और आज यह खंडहर में तब्दील हो गए है, लेकिन रघुवर सरकार बनने के बाद फिल्म नीति की घोषणा हुई और निर्माताओं को फिल्म बनाने के लिए सुविधाएं प्रदान की जाने लगी। साथ ही इन्हें सब्सिडी भी दी जाने लगी जिसके बाद निर्माता-निर्देशकों की पहली पसंद है।

झारखंड फिल्म एडवाइजरी कमेटी की सदस्य पायल कश्यप जो झारखंड की पहली महिला निर्देशिका हैं, उनका कहना है कि रघुवर सरकार के फिल्म नीति के बाद बॉलीवुड का रुझान भी झारखंड की तरफ बढ़ा है। देवघर एक पर्यटक स्थल भी है और इसकी पहचान भारतवर्ष में है। ऐसे में यहां के मनोरम दृश्य लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं लिहाजा आज यहां लगातार दो फिल्मों की शूटिंग होने जा रही है, जिसका मुहूर्त भी हो चुका है और वह समय दूर नहीं जब देवघर बॉलीवुड की पहली पसंद बनेगी।

संथाल परगना का पहला मल्टीप्लैक्स OLX

देवघर के खंडहर में तब्दील हो चुके यह सिनेमाघर के दिन फिर से वापस आने वाले हैं जिसकी शुरुआत मल्टीप्लेक्स खोले जाने से शुरू हो चुकी है। आज देवघर में संथाल परगना का पहला मल्टीप्लैक्स OLX खुल चुका है।

वहीं दूसरी तरफ कई सिनेमाघर मालिक भी अपने सिनेमाघरों को फिर से शुरू करने की कवायद शुरू कर चुके हैं। श्रम मंत्री राज पलिवार ने कहा कि रघुवर सरकार के फिल्म नीति लागू किए जाने के बाद फिल्मों के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है और सिनेमाघरों के पुराने दिन फिर से वापस आने वाले हैं

देवघर में फिल्मों के निर्माण होने से स्थानीय कलाकार उत्साहित

देवघर में फिल्मों के निर्माण होने से ना सिर्फ निर्माता-निर्देशक उत्साहित है बल्कि यहां के स्थानीय कलाकार भी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। बॉलीवुड के कई कलाकार यहां अपना मुहूर्त कर रहे हैं।  ऐसे में भोजपुरी फिल्मों का क्रेज और फिल्मों के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ रहा है।

कलाकार भी कहते हैं कि उनकी हैसियत नहीं है कि वह मुंबई जैसे शहरों में जाकर स्ट्रगल करें। ऐसे में देवघर में ही उन्हें मौका मिल रहा है जबकि लेडी सिंघम जैसे फिल्मों के निर्देशक कहते हैं कि देवघर का लोकेशन बहुत अच्छा है और लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है।

देवघर : बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर बाबा मंदिर में उमड़ी श्रधालुओं की भीड़

वही बॉलीवुड की अदाकारा ऐश्वर्या भी कहती है कि इन्हें देवघर आकर अच्छा लगा और यहां के लोकेशन और लोगों का व्यवहार भी इतना पसंद आया कि यह बार-बार यहां फिल्म शूटिंग के लिए आना चाहते हैं

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

शॉपिंग करने के बाद पत्नी के साथ रेस्त्रां पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, देखकर हैरान रह गए लोग

NewsCode | 23 May, 2018 2:58 PM

शॉपिंग करने के बाद पत्नी के साथ रेस्त्रां पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, देखकर हैरान रह गए लोग

नई दिल्ली। महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शिमला में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के एक रेस्त्रां में अचानक पहुंचकर सभी को अचरज में डाल दिया और वहां पर नाश्ता किया। अधिकारियों ने बताया कि पीटरहॉफ से लौटते हुए कोविंद और उनकी पत्नी सरिता आशियाना रेस्त्रां गए और उन्होंने वहां पर चाय के साथ स्नैक्स का लुत्फ़ उठाया। राष्ट्रपति को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग रेस्त्रां के आसपास उमड़ पड़े। राष्ट्रपति ने लोगों का अभिवादन किया और क्रेडिट कार्ड से अपना बिल भी चुकाया।

राष्ट्रपति की गाड़ियों का काफिला रिंग रोड पर खड़ा रहा। यह अहसास होते ही कि उनकी गाड़ियों का काफिला लोगों को असुविधा पहुंचा रहा है, तो राष्ट्रपति ने अधिकारियों से गाड़ियों की संख्या 17 से घटाकर चार करने के लिए कहा। उन्होंने माल रोड का चक्कर लगाया और मिनेरवा बुक शॉप से पोते के लिए दो किताबें भी खरीदीं। राष्ट्रपति के अचानक पहुंचने और बिल चुकाने से रेस्त्रां के कर्मी बेहद खुश दिखे।

देखें वीडियो :

रेस्त्रां प्रबंधक ने कहा कि मेहमान के तौर पर राष्ट्रपति का आना सम्मान की बात है। बता दें कि शिमला में राष्ट्रपति का छह दिन का अस्थायी निवास है।

मनमोहन सिंह ने राष्ट्रपति से की शिकायत, बोले- कांग्रेस को धमकाते हैं पीएम मोदी

IPL 2018: फाइनल में पहुँची चेन्नई तो ब्रावो ने किया धोनी के लिए खास डांस, ऐसे मना जश्न

NewsCode | 23 May, 2018 12:16 PM

IPL 2018: फाइनल में पहुँची चेन्नई तो ब्रावो ने किया धोनी के लिए खास डांस, ऐसे मना जश्न

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हरा दिया। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स 7वीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंच चुका है। फाफ डु प्लेसिस की शानदार 67 रन की पारी की बदौलत टीम को जीत मिली। हैदराबाद इस बार की सबसे मजबूत और खतरनाक टीम मानी जा रही है। लेकिन धोनी के धुरंधरों ने उनको मात दी।

सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरा मौका भी मिलेगा और कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में जो भी टीम जीतता है तो वो सनराइजर्स हैदराबाद से टकराएगी। चेन्नई के खिलाड़ियों ने जीत का जश्न जोर-शोर से मनाया और ड्रेसिंग रूम में खूब मस्ती की। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ड्वेन ब्रावो ने एमएस धोनी के लिए डांस किया।

वीडियो में एक तरफ धोनी बैठे हुए चाय पी रहे थे। उसी वक्त ब्रावो वहां पहुंच गए और डांस करने लगे। धोनी उनके डांस को देखकर काफी शरमा रहे थे। वहीं पास खड़े हरभजन सिंह भी डांस करने लगे। ऐसा ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें ब्रावो टी-शर्ट उतारकर डांस कर रहे हैं। चेन्नई को आईपीएल 2018 के जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ज्ञात हो कि मैच में 140 रन का साधारण लक्ष्‍य हासिल करने में चेन्‍नई को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा।

Everywhere we go! We see #Yellove! #WhistlePodu🦁💛

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

निर्णायक क्षणों ने डुप्‍लेसिस ने मैच विजेता पारी खेली और निचले क्रम के शार्दुल ठाकुर (नाबाद 15 रन, 5 गेंद, तीन चौके) के साथ टीम को जीत तक पहुंचाकर ही दम लिया। विजयी छक्‍का डुप्‍लेसिस के बल्‍ले से ही निकला। चेन्‍नई ने लक्ष्‍य 19.1 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वानखेड़े मैदान पर चेन्‍नई के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर सनराइजर्स का पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया था। कार्लोस ब्रेथवेट के नाबाद 43 की बदौलत सनराइजर्स ने 20 ओवर में सात विकेट पर 139 रन बनाए थे।

वैसे मैच में मिली हार के बावजूद सनराइजर्स के गेंदबाजों ने अपने संघर्ष से हर किसी का दिल जीता आखिरी के ओवरों में ज्‍यादा रन लुटाने के कारण केन विलियमसन की टीम को हार का सामना करना पड़ा। डुप्‍लेसिस को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

IPL11: धोनी ने खोला छक्का लगाकर मैच खत्म करने का राज़

IPL11: माही ने किया ऐसा मजाक कि डर के मारे चेहरा छिपाने लगे जडेजा, देखें VIDEO

मैदान पर लेटकर धोनी करा रहे थे मसाज, मौज लेने पहुँच गए युवराज, देखें VIDEO

IPL11: 23 गेंदों में 17 रन, धोनी की धीमी पारी का कुछ यूँ उड़ा मजाक

VIDEO: KKR के खिलाड़ियों ने ऐसा क्या किया कि शाहरुख ने क्रिकेट छोड़ने की दे डाली धमकी

 

X

अपना जिला चुने